Connect with us

सक्ती

☀ सिकलसेल से पीड़ित 13 वर्षीय युवक पुष्पेंद्र को नही मिल रही कोई सहायता ☀

Published

on

सक्ती विकासखंड के ग्राम रगजा निवासी
11 वर्षो से पीड़ित है बीमारी से पुष्पेंद्र

जिस बीमारी से बड़े भाई ने गंवाई थी जान
अब उसी बीमारी से जूझ रहा है पुष्पेंद्र
रक्ताल्पता की बीमारी ने
तोड़ी परिवार की कमर

००००००


मां मितानिन होने के बावजूद लाचार है अपने पुत्र के इलाज में,महज 1500 रुपये मानदेय मिलता है माँ पार्वती को,और पिता है मजदूर, शासन से लगाई मदद की गुहार
  • सक्ती (कन्हैया गोयल) 04/02/2019
  • सक्ती विकासखंड के  ग्राम पंचायत-रगजा निवासी  एक मजदूर परिवार का युवक 13 वर्षीय  पुष्पेंद्र लहरे विगत 11 वर्षों से  सिकलसेल जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है किंतु  इस बीमारी का कोई  स्थाई उपचार ना होने तथा शासन से अपेक्षानूरूप  सहायता ना मिल पाने के कारण  यह मजदूर परिवार चाह कर भी  कुछ नहीं कर पा रहा है तथा शासन चाहे बीमारियों के उपचार के लिए कितने ही योजनाएं चला ले किंतु रगजा के इस  सिकलसेल से पीड़ित युवक पुष्पेंद्र को  योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है,यही कहानी है
  • इस युवक की, उम्र महज 13 साल, जिस उम्र में बच्चे दुनिया की सच्चाई से अनभिज्ञ होते हैं उस उम्र में पुष्पेंद्र को 20 से 30 दिनों में रक्त चढ़ाना पड़ता है। पुष्पेंद्र के भाई की रक्ताल्पता के रोग सिकल सेल से 8 वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी। वह भी 2 वर्ष की उम्र से इस रोग से लड़ रहा है। मां पार्वती ग्राम रगजा में मितानिन है वही पिता तीरथ मजदूरी कर दो पैसे कमा लेता है। मगर उक्त परिवार की घरेलू स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि पुष्पेंद्र के इलाज के दौरान खेती की जमीन सहित जो भी जेवरात थे सभी को गिरवी रखना पड़ गया है।
  • पुष्पेंद्र लहरे की मां पार्वती लहरे ने बताया कि जब वह 2 वर्ष का था तब उसकी बीमारी के बारे में पता चला और अब वह 13 वर्ष का हो चुका है। तब से लेकर अब तक आर्थिक तंगी के बावजूद उसका इलाज कराया जा रहा है। परिवार की कुछ जमीन बिक चुकी है तो कुछ जमीनों को गिरवी रखा गया है। मगर पुष्पेंद्र की हालत में कोई भी सुधार नहीं है। पार्वती लहरे ने बताया कि सुबह मितानिन है और उसे महज 15 सौ रुपये मासिक मानदेय मिलता है। परिवार में माता-पिता के अलावा एक बहन और है।
  • पुष्पेंद्र ने बताया की अक्सर उसके बाएं फेफड़े में दर्द बना रहता। कभी-कभी तो इतनी अधिक तबीयत खराब हो जाती है कि उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ जाता है। ऐसी स्थिति में हैं 20 से 30 दिनों में लगने वाला रक्त कुछ ही दिनों में पुनः चढ़ाना पड़ता है। मां पार्वती ने भीगी आंखों से बताया की जैसे जैसे दिन बढ़ रहे हैं रक्त दान दाताओं की कमी हो रही है समय रहते कई बार पुष्पेंद्र को चढ़ाने के लिए रक्त नहीं मिल पाता है। यह स्थिति उनके और पूरे परिवार के लिए बिल्कुल विपरीत होती है। वे अपने आप को लाचार समझते हैं।

