Connect with us

अन्य खबरे

राजू कागे ने कुमारस्‍वामी का उड़ाया मखौल कहा 100 बार भी नहाएंगे, तब भी भैंस की तरह ही दिखेंगे

Published

on

 

 कुमारस्‍वामी यदि आप 100 बार भी नहाएंगे, तब भी भैंस की तरह ही दिखेंगे.”पीएम मोदी दिन भर में 10 बार पाउडर लगाते हैं और 10 बार कपड़े बदलते हैं. अरे, मोदी गौरवर्णी हैं और आकर्षक दिखते हैं दरअसल कुछ दिन पहले कुमारस्‍वामी ने पीएम मोदी के लिए कहा था कि अपने चेहरे को चमकाने के लिए ‘मेकअप’ का सहारा लेते हैंबीजेपी के पूर्व विधायक राजू कागे ने मुख्‍यमंत्रीएचडी कुमारस्‍वामी को लेकर विवादित बयान दिया है

इसके जवाब में राजू कागे ने कुमारस्‍वामी का मखौल उड़ाते हुए कहा कि यदि आप 100 बार भी नहाएंगे, तब भी भैंस की तरह ही दिखेंगे दरअसल कुमारस्‍वामी ने इस बात परक्‍ आश्‍चर्य व्‍यत किया था कि पीएम मोदी किस तरह रोज कठिन चुनाव प्रचार अभियान के तहत तीन-चार रैलियां कर रहे हैं. उसी संदर्भ में उन्‍होंने ये बात कही थी.इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने ये भी कहा था कि वहीं दूसरी तरफ हम हैं जो कि सुबह नहाते हैं और उसके अगले दिन अपना चेहरा धोते हैं. इसलिए हमारा चेहरा कैमरे के सामने नहीं अच्‍छा प्रतीत नहीं होता.

इसलिए मीडिया भी केवल मोदी को ही दिखाता है पीएम मोदी रोज अपने चेहरे को चमकाने के लिए मेकअप या वैक्‍स का सहारा लेते हैं और उसके बाद कैमरे का सामना करते हैं. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने ये भी कहा था कि वहीं दूसरी तरफ हम हैं जो कि सुबह नहाते हैं और उसके अगले दिन अपना चेहरा धोते हैं14 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को वोटिंग होगी. उसके तहत राज्‍य के तटीय और उत्‍तरी हिस्‍से की इन सीटों पर मतदान होगा उल्‍लेखनीय है कि कर्नाटक के मध्‍य और दक्षिणी हिस्‍से की 14 सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है इस तरह राज्‍य की सभी 28 सीटों पर मतदान होने के बाद 23 मई को वोटों की गिनती होगी

SHARE THIS

अन्य खबरे

लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप का विरोध करेगी भाजपा भास्कर में छपी खबर का भाजपा ने किया खंडन, कल ही धरना प्रदर्शन

Published

on

By

लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप का विरोध करेगी भाजपा
भास्कर में छपी खबर का भाजपा ने किया खंडन, कल ही धरना प्रदर्शन


