Connect with us

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सी-वोटर सर्वे में कांग्रेस की स्थिति मजबूत

Published

on

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री एवं अध्यक्ष संचार विभाग शैलेश नितिन त्रिवेदी का जनता को धन्यवाद 
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के बेहतर काम से मतदाता संतुष्टऔर लोकसभा चुनाव में भूपेश सरकार के काम का कांग्रेस को मिलेगा लाभ
जनता से किये गये वादे निभायें, किसानों का कर्जा किया माफ, 2500 रूपये धान का समर्थन मूल्य दिया और अब बिजली बिल हाफ किया, इससे जनता संतुष्ट.
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि सी-वोटर ने एक सर्वे किया है कि देश के विभिन्न राज्यों में मतदाता सरकार से कितना संतुष्ट हैं। सी-वोटर के इस सर्वे में छत्तीसगढ़ में 43.3% मतदाता सरकार से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं और 22.8% मतदाता सरकार से संतुष्ट हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के काम से भूपेश बघेल जी की सरकार के काम से 65%से अधिक मतदाता संतुष्ट हैं। यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में प्रदेश के विकास के लिए और जनता की सेवा के लिए बहुत बेहतर काम किया है। भूपेश बघेल जी की सरकार ने जनता से किये गये वादे निभायें, किसानों का कर्जा किया माफ, दिया 2500 रूपये धान का समर्थन मूल्य और अब बिजली बिल हाफ, 5000 फुट से छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री, तेंदूपत्ता के दाम में वृद्धि, वनोपज की, धान कटाई, किसानों की कर्ज माफी, खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ, तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 2500 रूपये से बढ़ाकर 4000 रूपये, 15 लघु वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर, लोहाड़ीगुण्डा (बस्तर) में टाटा द्वारा अधिग्रहित भूमि की आदिवासी किसानों को निःशुल्क वापसी, 400 यूनिट तक के सभी घरेलू बिजली बिल हाफ, नरवा-गरूवा-घुरवा-बारी के माध्यम से ग्रामीण कृषि अर्थव्यवस्था को मजबूती जैसे ऐतिहासिक त्वरित निर्णयों के कारण कांग्रेस की सरकार के साथ लोगों का समर्थन है। जिसका लाभ निश्चित रूप से आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा और छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें कांग्रेस के पक्ष में जाएगी। छत्तीसगढ़ की आम जनता, किसान, युवा और मजदूरों को ऐसा लगने लगा है कि छत्तीसगढ़ में हमारी अपनी सरकार है, छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान की पुर्नस्थापना हुयी है।  ये सब कहना है छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री एवं अध्यक्ष संचार विभाग शैलेश नितिन त्रिवेदी का और इसके लिए उन्होंने और कांग्रेस की सरकार ने जनता का दिल से आभार व्यक्त किया है।

SHARE THIS

देश दुनिया

नया राशन कार्ड बनवाने के लिए दिल्ली गए लोग काम छोड़कर घर वापस आ रहे

Published

on

  • जांजगीर जिले के किरना गांव का राघवेंद्र कुमार वैष्णव कमाने खाने के लिए लुधियाना गया था। उसने बताया कि पिछले हफ्ते गांव से उसके भाई का फोन गया कि राशनकार्ड निरस्त कर दिया गया है। नया बनवाना पड़ेगा और इसी महीने तक का समय है। इतना सुनते ही सब काम छोड़कर अपने परिवार को लेकर वापस आ गया। अब गांव जाकर पता चलेगा कि क्या करना है। मजदूरी का नुकसान होगा, लेकिन राशन कार्ड भी जरूरी है।
  • गांव से परिवारजनों का फोन हम लोगों के पास आया। बताया कि राशनकार्ड नया बन रहा है। पुराना नहीं चलेगा। उसको बदलवाने के लिए इसी महीने की आखिरी तक आवेदन फार्म जमा करना है। क्या करते। सब काम छोड़कर चले आए हैं। राशनकार्ड बनवाने का काम पूरा करते ही हम वापस काम पर लौट जाएंगे। ये बातें उन ग्रामीणों की है जो पंजाब प्रांत के अलग-अलग हिस्सों में कमाने-खाने के लिए छत्तीसगढ़ के जिलों से गए थे। रविवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में जितने यात्री थे उनमें से आधे से ज्यादा यात्री गांव के मजदूर वर्ग से थे।
  • छत्तीसगढ़ सरकार ने जब से पुराने राशनकार्डों को निरस्त कर उनके नवीनीकरण का आदेश जारी किया है तब से ग्रामीण क्षेत्रों में खलबली मची हुई है। कमाने खाने के लिए वापस पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तरप्रदेश, दिल्ली और मुंबई गए ग्रामीण तेजी से गांव लौट रहे हैं। सरकार ने जैसे ही राशनकार्डों के नवीनीकरण का आदेश जारी किया वैसे ही गांव में रह रहे ग्रामीण अपने परिजनों और साथियों को फोन पर सूचित किया कि वे लौट आएं राशनकार्ड नया बनवाना पड़ेगा। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण ने बिना देर किए ट्रेन पकड़ने लगे हैं।
  • शिवरीनारायण के पास ग्राम केसला की रहने वाली सीरा बाई भी काम करने के लिए लुधियाना गई थी। उसके परिवार के लोग भी थे। काम के समय दूसरे जगह पर काम कर रहे गांव के ही कुछ लोग पहुंचे और बताया तो हम लोग वापस आ गए। गांव जाकर देखेंगे कि क्या क्या करना है। शिवरीनारायण की ही लक्ष्मीनबाई परिवार के साथ कमाने के लिए दिल्ली गई थी।किसी ने बताया कि आधार कार्ड नया बनवाना है। इसलिए आ गई। राशनकार्ड के बारे में पूछने पर उसने कहा कि मालूम नहीं है। गांव जाने वर ही पता चल जाएगा।
क्रेडिट और डिस्क्लेमर :”यह समाचार http://www.bhaskar.comसे साभार लिया , इस खबर की पुष्टि का दावा etoinews.com नही करता “

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

कर्नाटक का संकट खतरे में है सरकार !

Published

on

By

BJP नेता शोभा बोलीं- अल्पमत में सरकार, निश्चित रूप से जाएगी,
कर्नाटक में विश्वासमत प्रस्ताव पर सियासी घमासान सोमवार देर रात तक जारी रहा,
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश प्रस्ताव पर विधानसभा में चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ,
बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री वादा निभाएं हम 12 रात तक सदन में रहेंगे,
कांग्रेस का कहना है कि बागी विधायकों के इस्तीफे पर अध्यक्ष का फैसला आने तक प्रस्ताव पर मतविभाजन न कराया जाए।
दूसरी ओर, कर्नाटक विधानसभा में जारी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का त्यागपत्र सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में विधानसभा में कुमारस्वामी की टेबल पर उनका त्यागपत्र देखा गया है। मुख्यमंत्री ने इसे फर्जी बताया है। उन्होंने कहा, मेरे हस्ताक्षर की नकल की गई है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री बनने का इंतजार कौन कर रहा है। मैं प्रचार के सस्ते स्तर पर हैरान हूं। कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखा था। मालूम हो कि सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 16 विधायकों के इस्तीफे और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के कारण सरकार का भविष्य अधर में है।
11: 45AM- बीजेपी नेता शोभा ने कहा, उनके पास संख्या नहीं है। सरकार अल्पमत में है। विधायक मुंबई में हैं। वे आना नहीं चाहते। देखते हैं कि आज शाम तक क्या होता है। विश्वास है कि यह सरकार निश्चित रूप से जाएगी। यह लोगों की सरकार नहीं है। लोग परेशान हैं, विधायक परेशान हैं।
11:00 AM- बीजेपी नेता जे शेट्टार ने कहा कि सरकार के लिए आज का दिन फाइनल दिन है। हमें लगा था कि कल उनका आखिरी दिन था लेकिन सत्ताधारी दल और अन्य के मिलाप कुश्ती की वजह से एक दिन और यह टल गया। अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो हमारी जीत होगी।
9:50 AM- बीजेपी विधायक होटल से निकले। एचडी कुमारस्वामी सरकार आज कर सकती है फ्लोर टेस्ट का सामना।
9:45 AM- कर्नाटक के बागी विधायकों ने स्पीकर केआर रमेश को पत्र लिखकर उनके सामने पेश होने के लिए और समय मांगा। विधायकों ने स्पीकर से 4 सप्ताह का समय मांगा है।
9:30 AM- भाजपा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कहा कि अगर उन्हें संविधान और राज्य की जनता में विश्वास है तो वह इस्तीफा दें और घर जाएं। कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार के विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा तीसरे दिन भी जारी रही। 
9:15 AM- कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव पर विधानसभा में तीसरे दिन सोमवार को भी चर्चा हुई। एक घंटे की देरी से सदन की कार्यवाही शुरू होने पर तल्ख लहजे में स्पीकर केआर रमेश ने कहा, सबकी नजर हम पर है। मुझे बलि का बकरा ना बनाएं। अपने लक्ष्य शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया पूरी करने तक पहुंचें।9:00 AM- कर्नाटक विधानसभा में भारी हंगामे के बाद रात 10 बजे कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने बताया कि स्पीकर ने बागी विधायकों को नोटिस जारी कर मंगलवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया है। भाजपा उन्हें यह समझाने की कोशिश कर रही है कि वे अयोग्य घोषित नहीं किए जाएंगे। शिवकुमार ने कहा कि भारत के संविधान के मुताबिक आप अगर एक बार अयोग्य हो गए तो सदस्य नहीं बन सकते। 

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

 पीएम मोदी ने नहीं की ऐसी कोई अपील: विदेश मंत्री

Published

on

By

पीएम मोदी ने नहीं की ऐसी कोई अपील: विदेश मंत्री

ट्रंप के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण के लिए विपक्ष की मांग को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को जवाब दिया। विदेश मंत्री ने पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में अपना पक्ष रखा।विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा-प्रधानमंत्री ने ट्रंप से ऐसी कोई अपील नहीं की। कश्मीर भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मसला है, इसमें कोई तीसरा मुल्क हस्तक्षेप नहीं कर सकता है-आतंकवाद समाप्त होने के बाद ही पाकिस्तान के साथ वार्ता संभव है- कश्मीर को लेकर भारत का रुख हमेशा से साफ रहा है।- मैं कहना चाहूंगा कि शिमला और लाहौर समझौते के तहत तय हुआ था कि पाकिस्तान के साथ हर मुद्दा द्विपक्षीय ही सुलझ सकता है।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्रंप के साथ मुलाकात में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की। इसी वार्ता के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि कश्मीर पर हम मध्यस्थता को तैयार हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने मुझसे इस मुद्दे को सुलझाने में मदद मांगी थी।हालांकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर के मसले पर हस्तक्षेप की मांग की। इमरान खान ने कहा, ‘मैं राष्ट्रपति ट्रंप से कहना चाहता हूं कि अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है और वह उपमहाद्वीप में शांति में अहम योगदान दे सकता है।’ इसपर ट्रंप ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी से दो हफ्ते पहले मिला था। हमने इस मुद्दे पर बात की और उन्होंने हमसे कहा कि आप मध्यस्थता करेंगे। मैंने कहा किस पर तो उन्होंने कहा कि कश्मीर। उन्होंने कहा बहुत सालों से विवाद चल रहा है, इसका हल चाहते हैं और आप भी इसका हल चाहते हैं। मैंने कहा कि मुझे इस मुद्दे में मध्यस्थता करके खुशी होगी।’

SHARE THIS
Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 days ago

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर(etoi news)20/07/2019 द‍िल्‍ली कांग्रेस की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित...

Etoi Exclusive5 days ago

सिर्फ एक रूपये में जाधव बचा फांसी के फंदे से ! कैसे ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर। जासूसी के केस में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में...

Etoi Exclusive2 weeks ago

रोहित-राहुल के शतक की बदौलत भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer Post Views: 347 SHARE THIS

Etoi Exclusive4 weeks ago

कौन होगा छत्तीसगढ़ का पीसीसी चीफ ?

आज पुरे प्रदेश के राजनैतिक पंडितों के दिमाग में बहुत से प्रश्न तैर रहें होंगे उनमें से ज्यादा तर प्रश्न...

Etoi Exclusive1 month ago

सुर्ख़ियाँ

etoinews.com के बीते दो घंटे की सुखियाॅ क्या रहीं विशेष खबरे और क्या था उनको खबरो के पीछे और क्या...

Advertisement
Advertisement
July 2019
M T W T F S S
« Jun    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
Advertisement

निधन !!!

अन्य खबरे2 days ago

शो के दौरान हुए मौत, लोग एक्टिंग समझते रहे.

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारतीय मूल के स्टैंडअप कॉमेड‍ियन मंजूनाथ नायडू की स्टेज पर परफॉर्म...

निधन1 month ago

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का सोमवार को 81 साल...

Uncategoried4 months ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन5 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन6 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली6 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन6 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन6 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्रमयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग बिलासपुर...

निधन6 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन6 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

Advertisement

Trending

Breaking News