Connect with us

देश-दुनिया

राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक – 72000 रूपए प्रतिवर्ष प्रत्येक गरीब को देने का किया वादा

Published

on

राहुल गाँधी की तरफ से आया कांग्रेस का बड़ा चुनावी वादा 3 लाख 60 हजार करोड़ का

  • मोदी ने गरीब किसानो के लिए 6000  रूपए प्रतिवर्ष देने की घोषणा की, वहीँ राहुल गाँधी ने 12 गुना ज्यादा 72000 रूपए प्रतिवर्ष लगभग 25 करोड़ लोगो को देने की घोषणा की|    
  • इस घोषणा के बाद भाजपा में मची खलबली. नेता हुए बैचैन. 
  • लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब तक का सबसे बड़ा मास्टरस्ट्रोक चल दिया है. सोमवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह गरीबों के बैंक खाते में हर साल 72 हजार रुपये देंगे. उन्होंने कहा कि इस स्कीम से देश के करीब 25 करोड़ लोगों को सीधा लाभ मिलेगा. इस स्कीम का नाम ‘न्याय योजना’ दिया गया.
  • इस स्कीम का लाभ कैसे मिलेगा, किन लोगों को मिलेगा राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में समझाया. प्वाइंट्स में समझें पूरी स्कीम…
  1. देश के गरीबों को हर साल मिलेंगे 72 हजार रुपये
  2. देश के 20 फीसदी लोगों को मिलेगा सीधा लाभ
  3. इश योजना के तहत देश के 5 करोड़ परिवार यानी करीब 25 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा.
  4. स्कीम का नाम ‘न्याय योजना’ दिया गया है.
  5. इस स्कीम का मकसद हर व्यक्ति की आय 12,000 रुपये प्रति तक करना है.
  6. इसका मतलब अगर किसी व्यक्ति की आय 8000 रुपये महीना है, तो उसे सरकार की ओर से 4000 रुपये प्रति महीना दिया है.
  7. वहीं, अगर कोई व्यक्ति 2000 रुपए कमाता है तो उसे सरकार की ओर से 10000 रुपये प्रति महीना दिया जाएगा.
  8. राहुल गांधी की इस स्कीम के अनुसार एक व्यक्ति के लिए 72,000 रुपये रिजर्व किए गए हैं.
  9. कांग्रेस अध्यक्ष का दावा है कि जिस तरह उन्होंने मनरेगा के जरिए गरीबों को काम दिया, उसी तरह ये मनरेगा का अगला स्टेप है.
  10. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 21वीं सदी में देश में गरीबी नहीं रह सकती है, हमारी तरफ से ये गरीबी पर आखिरी वार है.
  • गौरतलब है कि राहुल गांधी बीते कई समय से न्यूनतम आय के बारे में बात करते रहे हैं. ये पहली बार है जब उन्होंने इस योजना की डिटेल सभी के सामने रखी है.
  • हालांकि, सवाल ये भी है कि इस योजना को लागू करने के लिए इतना बड़ा बजट कहां से आता है. एक अनुमान की मानें तो इतनी बड़ी स्कीम को लागू करने के लिए करीब 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपये का खर्चा आ सकता है.

उत्तर प्रदेश

राहुल के नामांकन पर बवाल!!!!!!

Published

on

  • उत्तरप्रदेश 20 अप्रैल 2019
  • उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अमेठी कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्रों की जांच के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल और बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी अफजाल वारिस ने राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई है. उन्होंने इस गड़बड़ी का दावा करते हुए राहुल गांधी का नामांकन रद्द करने की मांग भी की है.
  • निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल के वकील का आरोप है राहुल गांधी ने एक कंपनी रजिस्टर्ड करते समय खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था, इसलिए वो भारतीय सिटीजन नहीं है. उनका दावा है कि राहुल ने गलत दस्तावेज दिए हैं. साथ ही निर्वाचन अधिकारी को गुमराह किया है.
  • अफजाल वारिस का आरोप है कि राहुल गांधी ने नामांकन के दौरान जो स्टाम्प लगाए है वो दिल्ली के है, जबकि उन्हें अमेठी का स्टाम्प लगाना चाहिए था. इतना ही नहीं निर्दलीय प्रत्याशी ने शैक्षणिक योग्यता में हेरफेर और शपथ पत्र में चल संपति का ब्यौरा न देने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी के नामांकन को रद्द करने की अपील की है.
  • बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी के वकील का कहना था कि राहुल गांधी ने अपने एफिडेविड में जो स्टाम्प लगाए है वो दिल्ली के है जबकि उन्हें अमेठी का स्टाम्प लगाना चाहिए था. राहुल गांधी ने अपने शैक्षणिक योग्यता के बारे में भी पूरी जानकारी नहीं दी है, जो अमेठी की जनता और देश के साथ धोखा है. राहुल के एफिडेविट में जो चल संपत्ति का कालम है, उसे भी खाली छोड़ा गया है.
  • वकील का ये भी आरोप था कि उस कंपनी से जितने भी प्रॉफिट हुए है उसे उन्होंने इलेक्शन एफिडेविट में नहीं दिखाया है. तीसरा आरोप राहुल की डिग्रियों को लेकर है.आगे कहा कि रिटर्निंग आफिसर ने हमारी बात सुनने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी को 22 अप्रैल को सुबह 11 बजे तक का समय दिया है. फिलहाल इस पूरे मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्र जारी कर मामले की सुनवाई के लिए 22 अप्रैल को 11 बजे तक का समय दिया है.

 

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

मायावती को जयाप्रदा की नसीहत,आजम खान की आंखें एक्सरे आपको कहां कहां देखेंगे ?

Published

on

  • उत्तरप्रदेश 20 अप्रैल 2019
  • यूपी के रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने बसपा सुप्रीमो मायावती को आजम खान से बच कर रहने की सलाह दी है. जयाप्रदा ने कहा, ‘मेरे कपड़ों पर टिप्पणी करने वाले आजम खान की आंखें एक्सरे जैसी हैं, वो आपके ऊपर कहां-कहां निगाह डालकर देखेंगे मुझे पता नहीं है.’ बता दें कि जब से बीजेपी ने जयप्रदा को रामपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है दोनों में जुबानी जंग तेज हो गई है.
  • जयाप्रदा ने कहा, ‘आज़म खां साहब ने मेरे ऊपर टिप्पणी करते हैं. मेरे ऊपर हमला करते हैं. मेरी अश्लील तस्वीरें घुमाने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो मायावती को सोच-समझकर उनका प्रचार करना चाहिए.’ आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले आजम खान ने जयाप्रदा के कपड़ों को लेकर विवादित बयान दिया था.
  • आजम खान के बयान से आहत जयाप्रदा ने कहा था, ‘एक भाई बहन की ओर देखकर बोलता है, आप किस तरह के कपड़े पहने हो, अंदर क्या पहने हो, बाहर क्या पहने हो, किस रंग के पहने हो. ये मैं आपको बताने की जरूरत नहीं समझती’.
  • भाजपा प्रत्याशी ने कहा, ‘मैं आहत हूं, दुखी हूं. एक बहन आपको भाई मानती है और आप अभद्र शब्द बोलते हो.’ उन्होंने कहा, ‘ये बहन के खून के आंसू हैं. आपको ये अभिशाप है. आजम साहब, आपको चुनौती दे रही हूं रामपुर छोड़कर नहीं जाऊंगी और मैं रामपुर में रहकर आपको सबक सिखाऊंगी.

Continue Reading

देश-दुनिया

चिटफंड घोटाले और घुसपैठियों के सबूत

Published

on

चिटफंड घोटाले और घुसपैठियों के सबूत खोजो, सैनिकों की वीरता के सबूत खोजना बंद करो। मोदी आज उत्तरप्रदेश में एटा और बरेली में भी रैली करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के अररिया में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आपकी तपस्या को ब्याज समेत लौटाऊंगा। इससे पहले उन्होंने प.बंगाल के बालुरघाट में कहा कि दीदी, अगर सबूत ही खोजने हैं उसमें एक वाक्य लिखा है- ‘मैं साधना करूंगा ग्रामवासिनी भारत मां के मैले आंचल तले।’ इस वाक्य के पीछे जो प्रेरणा है, वह हम सबके लिए महत्वपूर्ण हैं। जिन्हें भारत माता से दिक्कत होगी, जो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारा लगाने वालों के साथ जाकर खड़े हो जाते हैं, वे भारत के विकास के लिए साधना कैसे कर पाएंगे। खुद को मां भारती के लिए खपा भी कैसे पाएंगे।”मोदी ने अररिया में कहा, “बंगाल के बाद यह दूसरा ऐसा जनसैलाब है।

आप लोग रैली में इतना गर्मी में तप रहे हैं। आपकी यह तपस्या खाली नहीं जाएगी। मैं इसे ब्याज समेत लौटाऊंगा। यह फणीश्वरनाथ रेणु की धरती है। उनके पोते ने मुझे उनकी किताब मैला आंचल दी।मोदी ने बालुरघाट में कहा, “पूरा देश कह रहा है कि पश्चिम बंगाल में कुछ बड़ा होने वाला है। स्पीडब्रेकर दीदी को अब 23 मई के बाद समझ आ जाएगा कि जनता के साथ गुंडागर्दी करने, उनके पैसे लूटने और विकास रोकने का नतीजा क्या होता है उसने स्पीडब्रेकर दीदी की नींद पर भी लगाम लगा दिया है। इस बौखलाहट में किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, वह भी देश देख रहा है। पुरुलिया में हमारे एक कार्यकर्ता की हत्या की गई।

मैं मीडिया में देख रहा था कि कैसे सामान्य लोगों ने, हमारी बहनों ने टीएमसी के गुंडों को सबक सिखाया। उनकी धमकियों के बावजूद किसान, मजदूर, व्यापारी, माताएं-बहनें और नौजवान वोट देने निकल पड़े.ममता ने मां, माटी और मानुष के नाम पर धोखा दिया’प्रधानमंत्री ने कहा, “आप लोगों ने ममता दीदी पर बहुत विश्वास किया, लेकिन उन्होंने आपके मां, माटी और मानुष के नाम पर सिर्फ धोखा दिया ह यह गलती आपने ही नहीं मैंने भी की। जब मैं उन्हें टीवी पर देखता था या कभी मिलता था तो लगता था कि वो सादगी की मूर्ति हैं, बंगाल का भला चाहती हैं। लेफ्टिस्टों से बंगाल की मुक्ति चाहती हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद जब मैंने उनके काम देखे तो मेरा माथा शर्म से झुक गया। अब मैं भी उन्हें पहचान गया हूं और बंगाल का तो बच्चा-बच्चा उन्हें पहचानता है। पहले गरीबों के पसीने की कमाई नारदा, सारदा और रोजवैली ने लूट ली।

फिर दीदी ने घोटालेबाजों को ही विधायक-सांसद बना दिया। दिल्ली की केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू कर दिया। बगल के राज्य त्रिपुरा ने भी भाजपा की सरकार बनते ही सातवां वेतन आयोग लागू कर दिया। लेकिन यहां की दीदी अब तक छठा वेतन आयोग भी लागू नहीं करती हैं। वह कहती हैं कि पश्चिम बंगाल की मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती हैं।जिस तरह बुआ-भतीजा मिलकर पश्चिम बंगाल की संस्कृति को यहां के लोगों को बदनाम कर रहे हैं वो शर्मनाक है। दीदी के पास गुंडों को देने के लिए पैसा है, लेकिन कर्मचारियों को डीए देने के लिए पैसे नहीं हैं नेताओं ने उनसे कहा था कि आपको यहां सारी सु‌विधाएं मिलेंगी, लेकिन उन नेताओं ने अपना वादा नहीं निभाया और अपनों को ही पराया बना दिया। यह लोग जो मां भारती की जय बोलते हैं वह कहां जाएंगे, जिन पर उनकी आस्था के लिए जुर्म हो रहा है, वो कहां जाएंगे। उन्हें नर्क से निकालना हर एख हिंदुस्तानी का कर्तव्य है। इसलिए हम नागरिकता कानून संसद में पास करा कर रहेंगे

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 hours ago

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि “साध्वी का अंत नहीं होगा”

हेमंत करकरे वाले बयान पर घिरने पर के बाद साध्वीं प्रज्ञा  बोली – हमेशा सोच समझकर बोलती हु साध्वी प्रज्ञा...

Etoi Exclusive4 hours ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने बेटी ‘ईवा’ को जन्म दिया

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली , २० अप्रैल २०१९ सेक्रेड गेम्स की एक्ट्रेस बॉलीवुड...

Etoi Exclusive5 hours ago

अभी तक तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी के साथ साझा नहीं किया मंच

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer लोकसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये राहुल गांधी का...

Etoi Exclusive7 hours ago

साध्वी प्रज्ञा उन लोगों के लिए ‘प्रतीक’ हैं जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था:मोदी

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer दिग्विजय सिंह के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा...

Etoi Exclusive1 day ago

तारीफ करते रहे मुलायम सिंह यादव मायावती की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की मैनपुरी रैली में

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer मैनपुरी रैली तारीफ करते रहे मुलायम सिंह यादव, मुस्कुराती रहीं मायावती...

Advertisement

Calendar

April 2019
M T W T F S S
« Mar    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 month ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन2 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन3 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली3 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन3 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन3 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

निधन3 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़3 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता...

Advertisement

Trending

Breaking News