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने अपने हवाले से ‘दैनिक भास्कर’ समाचार पत्र में छपी उस खबर का कड़ा प्रतिवाद किया है, जिसमें भाजपा द्वारा सरकार के खिलाफ एक साल तक आंदोलन नहीं करने की बात कही गई है। श्री उसेंडी ने साफ किया कि उन्होंने न तो कहीं किसी चर्चा में यह बात कही है और न ही कहीं इस आशय का वक्तव्य दिया है। कांग्रेस की प्रदेश में लगातार गिरती साख और भाजपा से जुड़ रहे जन-विश्वास से विचलित होकर भाजपा के खिलाफ इस तरह का दुष्प्रचार किया जा रहा है। अखबार में छपी इस खबर से जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं में गलत संदेश गया है, इस कारण इस खबर का हम कड़ा प्रतिवाद करते हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री उसेंडी ने कहा कि भाजपा को प्रदेश की जनता ने सजग, संजीदा और आक्रामक विपक्ष की भूमिका दी है। भाजपा अपनी इस भूमिका में खरी उतर रही है और नए जनादेश तक भाजपा अपने तीखे विपक्षी तेवर की धारदार भूमिका निभाकर प्रदेश के लोगों के हक और कल्याण के साथ-साथ लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाए रखने की जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहेगी। पार्टी हर वह आंदोलनात्मक कदम उठाएगी जो लोकतांत्रिक दायरे में सरकार की विफलता को उजागर करने का काम करेगा। श्री उसेंडी ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश सरकार की विफलताओं और गलत नीतियों के खिलाफ हाल के महीनों में ही आंदोलन किया है और कल 16 अक्टूबर को भाजपा कार्यकर्ता जन-जागरण करने के लिए विरोध का स्वर बुलंद करते हुए राज्य भर में फिर धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं। प्रदेश सरकार के जनविरोधी कृत्यों, बदलापुर की राजनीति, प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के साथ किए गए छलावों के खिलाफ चुप बैठकर भाजपा प्रदेश के कांग्रेसी कुशासन को कतई अभयदान नहीं दे सकती।
भाजपा अध्यक्ष श्री उसेंडी ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी और बोनस भुगतान, बिजली बिल हाफ, रोजगार, नरवा-गरुवा-घुरवा-बाड़ी, बढ़ते अपराध जैसे हर मोर्चों पर प्रदेश की सरकार का राजनीतिक पाखंड बेनकाब हो गया है। शराबबंदी जैसे संवेदनशील मुद्दे को लटकाए रखकर प्रदेश सरकार ने जिस शर्मनाक राजनीतिक चरित्र का परिचय दिया है, उसकी तो मिसाल ही कहीं नहीं मिलेगी। प्रदेश का खजाना कंगाल करके प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को बदहाली के मुहाने पर ला खड़ा किया है। लोक-कल्याण और विकास के काम करने की नीयत ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार में नहीं है और ओछे राजनीतिक नजरिए से ग्रस्त सत्तारूढ़ प्रदेश कांग्रेस सरकार केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपानीत राजग सरकार द्वारा जारी अनेक जनहितकारी योजनाओं व कार्यक्रमों को छत्तीसगढ़ में रोक दिया है। ऐसी जनविरोधी नीति वाले प्रदेश के पाखंडी कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ भाजपा कभी चुप बैठी रहकर तमाशा नहीं देख सकती। प्रदेश की जनता ने जब भाजपा को शासन-संचालन का जिम्मा सौंपा तब हमने विकास के कीर्तिमानों से छत्तीसगढ़ को सजाया था और अब विपक्ष की भूमिका सौंपने वाली जनता की अपेक्षाओं पर भी हम खरा उतरेंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री उसेंडी ने कहा कि दरअसल कांग्रेस अपने खिसकते जनाधार, लगातार गिरती राजनीतिक साख और अंतर्कलह के चलते सरकार में मची आपसी रार के चलते भाजपा के प्रति लोगों के पुनः बढ़ते रूझान से बेचैन हो रही है, बौखला रही है। सरकारी मशीनरी का खुला दुरुपयोग करके धनबल-बाहुबल और छल-कपट करके दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद अब कांग्रेस को अपनी वास्तविकता पता चल गई है और इसलिए चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव तथा आगामी नगरीय निकाय चुनावों में अपना सूपड़ा साफ होने की साफ तस्वीर देखकर कांग्रेस नेतृत्व भयभीत हो गया है, और इसलिए ऐसा मिथ्याप्रलाप करने का काम कांग्रेस कर रही है। नगरीय निकायों में महापौर और अध्यक्षों का अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने की कवायद भी इस भय के चलते कांग्रेसी मुख्यमंत्री कर रहे हैं। श्री उसेंडी ने दावा किया कि कांग्रेस के लोग चाहे जितनी ऐसी झूठी खबरें प्लान करके मीडिया को परोस दें, लेकिन भाजपा और प्रदेश की जनता के परस्पर दृढ़ विश्वासपूर्ण रिश्तों में भ्रम और दरार पैदा करने की ये कांग्रेसी कोशिशें अंततः कांग्रेस के ही राजनीतिक पतन के ताबूत की कीलें ही साबित होंगीं।

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

पार्षदों द्वारा नगरीय निकायों में महापौर और अध्यक्ष पद का चुनाव किये जाने के राज्य सरकार के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

Published

on

By

पार्षदों द्वारा नगरीय निकायों में महापौर और अध्यक्ष पद का चुनाव किये जाने के

राज्य सरकार के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

भारत में प्रधानमंत्री इसी प्रणाली से चुना जाता है, खरीद फरोख्त की संभावना के आधार

बना कर विरोध करने वाली भाजपा यह ना भूले कि मोदी दो बार इसी प्रणाली से चुने गये हैं
 
रायपुर/15 अक्टूबर 2019। पार्षदों द्वारा नगरीय निकाय में महापौर और अध्यक्ष पद का चुनाव किये जाने के राज्य सरकार के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भारत की संसदीय प्रणाली में प्रधानमंत्री का चुनाव जनता द्वारा निर्वाचित सांसद और मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक करते है तो पार्षदों द्वारा महापौर के चुने जाने पर भाजपा को आपत्ति क्यों है? भारतीय जनता पार्टी जान चुकी है कि उसके पार्षद जीत कर नहीं आने वाले हैं इसीलिये वह विरोध कर रही है। राजनीति में सक्रिय छोटे और आम कार्यकर्ता प्रत्यक्ष प्रणाली में महापौर हेतु चुनाव क्षेत्र बड़ा होने और खर्चीली चुनाव प्रक्रिया के चलते सीधे तौर पर महापौर का चुनाव नहीं लड़ पाते और इस प्रकार से सक्रिय प्रतिभावान कार्यकर्ता पीछे रह जाते हैं! पार्षदों के माध्यम से महापौर के निर्वाचन में ऐसे ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को अपनी काबिलियत को साबित करने का मौका मिलेगा जो स्वागत योग्य है। खरीद फरोख्त की संभावना के आधार पर विरोध करने वाली भाजपा यह ना भूले कि मोदी दो बार इसी प्रणाली से तो चुने गये है।
अब पार्षद अपने नगर निगम या नगर पालिका, नगर पंचायत के प्रमुख का चुनाव करेगी। नई प्रणाली से बहुत सारी विसंगतियां दूर होगी। पूर्व में इस प्रणाली में कई बार महापौर एक दल के होते थे, पार्षदों में दूसरे दल का बहुमत हो जाता था। दूसरे परिणामस्वरूप लगातार टकराव की स्थिति देखने को मिलती थी, कई बार तो बजट तक पास करवा पाना महापौर के लिए मुश्किल होता था, अगर पार्षद और नगरीय निकाय का प्रमुख एक ही दल के होंगे तो काम करने में भी आसानी होगी।
भाजपा द्वारा इस लोकहितकारी फैसले का विरोध किये जाने की कड़ी निंदा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव होता है लोग सीधे वोट देते है। भारत में प्रधानमंत्री का चुनाव सांसदो के द्वारा किया जाता है। भारत की लोकतंत्र प्रणाली अप्रत्यक्ष रूप निर्वाचन प्रणाली है। क्या ये लोकतंत्र की हत्या है? ऐसा विरोध करके भाजपा अपने ही देश की शासन प्रणाली का उपहास उड़ाने का काम, विरोध करने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ सरकार के इस लोकहितकारी फैसले का विरोध भारतीय जनता पार्टी की वास्तविक चरित्र को उजागर करती है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ईवीएम शुरू से ही संदिग्ध रही है। देश के भाजपा को छोड़ कर बाकी सारे राजनैतिक दल ईवीएम का विरोध कर रही है। ऐसी स्थिति में मतपत्र से चुनाव होता है तो कांग्रेस पार्टी इसका स्वागत करती है। मतदाताओं में इसका व्यापक स्वागत हो रहा है। ईवीएम पर छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार से निगरानी रखी गयी थी और ईवीएम टेम्परिंग की घटनायें सामने आयी लोग लैपटॉप लेकर स्टांग रूम में घुसते थे और सिर्फ कोण्डागांव में ही नहीं हुआ बल्कि बेमेतरा और अनेक जिलों में ऐसी घटनायें सामने आयी। इन घटनाओं से बचने के लिये मतपत्र से चुनाव होना चाहिये।

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन  मंत्री ताम्रध्वज साहू का दौरा कार्यक्रम

Published

on

By

लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन 
मंत्री ताम्रध्वज साहू का दौरा कार्यक्रम

रायपुर/15 अक्टूबर 2019। लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू 16 अक्टूबर बुधवार को सुबह 11.45 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकाप्टर द्वारा कोण्डागांव के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12.30 बजे कोण्डागांव से ग्राम उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1.30 बजे उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा पहुंचेंगे। दोपहर 2.30 बजे उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा से गढ़ि़या पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ आमसभा में शामिल होंगे। शाम 5.30 बजे सामुदायिक भवन तोकापाल पहुंचकर पिछड़ा वर्ग एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और शाम 6.50 बजे कांग्रेस भवन जगदलपुर में पिछड़ा वर्ग एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे। 

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया6 hours ago

ICA की पहली बैठक में हुए कई अहम फैसले

भारतीय क्रिकेटर्स संघ  ने बुधवार को  पहली बार बैठक की और संस्था के संचालन के लिए 15 से 20 करोड़...

छत्तीसगढ़6 hours ago

प्रतिशोध की यह आग कांग्रेस को खत्म कर देगी: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को जेल जाने के लिए तैयार...

छत्तीसगढ़6 hours ago

हार के भय में कांग्रेस सरकार ने लिया अप्रत्यक्ष चुनाव का निर्णय

रायपुर। दिग्विजय सिंह के सरकार के समय निगमों में बार-बार अविश्वास प्रस्ताव आने से नगरीय निकाय में विकास अवरूद्ध होने...

छत्तीसगढ़6 hours ago

मुख्यमंत्री से दुग्ध संघ अध्यक्ष रसिक परमार के भ्रष्टाचार की जांच की मांग कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने की

छत्तीसगढ़ दुग्ध संघ के अध्यक्ष रसिक परमार के भ्रष्टाचार उनकी नियुक्ति में हुये अनिमियतता की जांच की मांग को लेकर...

छत्तीसगढ़6 hours ago

कांग्रेस केवल ‘भूपेश टैक्स’ वसूलने में लगी हैं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने प्रदेश में राज्य सरकार की शह पर कमीशनखोरी का खुला खेल...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस Click Here To Read...

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Advertisement
October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending