Connect with us

भोपाल

बंद फ्लैट में मिली 6 महीने पुरानी लाश

Published

on

  • भोपाल के एक बंद पड़े फ्लैट से करीब छह महीने पुराना शव मिला है. शव कमरे में रखे बंद दीवान में रजाई एवं कपड़ों में लपेट कर रखा हुआ था, इस दौरान हवा के संपर्क में नहीं आने से वह ‘ममी’ जैसा हो गया है.
  • मिसरौद के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) दिनेश अग्रवाल ने सोमवार को बताया, शहर के बागसेवनिया थाना क्षेत्र के विद्यानगर स्थित एक बंद फ्लैट से रविवार को एक शव बरामद हुआ है.
  • शव कमरे में रखे दीवान के अंदर रजाई एवं कपड़ों में लिपटा हुआ था. यह शव सूख गया है और मांस हड्डियों से चिपक गया है. उन्होंने कहा, अनुमान के मुताबिक यह शव करीब 6 महीने पुराना होगा, क्योंकि पड़ोसियों का कहना है कि फ्लैट में करीब 6 महीने से ताला लगा हुआ था.
  • अग्रवाल ने बताया कि शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो पायी है. आशंका जतायी जा रही है कि शव इसी फ्लैट में रहने वाली 60 वर्षीय विमला श्रीवास्तव का होगा.
  • वह सरकारी नौकरी करती थीं और यहां अपने 30 वर्षीय बेरोजगार बेटे अमित के साथ रहती थी. अंतिम करीब छह महीने से लापता है. उन्होंने कहा कि शव पर चोट के कोई बाहरी निशान नहीं हैं.
  • शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने पर ही मौत के वास्तविक कारण का पता चलेगा. अग्रवाल ने बताया कि पुलिस अमित की तलाश में जुटी हुई है.
  • उन्होंने कहा कि विमला ने यह फ्लैट करीब आठ महीने पहले एक व्यक्ति को बेच दिया था. लेकिन ताला लगे होने और विमला एवं उसके बेटे से संपर्क नहीं होने के कारण खरीददार को अभी तक पजेशन नहीं मिला है.
  • अग्रवाल ने बताया कि इस फ्लैट के वर्तमान मालिक ने कल साफ सफाई करने के लिए इसका ताला खुलवाया, तब शव का पता चला. उन्होंने कहा कि पड़ोसियों को पिछले छह महीने में कभी भी फ्लैट से कोई दुर्गंध नहीं आया.

SHARE THIS

भोपाल

स्कूल पहुंचने के लिये नर्मदा नदी को पार कर पढ़ने जाते है बच्चे

Published

on

  • मध्यप्रदेश 23 जुलाई 2019
  • मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिले डिंडौरी में तालीम हासिल करने के लिये स्कूली छात्रों को जान की बाजी लगाने पर मजबूर होना पड़ रहा है. गांव से स्कूल तक पहुंचने के लिये जान जोखिम में डालकर छात्र लकड़ी के डोंगी में बैठकर उफनते नर्मदा नदी को पार करते हैं. इलाके के गरीब आदिवासी छात्रों में पढ़ने की ललक और इरादे इस कदर मजबूत है कि स्कूल पहुंचने के लिये वो किसी भी हद तक जाने के लिये तैयार हैं. छात्र खुद डोंगी लेकर उफनती नर्मदा नदी में उतर जाते हैं और लहरों से जद्दोजहद कर जैसे तैसे रोज स्कूल पहुंचते हैं. हैरत की बात तो यह है कि डोंगी में सवार कुछ छात्रों को तैरना भी नहीं आता है बावजूद इसके छात्र रोज स्कूल जाते हैं.
    केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने गोद लिया है गांव
  • उफनती नर्मदा नदी को पार कर जिस कापा गांव के स्कूल में बच्चे पढ़ने जाते हैं उस कापा गांव को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत मंडला सांसद व केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने गोद लिया है. डिंडौरी जिले के मेंहदवानी विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत खुदरी सहित आसपास के गांव के छात्र रोज जान की बाजी लगाकर मंडला जिले के कापा गांव पढ़ने जाते हैं क्योंकि इलाके में हायर सेकेंडरी स्कूल ही नहीं है. खुदरी गांव में सिर्फ प्राथमिक शाला है लिहाजा पांचवी कक्षा के बाद पढ़ाई के लिये छात्रों को न चाहते हुये भी कापा स्कूल जाना पड़ता है. नर्मदा नदी के एक तट पर जहां डिंडौरी जिले के आधा दर्ज़न गांव हैं तो वहीं दूसरे तट पर मंडला जिले का कापा गांव बसा हुआ है. सामान्य दिनों में लोग आसानी से नर्मदा नदी पार करके कापा पहुँच जाते हैं लेकिन बारिश के मौसम में इलाके के रहवासियों को जान जोखिम में डालकर डोंगी के सहारे उफनते नर्मदा नदी को पार करना पड़ता है. सबसे ज्यादा दिक्कत गांव के उन बच्चों को होती है जिन्हें स्कूल पहुंचने के लिये रोज जान की बाजी लगानी पड़ती है. खुदरी,बालपुर,डोकरघाट,फड़की और सिवनी गांव के वाशिंदे सालों से नर्मदा नदी में पुल बनने एवं गांव में स्कूल खुलने का इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन अबतक किसी ने भी उनकी सुध नहीं ली है. इलाके के लोगों ने सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते पर वादाखिलाफी करने का आरोप भी लगाया है.
    प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार
  • करीब पांच वर्ष पहले इसी जगह पर नर्मदा नदी पार करने के दौरान जलस्तर अचानक बढ़ गया था जिसके कारण डोंगी में सवार सात ग्रामीण बह गये थे. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी वहीं स्थानीय लोगों की मदद से पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारीयों एवं जनप्रतिनिधियों ने यहां पुल बनाने के दावे और वादे किये थे लेकिन पांच साल बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. लगता है प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है.

Disclaimer:

हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

SHARE THIS
Continue Reading

भोपाल

प्रज्ञा ठाकुर का बयान हम नाली और शौचालय साफ करवाने के लिए सांसद नहीं बने

Published

on

  • मध्यप्रदेश 21 जुलाई 2019
  • भोपाल में भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ‘हम नाली साफ करवाने के लिए नहीं बने हैं. हम आपका शौचालय साफ करने के लिए बिल्कुल नहीं बनाए गए हैं. हम जिस काम के लिए बनाए गए हैं, वो काम हम इमानदारी से कर रहे हैं.’
  • प्रज्ञा ठाकुर का बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैला रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और हेमा मालिनी ने संसद परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की थी.
  • प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने विवादित बयान को लेकर पहले भी घिर चुकी हैं. लोकसभा चुनाव से पहले प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ करार देकर भूचाल ला दिया था. फिल्म अभिनेता और तमिलनाडु की राजनीति में सक्रिय कमल हासन के गोडसे को लेकर आए बयान पर प्रतिक्रया मांगी गई तो उन्होंने कहा था, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.”
  • प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस बयान पर विवाद मचते ही उनकी पार्टी बीजेपी ने किनारा कर लिया और मध्य प्रदेश के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा, “साध्वी ने कौन-सी बात किस परिस्थिति में कही है, इस बात की हमें जानकारी नहीं है. हम इतना जानते हैं कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी और हत्या करने वाले को उसी नजर से देखा जाना चाहिए, बीजेपी का यह मत कतई नहीं हो सकता.”

Disclaimer:

हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

SHARE THIS
Continue Reading

भोपाल

धमकी देने वाले बीजेपी नेता सुरेन्द्र नाथ सिंह को गिरफ़्तार कर लिया गया

Published

on

  • मध्यप्रदेश 19 जुलाई 2019
  • खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले बीजेपी नेता और भोपाल के पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह को गिरफ़्तार कर लिया गया है. भोपाल पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार किया. सुरेन्द्र नाथ सिंह के खिलाफ नगर निगम की ओर से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी.
  • सुरेन्द्र नाथ सिंह गुरुवार को भोपाल में गुमठी वालों के साथ विधानसभा का घेराव करने निकले थे. उस दौरान उन्होेेने नगर निगम अफसर को धमकाया था और फिर बिजली के मुद्दे पर विवादित बयान दिए थे. सुरेन्द्र नाथ सिंह ने कहा था-अगर कोई बिजली का बिल मांगने आए तो उसे मारो और विधानसभा, मंत्रालय और सीएम हाउस की बिजली काट दो.

ये थी सुरेन्द्र नाथ की धमकी

  • विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरेन्द्र नाथ सिंह ने इन लोगों को संबोधित करते हुए बिजली और पानी का मुद्दा भी उठा दिया था. उन्होंने खुले मंच से -सरकार, प्रशासन, नगर निगम और बिजली विभाग को धमकी देते हुए कहा था-कोई बिजली का बिल लेने आए तो उन्हे मारो.लाइट जाए तो मंत्रालय, विधानसभा, सीएम हाउस की लाइट काट दो. आगे बोले थे-हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो हिंसा का रास्ता अपनाएंगे. मंत्री और मुख्यमंत्री के सामने खून की नदियां बहा देंगे.

आज कहा माफ़ी नहीं मांगेंगे

  • सुरेन्द्र नाथ सिंह ने आज कहा था कि वो अपने बयान के लिए माफ़ी नहीं मांगेंगे. पार्टी चाहे तो उन्हें निकाल दे. सिंह ने कहा उन्होंने कोई अनुशासनहीनता नहीं की है.अगर सरकार ने अब भी ग़रीबों की आवाज़ नहीं सुनी तो मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर के सामने गुमठी वालों के साथ डेरा डालेंगे.सीएम हाउस के सामने पकौड़े तलूंगा और चाय बनाऊंगा.

Disclaimer:

हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

SHARE THIS
Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 days ago

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर(etoi news)20/07/2019 द‍िल्‍ली कांग्रेस की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित...

Etoi Exclusive6 days ago

सिर्फ एक रुपये लेकर किसने जाधव को फांसी से बचाया ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर। जासूसी के केस में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में...

Etoi Exclusive2 weeks ago

रोहित-राहुल के शतक की बदौलत भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer Post Views: 98 SHARE THIS

Etoi Exclusive4 weeks ago

कौन होगा छत्तीसगढ़ का पीसीसी चीफ ?

आज पुरे प्रदेश के राजनैतिक पंडितों के दिमाग में बहुत से प्रश्न तैर रहें होंगे उनमें से ज्यादा तर प्रश्न...

Etoi Exclusive1 month ago

सुर्ख़ियाँ

etoinews.com के बीते दो घंटे की सुखियाॅ क्या रहीं विशेष खबरे और क्या था उनको खबरो के पीछे और क्या...

Advertisement
Advertisement
July 2019
M T W T F S S
« Jun    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
Advertisement

निधन !!!

अन्य खबरे3 days ago

शो के दौरान हुए मौत, लोग एक्टिंग समझते रहे.

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारतीय मूल के स्टैंडअप कॉमेड‍ियन मंजूनाथ नायडू की स्टेज पर परफॉर्म...

निधन1 month ago

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का सोमवार को 81 साल...

Uncategoried4 months ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन5 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन6 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली6 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन6 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन6 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्रमयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग बिलासपुर...

निधन6 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन6 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

Advertisement

Trending

Breaking News