अनेको बार शासन से
मदद के लिए लगाई गुहार

  • पुष्पेंद्र की मां पार्वती ने बताया कि सक्ती नगर में ब्लड बैंक की कोई सुविधा नहीं है। रक्त निकलवाने और रक्त चढ़ाने का एक बार का खर्चा महज 15 सौ से 2 हज़ार इस राशि के इंतजाम के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। यदि स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड बैंक और रक्त चढ़ाने की व्यवस्था हो जाती है तो गरीब तबके के इस प्रकार की बीमारी से त्रस्त लोगों को राहत मिल सकेगी।
  • सिकलसेल की बीमारी से पहले ही एक पुत्र को गंवा चुकी मां पार्वती किसी भी कीमत में अपने दूसरे पुत्र पुष्पेंद्र को खोना नहीं चाहती। खेती की भूमि को भी गिरवी रखकर इलाज करा रही पार्वती में समाज के लोगों से भी गुहार लगाई है कि वह सामने आकर उन जैसे गरीब त्रस्त लोगों की मदद के लिए सामने आ सके। कई बार उसे रक्त की आवश्यकता होती है मगर रक्त के लिए दर-दर की ठोकर से खानी पड़ती है।

पढ़ाई करना चाहता है मगर बीमारी के
सामने नतमस्तक है पुष्पेंद्र

  • पुष्पेंद्र से मिलकर उसकी इच्छाओं के बारे में जब उससे पूछा गया तो मायूस होकर उसने बताया कि वह लड़ाई करना चाहता है मगर अक्सर सिकलसेल बीमारी की वजह से उसकी तबीयत अधिक बिगड़ जाती है, जिस कारण वह स्कूल जाने में सक्षम नहीं है। वह स्कूल जाता था पढ़ना भी चाहता है मगर अपनी बीमारी के आगे वह नतमस्तक है। उदासी से भरे चेहरे कथा धीमी आवाज में उसने बताया कि उसके बाएं सीने में 24 घंटे दर्द बना रहता है। किसी तरह वह ठीक होना चाहता है मगर उसके परिवार के पास इतने पैसे नहीं हैं वह ठीक ढंग से इलाज करा सके।
  • पिता मजदूर हैं, माता मितानिन है और फिर घर का खर्च भी चलाना पड़ता है। ओ पॉजिटिव उसका रक्त समूह में कई बार रखकर ढूंढते हैं मगर रक्त दान दाता नहीं मिल पाते हैं क्योंकि हर बीच 30 दिनों में उसे रक्त की आवश्यकता होती है। इस समय पुष्पेंद्र के अलावा ऐसे मरीजों को सक्ति में ब्लड बैंक की कमी खलती है कई बार तो कुछ लोगों को जान तक गंवानी पड़  जाती है। नगर वासियों ने भी सक्ती में ब्लड बैंक खोले जाने की मांग प्रशासन से की है।
  • ज्ञात हो कि शक्ति शहर में स्थित सरकारी अस्पतालों के भवन तो बड़े-बड़े हैं किंतु यहां सुविधाओं के नाम पर सिर्फ मरहम पट्टी ही की जाती है तथा विगत विधानसभा चुनाव के बाद शक्ति विधानसभा राज्य के विधानसभा अध्यक्ष की गृह विधानसभा है तथा जिसे लेकर छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य मंत्रालय को भी शक्ति शहर की स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त बनाने हेतु विशेष प्रयास करने चाहिए।
  • शक्ति शहर में करीब 8 करोड़ की लागत से नए शिशु एवं मातृ चिकित्सालय का भी निर्माण होकर लोकार्पण भी हो चुका है किंतु विडंबना यह है कि आज पर्यंत तक यह चिकित्सालय जनता के उपयोग के लिए प्रारंभ नहीं हुआ है तथा कहीं ऐसा ना हो कि 8 करोड़ की लागत की यह बिल्डिंग भी आवश्यकता अनुरूप चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की अनुपलब्धता से खंडहर में तब्दील ना हो जाए.

