Connect with us

ज्योतिष - वास्तु

साप्ताहिक राशिफल- 11-17 फरवरी, 2019

Published

on

मेष-

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आफिस के लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। नयी नौकरी की तलाश कर रहे लोंगो के लिए भी समय शुभ है, तो इसके लिए प्रयास करते रहें। आपकी कार्य क्षमता इस समय चरम पर होगी, सभी कार्यों को बड़ी ही आसानी से अंजाम दे पाएंगे। विद्यार्थियों के लिये यह समय कुछ ठीक नही है. मन में चंचलता बढी रहेगी, स्वभाव में लापरवाही रहेगी. अतः व्यवहार को काबू में रखें अन्यथा परिवार में तनाव रहेगा धन की कमी भी बनी रहेगी. कारोबार इत्यादि भी मंदी का शिकार रहेगा.

उपाय

  1. मंगल स्त्रोत का पाठ और मंगल यंत्र की पूजा करें…
  2. गाय को गुड़ रोटी खिलायें…

 

वृष-

यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देगा। इस समय धैर्य और संयम से काम लें और कोई ऐसी बात ना कहें जो दूसरों को दुःख पहुँचाये। शत्रुओं से हानि नहीं होगी किंतु बार-बार विवाद की स्थिति निर्मित होने से तनाव होगा साथ ही मानसिक उलझनें आपको घेरे रहेंगी। परिवार से सुखद समाचार मिलने के संकेत कम नजर आ रहे हैं। तनाव और चिड़चिड़ाहट से कार्य में भी गलतियाॅ हो सकती हैं, आपको यथासंभव इससे बचना चाहिये। यात्रा-भ्रमण के लिए मन लालायित रहेगा और सप्ताह के उतरार्ध में आपको इसमें सफलता भी मिलेगी। धन का आगमन निरंतर बना रहेगा। सप्ताह के मध्य वाहन दुर्घटना या चोरी अथवा किसी भी प्रकार के लडाई-झगडे के प्रति पूर्णतः सचेत रहें ।

 

उपाय

  1. राहु के मंत्रों का जाप करें…
  2. मूली का दान करें…
  3. हनुमानजी की उपासना करें..

    

मिथुन

यह सप्ताह आपके लिए कई आर्थिक फायदे लिए हुए है, आय में अभूतपूर्व वृद्धि होगी और व्यवसाय में भी मुनाफा होने के प्रबल योग हैं। लेकिन आपको सलाह है कि कोई भी आर्थिक निर्णय जल्दबाजी में ना लें, समय आपके साथ है पर अपनी बुद्धि का भी सही इस्तेमाल करें, बिना विचारे या बड़ों के सलाह के कोई बड़े निर्णय ना लें। सप्ताह के शुरूआती दिनों की परेशानियों से सबक लेते हुये आपका आत्मिक बल बढेगा और उतरार्ध अवधि में आप मानसिक रूप से बेहद सकून अनुभव करेंगे. पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। विरोधियों से भी तनाव कम होंगे और आप अपना सभी कार्य धैर्य से करने में सफल रहेंगे। नौकरी करने के हालातों में सुधार भी होगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य का अच्छा सहयोग मिलने से आपके अधूरे में लटके कार्य अनायास ही बनने लगेंगें. परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानी से भी निजात मिलने लगेगी.

 

उपाय –

1.शिवजी को जल देकर एवं शिव चालीसा पढ़कर दिन की   शुरूआत करें…

          2.चिड़ियों को दाना डालें…

          3.गुरूजनों का आर्शीवाद लें..

 

 

कर्क

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। आपकी एकाग्रता बढ़ी हुई होगी और प्रयास की गुणवत्ता भी अच्छी होगी जिससे सभी कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह मे मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। चाहे व्यवसाय हो या नौकरी, सामाजिक स्थल हो या निजी जीवन, सभी क्षेत्रों में आपके इस सप्ताह के कार्य और व्यवहार से आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आपको सलाह है कि इस समय व्यापारिक और आर्थिक निर्णय थोड़ा सोच-समझ कर लें। किसी पर जल्द विश्वास ना करें और भरोसे के कार्य करने से बचें, यह आपके लिए संकट पैदा कर सकता है। व्यक्तिगत और पारिवारिक सुख में भी वृद्धि का अनुभव करेंगे। प्यार करने वालों के लिए भी समय शुभ है।

 

उपाय –

1.उॅ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का एक माला जाप करें…

2.पीले पुष्प कृष्णजी में चढ़ायें…

 

सिंह-

इस सप्ताह दो चीजों पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है, पहला है आपका स्वास्थ्य और दूसरा आपका गुस्सा। अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें, बाहर की चीजों से परहेज करें खान-पान पर भी ध्यान दें। इस समय आपका गुस्सा आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, इस पर नियंत्रण रखना बहुत आवश्यक होगा, अन्यथा आपके अपने भी आपसे दूर हो जाएंगे। दूसरों को अपनी सलाह देने की आदत को भी काबू में रखें. सप्ताह के प्रारंभ में वाहन और मित्रों के सुख में कमी रहेगी. आप जो बाते उनसे मनवाना चाह रहे हैं, उनके न मानने पर आप काफी व्यथित रहेंगे. खर्चे भी इस सप्ताह काफी बढे हुये रहेंगे. सप्ताहान्त में आपको यात्रा-भ्रमण के अवसर मिलेंगे, हालाँकि इसमें धन का व्यय तो अवश्य होगा परन्तु घर-परिवार व इष्ट मित्रों से मुलाकात कर जो मानसिक प्रसन्नता प्राप्त कर पायेंगें।

उपाय

1.रूद्राभिषेक कर दिन की शुरूआत करें..

2.दूध चावल का दान निकालें…

कन्या

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी किंतु मध्य भाग से अंत का समय अधिक बेहतर जायेगा। सप्ताह की शुरूआत में आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके किए गए कामों में यश और पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। हालाँकि सप्ताह के उतरार्ध में आपको थोडी परेशानियों का सामना अवश्य करना पड सकता है. पीठ,रीढ की हड्डी अथवा पाँव आदि में दर्द से संबंधित व्याधि पीडा का कारण बन सकती है।

उपाय –

1.गणपति जी पूजा करें…

2.गणेशजी में दूब चढ़ायें और हरी मूंग का दान करें…

तुला-

यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान और तनाव का संकेत कर रहे हैं। इस समय आपकी लव लाइफ या फिर मैरिड लाइफ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। हालांकि इस समय आप हर काम को बहुत ही सावधानी से निबटाने का प्रयास करेंगे फिर भी सप्ताह की शुरुआत अपेक्षाकृत कम अनुकूल रहेगी। इस सप्ताह उत्सव के साथ खर्च की अधिकता होगी और महत्वपूर्ण कार्य के अलावा अन्य कार्यो में देरी के योग बनते हैं। इस लिए अपने कार्यो की महत्वता के अनुसार सूची बनायें और महत्वपूर्ण कार्य ना छूटे इसका ध्यान रखना होगा। व्यापारिक तथा आर्थिक मामलों में समय बहुत सामान्य नजर आ रहा है, इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय बहुत सोच-विचार के बाद ही लें। आँख कान गला संबंधित विकार थोडा कष्ट-परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं, विशेषकर दांतो से संबंधित रोग

उपाय

1.सूर्य को अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें…

2.सूर्य मंत्र ‘उॅ धृणि सूर्याय नमः’ का एक माला जाप करें..

वृश्चिक-

इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फिर किसी दोस्त के के यहां जा सकते हैं। सप्ताह का पहला भाग आपके लिए मिलेजुले फल देने वाला रहेगा। इस समय आप आत्मविश्वास से ओत प्रोत रहेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आपकी बुद्धि और पराक्रम इस समय चरम पर होगा अर्थात् आपकी एकाग्रता और मेहनत दोनों इस समय आपके लिए अनुकूल है। आर्थिक पक्ष बिना किसी भारी घटा-बढी के सामान्य ही रहने वाला है.

उपाय

1.शनि के मंत्रों का जाप करें…

2.काले तिल का दान करें…

धनु-

सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं या भाग दौड़ कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिल जाएगा। सप्ताह के मध्य में आप जीवन साथी या दोस्तों के साथ आनंद दायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में लगभग सभी कामों सावधानी बरतने की सलाह है। यथा संभव यात्राओं और ट्रैफिक से बचें। कार्य व्यापार में संयमित व्यवहार करें। व्यर्थ के खर्चों से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों को अपने प्रयास बढ़ाने की आवश्यकता है, जिससे कामयाबी प्राप्त की जा सकें। अपनी माँ के स्वास्थ्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है, उनका ध्यान रखें।

उपाय

1.शुक्र के मंत्रों का जाप करें…

2.सुहाग की सामग्री का दान करें…

मकर-

सप्ताह के प्रारंभ में पठन पाठन में मन कम लगेगा. हर काम में रूकावटे आने की संभावना रहेगी. परंतु भाईयों के सहयोग से बिगडे काम बन सकेंगे. जीवन साथी से तालमेल बनाये रखेंगे तो आपकी परेशानियां कम रहेंगी. सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए कुछ ज्यादा अनुकूल होगा जिसमें आप ऐसे अनुबंध कर सकते हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए भी समय काफी अनुकूल रहेगा। आमदनी में इजाफा होगा। यात्राओं के माध्यम से भी लाभ होगा। लेकिन इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का भी खयाल रखना जरूरी होगा। अगर आप दूसरों की मदद करने की सोच रहे हैं, तो जरूर करें क्योंकि दूसरों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन इस बात का खयाल रखें कि इस मदद के चक्कर में आपका काम न बिगड़े।

उपाय

1.केतु मंत्र का जाप करें..

2.पशु आहार दें…

कुंभ-

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे, क्योंकि इस समय आपकी एलर्जी या पेट की बीमारी बढ़ी हुई रहेगी। किंतु सेहत की ये दैनिक परेशानी के अलावा कोई बहुत ज्यादा शारीरिक कष्ट नहीं होने से ये पूरा सप्ताह ही आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के प्रथम भाग में आप अपने कार्य व्यापार में बहुत अच्छा करेंगे। आपको वरिष्ठ जनों का सहयोग मिलेगा। आपके बाॅस आपसे खुश रहेंगे, और अधिनस्थों का भी पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। वहीं सप्ताह के दूसरे भाग में लाभ की स्थितियां सुदृढ़ बनी रहेंगी। जीवन साथी या प्रेम संबंध के साथ आनंददायी समय बीतेगा। सप्ताह के मध्य भाग में आप घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। विद्यार्थीवर्ग के साथ नौकरी हेतु प्रयासरत लोगों के लिए भी यह सप्ताह शुभकारी है।

उपाय

  1. ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें…
  2. कुल पुरोहित, ब्राह्ण्य को यथासंभव दान दें,

मीन –

यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ दूर की यात्रांएं हो सकती हैं लेकिन जिस कार्य के लिए जाना है वह कार्य एवं उससे प्राप्त प्रतिफल की उम्मीद कम है। आपकी मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं और पराक्रम में भी गिरावट आएगी, ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें और स्वयं पर भरोसा रखें। धन का आगमन सामान्य रूप से कम होगा इसलिए भी बड़े आर्थिक फैसले लेते समय सावधानी बरतें। वाहन भी सावधानी से तथा धीमी गति पर चलाएँ। लेकिन इस समय माता पिता के स्वास्थ्य का खयाल रखना जरूरी होगा। वहीं सप्ताह का दूसरा भागे कार्य व्यापार के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। इस समय आप कोई खरीददारी कर सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं।

उपाय

1.गुरू मंत्र का जाप करें…   

2.बड़ों बुजुर्गो का आर्शीवाद लेकर दिन की शुरूआत करें…

 

ज्योतिष - वास्तु

न्यायकर्ता शनि- कर्म एवं लाभ प्राप्ति हेतु शनि को करें प्रसन्न

Published

on

  • कर्म प्रधान विश्व रचि राखा, जो जस करइ सो तस फल चाखा … तुलसीदास जी ने अपने दोहे में स्पष्ट किया है कि इस संसार में सभी कुछ है जिसे हम पाना चाहें तो प्राप्त कर सकते हैं लेकिन जो कर्महीन अर्थात प्रयास नहीं करते वे इच्छित चीजों को पाने से वंचित रह जाते हैं… सिंह को भी आलस्य त्यागना होता है तब खुराक मिलती है … नीतिशास्त्र में कहा गया है कि न हि सुप्तस्य सिंहस्य प्रविशन्ति मुखे मृगा: … इसका तात्पर्य यह है कि सिंह अगर शिकार करने न जाए और सोया रहे तो मृग स्वयं ही उसके मुख में नहीं चला जाएगा…
  • यानि सिंह को अपनी भूख मिटानी है तो उसे आलस त्यागकर मृग का शिकार करना ही पड़ेगा.. इसी प्रकार हम सभी को जिस चीज की, जिस मंजिल की तलाश है उसके लिए प्रयास करने की आवश्यकता है… प्रयास का फल देर से मिल सकता है या कम मिल सकता है लेकिन परिणाम मिलता जरुर है … पृथ्वी यानी कर्म की भूमि… शास्त्रों में पृथ्वी को कर्म भूमि कहा गया है। यहां आप जैसे कर्म करते हैं उसी के अनुरूप आपको फल मिलता है.. भगवान श्री कृष्ण ने ही गीता में कर्म को ही प्रधान बताया है और कहा है कि हम मनुष्य के हाथों में मात्र कर्म है अतः हमें यही करना चाहिए…
  • ज्योतिष में कर्म और उसके लाभ दोनों का अधिकार शनि को है … शनि न्यायकर्ता ग्रह है.. आप जैसा कर्म करेंगे फल उसी के अनुरूप होगा .. यदि आपके कर्म किसी को हानि नही देंगे तो आपको उसका लाभ जरुर मिलेगा किन्तु यदि आपने कर्म किसी के लिए कष्ट दायक हो तो आपको जरुर पाप का भागी बना सकता है इसलिए अपने कर्म में सुचिता रखना चाहिए.. कर्म में शुचि रखने के लिए नैतिकता का ध्यान रखने के साथ ही जरूरत मंद की सेवा करना, ईमानदार रहना और जीव सेवा करने के साथ जीवम में अनुशासन को बनाये रखने के लिए शनि मन्त्र का जाप करना, तिल का दान करना और तिल के तेल का दीपक जलाकर पेड़ में रखना चाहिए …

Continue Reading

ज्योतिष - वास्तु

दिनांक 20/04/2019 का पंचांग एवं राशिफल

Published

on

  • रायपुर (etoi news) 19.04.2019
  • दिनांक 20.04.2019 का पंचाग
  • शुभ संवत 2076 शक 1941
  • सूर्य उत्तरायणयन का …वैशाख कृष्ण पक्ष…. प्रतिपदा तिथि… दोपहर 02 बजकर 21 मिनट तक … शनिवार… स्वाती नक्षत्र.. शाम 05 बजकर 58 मिनट तक … आज चन्द्रमा …तुला राशि में… आज का राहुकाल दिन को 08 बजकर 52 मिनट से 10 बजकर 27 मिनट तक होगा …

आज की राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल-

मेष राशि –

     मेष राशि वाले जातकों के….

स्वास्थ्य सही रखने के लिए अपनी मानसिक स्थिति नियंत्रण में रखनी होगी …. अपने आहार और योग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी ….

स्टूडेंट्स को उनके परिश्रम के अनुसार उनको फल प्राप्त होगा ….

धन के अच्छे योग बनेंगे …

वाणी पर संयम रखने का प्रयास करें…

उपाय करें तो लाभ होगा-

     मानसिक शांति हेतु मंत्र जाप करें…

     हनुमान मंदिर में चमेली तेल चढ़ायें…

     मसूर का दान करें,

 

वृषभ राशि –

     वृषभ राशि वालें जातकों के…

कुछ निर्णय सोच-समझ कर लेने की आवश्यकता होगी ….

कुछ ऐसा भी अवसर आ सकता है जब आपको कुछ निराशा महसूस हो सकता है…

अहंकार तथा आत्म-सम्मान को अपने रिश्तों के मध्य नहीं आने दें…

शांति के लिए –

     ऊॅ नमः शिवाय का एक माला जाप करें……

     चीनी या चावल का दान करें….

     स्वेत वस्त्र धारण करें……

 

मिथुन राशि –

     मिथुन राशि वाले जातकों के…

आपका समय अत्यंत व्यस्तता से भरा रहेगा ….

परिणाम का सन्देश आपको मिलेगा…जिसमें आपके लिए शुभ सूचना होगी…

आज मानसिक तौर पर दिन थकान भरा होगा….

दोषों को दूर करने के लिए …

सत्यनारायण भगवान की पूजा…

श्री सूक्य का पाठ करें….    

 

कर्क राशि –

     कर्क राशि वाले सभी जातकों के…..

आज नये कार्य के क्षेत्र में प्रयास करेंगे…

आज आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता….

जीवन साथी से मतभेद संभव…

कष्टों से बचाव के लिए –

     महामाया के दर्षन करें….

     कार्यक्षेत्र में एकाग्रता बढायें…,

     गाय को रोटी खिलायें….

सिंह राशि –

     सिंह राशि वाले सभी जातकों के……

चोट की आषंका…

वाहन बिगडने के कारण तनाव….

दोस्तों से आर्थिक और मानसिक सहयोग मिल जायेगा….

उपाय करने चाहिए –

     ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…

     सूक्ष्म जीवों की सेवा करें…

     गाय या कुत्ते को आहार दें…

 

कन्या राशि –

     कन्या राशि वाले सभी जातकों के…

मन व्यस्थित रह सकता है…

निर्णय में भ्रम की स्थिति…

एलर्जी से शारीरिक कष्ट…

उपाय आजमायें-

     शनि जाप कर दिन की शुरूआत करें…

     शंकर की उपासना करें…

     गरीबो को दान दें…

 

तुला राशि –

     तुला राशि वाले सभी जातकों के….

संतान पक्ष से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति

कार्यक्षे़ में कार्य की अधिकता …

अधीरता कष्टकारी हो सकती है…

अतः सूर्य कृत दोषों की निवृत्ति के लिए –

     प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर…. अध्र्य देते हुए….. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें…..

     गुड़.. गेहू…का दान करें..

     आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें…

 

वृश्चिक राशि –

     वृश्चिक राशि वालें सभी जातकों के….

बेवजह की जिद आपके लिए परेषानी का सबब…

शनि की दृष्टि दसमेष और दषम में होने से मानसिक अषांति और असुरक्षा की भावना…

कार्यक्षेत्र में विवाद हैं…

शांति के लिए चंद्रमा के निम्न उपाय करें –

     ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें…

     हनुमानजी की उपासना करें..

     मसूर की दाल, गुड दान करें …

 

धनु राशि –

     धनु राशि वाले सभी जातकों के…

मानसिक अस्थिरता…

लगातार सर दर्द से परेषानी…

नये लोगों से मुलाकात संभव….

वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए –

     ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें…

     पीली वस्तुओं का दान करें…

     गुरूजनों का आर्शीवाद लें..

 

मकर राशि –

     मकर राशि वाले सभी जातकों के….

सभी का सहयोग मिलेगा….

बेवहज का अहंकार ना रखें..

स्वास्थ्य में ब्लड प्रेषर की परेषानी

पूरे दिन उत्साह कायम रखने तथा तंदुरूस्त रहने के लिए निम्न उपाय आजमायें –

सूर्य के मंत्रों का जाप…

सूर्य को जल देकर दिन की शुरूआत करें…

गेहू का दान करें…

 

कुंभ राशि –

     कुंभ राशि वाले जातकों के…

आज शौक पर धन पर खर्च…

गुस्सा तेजी से आयेगा, नियंत्रण की जरूरत….

