Connect with us

क्राइम

15 साल के एक लड़के की आंखें फोड़कर हत्या

Published

on

  • बिहार 15 अप्रैल 2019
  • बिहार में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. 15 साल के एक लड़के की आंखें फोड़कर हत्या कर दी गई है. लड़के के पिता बिहार के एक प्रमुख अखबार में पत्रकार के तौर पर काम करते हैं. घटना नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र में हुई है जो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृहजिला भी है. पुलिस अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं लगा सकी है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय समाचार पत्र के नालंदा कार्यालय प्रभारी आशुतोष कुमार का 15 वर्षीय बेटा अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नू का शव गांव के ही एक तालाब के किनारे से बरामद किया गया. हत्या से पहले उसकी आंखें फोड़ दी गईं.
  • रविवार की शाम अश्विनी कुमार अपने पैतृक गांव हसनपुर में घर से बाहर खेलने निकला था. देर शाम जब वह घर नहीं लौटा, तब उसके घर वालों ने उसकी खोज-बीन शुरू की
    नालंदा के पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है. हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. आशंका है कि उसे सुनियोजित ढंग से मारा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
    उल्लेखनीय है कि चुन्नू पहले परिवार के साथ हरनौत में रहता था परंतु पिछले एक महीने से वह हसनपुर गांव स्थित अपने पैतृक घर में रह रहा था. घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों में काफी गुस्सा है और लोग सरकार पर सवाल उठा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पत्नी और तीन बच्चों की चाकू मारकर हत्या

Published

on

  • नईदिल्ली 22 अप्रैल 2019
  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञान खंड-4 में रविवार को एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद उसने व्हाट्सअप ग्रुप पर अपने रिश्तेदारों को हत्या की सूचना दी और शवों का वीडियो भी डाल दिया। ग्रुप पर उसने खुद भी आत्महत्या करने की बात कही थी। ग्रुप पर वीडियो देख जब वसुंधरा में रहने वाला उसका साला पंकज फ्लैट पर पहुंचा तो शव अंदर ही पड़े थे। लेकिन इंजीनियर लापता है। पुलिस के अनुसार बच्चों का चाकू से गला रेता गया है जबकि महिला के पेट और छाती पर चाकू से कई वार किए गए हैं। सुमित सिंह मूलत: झारखंड के टाटानगर का निवासी है। वह इंदिरापुरम के ज्ञानखंड-4 में पत्नी आशु बाला और तीन बच्चों, सात साल के प्रथम तथा चार साल की आकृति और आरव के साथ रहता था। आशु निजी स्कूल में शिक्षिका थीं। बताया जा रहा है सुमित बेंगलुरु में नौकरी करता था और दिसंबर में नौकरी छूटने के बाद से बेरोजगार है।
  • सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित अपने पूरे परिवार की हत्या करने के बाद शवों के साथ कई घंटे फ्लैट में रहा। हत्या की सूचना मिलने के बाद से ही उसका मोबाइल बंद जा रहा है। पुलिस आसपास के थाना क्षेत्रों में उसकी तलाश कर रही है। सुमित के साले पंकज ने देर रात इंदिरापुरम थाने में अपने बहनोई पर बहन और तीन बच्चों की हत्या करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी।
  • व्हाट्सएप पर भेजे संदेश में सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित ने खुद बताया कि उसने शनिवार रात पत्नी और तीनों बच्चों को कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां मिलाकर पिलाईं। जब सब बेसुध हो गए तो इसके बाद देर रात में ही उसने चाकू से हमला कर सबकी हत्या कर दी। बीते साल अक्तूबर तक सुमित गुरुग्राम की आईटी कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर था। उसके बाद सुमित ने बंगलुरू की आईटी कंपनी में नौकरी कर शुरू कर दी। लेकिन जनवरी में उसने नौकरी छोड़ दी। परिजनों का कहना है कि तीन-चार महीने से वह बेरोजगार था।
  • परिजनों और पड़ोसियों के मुताबिक, सुमित की पत्नी आशुबाला बिहार के छपरा की रहने वाली थीं। उनके पिता वैद्यनाथ और भाई पंकज परिवार के साथ वसुंधरा सेक्टर-15 में रहते हैं। आशुबाला इंदिरापुरम के मदर्स प्राइड स्कूल में शिक्षिका थीं। उनका बड़ा पुत्र प्रथम उनके ही स्कूल में पढ़ता था, जबकि आकृति और आरव इंदिरापुरम के रिवेरा स्कूल में पढ़ते थे। पड़ोसियों का कहना है कि परिवार मिलनसार था। आशुबाला का व्यवहार पड़ोसियों से अच्छा था।
  • अभी पुलिस या परिजनों को हत्या का सही समय पता नहीं है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का सही समय पता चलेगा। आरोपी ने परिवार के सदस्यों को नींद की गोलियां दी या नहीं इसका भी पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा।
  • पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में परिजनों से बातचीत के आधार पर हत्या की शुरुआती वजह आर्थिक तंगी लग रही है। सुमित की नौकरी गए करीब चार महीने हो गए। इसलिए पति-पत्नी में रुपयों को लेकर झगड़ा हो सकता है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही हत्या की सही वजह का पता चल सकेगा।
  • ज्ञानखंड-4 की जिस सोसाइटी में सुमित का फ्लैट है उसके गार्ड इंद्रजीत ने बताया कि सुबह तीन बजे सुमित घर से बाहर यह कहकर गए थे कि वह थोड़ी देर में आ रहे हैं। किस काम से गए इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी। गार्ड का कहना है कि सुमित के चेहरे से यह आभास नहीं हुआ कि उसने चार हत्याएं की हैं। वह बस इतना बोलकर चले गए। रविवार को परिवार के किसी सदस्य को पड़ोसियों ने नहीं देखा। शनिवार शाम को आशुबाला को पुत्र प्रथम के साथ बाहर देखा गया था। सुमित भी अक्सर बच्चों के साथ बाहर खेलता था। सुमित ने व्हाटसअप ग्रुप पर जब हत्या की जानकारी दी तो परिजन सन्न रह गए। .
  • परिजनों का कहना है कि परिवार के व्हाटसअप ग्रुप पर सुमित द्वारा डाले गए वीडियो को उसकी बहन गुड्डी ने देखा। इसके बाद गुड्डी ने सुमित के साले को घटना की जानकारी दी और तत्काल घर पर जाने को कहा।

Continue Reading

क्राइम

सौतेला पिता बेटी को नींद की गोली देकर करता था दुष्कर्म

Published

on

  • 12 वर्षीय किशोरी के साथ उसके ही सौतेले पिता ने दुष्कर्म किया। आरोपित उसे नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करता था। किशोरी की मां को पता लगा तो वह बेटी को लेकर महिला थाने पहुंची और शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।
  • पुलिस के मुताबिक फर्कपुर एरिया की महिला के पति की मौत हो गई थी। उसकी एक बेटी थी। 2009 में महिला ने दूसरी शादी की। जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई, वह रेलवे वर्कशॉप में कॉन्ट्रेक्ट बेस पर नौकरी करता है। शादी के बाद उन्हें एक लड़का और एक लड़की हुई।
  • आरोप है कि पिता ने अपनी 12 वर्षीय सौतेली बेटी पर गंदी नजर रखनी शुरू कर दी। आरोपित उसे नींद की गोलियां देकर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। कई बार उसने सौतेली बेटी के साथ दुष्कर्म किया। दो दिन पहले भी आरोपित अपनी बेटी के साथ गलत काम कर रहा था। तभी उसकी मां ने देख लिया।
  • आरोपित ने उन्हें किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। किसी तरह से महिला अपनी बेटी को लेकर थाने पहुंची और शिकायत दी। थाना प्रभारी सीमा रानी ने बताया कि आरोपित पर केस दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

Continue Reading

क्राइम

अब चिटफंड घोटाले में बीजेपी का दोहरा चरित्र उजागर – शैलेश नितिन त्रिवेदी

Published

on

चिटफंड पर कांग्रेस के सवाल - जवाब मांगेंगे हर हाल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि ओड़िशा में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 90 दिन के अंदर चिट फंड घोटाले में संलिप्त लोगों को जेल भेज देगी.

शाह ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बीजद के अनेक नेता और अधिकारी करोड़ों रुपये के चिट फंड घोटाले में संलिप्त हैं और हजारों गरीब निवेशकों के पैसे डूबे हैं. उन्होंने कहा, एक बार भाजपा ओड़िशा में सत्ता में आती है तो सरकार बनाने के 90 दिन के अंदर चिट फंड घोटाले में संलिप्त सभी लोगों को जेल भेज दिया जायेगा.

अमित शाह के बयान पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि छत्तीसगढ़ के बारे में अमित शाह और भाजपा क्या सोचते है स्पष्ट करें।
चिटफंड घोटाले के दोषियों को अमित शाह 90 दिन के अंदर जेल की सलाखों के पीछे डालने की बाते करने वाले छत्तीसगढ़ के बारे में स्थिति स्पष्ट करें?
उड़ीसा के गरीब लोगों के खून पसीने की कमाई खाने वालों के खिलाफ बोलने वाले अमित शाह बतायें छत्तीसगढ़ में गरीबों का क्या अपराध था जो भाजपा सरकार के संरक्षण में चिटफंड कंपनियों को लूटने दिया गया?
बीजू जनता दल के नेताओं पर आरोप लगाने वाले अमित शाह छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं के बारे में भाजपा की नीति स्पष्ट करें, जिनके खिलाफ नित नये सबूत पर सबूत स्पष्ट सामने आ रहे है?
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी अमित शाह छत्तीसगढ़ के चिटफंड घोटालों के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग करते हुये कहा है कि धर्मेन्द्र प्रधान छत्तीसगढ़ के प्रभारी रहे। उड़ीसा में चिटफंड घोटाले के आरोपियों पर निर्णायक कार्यवाही की बात कर रहे है, तो छत्तीसगढ़ में तो भाजपा के 15 वर्ष के चिटफंड घोटालों पर क्यों खामोश रहे?
15 सालों से भाजपा सरकार की नाक के नीचे छत्तीसगढ़ में 161 से अधिक चिटफंड कंपनियों ने एक करोड़ जनता, 21 लाख परिवार की खून पसीने की कमाई और जमापूंजी सब गबन कर ली। बीस लाख निवेशक परिवारों व एक लाख एजेंटों से 5000 करोड़ रु. से अधिक की ठगी हो गई तथा 57 लोगों की जानें चली गईं। 300 से अधिक एफआईआर दर्ज होने के बावजूद नौ साल में एक व्यक्ति को भी फूटी कौड़ी वापस नहीं मिली।
इस गोरखधंधे में डॉ. रमन सिंह सरकार का संरक्षण व साथ साफ है। खुद मुख्यमंत्री, डॉ. रमन सिंह; उनके सांसद पुत्र, अभिषेक सिंह; उनकी पत्नी, श्रीमती वीणा सिंह; भाजपाई मंत्री, सांसद व प्रदेश के आला अधिकारी ‘रोजगार मेलों’ के माध्यम से इन चिटफंड कंपनियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सीधे तौर से शामिल हुए। सरकार द्वारा बाकायदा इन कार्यक्रमों के निमंत्रण दिए गए। भोली भाली जनता को लगा कि भाजपाई सरकार इन चिटफंड कंपनियों की साझेदार है और जीवन की सारी कमाई इन घोटालों और गड़बड़झालों में लुटा दी।

छत्तीसगढ़ के चिटफंड घोटालों के मुख्य तथ्य :
1. साल 2009 से 2017 के बीच रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर जिले में चिटफंड कंपनियों के रोजगार मेलों का आयोजन किया। इनका निमंत्रण बाकायदा जिला रोजगार अधिकारियों द्वारा जारी किया गया तथा मुख्यमंत्री, डॉ. रमन सिंह से लेकर, उनके बेटे अभिषेक सिंह, पत्नी वीणा सिंह व भाजपाई मंत्री तथा आला अधिकारी इन रोजगार मेलों में शामिल हुए। चिटफंड कंपनियों ने इन मेलों के माध्यम से मासूम युवाओं से छल किया व उनसे तथा भोली भाली जनता से हजारों करोड़ रुपया डकार लिया।
जिला रोजगार अधिकारी, जगदलपुर जिला बस्तर, कांकेर व कवर्धा द्वारा जारी किए गए 2010, 2011 व 2012 में निमंत्रण दी गयी थी। जिला अधिकारी कवर्धा के निमंत्रण से साफ है कि स्वयं मुख्यमंत्री, डॉ. रमन सिंह ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री के पुत्र अभिषेक सिंह सांसद ने बाकायदा अनमोल इंडिया एग्रो फार्मिंग एवं डेयरीज़ केयर लिमिटेड द्वारा खोले गए अनमोल बचपन स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत की तथा इन्होंने बाद में कंपनी व स्कूल, दोनों पर ताला लगा दिया। मुख्यमंत्री की पत्नी, श्रीमती वीणा सिंह ने इसी प्रकार याल्को कैरियर बिल्डिंग नामक कंपनी का शिलान्यास किया।
यही नहीं प्रदेश के गृहमंत्री, रामसेवक पैंकरा ने भी सनशाईन/बीपीएन कंपनी के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इल्ज़ाम यह भी है कि श्री पैंकरा ने सनशाईन/बीपीएन कंपनी के लोगों से भाजपा के पार्टी फंड में राशि भी दिलवाई। इसी प्रकार से भाजपा के अन्य मंत्रियों ने चिटफंड कंपनी के कार्यक्रमों में खुलेआम हिस्सा लिया तथा कंपनियों ने जनता का हजारों करोड़ रुपया डकार लिया।
2. साल 2010 से 2016 के बीच चिटफंड कंपनियों द्वारा पैसे की इस खुली लूट की शिकायतें सरकार व अधिकारियों को मिलती रहीं। कुछ कंपनियों के कार्यालय सील भी हुए। परंतु राजनैतिक संरक्षण के चलते इन सब कार्यालयों की सील दोबारा खोल उन्हें जनता से लूट की छूट दे दी गई। कंपनियों के कार्यालय की सील खोलने के बारे में दिनांक 24.11.2010, 21.11.2011, 22.03.2014, 07.06.2014, 25.06.2014, 31.01.2015, 03.08.2015 व 20.01.2016 को जारी पत्रों किए गए। इससे साफ है कि ठगी के सबूतों के बावजूद, भाजपा सरकार कंपनियों की सील खोलकर इन्हें प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से लूट का लाईसेंस दे रही थी।
3. SEBI व केंद्र सरकार द्वारा 2009 से 2014 के बीच व उसके बाद इन चिटफंड कंपनियों के धंधे पर पाबंदी लगाई गई, परंतु छत्तीसगढ़ में सरकार के संरक्षण में बगैर रोकटोक के इन चिटफंड कंपनियों की जनता की कमाई की लूट जारी रही। सेबी व केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए छत्तीसगढ़ में लूट का खेल खेलने वाली इन चिटफंड कंपनियों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए।
4. छत्तीसगढ़ की जनता लुटती रही। 161 कंपनियों पर 310 से अधिक एफआईआर भी दर्ज हुई, परंतु एक फूटी कौड़ी लूटी गई राशि की वसूली नहीं हुई। इस बारे छत्तीसगढ़ की विधानसभा में दिए गए जवाब दिनांक 16.11.2016 है। 310 एफआईआर की है।
चोरी-धोखाधड़ी, फरेब व लूट के इस खेल के चलते चिटफंड कंपनियों के 57 प्रतिनिधियों ने आत्महत्या कर ली। कुछ की हत्या भी हो गई। परंतु सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

क्या कारण है कि 9 साल में 161 चिटफंड कंपनियों पर 310 एफआईआर दर्ज होने के बावज़ूद छत्तीसगढ़ की जनता से लूटी हुई गाढ़ी कमाई की एक फूटी कौड़ी भी वापस नहीं आई?

जब इतने लंबे समय तक इसी प्रकरण में बीजेपी सरकार ने कुछ नहीं किया तो दूसरे अन्य प्रदेशों में क्या कर लेगी? अमित शाह और बीजेपी सरकार भोली-भाली जनता को हमेशा से बेवकूफ बनाती रही है और बनाती आ रही है। किंतु अब कोई भी उनकी बातों में नहीं आने वाला।

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive16 hours ago

स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर पुलिस का छापा

सांसद तथा लोकसभा चुनाव 2019 दायूं से पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की शिकायत पर योगी आदित्यनाथ के मंत्री स्वामी...

Etoi Exclusive18 hours ago

चाचा ने दी चुनोती”शिवपाल यादव”को नहीं है भरोसा अपने भतीजे पर

फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी है. इस सीट पर चाचा-भतीजे के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है....

Etoi Exclusive18 hours ago

‘कौन हैं इशरत जहां?

तीन तलाक के खिलाफ जंग लड़ने वाली और मामले की प्रमुख याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल...

Etoi Exclusive20 hours ago

जिहादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (NTJ) की दूसरी टीम फिर से हमला करने के लिए तैयार

रविवार को हुए बम धमाकों के बाद भारत ने श्रीलंका को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जिहादी संगठन...

Etoi Exclusive21 hours ago

प्रमोद दुबे सहित तीसरे चरण में 123 उम्मीदवार हैं जिनमें रायपुर में 25, बिलासपुर में 25, दुर्ग में 21, कोरबा में 13, रायगढ़ में 14, जांजगीर में 15 तथा सरगुजा में 10 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं

तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग,जांजगीर, कोरबा, रायगढ़ तथा सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों के लिए 23 अप्रैल को मतदान हो रहा...

Advertisement

Calendar

April 2019
M T W T F S S
« Mar    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 month ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन2 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन3 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली3 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन3 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन3 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

निधन3 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़4 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता...

Advertisement

Trending

Breaking News