Connect with us

तखतपुर

तख़तपुर खपरी विद्यालय में निःशुल्क साईकल वितरण का आयोजन

Published

on

देश की बागडोर में अब एक हाथ 
बेटियों का भी होगा : आशीष

  • तखतपुर (बृजपाल सिंह हूरा) 04/02/2019
  • वो जमाना अब लद गया जब बेटियों को शिक्षा के नाम पर स्कूल भी नहीं भेजा जा सकता था किंतु अब हालात और स्थिति बदल चुकी हैं. बेटियां भी बराबरी की दहलीज पर आ गई है जिसे देखते हुए सरकार द्वारा इन्हें स्कूल तक लाने के लिए विभिन्न सुविधाएं साधन उपलब्ध करा रही है ताकि बेटियां पढ़कर इस देश की उन्नति में एक बहुत बड़ी सहायक भूमिका निभा सके और मुझे उम्मीद ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में देश की विकासरूपी बागडोर थामने में एक हाथ बेटियों का भी होगा।
उक्त उद्गार कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष सिंह ने ग्राम खपरी विद्यालय में सरस्वती योजना अंतर्गत छात्राओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। 
  • शासकीय हाई स्कूल खपरी में सरस्वती साईकल निःशुल्क वितरण योजना के तहत सायकल वितरण का कार्यक्रम किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष सिंह रहे, अध्यक्षता जिपं सदस्य जितेन्द्र पांडेय ने की, विशिष्ट अतिथि धर्मेश दुबे, रोहित वाजपेयी, मुकेश तिवारी, अमर गुप्ता, राकेश श्रीवास्तव, वल्लभ रजक रहे. माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।अतिथियों द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत 75 छात्राओ को साइकिल प्रदान किया गया।
  • कार्यक्रम अध्यक्ष जिपं सदस्य जितेन्द्र पांडेय ने कहा कि बेटा और बेटी में वर्षों से चले आ रहे भेदभाव को मिटाने के लिए सरकार जहां अब दृढ़ संकल्पित है, वहीं बेटियों को हर क्षेत्र में मजबूती से स्थापित करना इसलिए भी आवश्यक हो गया है क्योंकि वर्षों से चले आ रहे पुरुष प्रधान समाज में बेटियों को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए उन्हें शिक्षित करना आवश्यक है इसलिए सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेटियों को घर की चारदीवारियो से बाहर निकाल कर जमाने के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लायक बना रही है।
साइकिल प्राप्त किए छात्राओं ने भी संकल्प दोहराया की वह शासन की मंशा को अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर सफल बनाएंगे।
  • इस अवसर पर प्रचार्य देवनाथ मुखर्जी, एमपी श्याम, एस के तिग्गा, बी शर्मा, डी के कुंभकार, अर्चना गुप्ता, हिमांचल साहू, सुलेखा सिंह, सरोज यादव, रश्मि द्विवेदी, अरूणा रात्रे, रमेश कश्यप, डी पी तिवारी, कांति द्विवेदी, चंद्रकिरण सिंह, पी एल पटेल सहित अन्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे.

तखतपुर

तख़तपुर का हवाई – फायर : बृजपाल सिंह हूरा (पत्रकार)

Published

on

By

भाजपा कांग्रेस की
पार्टनरशीप खत्म

०००००००
सत्ता बदलते ही रंग और तेवर बदलने का पहला उदाहरण मवेशी बाज़ार में देखने को मिला…!
  • तखतपुर (बृजपाल सिंह हूरा) 06/02/2019
  • मालामाल वीकली की तरह तखतपुर मवेशी बाजार में महागठबंधन के साम्राज्य स्थापित था. भाजपा शासन काल मे कांग्रेस-भाजपा की पार्टनरशीप की साझा सरकार मवेशी बाज़ार में निर्विघ्न चलता रहा (एक बाज़ार भाजपा, एक बाज़ार कांग्रेस)
  • इस बीच भाजपा सत्ता की पतंग कटी और कांग्रेस अपने रोल में आ गई. पिछले शुक्रवार मवेशी बाजार में भाजपा दल की बारी थी किंतु वहां कांग्रेस दल जाकर काबिज हो गया. अब खखवाये बैठे भाजपाई अपने पुराने दिनों को याद में जहां दुबला रहे है. वही सूत्रों का कहना है कि एक भाजपा नेता के इशारे का हौसला पाकर ही कांग्रेस ने भाजपा की थाली में छेद किया है….!

सत्ता आते ही नए नए
कांग्रेसी आये बाजार में

  • बीते 3-4 महीने पहले तक कुछ चंद ऐसे चेहरे जो कांग्रेसी कहलाने के नाम पर भी नाक-भौ सिकोड़ते थे…, कांग्रेस के मुफलिसी दौर में आयोजित आयोजनों से गधे के सींग की तरह गायब रहते थे और अब सत्ता आने के बाद डऊका बनकर सामने सामने ऐसे आ रहे है मानो कांग्रेस की सदस्यता रसीद गांधी जी ने ही इनकी काटी है….

एल्डरमेन नही बनने की लॉबिंग

  • कांग्रेस के एक एल्डरमेन के कथित दावेदार सब नेताओ के दरबार मे सिर्फ इसलिए माथा टेक रहे है कि उन्हें एल्डरमेन न बनाया जाए… ये बात सुनी सुनाई बल्कि स्वयं ही कथित कांग्रेस बन्धु ने सार्वजनिक रूप से कही है…..जिसे कुछ औरों की तरह मैंने भी सुना है!

ये है कांग्रेस के त्याग की मिसाल

चलते-चलते

  • सूत्रों के हवाले से खबर है कि नई सरकार फिलहाल नगर पालिका के इस अधूरे कार्यकाल में एल्डरमेन बनाने के मूड में नही है. जबकि तख़तपुर में एल्डरमेन के लिए लिस्ट-लिस्ट का खेल खेला जा रहा है. नाम कटवाने और जुड़वाने का गुणा गणित का खेल और दावे प्रतिदावे भी चल रहे है।

Continue Reading

तखतपुर

तख़तपुर ग्राम अमसेना में वार्षिकोत्सव एवं राजीव गांधी सेवा केंद्र का लोकार्पण

Published

on

स्कूली मंच जीवन का

आरंभिक प्लेटफार्म : रश्मि

  • तखतपुर(बृजपाल सिंह हूरा)05/02/2019
  • स्कूली जीवन का मंच हमारे जीवन का एक ऐसा आरंभिक प्लेटफार्म होता है जहां हम अपनी प्रतिभाओं और कला को उड़ेल कर जीवन के पथ में आगे बढ़ने का मनोबल और आत्मविश्वास की प्राप्ति करते है. उक्त उद्गार विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ने ग्राम अमसेना विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए. श्रीमती रश्मि सिंह ने कहा कि विद्यालय में हमें शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी शामिल होना चाहिए यही से हमारे शारीरिक मानसिक और बौद्धिक क्षमता का विकास होता है.
  • शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला ग्राम अमसेना में वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह रही, अध्यक्षता सरपंच श्रीमती अंगेश्वरी अन्नू कौशिक ने की. स्वागत भाषण प्रधान पाठक राजेंद्र श्रीवास ने दिया. सरपंच द्वारा विधायक श्रीमती रश्मि सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया. ग्रामवासियों द्वारा अतिथियों का पुष्पाहार से स्वागत किया गया।
  • कार्यक्रम में विद्यार्थियों के द्वारा 20 सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई. पंचायत द्वारा विद्यालय की कक्षा छठवीं से लेकर आठवीं तक के कक्षाओं में प्रथम आने वाले को नगद 1000 रुपये, द्वितीय को 500 तथा तृतीय को 250 रुपये का नगद पुरस्कार विधायक द्वारा प्रदत्त कराया गया. कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका मनीषा सिंह एवं आभार प्रदर्शन सरपंच प्रतिनिधि अन्नू कौशिक ने किया।

