Connect with us

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के लोकसभा समन्वयकों की अतिआवश्यक बैठक दिनांक 18 मार्च 2019 को

Published

on

  • रायपुर(etoi news)16 मार्च 2019 
  • लोकसभा चुनाव 2019 प्रचार-प्रसार के सफल संचालन हेतु छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रचार अभियान समिति तथा गठित क्षेत्रिय प्रचार समिति के लोकसभा समन्वयकों की अतिआवश्यक बैठक दिनांक 18 मार्च 2019 को दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन रायपुर में आहूत की गयी है। 
  • लोकसभा चुनाव-प्रसार अभियान समिति के सदस्यगण पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा,प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अरूण भद्रा, प्रदेश कांग्रेस रिसर्च विभाग के चेयरमेन इदरीश गांधी।
  • क्षेत्रीय प्रचार अभियान केन्द्र-सरगुजा लोकसभा प्रभारी सदस्य डॉ. अजय तिर्की, समन्वयक सफी अहमद, रायगढ़ लोकसभा प्रभारी सदस्य शंकर अग्रवाल, समन्वयक शेखर त्रिपाठी, जांजगीर-चांपा लोकसभा प्रभारी सदस्य जयसिंह अग्रवाल, समन्वयक मोतीलाल देवांगन, कोरबा लोकसभा प्रभारी सदस्य जयसिंह अग्रवाल, समन्वयक के.डमरू रेड्डी, बिलासपुर लोकसभा प्रभारी सदस्य अरूण सिंघानिया, समन्वयक बैजनाथ चंद्राकर, राजनांदगांव लोकसभा प्रभारी सदस्य मो. अकबर,
  • समन्वयक जितेन्द्र मुदलियार, दुर्ग लोकसभा प्रभारी सदस्य देवेन्द्र यादव, समन्वयक भंवर लाल जैन, रायपुर लोकसभा प्रभारी सदस्य प्रमोद दुबे, समन्वयक प्रमोद चौबे, महासमुंद लोकसभा प्रभारी सदस्य पारस चोपड़ा, समन्वयक अमरजीत चावला, बस्तर लोकसभा प्रभारी सदस्य जतीन जायसवाल, समन्वयक मनोहर लुनिया, कांकेर लोकसभा प्रभारी सदस्य सलाम रिजवी, समन्वयक नरेश ठाकुर।

छत्तीसगढ़

नये चेहरा बदलने से भी हार नहीं बचा पायेगी बीजेपी -शैलेश नितिन

Published

on

By

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपने सभी 10 सांसदों के टिकट काटने का फैसला लिया है। इस बार सभी 11 सीटों पर नये उम्मीदवारों को भाजपा टिकट देने जा रही है। आज दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने इस बात का ऐलान किया। छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों सहित प्रत्याशियों की पहली सूची भाजपा आज ही देर रात या फिर कल तल जारी कर सकती है। बैठक में छत्तीसगढ़ सहित पहले और दूसरे चरण में देश भर में होने वाले लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि“भाजपा सभी के सभी 11 सीटों पर अपने कंडीडेट उतारेगी, नये चेहरों को मौका मिलेगा”. इस ऐलान के बाद भाजपा की अंदरुनी सियासत में हलचल तेज हो गयी है।

कांग्रेस ने कसा तंज नही काम आयेगा ये फार्मूला भी भाजपा द्वारा अपने 10 वर्तमान लोकसभा सदस्यों सहित सभी 11 लोकसभा प्रत्याशियों का टिकट काटने के फैसले पर त्वरित प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी में कहा है की विगत 15 वर्षों में जिस तरह से भाजपा के लोकसभा सदस्यों ने छत्तीसगढ़ के हितों और हकों की उपेक्षा की और लोकसभा में कभी छत्तीसगढ़ वासियों की कोई आवाज नहीं उठाई उसके कारण पूरे प्रदेश में  भाजपा के सांसदों के प्रति गहरी नाराजगी व्याप्त है भारतीय जनता पार्टी ने एंटी इनकंबेंसी से बचने के लिए भले ही मजबूरी में ही सही यह फैसला लिया है लेकिन इससे भाजपा को कोई चुनावी लाभ नहीं मिल पाएगा विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने अपने विधायकों की टिकट काटने का यह फार्मूला आजमाया था लेकिन इस फार्मूले के तहत भारतीय जनता पार्टी के जिन जिन नए प्रत्याशियों को मौका दिया गया उनको भी हार मिली लोकसभा चुनाव में भी यही दोहराया जाएगा और सभी 11 सीटों पर जनता की गहरी नाराजगी के चलते भाजपा उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ेगा ।

कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के घोषणा के साथ ही बीजेपी के अन्दर भारी घमासान की सम्भावना है बीजेपी के सामने एक तरफ कुआ और दूसरी तरफ खाई है, नेताओ के जुबान की तल्खी अभी से महसूस होने लगी है देखना यह होगा की बीजेपी का संगठन अपने नेताओ के बगावत को कैसे और कितना संभाल पता है.