माता के स्वास्थ्य संबंधी तनाव…

 उपाय –

भगवान दत्तात्रेय का जाप करें….

तिल का तेल चढायें….

 

मीन राशि –

     मीनराशि वालों सभी जातकों के…

नवीन वस्त्र की प्राप्ति…

आज भाईयों एवं सहयोगियों से विवाद…

आकस्मिक धन हानि की संभावना…बचने के लिए शांति के लिए –

     ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…

     महामाया के दर्शन करें…

     चावल, दूध, दही का दान करें…

 

 

 

Continue Reading

ज्योतिष - वास्तु

एडोल्सी काम्प्लीकेशन से बचायें – भृगु-कालेंद्र पूजन करें

Published

on

 

 

  • आज की युवा पीढ़ी को प्रदान की जा रही सुविधाओं के सद्पयोग के बजाय उनका दुरूपयोग कर ये बच्चे भटकाव की दिशा में अग्रसर है। मोबाईल या कम्प्यूटर की लत कैरियर में तो प्रभाव डालता ही है साथ ही मनोबल भी प्रभावित होता है। ऐसी स्थिति दिखाई दे तथा बच्चा आपके लिए परेशानी का सबब बनने लगे तो सर्वप्रथम व्यवहार तथा अपने दैनिक रूटिन पर नजर डालें। इसमें क्या अंतर आया है,
  • उसका निरीक्षण करने के साथ ही अपनी कुंडली किसी विद्धान ज्योतिष से दिखा कर यह पता करें कि क्या कुंडली में राहु या शुक्र प्रभावकारी है। यदि कुंडली में राहु या शुक्र दूसरे, तीसरे, अष्टम या भाग्यस्थान में हो साथ ही इनकी दशा, अंतरदशा या प्रत्यंतर दशा चल रही हो तो गणित या फिजिक्स जैसे विषय की पढ़ाई प्रभावित होती है साथ ही ऐसे लोगों के जीवन में कल्पनाषक्ति प्रधान हो जाती है।
  • पहली उम्र का असर उस के साथ ही राहु शुक्र का प्रभावकारी होना एजुकेषन या कैरियर में बाधक हो सकता है। यदि इस प्रकार की बाधा दिखाइ दे तो शांति के लिए भृगु-कालेंद्र पूजन के साथ काउंसिलिंग कराने से कैरियर की बाधाए समाप्त होकर अच्छी सफलता प्राप्त की जा सकती है। चित्रा नक्षत्र युक्त स्नानदान पूर्णिमा में भृगुकालेंद्र पूजन करने से पूर्ण लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

 

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive4 hours ago

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि “साध्वी का अंत नहीं होगा”

हेमंत करकरे वाले बयान पर घिरने पर के बाद साध्वीं प्रज्ञा  बोली – हमेशा सोच समझकर बोलती हु साध्वी प्रज्ञा...

Etoi Exclusive5 hours ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने बेटी ‘ईवा’ को जन्म दिया

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली , २० अप्रैल २०१९ सेक्रेड गेम्स की एक्ट्रेस बॉलीवुड...

Etoi Exclusive6 hours ago

अभी तक तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी के साथ साझा नहीं किया मंच

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer लोकसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये राहुल गांधी का...

Etoi Exclusive8 hours ago

साध्वी प्रज्ञा उन लोगों के लिए ‘प्रतीक’ हैं जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था:मोदी

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer दिग्विजय सिंह के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा...

Etoi Exclusive1 day ago

तारीफ करते रहे मुलायम सिंह यादव मायावती की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की मैनपुरी रैली में

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer मैनपुरी रैली तारीफ करते रहे मुलायम सिंह यादव, मुस्कुराती रहीं मायावती...

Advertisement

Calendar

April 2019
M T W T F S S
« Mar    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 month ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन2 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन3 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली3 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन3 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन3 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

निधन3 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़4 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता...

Advertisement

Trending

Breaking News