राजीव गांधी सेवा केंद्र

भवन का लोकार्पण

  • ग्राम पंचायत अमसेन के नवनिर्मित राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन का लोकार्पण विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ने रिबन काटकर किया,उन्होंने इस भवन की उपयोगिता और आवश्यकताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर सरपंच श्रीमती अंगेश्वरी अन्नू कौशिक,भुनेश्वर शर्मा,इंद्रलाल त्रिलोकी,इतवारी गढेवाल,चमन कौशिक,कुंवर दास मानिकपुरी,गंगा दास मानिकपुरी,पंचदास मानिकपुरी,राजेश चौबे, छोटा महाराज,बालाराम कौशिक,बद्री कौशिक, गुलाबचंद गढेवाल,मालती श्रीवास,पुष्पा गढेवाल, चंद्रिका कौशिक,राधिका लिबर्टी,राम कुशल लिबर्टी सहित अन्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Continue Reading

तखतपुर

तखतपुर की मेजबानी में अंतर महाविद्यालय बेसबॉल महिला-पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन

Published

on

डीपी विप्र महाविद्यालय

बिलासपुर बना विजेता

००००००००००

जेएमपी महाविद्यालय

तखतपुर रहा उप विजेता

  • तखतपुर(बृजपाल सिंह हूरा)05/02/2019
  • शा.जेएमपी महाविद्यालय तखतपुर की मेजबानी में अंतर महाविद्यालय बेसबॉल महिला-पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हुआ. इस प्रतियोगिता में 8 महाविद्यालय की पुरुष टीम एवं 5 महाविद्यालय की महिला टीमों ने भाग लिया,कार्यक्रम का उद्घाटन संस्था के प्राचार्य डॉ.श्रीमती एस एन लदेर के मुख्य अतिथि एवं डॉक्टर एम एल चंद्राकर वरिष्ठ क्रीड़ा अधिकारी की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में सभी खिलाड़ियों को अच्छे खेल प्रदर्शन एवं नियम से खेल खेलने की अपील की।
  • श्री चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा बेसबॉल हो या सॉफ्ट बाल तखतपुर महाविद्यालय की मेजबानी कई वर्षों से बहुत शानदार तरीके से रही है जब भी उन्हें उच्च शिक्षा विभाग या विश्वविद्यालय द्वारा खेल आयोजन की जिम्मेदारी दी है उन्होंने बहुत ही इमानदारी से खेल का आयोजन कर खिलाड़ियों को अच्छा अवसर दिया। मैच का उद्घाटन शासकीय जेएमपी महाविद्यालय तखतपुर विरुद्ध शासकीय बिलासा कन्या महाविद्यालय बिलासपुर के मध्य खेला गया इस मैच को तखतपुर महाविद्यालय 5 रन और एक पारी से हराकर जीत लिया।