  • नये चेहरों को मौका मिलेगा भाजपा सभी के सभी 11 सीटों पर अपने कंडीडेट उतारेगी,
  • छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपने सभी 10 सांसदों के टिकट काटने का फैसला लिया है; प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, भाजपा
  • एंटी इनकंबेंसी से बचने के लिए उम्मीदवार बदलने की भाजपा की रणनीति विधानसभा चुनाव की ही तरह विफल होगी
  • सभी 11 सीटों पर कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों को मिलेगी सफलता; शैलेश नितिन त्रिवेदी
  • कांग्रेस की पहली सूची के पांच दमदार उम्मीदवारों को मिल रहे जनसमर्थन से भाजपा घबराई
  • बौखलाहट में लिया सभी 11 उम्मीदवार बदलने का फैसला
  • सांसद बैस ने कहानो कमेंट.. लिस्ट तो आए पहले
  • सांसद कमलभान ने कहाआदेश शिरोधार्य.. मुझे अवसर दिया था.. आभार

 

 

 

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ भाजपा की मीडिया कार्यशाला सम्पन्न

Published

on

  • रायपुर(etoi news)19/03/2019
  • भाजपा प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर रजबंधा मैदान में मंगलवार को एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यशाला में भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने, आई.टी.सेल संयोजक दीपक म्हस्के, प्रदेश मीडिया सदस्य हेमंत पाणीग्रही, सत्यम दुआ,  प्रवक्ता अमित  चिमनानी, लोकसभा मीडिया प्रभारी व भाजपा मोर्चा के मीडिया प्रभारी शामिल हुए।
  • प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खूबी है कि विपक्षियों द्वारा किया गया वार को विपक्ष पर ही प्रत्यावार कर उसका प्रभाव खत्म कर देते हैं। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने मौत का सौदागर कहा तो नरेन्द्र मोदी ने उन्हीं की भाषा में जवाब देकर पूरी कांग्रेस पार्टी को निरुत्तर कर दिया था अब जनता ने मैं भी चौकीदार हूं स्लोगन को अपना कर हर कोई छोटा हो या बड़ा हो, सबने उनके साथ कहना शुरू कर दिया है कि हाँ मैं भी चौकीदार हूं। जनता नरेन्द्र मोदी के साथ है, भाजपा के साथ है अब हमें जो दायित्व मिला है उस पर अच्छे से कार्य करना है।

  • भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने बैठक को सम्बोधित करते हुए मीडिया प्रभारियों के लोकसभा चुनाव में कार्य व कर्तव्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की 125 करोड़ जनता के लिए पांच साल दिन रात कार्य किया।  अब हमारा दायित्व है कि हम उन्हें पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए एक माह उन्हीं की शैली में कार्य करें। जनता ने श्री नरेन्द्र मोदी को अगला लोकसभा चुनाव जिताने का निर्णय ले लिया है और अब हम कार्यकर्ताओं को अपने-अपने दायित्वों को निभाना है ताकि इस देश की बागडोर भारत का गौरव बढ़ाने वाले नरेन्द्र मोदी को फिर से प्राप्त हो, आने वाले समय में देश नित नयी ऊंचाई को छुए और भारत सुरक्षित रहे। भाजपा आईटी सेल प्रदेश प्रमुख दीपक म्हस्के ने सोशल मीडिया के बेहतर प्रयोग पर विस्तार से मार्गदर्शन दिया।
  • प्रदेश प्रवक्ता सीए अमित चिमनानी ने सभी को मोदी सरकार की सफलताओं व भूपेश सरकार के तीन महिने के कुशासन पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने 15.59 करोड़ लोगों को स्वरोजगार के लिए मुद्रा लोन बांटा है। साथ ही वर्ष 2017 में 60 लाख लोग ईपीएफ से जुड़े हैं। चार्टर्ड एकाउंटेंट, डॉक्टर्स व वकीलों ने 6 लाख से ज्यादा रोजगार दिये हैं। 2017 में केवल ट्रांसपोर्ट सेक्टर में ही 20 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिला है। सरकार ने कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए जीएसटी व नोटबंदी को लागू किया जिससे करदाताओं की संख्या में ऐतिहासिक वृद्घि हुई व रिटर्न फाइल भरने वाले लोग 3 करोड़ से 8 करोड़ हो चुके हैं। जो लोग अपने रुपए घर की तिजोरियों में रखते थे उन्हें मजबूरन बैंकों में जमा करने पड़े व इंकमटैक्स विभाग ऐसे 17 लाख खातों का जांच कर रहा है साथ ही लोग देश की अर्थ व्यवस्था से सीधे जुड़ चुके हैं।  3 लाख फर्जी कम्पनियों पर ताले लग चुके हैं एवं बेनामी सम्पत्ति कानून में 50 हजार करोड़ से अधिक संपत्ति को जब्त किया गया। इंसालवेंसी एक्ट लागू करने से सरकार ने डूबे हुए 3 लाख करोड़ बैंकों को वापस दिलवाएं हैं। इस प्रकार हर मोर्चे पर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है।

Continue Reading

क्राइम

नान घोटाला सुनवाई से हाईकोर्ट की सिंगल बेंच का इंकार

Published

on

By

नान घोटाले मामले में दायर एसपी रजनेश सिंह की याचिका पर सुनवाई से हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने इंकार कर दिया है। हाईकोर्ट के जस्टिस संजय के अग्रवाल की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई से इंकार किया है।

अब इस याचिका पर हाईकोर्ट की किसी अन्य बेंच में सुनवाई होगी लेकिन तारीख अभी तय नहीं हुई है। बता दें कि एसपी रजनेश सिंह ने खुद पर हुई FIR और SIT के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। वहीं डीएसपी आरके दुबे ने दबावपूर्वक शिकायत लिखवाने का आरोप लगाया था। वहीं नान घोटाले की जांच पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने एक अलग याचिका दायर की हुई है। जिसपर पिछले हफ्ते हुई सुनवाई में छत्तीसगढ़ शासन की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता पी चिदंबरम ने पैरवी की थी। जबकि याचिकाकर्ता नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की तरफ से अधिवक्ता महेश जेठमलानी ने पैरवी की थी।

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 months ago

चमत्कार की आस …..

रायपुर(रमेश कुमार “रिपु”),22/01/2019 मिशन 2019 को फेल नहीं होने देना है। राहुल गांधी का भविष्य इससे जुड़ा हुआ है। थोड़ी...

Etoi Exclusive2 months ago

दो पत्रकारों के सहयोग से जैसलमेर पुलिस को मिली बडी सफलता : 3 हत्यारे गिरफ्तार

जिला स्पेशल टीम एवं पुलिस थाना नाचना द्वारा निर्मम ब्लाइड मर्डर का महज दस दिनो में हुआ पर्दापाश पुलिस अधीक्षक...

Etoi Exclusive2 months ago

छत्तीसगढ़ के भोरमदेव अभयारण में ट्रैप कैमरे में कैद हुए बाघ-बाघिन

बिलासपुर/अमित मिश्रा/21/01/2019 लंबे अर्से बाद कवर्धा जिले के भोरमदेव अभयारण क्षेत्र में बाघ और बाघिन दिखाई दिए हैं. इनकी तस्वीरें...

Etoi Exclusive2 months ago

रतनपुर : रेत माफियाओं द्वारा अवैध उत्खनन पर प्रशासन की कार्यवाही

अवैध रेत उत्खनन में पाये गये तीन ट्रैक्टरों को किया जप्त ETOI EXCLUSIVE रतनपुर/शिवम सिंह राजपूत/18/01/2019 रेत माफियाओं के द्वारा...

Etoi Exclusive2 months ago

रतनपुर : मवेशी बाजार पर हो रहे अवैध कब्जे पर प्रशासन का मौन होना संदेह के दायरे में

अध्यक्ष व सीएमओ से लेकर सभी को जानकारी इस अवैध कब्जे पर फिर भी कार्रवाई पर सांसे फूल रही है...

Advertisement

Calendar

March 2019
M T W T F S S
« Feb    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried2 days ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन1 month ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब बॉलीवुड के...

निधन2 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली2 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो...

निधन2 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन2 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन2 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन2 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी स्व.भोमराज बुरड़ (जैन) का 13.01.19 को रात्रि 11.00बजे स्वर्गवास...

निधन2 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़2 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता डॉ. खिलावन साहू के चचेरे भाई एवम युवराज साहू...

Advertisement

Trending

Breaking News