Connect with us

छत्तीसगढ़

मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Published

on

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने लोकसभा चुनाव के तिथि घोषित होने के पश्चात केंद्र की भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है 72 दिनों बाद नए भारत का उदय होगा। देश की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, वादाखिलाफी, जुमलेबाजी, नोटबन्दी, जीएसटी जैसी बड़ी विफलता, के खिलाफ मतदान अवश्य करेगी। 
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी के मुताबिक़ चुनाव तारीख़ों की घोषणा ने मोदी और भाजपा की हार निश्चित कर दी है, अब देश में सत्ता परिवर्तन निश्चित है। 
साथ ही छत्तीसगढ़ में भाजपा सांसदो ने पांच साल में विकास निधि के राशि को विकास कार्यों में खर्च नही कर पाये। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों पर जनहित के कार्यो को अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों की निष्क्रियता के चलते सांसद विकास निधि से मिलने वाले ढाई सौ करोड़ की राशि का लाभ छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को नही मिल पाया। सांसद विकास निधि के तहत भाजपा के 10 सांसदो को प्रतिवर्ष पांच करोड़ की राशि खर्च करने थे। सभी दस सांसदों को 5 साल में छत्तीसगढ़ के लिये लगभग ढाई सौ करोड़ की सांसद विकास निधि मिला था। उक्त राशि से संसदीय क्षेत्रों में निस्तारित एवं पेयजल स्वच्छता तालाब गहरीकरण, स्कूल भवन पंचायत भवन, आँगनबाड़ी केंद्र, स्वच्छता अभियान, सड़क, बिजली, सामुदायिक भवन, नहर, नाली निर्माण, कांक्रीटीकरण के कार्य होने थे।
 प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के 10 सांसद को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में सिर्फ मेज थपथपाने नही भेजा था। भाजपा सांसदों का कार्यकाल मेज थपथपाते बीत गया, सांसदों ने राज्य की जनता के सामने अपनी उपलब्धि बताने में असमर्थ है। नोटबन्दी की त्रासदी के समय पैसों की किल्लत के कारण लोगो की आसमयिक मौत हो रही थी, वैवाहिक रिश्ते टूट रहे थे, युवा नौकरी के लिये इंटरव्यू देने से चूक गए, पैसों की कमी के चलते मरीजों का ठीक से इलाज नहीं हो पाया, दवाइयां नही मिल पाई, बच्चों को पोषक आहार नहीं मिल पाया और जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही थी और भाजपा के सांसद नोटबंदी और जीएसटी को सफल बता कर मेज थपथपा रहे थे। भाजपा सांसदों जनता के साथ कुठाराघात किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के 10 निष्क्रिय सांसदों को पांच साल तक मेज थपथपाने की सजा देगी, कांग्रेस को 11 लोकसभा सीट में जनादेश देकर भाजपा सांसदों को घर बैठायेगी।

क्राइम

मजबूर मां ने पैसों के लिए बेच दी अपनी मासूम बेटी

Published

on

  • रायपुर 25 मार्च 2019
  • पालन-पोषण करने में असमर्थ मां बच्ची को जन्म लेने से तो नहीं रोक पाई, लेकिन बेबसी के चलते उसने उस मासूम को कथित रूप से 50 हजार रुपये में बेच डाला। उसे जिस महिला ने गर्भपात कराने से रोका। उसने ही अपने घर में झाड़ू-पोंछा करने का काम दिया, उसकी डिलेवरी कराई और मासूम का सौदा कर दिया।
  • आखिरकार पैसों के लेन-देन के विवाद के चलते मामला खुला और थाने तक पहुंच गया। मासूम को सखी सेंटर के सुपुर्द कर दिया गया और महिला दलाल, जीजा-साला और मां को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
  • छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित मौदहापारा थाना प्रभारी राहुल तिवारी ने बताया कि महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी संजय कुमार निराला (37) ने नवजात बच्ची की खरीद-फरोख्त के संबंध में शनिवार रात को शिकायत की थी।
  • शिकायत के मुताबिक पलारी के सलोनी निवासी ईश्वरी चेलक पति नामदास सोनेकेवरा (20) दो महीने पहले गर्भपात कराने को आंबेडकर अस्पताल आई थी। जहां से टाटीबंध की ममता गोस्वामी उसे गर्भपात कराने से मना करते हुए अपने घर ले गई। सात मार्च को ममता उसे आंबेडकर अस्पताल ले गई। जहां उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। दो दिन बाद वह डिस्चार्ज हो गई।
  • ईश्वरी चेलक ने ममता को बताया था कि वह काफी गरीब है। पति के साथ उसका विवाद है और बच्ची के पालन-पोषण में असमर्थ है, इसलिए गर्भपात कराना चाह रही है। ममता ने इसका फायदा उठाया। पूर्व परिचित पुरानी बस्ती निवासी रूपा सिंह राठौर से नवजात को बेचने के संबंध में बात की।
  • शिवानंदनगर, खमतराई निवासी अनाज दलाल संजय गणात्रा (40) के मार्फत 11 साल से नि:संतान सरायपाली, महासमुंद निवासी भूपेश माखीजा (35) को 50 हजार रुपये में बच्ची को बेच दिया। बच्ची की खरीद-फरोख्त में पैसे के बंटवारे को लेकर ममता और रूपा के बीच विवाद इतना बढ़ा कि मामला महिला थाने पहुंच गया। इसके बाद पूरा मामला खुला।