सक्ती

⚡ संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर की कार्यकारिणी बैठक 17 फरवरी को खरसिया में ⚡

Published

on

By

  • शक्ति (कन्हैया गोयल) 06/02/2019
  • संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन आगामी 17 फरवरी रविवार को दोपहर 1:00 बजे से शोभा वाटिका रजगट्टा खरसिया में किया गया है जिसमें बैठक में संभागीय अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष मंगतराय अग्रवाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे उक्तआशय की जानकारी देते हुए संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर के महामंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि महासभा की बैठक 17 फरवरी को दोपहर 1:00 बजे से प्रारंभ होगी जिसमें आगामी दिनों में महासभा के अंतर्गत बिलासपुर संभाग में अग्रवाल सभाओं के कार्यों तथा संगठन विस्तार को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की जाएगी।
  • साथ ही संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर द्वारा स्थापित संभागीय चिकित्सा सेवा समिति एवं संभागीय शिक्षण समिति के स्थाई कोष को मजबूत बनाने तथा इसकी प्रगति पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की जाएगी महामंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि 17 फरवरी को आयोजित महासभा की बैठक संगठन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण बैठक है एवं इस बैठक में संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर से संबंध रखने वाली सभी सभाओं के अध्यक्ष/ सचिव एवं महासभा के पदाधिकारियों तथा सदस्यों को एवं युवा समिति तथा महिला समिति के भी पदाधिकारी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।
  • महामंत्री राजेश अग्रवाल ने समस्त सदस्यों को 17 फरवरी को दोपहर 1:00 बजे शोभा वाटिका रजघटा खरसिया में बैठक में उपस्थित होने का आग्रह किया है एवम बैठक संबंधी जानकारी के लिए अशोक अग्रवाल खरसिया📞 संपर्क नम्बर-09926122977 एवं महेश मित्तल खरसिया 📞संपर्क नम्बर- 09301850196 से संपर्क करने का आग्रह किया है

Continue Reading

अन्य खबरे

⚡ कन्नौजिया राठौर समाज का शीतकालिन महाअधिवेशन सकरेली(बाराद्वार) मे सम्पंन हुआ ⚡

Published

on

By

  • सक्ती (कन्हैया गोयल) 06/02/2019
  • कन्नौजिया राठौर समाज का महाधिवेशन सक्ती विकासखंड के ग्राम-सकरेलीकला(बाराद्वार) में सम्पन्न हुआ इस दौरान प्रथम दिवस अधिवेशन का शुभारम्भ समाज के अध्यक्ष कन्हैया राठौर ,महासचिव अर्जुन सिंह राठौर एव परिक्षेत्रीय अध्यक्षो के साथ मां सरस्वती के तैलचित्र के समक्ष दीप प्रज्लावित कर पूजा अर्चना के साथ की गई तथ पश्चात अध्यक्ष  कन्हैया राठौर ने अपने अध्यक्षीय उदबोधन मे कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी हैं जन्म के साथ ही मनुष्य की जाति का निर्धारण हो जाता हैं वह जिस समाज का व्यक्ति होता है उस समाज के सामाजिक नियम होते हैं उन नियमों का पालन करना उनका कर्तव्य एवं दायित्व होता है।
  • हमारा कन्नौजिया राठौर समाज भी एक संगठित समाज हैं हमारे समाज के भी कुछ नियम कायदे समाज के बडे बुजुर्गों एवं हम सबके द्वारा जो नियम बनाये गये हैं उनका पालन करना हम सब सामाजिक सदस्यों का कर्तव्य एवं दायित्व हैं हमारे समाज द्वारा बनाये गये नियमों का अनुकरण अन्य समाज के द्वारा किया जा रहा हैं जिससे हमारा समाज गौरवानित हो रहा हैं जैसे विवाह मे दहेज पर पूर्ण प्रतिबंध ,मृत्यु भोज पर मिष्ठान खिलाने पर पूर्ण प्रतिबंध,विवाह मे शराब पर प्रतिबंध,फल दान के बाद सगाई पर प्रतिबंध,बेटियों की शादी मे उपहार मे स्टील के समाग्री देने पर प्रतिबंध आदि,सामाजिक नियमों के पालन करने मे आप सब का सहयोग अवश्यक हैं।
  • समाज द्वारा समाज के निर्धन विवाह योग्य युवक एव युवतियों को समाज द्वारा 10000 आर्थिक अनुदान दिया जाता हैं इसी प्रकार उच्च शिक्षा के लिये आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को सहयोग समाज द्वारा किया जाता है जिसका प्रचार प्रसार करे समाज द्वारा स्मारिका का प्रकाशन किया जायेगा जिसमे   विवाह योग्य युवक-युवतियों से अग्रह हैं कि वह अपना बायोडाटा पासपोर्ट साईज फोटो के साथ अविलम्ब महासचिव के पास जमा करें।
  • इस अधिवेशन के द्वितीय दिवस पर समाजिक प्राकणो का निराकरण पक्षकारो के आपसी सहमति पर किया गया एवं समाज के  10 वी एवं 12 वी की परीक्षा सत्र 2017-18 मे 80% से  अधिक अंक प्राप्त करने वाले 38 (अडतीस) छात्र- छात्राओं का सम्मान प्रशस्ति पत्र एवं सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया जिसमें 10 वी की परीक्षा मे अमन कुमार राठौर/मोरध्वज राठौर( भुरकाडिह) 92%एवं 12 वी संगीता राठौर/भागवत राठौर(सकरेली) 91%अकं प्राप्त कर प्रथम रहे।
  • इस अधिवेशन मे पूर्व अध्यक्ष मनहरण राठौर परिक्षेत्रिय अध्यक्ष, महादेव साव, नन्दकिशोर साव, प्रमोद राठौर, दिनेश राठौर सह सचिव बेनीराम साहु , महावीर राठौर पुर्व महासचिव रामप्रसाद राठौर, कन्हैयालाल राठौर(शक्ति)पूर्व सह सचिव दरस राठौर, देवप्रसाद राठौर, श्याम लाल राठौर, राजेंद्र राठौर पूर्वपरिक्षेत्रिय अध्यक्ष डा.परमानन्द राठौर, सीताराम राठौर, उजित राम राठौर।समाजिक सदस्यों मे जितेन्द्र राठौर, गेन्दराम राठौर, गोपाल राठौर, उमेन्द राम साहू, रामनारायण(खुराना), गिरील साहू,गोरेलाल राठौर, छोटेलाल राठौर, राम नारायण राठौर, शत्रुघ्न राठौर, सुखीराम राठौर, हीरालाल राठौर, जवाहर राठौर, नारायण राठौर, सन्तोष राठौर, संजय राठौर, नरेन्द्र राठौर, सुरेश राठौर,
  • पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अंजू राठौर, बृहस्पति राठौर, ज्योति राठौर, राकेश राठौर, श्याम राठौर, योगेश राठौर, उमाशंकर राठौर, भुनेश्वर राठौर, राजेन्द्र राठौर, पन्चराम साहू, सुर्यकान्त साहू, दुलार राठौर, चन्द्र कुमार साहू, प्रदीप राठौर, लोकनाथ राठौर, देवेंद्र राठौर, हेम चन्द राठौर, राम बाबू राठौर, दाता राम राठौर, अमित राठौर, कुन्जबिहारी राठौर, बलराम राठौर, भागवत राठौर, कार्तिक राम राठौर, राम कुमार राठौर, दयाराम राठौर, धिरेन्द राठौर, दुर्गेश साहू, कृष्ण कुमार राठौर, गौकरण साहू के साथ विभिन्न ग्रामो से आये सामाजिक सदस्यों ने भाग लिया।
  • सामाजिक सम्मान के क्रम मे कस्तूरबागांधी बालिका आश्रम हरदी(महमाया)की आधिक्षिका भागवती राठौर को उनके स्कूल के बच्चों द्वारा  गणत्रत दिवस एवं स्वत्रंता दिवस के जिला के सास्कृतिक कार्यक्रम मे  प्रथम स्थान प्राप्त करने एवं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता मे लगातार 5 वे वर्ष स्कूल के छात्राओं का सम्मलित होने पर सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया। अन्त मे अभार प्रदर्शन महासचिव अर्जुन सिंह राठौर द्वारा किया गया

Continue Reading

सक्ती

⚡ गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ⚡

Published

on

ग्राम पंचायत सोठी में

हुआ आयोजन

  • सक्ति (कन्हैया गोयल) 05/02/2019
  • शक्ति विकासखंड के ग्राम पंचायत सोठी में 5 फरवरी को आयोजित बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में नगरपालिका शक्ति के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए इस अवसर पर ग्राम वासियों द्वारा बाबा गुरु घासीदास जी की पूजा-अर्चना तथा आरती की गई तथा मंचस्थ अतिथियों में महबूब खान,अधिवक्तता गिरधर जायसवाल, पिंटू ठाकुर, ग्राम पंचायत सोंठी के सरपंच अशोक कुमार यादव,सुरेश जयसवाल प्रमुख थे।
  • कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका शक्ति के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल एवं अधिवक्ता गिरधर जायसवाल ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास जी का जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है तथा हमें बाबा गुरु घासीदास जी के बताए मार्गो को पर चलते हुए उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए कार्यक्रम को महबूब खान तथा पिंटू ठाकुर ने भी संबोधित करते हुए बाबा गुरु घासीदास जी को सदैव आपसी भाईचारा एवं लोगों की सेवा करने वाला संत बताया।

  • कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सोंठी के सरपंच अशोक यादव ने बताया कि उनके गांव में प्रतिवर्ष बाबा गुरु घासीदास जी का जयंती का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाता है तथा स्वजातीय बंधुओं के साथ ही पूरे गांव वाले बाबा गुरु घासीदास जी के जयंती पर्व पर आपसी भाईचारे का परिचय देते हुए हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम को करते हैं कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में ग्राम पंचायत सोंठी के ग्रामवासी एवं नागरिक गण उपस्थित रहे कार्यक्रम में गांव के बच्चो ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति भी दी

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive1 month ago

चमत्कार की आस …..

रायपुर(रमेश कुमार “रिपु”),22/01/2019 मिशन 2019 को फेल नहीं होने देना है। राहुल गांधी का भविष्य इससे जुड़ा हुआ है। थोड़ी...

Etoi Exclusive1 month ago

दो पत्रकारों के सहयोग से जैसलमेर पुलिस को मिली बडी सफलता : 3 हत्यारे गिरफ्तार

जिला स्पेशल टीम एवं पुलिस थाना नाचना द्वारा निर्मम ब्लाइड मर्डर का महज दस दिनो में हुआ पर्दापाश पुलिस अधीक्षक...

Etoi Exclusive1 month ago

छत्तीसगढ़ के भोरमदेव अभयारण में ट्रैप कैमरे में कैद हुए बाघ-बाघिन

बिलासपुर/अमित मिश्रा/21/01/2019 लंबे अर्से बाद कवर्धा जिले के भोरमदेव अभयारण क्षेत्र में बाघ और बाघिन दिखाई दिए हैं. इनकी तस्वीरें...

Etoi Exclusive1 month ago

रतनपुर : रेत माफियाओं द्वारा अवैध उत्खनन पर प्रशासन की कार्यवाही

अवैध रेत उत्खनन में पाये गये तीन ट्रैक्टरों को किया जप्त ETOI EXCLUSIVE रतनपुर/शिवम सिंह राजपूत/18/01/2019 रेत माफियाओं के द्वारा...

Etoi Exclusive1 month ago

रतनपुर : मवेशी बाजार पर हो रहे अवैध कब्जे पर प्रशासन का मौन होना संदेह के दायरे में

अध्यक्ष व सीएमओ से लेकर सभी को जानकारी इस अवैध कब्जे पर फिर भी कार्रवाई पर सांसे फूल रही है...

Advertisement

Calendar

February 2019
M T W T F S S
« Jan    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
Advertisement

निधन !!!

निधन2 weeks ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब बॉलीवुड के...

निधन3 weeks ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली4 weeks ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो...

निधन4 weeks ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन4 weeks ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन1 month ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन1 month ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी स्व.भोमराज बुरड़ (जैन) का 13.01.19 को रात्रि 11.00बजे स्वर्गवास...

निधन1 month ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़2 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता डॉ. खिलावन साहू के चचेरे भाई एवम युवराज साहू...

छत्तीसगढ़2 months ago

श्रीमती रुक्मणि देवी अग्रवाल (सक्ती) का निधन

सक्ती (कन्हैया गोयल) 03/01/2019 शक्ति नगर की प्रतिष्ठित फर्म कन्हैयालाल राधेश्याम (जनसंघी) के संचालक भगवानदास अग्रवाल, जगदीश प्रसाद अग्रवाल (बोरिंग)...

Advertisement

Trending

Breaking News