Connect with us

अन्य खबरे

कांग्रेस-बसपा के रिश्तों की सियासी इबारत

Published

on

जेडीएस नेता एचडी कुमार स्वामी के शपथग्रहण समारोह में 23 मई 2018 को मायावती और सोनिया गांधी मिल रही थीं. तब राजनीतिक विश्लेषकों ने अनुमान लगाया कि इसी पर कांग्रेस-बसपा के रिश्तों की सियासी इबारत लिखी जाएगी. दोनों नेत्रियों के मिलने की यह तस्वीर न सिर्फ बीजेपी की बेचैनी बढ़ा रही थी बल्कि शपथग्रहण समारोह के पारंपरिक फोटो पर भारी भी पड़ी थी. लेकिन यह सियासत है जिसमें रिश्तों के बनते-बिगड़ते देर नहीं लगती.

लोकसभा चुनाव में पहले से अच्छे प्रदर्शन के लिए दोनों पार्टियों अपना-अपना दांव चल रही हैं. जिसमें से कुछ दांव सपा-बसपा गठबंधन को परेशान करते नजर आ रहे हैं. बताया जाता है कि इसलिए बसपा प्रमुख मायावती कांग्रेस से खासी नाराज हैं. उन्होंने किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन न करने का एलान कर दिया है.

सपा-बसपा ने कांग्रेस की पारंपरिक अमेठी और रायबरेली सीटों पर अपने प्रत्याशी न उतारने का फैसला कर दरियादिली दिखाने की कोशिश की थी. दोनों पार्टियों को उम्मीद थी कि कांग्रेस भी इसके बदले में बड़ा दिल दिखाएगी. सपा-बसपा को लग रहा था कि बीजेपी को आउट करने के लिए कांग्रेस गठबंधन की शर्तों पर राजी हो जाएगी. लेकिन कांग्रेस ने 11 प्रत्याशियों के नामों का एलान भी कर दिया. ऊपर से बुधवार को प्रियंका गांधी ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से हॉस्पिटल में मुलाकात की. दोनों घटनाक्रमों के बाद कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन के बीच तल्खी बढ़ गई है. यह भी आशंका पैदा हो रही है कि गठबंधन अमेठी और रायबरेली में भी अपने प्रत्याशी उतार सकता है.

दोनों में नाराजगी की पुरानी वजहें भी हैं. बसपा राष्ट्रीय पार्टी है, लेकिन यूपी को छोड़कर कहीं उसका ज्यादा आधार नहीं है. पार्टी ने कभी रीजनल लीडर नहीं स्थापित होने दिए. बसपा को उम्मीद थी कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सहारे वो छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में अपनी जमीन मजबूत कर लेगी. लेकिन कांग्रेस ने बसपा से गठबंधन नहीं किया. मायावती के सपोर्ट के बिना भी कांग्रेस ने इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया. छत्तीसगढ़ में तो उसने बसपा को बड़ा झटका दिया. कांग्रेस ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के चुनाव में भी मायावती को नाराज किया. कर्नाटक में मायावती ने जेडीएस के साथ गठबंधन किया.

SHARE THIS

अन्य खबरे

15 साल के लड़के ने दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या, जानिए क्या है कारण

Published

on

 

पाकिस्तान  के पंजाब प्रांत में वीडियो गेम खेलने के लिए इस्तेमाल होने वाले टोकन को लेकर हुए झगड़े में एक लड़के की उसके ही दोस्त ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. ‘न्यूज इंटरनेशनल’ ने खबर दी है कि यह घटना मोहम्मदी कॉलोनी जिले में हुई. राजू और शाहज़ेब नाम के दो लड़कों के बीच झगड़ा हो गया. दोनों की उम्र 15 साल के आसपास है.

थाना प्रभारी राफे तनोली ने बताया कि गुलबर्ग में कैफे पियाला के पास वीडियो गेम खेलने के लिए इस्तेमाल होने वाले टोकन को लेकर झगड़ा हुआ.

अधिकारी ने कहा कि झगड़े के दौरान राजू ने इकबाल को मुक्कों और लातों से पीटा और इसके बाद मौके से भाग गया.

तनोली ने बताया कि इसके बाद इकबाल को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि इकबाल के पिता की शिकायत पर राजू और उसके दो दोस्तों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.
तनोली ने कहा कि पुलिस मामले में संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई है.