Continue Reading

रायपुर

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में नए उमीदवार को चुनावी मैदान में उतरा

Published

on

 

  • रायपुर 25 मार्च 2019
  • भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने इस बार जातिगत समीकरण का ज्यादा ध्यान रखा है. इसी को ध्यान में रखते हुए कई पुराने चेहरों को टिकट नहीं दिया गया. इससे पूर्व सीएम रमन सिंह भी नहीं बच पाए. उनके बेटे तक को टिकट नहीं दिया गया. अभी जो राजनीतिक हालात बन रहे हैं, उसमें कैडर और जातिगत समीकरण ही निर्णायक फैसला दे पाएगा. दुर्ग से विजय बघेल भाजपा प्रत्याशी हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और विजय के बीच चाचा-भतीजे का रिश्ता है. विजय बघेल भूपेश को पहले भी हरा चुके हैं.
  • बिलासपुर से अरुण साव एकदम नया चेहरा है. पेशे से वकील हैं. महासमुंद में 22% साहू और 20% कुर्मी वोटर हैं. अगर साहू समाज में टक्कर होगी तो फैसला कुर्मी वोटर तय करेंगे. बस्तर में बैदूराम की क्षेत्र में पकड़ अच्छी है. कांकेर में भाजपा ने मोहन मंडावी को उतारा है. मंडावी संघ के पुराने कार्यकर्ता है. चुनाव में संघ का मैनेजमेंट मायने रखेगा. सरगुजा से भाजपा की फायर ब्रांड रेणुका सिंह की टक्कर तीन बार के सांसद खेलसाय सिंह से होगी.
  • रायगढ़ से भाजपा की गोमती साय उम्मीदवार हैं. इन्हें केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय का नजदीकी माना जाता है. कंवर समाज की महिला नेता होने का फायदा मिल सकता है. कोरबा सीट से भाजपा ने मजदूर यूनियन के नेता ज्योतिनंद दुबे को उतारा है.

छत्तीसगढ़ में भाजपा 10 नए उम्मीदवार

  • ज्योति नंद दुबे कोरबा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इन पर कोई आपराधिक मामले दर्ज नहीं है. 11वीं पास हैं. ज्योति नंद दुबे रमन सरकार में राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष थे.
  • अरुण साव- बिलासपुर सीट से उम्मीदवार. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के उप महाधिवक्ता रहे साव का नाम पिछले चुनाव में भी पैनल में था, परंतु वह टिकट के दौड़ में पिछड़ गए. संघ की पृष्ठभूमि रही है.
  • संतोष पांडे राजनांदगांव से लोकसभा प्रत्याशी. कवर्धा जिले के रहने वाले संतोष पांडे लंबे समय से संगठन में सक्रिय रहे और कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य भी किया है. पांडे पहले युवा आयोग के अध्यक्ष भी थे.
  • विजय बघेल- दुर्ग से उम्मीदवार. भाजपा इनके जरिए कुर्मी वोटर को साधने की कोशिश की है. छवि किसान पुत्र की है. 1985 से 2004 तक भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी थे. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और विजय बघेल के बीच चाचा-भतीजे का रिश्ता है.
  • चुन्नीलाल साहू- महासमुंद से प्रत्याशी. खल्लारी विधानसभा सीट से विधायक भी रहे हैं. महासमुंद सीट में साहू जाति के लोग ज्यादा रहते हैं. सितंबर 2016 में माओवादियों से धमकी मिलने के बाद सुर्खियों में आए.
  • रेणुका सिंह- सरगुजा से उम्मीदवार. भाजपा की फायर ब्रांड नेता मानी जाती हैं. इनके जरिए पार्टी गोंड समाज को साधाना चाहती है. 2003 में विधायक बनीं. रमन सरकार के पहले कार्यकाल में महिला एवं बाल विकास मंत्री थीं.
  • गोमती साय– रायगढ़ से उम्मीदवार. 12वीं पास हैं. 2005 में पहली बार जिला पंचायत सदस्य बनीं. 2010 में जनपद सदस्य और 2015 में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गईं. संगठन में जिला युवा मोर्चा महामंत्री और तपकरा भाजपा मंडल अध्यक्ष रही हैं.
  • गुहाराम अजगले- जांजगीर चांपा से प्रत्याशी. सारंगढ़ के पूर्व सांसद रह चुके हैं. वर्तमान में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं. वह अनुसूचित जाति वर्ग के वरिष्ठ नेता है.
  • बैदूराम कश्यप– बस्तर से उम्मीदवार. केशलूर विधान सभा से पहली बार विधायक बने. दूसरी बार चित्रकूट विधान सभा से विधायक बने. बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी रहे हैं. बस्तर जिला पंचायत के सदस्य भी रहे हैं.
  • मोहन मंडावी- कांकेर से उम्मीदवार. छत्तीसगढ लोक सेवा आयोग के सदस्य हैं. धार्मिक और सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय मोहन मंडावी राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से जुडे़ हुए हैं. वे रामकथा मानस गायक भी हैं.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

कांग्रेस सरकार के बेहतर काम से मतदाता संतुष्ट : कांग्रेस

Published

on

लोकसभा चुनाव में भूपेश सरकार के काम का कांग्रेस को मिलेगा लाभ

जनता से किये गये वादे निभायें, किसानों का कर्जा किया माफ

दिया 2500 रूपये धान का समर्थन मूल्य और अब बिजली बिल हाफ

  • रायपुर(etoi news)24 मार्च 2019।
  • छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने 100 दिन में ही देश के सर्वोच्च पांच राज्यों में अपना स्थान बनाकर स्पष्ट कर दिया है कि छत्तीसगढ़ को पुरखों के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने का संकल्प कांग्रेस पूरा करके दिखाएगी। सी-वोटर ने एक सर्वे किया है कि देश के विभिन्न राज्यों में मतदाता सरकार से कितना संतुष्ट हैं। सी-वोटर के इस सर्वे में छत्तीसगढ़ में 43.3ः मतदाता सरकार से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं और 22.8ः मतदाता सरकार से संतुष्ट हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के काम से भूपेश बघेल जी की सरकार के काम से 65ःसे अधिक मतदाता संतुष्ट हैं। यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में प्रदेश के विकास के लिए और जनता की सेवा के लिए बहुत बेहतर काम किया है।
  • भूपेश बघेल की सरकार ने जनता से किये गये वादे निभायें, किसानों का कर्जा किया माफ, दिया 2500 रूपये धान का समर्थन मूल्य और अब बिजली बिल हाफ, 5000 फुट से छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री, तेंदूपत्ता के दाम में वृद्धि, वनोपज की, धान कटाई, किसानों की कर्ज माफी, खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ, तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 2500 रूपये से बढ़ाकर 4000 रूपये, 15 लघु वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर, लोहाड़ीगुण्डा (बस्तर) में टाटा द्वारा अधिग्रहित भूमि की आदिवासी किसानों को निःशुल्क वापसी, 400 यूनिट तक के सभी घरेलू बिजली बिल हाफ,
  • नरवा-गरूवा-घुरवा-बारी के माध्यम से ग्रामीण कृषि अर्थव्यवस्था को मजबूती जैसे ऐतिहासिक त्वरित निर्णयों के कारण कांग्रेस की सरकार के साथ लोगों का समर्थन है। जिसका लाभ निश्चित रूप से आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा और छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें कांग्रेस के पक्ष में जाएगी। छत्तीसगढ़ की आम जनता, किसान, युवा और मजदूरों को ऐसा लगने लगा है कि छत्तीसगढ़ में हमारी अपनी सरकार है।

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

इस पेंटिंग की कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे आप

इस पेंटिंग की कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे आप – स्वामी विवेकानंद अंतराराष्ट्रीय हवाई अड्डा, में प्रदर्शित अंतराष्ट्रीय स्तर के...

Etoi Exclusive2 months ago

चमत्कार की आस …..

रायपुर(रमेश कुमार “रिपु”),22/01/2019 मिशन 2019 को फेल नहीं होने देना है। राहुल गांधी का भविष्य इससे जुड़ा हुआ है। थोड़ी...

Etoi Exclusive2 months ago

दो पत्रकारों के सहयोग से जैसलमेर पुलिस को मिली बडी सफलता : 3 हत्यारे गिरफ्तार

जिला स्पेशल टीम एवं पुलिस थाना नाचना द्वारा निर्मम ब्लाइड मर्डर का महज दस दिनो में हुआ पर्दापाश पुलिस अधीक्षक...

Etoi Exclusive2 months ago

छत्तीसगढ़ के भोरमदेव अभयारण में ट्रैप कैमरे में कैद हुए बाघ-बाघिन

बिलासपुर/अमित मिश्रा/21/01/2019 लंबे अर्से बाद कवर्धा जिले के भोरमदेव अभयारण क्षेत्र में बाघ और बाघिन दिखाई दिए हैं. इनकी तस्वीरें...

Etoi Exclusive2 months ago

रतनपुर : रेत माफियाओं द्वारा अवैध उत्खनन पर प्रशासन की कार्यवाही

अवैध रेत उत्खनन में पाये गये तीन ट्रैक्टरों को किया जप्त ETOI EXCLUSIVE रतनपुर/शिवम सिंह राजपूत/18/01/2019 रेत माफियाओं के द्वारा...

Advertisement

Calendar

March 2019
M T W T F S S
« Feb    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 week ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन1 month ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब बॉलीवुड के...

निधन2 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली2 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो...

निधन2 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन2 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन2 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन2 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी स्व.भोमराज बुरड़ (जैन) का 13.01.19 को रात्रि 11.00बजे स्वर्गवास...

निधन2 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़3 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता डॉ. खिलावन साहू के चचेरे भाई एवम युवराज साहू...

Advertisement

Trending

Breaking News