  • पुरुष वर्ग में पहला मैच शासकीय पातालेश्वर महाविद्यालय मस्तूरी एवं शासकीय एस एन जी महाविद्यालय मुंगेली के मध्य खेला गया प्रथम पाली में मस्तूरी में 5 अंक अर्जित किए तथा मुंगेली मैं भी 4 अंक बनाएं द्वितीय पाली में मस्तूरी ने 4 अंक बनाएं मुंगेली ने 4 अंक बनाएं मस्तूरी को मुंगेली ने 1 रन से परास्त किया. दूसरा मैच शासकीय जेएमपी महाविद्यालय तखतपुर व सीएमडी महाविद्यालय बिलासपुर के मध्य खेला गया।
  • सीएमडी महाविद्यालय में प्रथम पाली में कोई रन नहीं बना सकी जबकि प्रथम पाली में तखतपुर ने 8 रन बनाए द्वितीय पाली में सीएमडी ने कोई भी रन नहीं बनाए इस प्रकार एक तरफा तखतपुर ने 8 रनों से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. दूसरा संकलन मुंगेली विरुद्ध डीपी विप्र के मध्य खेला गया जिसमें डीपी विप्र ने मुंगेली को 8 के मुकाबले 4 रन से परास्त किया. महिला वर्ग का प्रथम फाइनल मैच तखतपुर विरुद्ध डीपी विप्र महाविद्यालय के मध्य खेला गया।
  • डी पी विप्र महाविद्यालय बिलासपुर तखतपुर को तीन के मुकाबले 5 रन से हराकर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया. पुरुष वर्ग का फाइनल मैच डीपी विप्र महाविद्यालय बिलासपुर व शासकीय जे एम पी महाविद्यालय तखतपुर के मध्य खेला गया. डीपी विप्र महाविद्यालय में प्रथम पाली में 8 रन बनाएं जबकि तखतपुर में दोनों पाली में 4 रन बनाकर मैच हार गई. डीपी विप्र महाविद्यालय इस प्रतियोगिता में चैंपियन बने।
  • मैच समापन के अवसर पर छत्तीसगढ़ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य सुशील तिवारी ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को प्रेरणादाई उद्बोधन दिया और हार से भी जीत का रास्ता तय करने को कहा जीत से ज्यादा उत्साह नहीं होने की सीख भी और हार से निराश नहीं होने की बात कही। इस अवसर पर विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई तथा इस अवसर पर स्वागत उद्बोधन मंच संचालन डॉ. वसंत अंचल आयोजन सचिव ने किया. इस मौके पर मुकेश गोरे डॉ अजय यादव मोहिन खान देवेंद्र सनाढ्य मनीष सक्सेना अख्तर खान किशन कैथवास स्वाति कनस्कर आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive10 hours ago

चुनाव आयोग के अनुसार, दूसरे चरण में 5.40 बजे तक मतदान औसतन 61.12 प्रतिशत रहा.

: 95 सीटों पर मतदान सम्पन्न, 61.12% मतदान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को देश भर के 12...

Etoi Exclusive12 hours ago

शाह बतायें भाजपा को जीतने की तमन्ना रखने वाले इमरान, मोदी के क्या लगते हैं ?

शाह बतायें भाजपा को जीतने की तमन्ना रखने वाले इमरान मोदी के क्या लगते हैं ?   भाजपा अध्यक्ष अमित...

Etoi Exclusive13 hours ago

पीएचक्यू की निलंबित स्टेनो रेखा नायर की याचिका पर आदेश सुरक्षित

पीएचक्यू की निलंबित स्टेनो रेखा नायर की याचिका पर आदेश सुरक्षित – आय से अधिक संपत्ति के मामले में दर्ज...

Etoi Exclusive13 hours ago

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से टिकट

  साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनावी रण में उतरते ही मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर चुनावी लड़ाई दिलचस्प हो...

Etoi Exclusive13 hours ago

फोन टेपिंग का आरोप, आईपीएस मुकेश गुप्ता की याचिका पर सुनवाई से इनकार

फोन टेपिंग का आरोप, आईपीएस मुकेश गुप्ता की याचिका पर सुनवाई से इनकार एफआईआर दर्ज करने व एसआईटी के खिलाफ लगाई...

Advertisement

Calendar

April 2019
M T W T F S S
« Mar    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 month ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन2 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब बॉलीवुड के...

निधन3 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली3 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो...

निधन3 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन3 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी स्व.भोमराज बुरड़ (जैन) का 13.01.19 को रात्रि 11.00बजे स्वर्गवास...

निधन3 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़3 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता डॉ. खिलावन साहू के चचेरे भाई एवम युवराज साहू...

Advertisement

Trending

Breaking News