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

पाकिस्तान में झगड़े के बाद व्यक्ति ने काटी पत्नी की नाक

Published

on

पाकिस्तान में एक आदमी ने अपनी पत्नी के साथ लड़ाई के बाद कथित रूप से उसकी नाक काट दी और सिर के बाल साफ कर दिए. समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पड़ोसियों ने सोमवार को उस महिला शाजिया को बचाया और पुलिस को खबर दी. पुलिस ने महिला को लाहौर सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया है.

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि शाजिया का पति सज्जाद अहमद उसे अक्सर प्रताड़ित करता था. वह उसे छोटे-मोटे घरेलू मामलों में पाइप और लोहे की छड़ से पीटता था. पड़ोसियों ने कई बार उसे बचाया. डॉन ने बताया है कि उसे चेहरे की एक जटिल सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर उसे नकली नाक लगाएंगे.

शाजिया ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बेटी की ससुराल गई थी, तभी उसका पति आ गया. वह उसे वापस घर ले आया, दरवाजा बंद किया और उसे प्लास्टिक के पाइप से पीटा. उसने आरोप लगाया कि इसके बाद उसके पति ने एक चाकू उठाई और उसकी नाक काट दी. पति की तलाश जारी है, जो घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया.

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

कर्ज से परेशान युवक ने पत्नी और बच्चों संग जहर खाकर दे दी जान

Published

on

 

 

जिले के बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत तेतरिया गांव में मंगलवार की रात एक ही परिवार के तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वालों में मुकेश साव( 32), उसकी पत्नी कौशल्या देवी(27) और पुत्री अनुराधा (8) शामिल है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से एक चिट्ठी मिली है। जिसमें बैंक से लिए गए लोन का नोटिस आने के बाद से परेशान रहने का जिक्र है। मुकेश का शव घर के कमरे में पंखे से लटका मिला है जबकि पत्नी व पुत्री का शव बिस्तर पर पड़ा मिला है।

मां- पिता के साथ सोई अन्य तीन पुत्रियों में विनीता, राधिका और ज्योति ने बताया कि रात में सभी लोग एक साथ खाना खाकर सोए थे। सुबह देखा तो पापा और मम्मी के साथ बहन अनुराधा मरी पड़ी है। एसडीपीओ रामपुकार सिंह, थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम दलबल के साथ मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी हैं।

एसडीपीओ ने बताया कि मुकेश कर्ज के बोझ तले दबा था और मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। मामले के वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए एफएसएल की टीम बुलाई जा रही है।

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 mins ago

छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री का बैग ट्रेन से चोरी ,प्रशासन में मचा हड़कंप

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम का बैग...

देश-दुनिया1 hour ago

मंत्री राम विलास पासवान के मंत्री की शिकायत पर विभाग ने मारा छापा

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer फलों और सब्जियों पर कृत्रिम रंग और केमिकल के जरिए चमकीला...

देश-दुनिया2 hours ago

कश्‍मीर के पूर्व विधायक मोहम्‍मद यूसुफ तारिगामी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer अनुच्‍छेद 370 पर सीपीआई (एम) नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक...

छत्तीसगढ़3 hours ago

छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई...

छत्तीसगढ़3 hours ago

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह के बीच जुबानी जंग

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाले के मुख्य आरोपी...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 weeks ago

मोदी का गांधीवाद ?

मोदी का गांधीवाद ?  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer आइये जाने मोदी का गाँधीवाद  ? भारतीय...

Etoi Exclusive3 weeks ago

हरतालिका तीज कब है ? एक या दो सितंबर को ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer हरतालिका तीज का व्रत कब करें, इसे लेकर उलझन है। दरअसल...

Etoi Exclusive4 weeks ago

निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी घोषणाएँ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी  घोषणाएँ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सुधारों का एलान...

Etoi Exclusive4 weeks ago

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के मजेदार सपने का सच क्या है ?

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के सपने का सच ? Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारत...

Etoi Exclusive4 weeks ago

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रोन काशी पहुँचे

उत्तर प्रदेश Mar, 12 2018 फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे काशी, पीएम मोदी ने किया भव्य स्वागत नौका विहार करके रचेंगे...

Advertisement
September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending