Connect with us

ज्योतिष - वास्तु

साप्ताहिक राशिफल -25-31 मार्च, 2019

Published

on

मेष राशि –

इस सप्ताह घर और कार्यस्थल में अनुकूल वातावरण रहने से मन में आनंद रहेगा। नौकरी में उन्नति का योग है। स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। सरकारी कामों में सफलता मिलने का योग है। आमदनी, व्यापार-धंधे में वृद्धि होगी। व्यापार में नए सम्पर्क और पहचान से भी लाभ होगा। अविवाहितों का विवाह तय होगा या फिर सगाई होने का योग है। लोगों के साथ संबंध मधुर रहेंगे, स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है, स्वास्थ्य में कमर के दर्द या एलर्जी बढ़ सकता है। वाहन चलाने में ध्यान रखें। तनाव कम करने के लिए करें।

उपाय-

     बीमारों को दवाईयों का दान करें…

     शनि के मंत्रों का जाप करें…

 

वृषभ राशि –

इस सप्ताह चिंता कम होने पर आप राहत महसूस करेंगे..  कल्पनाशक्ति तथा सर्जनशक्ति निखरेगी.. आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से काम करेंगे और उसमें सफलता भी पाएंगे..आर्थिक लाभ मिलेगा, पूंजी निवेश करेंगे.. काम में निर्धारित सफलता के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी.. विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि रहेगी.. जीवनसाथी या प्रिय के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे.. उनके साथ कहीं घूमने जाने की भी संभावना है.. प्रवास में अव्यवस्था के कारण तनाव एवं स्वास्थ्य बिगड़ सकता है..

उपाय-

     रसीले खट्टे फल का दान करें…

     दुर्गा कवच का पाठ करें …

    

मिथुन राशि –

इस सप्ताह प्रियजनों के संबंध मधुर बने रहेंगे। आर्थिक मामले में आप दीर्घकालिक निवेश की योजना बनाएंगे लेकिन उनपर अमल करने के लिए अभी आपको थोड़ा धैर्य रखना चाहिए और सकारात्मक बने रहें। हालांकि, सप्ताह के मध्य में पारिवारिक वातावरण थोड़ा बोझिल हो सकता है और स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। मन में दुविधा होने से आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। आपकी अत्यधिक भावुकता के कारण अपने लोग भी आपको परेषान कर सकते हैं। अनिद्रा या कार्य का विलंब स्वास्थ्यगत कश्ट दे सकता है।

उपाय-

     गरीबो को भोजन करायें…

     सत्यनारायण की कथा करें…

 

कर्क राशि –

सप्ताह की शुरुआत में आपके कार्य का विलंब और सहयोगियों की अनुपस्थिति तनाव का कारण। सप्ताह के मध्य में आपको नकारात्मक मानसिक व्यवहार न रखने की सलाह है। दोस्तों, स्वजनों और रिश्तेवालों के साथ मुलाकात से आपका मन प्रफुल्लित होगा। मित्रमंडल के साथ पार्टी करने की संभावना है। साथ ही साथ निरामय स्वास्थ्य से सोने में सुहागा होगा। किसी की वाणी से मन को ठेस पहुंच सकती है। पारिवारिक माहौल थोड़ा भारी रहेगा। छात्रों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। सप्ताह के अंत में कार्य में सफलता मिलेगी। पर्यटन के रूप में छोटी यात्रा की भी संभावना है। बहस से बचें।

उपाय-

     गाय को गेहूॅ भीगाकर खिलायें..

     अंगारक मंत्र का जाप करें…

 

सिंह राशि –

इस सप्ताह की शुरुआत आप भरपूर आत्मविश्वास के साथ करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके काम की सराहना होगी लेकिन आप किसी भी विषय पर तुरंत निर्णय ले पाएंगे। जिससे आप मौके का फायदा उठा सकेंगे। दोस्तों मित्रों की ओर से आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में मुनाफा होगा। सप्ताह के पूर्वान्ह में कानूनी मामलों में सावधानी बरतें। भावुकता को मन पर हावी न होने दें, नहीं तो भावनाओं में बहकर आप बिना विचारे कोई काम कर बैठेंगे जिसका बाद में अफसोस होगा। वाणी तथा व्यवहार में संयम रखें। बुजुर्गों से लाभ होगा, मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्यगत कश्ट से इस सप्ताह राहत प्राप्त होगी।

उपाय-

     पीले फलों का दान करें…

     गुरू के मंत्रों का जाप करें…

 

कन्या राशि –

इस सप्ताह व्यापार में लाभ की संभावना है। धन प्राप्ति के लिए यह समय शुभ है। रूके धन की प्राप्ति हेतु यात्रा होगी और उसमें सफलता भी मिलेगी। दांपत्य जीवन में अंतरंगता मिलेगी। अविवाहित लोगों को जीवनसाथी मिलने की संभावना है। आपको बहस और झगड़ा से दूर रहने की सलाह है। सप्ताहांत में बीमारी के पीछे अचानक धनखर्च हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपका तनाव बढ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह एकाग्रता की कमी और अवरोध का समय है। कुल मिलाकर पारिवारिक सदस्य की बीमारी, यात्रा और एकाग्रता में कमी दिखाई देगी, इस प्रकार पूरा सप्ताह मिलजुला होगा।

उपाय-

     दूध या दही का दान करें…

     चंद्रमा के मंत्रों का जाप करें…

 

तुला राशि –

इस सप्ताह विचारों में अस्थिरता रहेगी, लेखन और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। वाणी पर खास काबू रखने की सलाह देते हैं। जहां तक संभव हो यात्रा न करें। संतानों की किसी बात पर दुविधा हो सकती है। आकस्मिक धनखर्च की भी संभावना है। सप्ताह के मध्य में आपके काम अच्छी तरह पूरे होंगे। घर का माहौल आनंददायक रहेगा। नौकरी में भी सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का मौका मिलेगा। व्यापार में साझेदारी से लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह पार्टी और आहार की अनियमितता पेट और एलर्जी से संबंधित कश्ट दे सकता है।

उपाय-

     नारियल या नालियल के लड्डू बच्चों में बाटें…

     आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें…

 

वृश्चिक राशि –

क्रोध को इस सप्ताह वश में रखने और अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति बिगड़ने के योग हैं। व्यवसाय में भी परिस्थितियां प्रतिकूल रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के प्रति उच्च अधिकारियों का रवैया नकारात्मक रहेगा। फिर भी आप अपना काम अच्छी तरह से पूरी करने के कारण थोड़ी राहत महसूस करेंगे। लेखन-साहित्य सृजन के साथ जुड़े हुए लोगों के लिए समय अनुकूलता भरा रहेगा। जहां तक संभव हो प्रतिस्पर्दि्धयों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। घर में पारिवारिक सदस्यों से मतभेद हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए इस सप्ताह समय भागमभाग का है। थकान, आहार की अनियमितता संभव है।

उपाय-

     काले तिल का दान करें…

     राहु के मंत्रों का जाप करें…

 

धनु राशि –

इस सप्ताह आप उत्साहित और आनंदित रहेंगे। व्यावसायिक और व्यापारिक क्षेत्र में काम अच्छे से पूरे होंगे। परंतु आपकी मानसिक चंचलता परेशानी का कारण बन सकती है। साथ रहने वालों के साथ वैचारिक असमानता का कारण घर में छोटी सी बात खटपट हो सकती है। किसी ना किसी कारण से खर्च में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में परिवार में किसी मेहमान के आगमन की संभावना। अनियमित भोजन को टालें अन्यथा पेट संबंधित समस्या हो सकती है। किसी पर भी अंधविश्वास न करें। चर्चा या वाद-विवाद से दूर रहना अच्छा रहेगा। व्यवसाय या नौकरी में विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। संपत्ति के कागजात करने के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य में पेट संबंधी बीमारियेां के अलावा बाकी ठीक रहेगा

उपाय-

     जरूरत मंद बच्चों को पाठ्य सामग्री प्रदाय करें…

     उॅ नमो भगवते वासुदेवायः का एक माला जाप करें…

 

मकर राशि –

व्यापार विस्तार या अच्छा ऑफर हो तो नौकरी बदलने के लिए यह सप्ताह अच्छा है। इसके बारे में आप योजना बना सकते हैं। पैसों की लेनदेन में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का माहौल बना रहेगा। जरूरी चीजों के पीछे धन खर्च में वृद्धि हो सकती है। व्यापारियों को कानूनी समस्या परेशान कर सकती है। इसलिए सतर्क रहना जरूरी है। विरोधियों की चाल किसी भी तरीके से सफल नहीं होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विचारों में थोड़ी दुविधा और अस्थिरता रहेगी। नए काम की शुरुआत के लिए अभी सही समय है। इस सप्ताह आहार एवं निद्रा में अनियमितता होगी।

उपाय-

     अपने से जुड़े लोगों की समस्याओं का निराकरण करें…

     केतु के मंत्रों का जाप करें…

 

कुंभ राशि –

सप्ताह के अंत में व्यवसाय संबंधित आर्थिक लाभ होगा या कोई आर्थिक योजना बनाएंगे. किसी के साथ बेवजह बहस से बचे, तनाव संभव.. स्वजनों के साथ झगड़ा होने की संभावना है, वाणी पर काबू रखें.. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.. व्यवसाय में ज्यादा मेहनत करने के बाद कम सफलता मिलने से निराशा होगी.. संतानों की पढ़ाई-लिखाई को लेकर चिंता रहेगी.. आप अन्य लोगों के फायदे के लिए कोई सेवा कार्य करेंगे.. भोजन और नींद में अनियमित रहने से पेट संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं हो सकती हैं..

उपाय-

     ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…     

     प्रतिदिन संवेरे पानी में थोडा सा नमक मिलाकर घर में पोंछा करें, राहु दोषों से शांति मिलेगी।

 

मीन राशि –

इस सप्ताह मकान, वाहन या अन्य किसी भी संपत्ति संबंधित कागजात अत्यंत संभलकर करें अन्यथा गुम हो सकता है। परिवार का माहौल सुखद बनाए रखने के लिए वाद-विवाद से दूर रहें। माता के स्वास्थ्य की चिंता में वृद्धि हो सकती है। पैसों और प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। महिलाओं के साथ के व्यवहार में सावधानी रखें। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आप हर काम पूरे आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल के साथ करेंगे। नौकरी-व्यवसाय में लाभ मिलेगा। विरोधियों के व्यवहार पर अपना मत ना दें और ब्लडप्रेषर से बचने हेतु नींद और दवाई समय पर लें।

उपाय-

     पेंड रोपे या पौधे का दान करें…

     गणपति के मंत्रों का जाप करें…

ज्योतिष - वास्तु

बच्चों को ज्यादा कार्टून देखने की लत – बुध का असर

Published

on

  • एकल परिवार और पड़ोसियों तथा रिश्तों में बढ़ती दूरी ने टेलीविजन को भारतीय परिवार का एक महत्वपूर्ण सदस्य बना दिया है। महिलाएं अक्सर टीवी सीरियल की काल्पनिक दुनिया में खोई रहना चाहती हैं। पुरुष समाचार, राजनीति और खेल के चैनलों को प्राथमिकता देते हैं तो बच्चे सदैव कार्टून ही देखना चाहते हैं। टेलीविजन जहा बड़ों को स्वस्थ मनोरंजन उपलब्ध नहीं करा पा रहा है, तो बच्चों के कोमल, नाजुक एवं अपरिपक्व मस्तिष्क पर कोई सकारात्मक प्रभाव छोड़ सके इसकी अपेक्षा करना ही बेमानी है।
  • टी.वी. से बच्चों में कल्पनाशीलता कम हुई है, पडोस के बच्चों के साथ उनका खेलना और धमा-चैकडी मचाना अब आकर्षित नहीं करता वहीं कार्टून कार्यक्रमों की विषयवस्तु और चरित्र बच्चों के लिए किसी भी प्रकार से हितकर नहीं कहा जा सकता। चूकि ये हर बच्चे की बात है अतः हम देखें कि आज के युग में राहु का प्रभाव है अतः हर व्यक्ति विशेषकर का बच्चा राहु से प्रभावित है। किसी भी प्रकार के लत को तीसरे स्थान से देखा जाता है अतः कालपुरूष की कुंडली में तृतीयेश बुध होने से अगर बुध विपरीत स्थान पर हो अथवा राहु से प्रभावित हो तो उसे काल्पनिक वस्तुएं जैसे टीवी, मोबाईल जैसी वस्तुए आकर्षित करती हैं।
  • अतः सबसे पहले राहु के प्रभाव को कम करने के लिए राहु जनित वस्तुओं के प्रति आकर्षण कम करने का प्रयास करना चाहिए, उसके अलावा राहु के दुष्प्रभाव दूर करने के लिए उन्हें शारीरिक कार्य, जीवन में अनुशासित रहना एवं अपने व्यवहार में कल्पना के पुट देने से बचाने का उपाय अजमाना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी प्रकार के लत के लिए बुध की शांति करानी चाहिए, बुध की शांति के लिए मंत्रों का जाप, मुंग का दान, गणेशजी की पूजा करने से किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रहा जा सकता है, इसके अलावा व्यस्त रहने के लिए लगातार खेल या शारीरिक गतिविधि में लगाना चाहिए ऐसा करने से राहु प्रभावित कार्यो को रोका जा सकता है। जिससे कि टीवी में कार्टून देखने पर भी अंकुश लगाया जा सकता है।

Continue Reading

ज्योतिष - वास्तु

दिनांक 24/04/2019 का पंचांग एवं राशिफल

Published

on

  • रायपुर (etoi news) 23.04.2019
  • दिनांक 24.04.2019 का पंचाग
  • शुभ संवत 2076 शक 1941
  • सूर्य उत्तरायणयन का …वैशाख कृष्ण पक्ष…. पंचमी तिथि… दिन 11 बजकर 32 मिनट तक … बुधवार… मूल नक्षत्र.. शाम 05 बजकर 16 मिनट तक … आज चन्द्रमा … धनु राशि में… आज का राहुकाल दोपहर को 12 बजकर 02 मिनट से 01 बजकर 37 मिनट तक होगा …

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल-

मेष राशि –

आर्थिक सहायता की आवश्यकता होगी…

किसी मांगलिक खुशी में शरीक होंगे….

आदर तथा सम्मान की प्राप्ति…

उदर विकार से कष्ट…

शनि के उपाय करें तो लाभ होगा-

     ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें..

     भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,

     उड़द या तिल दान करें…

 

वृषभ –

बुद्धिमानी से नए कार्य में आरंभ से ही सफलता….

आपके उत्साह एवं लगन में वृद्धि…..

गणित एवं भाषा में अच्छी पकड़ से आपको महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी….

एलर्जी की संभावना….

बुध के उपाय –

     ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें..

     गणेश की आराधना करें …

     इलायची खायें एवं खिलायें…

 

मिथुन –

बहुभोज का आयोजन करेंगे…

कर्तव्यपालन में संकल्पित होने से प्रषंसा….

मन अशांत रह सकता है….

किसी भागीदार से व्यवहारिक द्धंद से कष्ट संभव….

गुरू के इन दोषों को दूर करने के लिए –

  1. ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का जाप करें…

    

 

कर्क –

     किसी हुनर से अच्छी प्रशंसा एवं लाभ की प्राप्ति का योग….

     साझीदारों से तालमेल….

     कमर या रीढ़ की हड्डी में दर्द….

शुक्र के निम्न उपाय करें –

      ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…

     महामाया के दर्शन करें…

     चावल, दूध, दही का दान करें…

 

सिंह –

     व्यापारिक यात्रा की संभावना….

     लाभ की प्राप्ति…

     ईष्र्यालु तथा दांभिक होने से मित्रों से अलगाव संभव…..

चंद्रमा के निम्न उपाय करें –

     शंकरजी का जल से अभिषेक करें,

     वृद्ध महिला का आर्शीवाद प्राप्त करें….

 

कन्या –

     नवीन कार्य में सफलता की प्राप्ति…..

पराक्रमी किंतु विद्रोही प्रवृति के कारण संघर्ष….

पेट रोग से कष्ट हो सकता है….

मंगल के उपाय –

     ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें..

     हनुमानजी की उपासना करें..

     मसूर की दाल, गुड दान करें…

 

तुला –

     परिवार या पड़ोसियों से विवाद…

     कीमती वस्तु की हानि…

     निर्णय में भ्रम की स्थिति….

राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए –

     ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…

     काली चीजों का दान करें….

 

वृश्चिक –

     वाहन या मकान बदल सकते हैं….

     वर्तमान स्थिति तथा घरेलू वातावरण में परिवर्तन….

     अधिनस्थों से धोखा….

     उदर विकार…

सूर्य के उपाय आजमायें-

     ऊ धृणि सूर्याय नमः का जाप कर, अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें…

     लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें…

     आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें…

 

धनु –

     नम्रस्वभाव से लोगों के बीच यश की प्राप्ति….

     फूड पाइजनिंग संभव….

शनि के उपाय –

     ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें…

     भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें…

     काले वस्त्र का दान करें…

 

मकर –

     कुटुंब का पालन कर्ता…

     घर में हर मनचाही वस्तु का क्रय…

     पारिवारिक कलह…

     इंफेक्शन…

मंगल के उपाय –

  1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें..
  2. हनुमानजी की उपासना करें..
  3. मसूर की दाल, गुड दान करें…

 

कुंभ –

     प्रवास से लाभ….

     चाचा की संपत्ति का विरासत से लाभ…

     चंद्रमा के कारण व्यसनी…

     संगति में धनहानि संभव …

चंद्रमा के निम्न उपाय करें –

  1. ऊॅ श्रां श्रीं श्रीं एः चंद्रमसे नमः का जाप करें…
  2. दूध, चावल, का दान करें…

 

मीन –

     पारिवारिक सुख की प्राप्ति….

     समारोह में यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति …

     व्यवहारिक बनें…

     शारीरिक कष्ट संभव….

गुरू के उपाय-

     ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें…

     कुल पुरोहित, ब्राह्ण्य को यथासंभव दान दें…

Continue Reading

ज्योतिष - वास्तु

अन्नदान महाकल्याण

Published

on

  • समृधि की चाह सभी को होती है किन्तु पाते कुछ लोग ही हैं.. कोई जीवन में सभी सुखो को भोगता है तो कुछ लोग प्लान ही करते रहते हैं की इस बार ये खरीदेंगे तो अगली बार कुछ.. कभी धन की कमी तो कभी अचानक आ गए खर्च पुरे प्लान को ख़राब भी कर देता है… इसलिए प्लान करने के साथ ही सुख और समृधि की कामना से कुछ ज्योतिष उपाय अपनी कुंडली के अनुसार भी कर लेना चाहिए और कुंडली दिखाना सम्भव ना हो हमारे शास्त्रों में कुछ महत्वपूर्ण उपाय बताये गये हैं उनका पालन भी किया जा सकता है…
  • सबसे पहले देखे की कुंडली से समृधि कैसे बढ़ाई जा सकती है तो जब किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि के क्षेत्र में चन्द्रमा स्थित हो और शनि से दृष्ट भी हो अथवा शनि व मंगल दृष्ट हो तो जातक विरक्ति का जीवन व्यतीत करता है परंतु इसके बाद भी संसार की समस्त प्रकार के सुखो को प्राप्त करता है। जब किसी व्यक्ति के लग्न, तीसरे, अष्टम या भाग्य स्थान में शनि तथा उस पर गुरू की किसी भी प्रकार से दृष्टि हो तो भी ऐसे लोग सुविधा सम्पन्न जीवन बिताते हैं। साथ ही यहीं ग्रह योग उन्हें जीवन में सफलता तथा मान भी प्रदान करता है। किन्तु यदि इस प्रकार के योग ना हो और समृधि की कामना हो तो

अन्नं ब्रह्मा रसो विष्णुः।

स्कन्दपुराण के अनुसार अन्न ही ब्रह्मा है और सबके प्राण अन्न मे ही प्रतिष्ठित हैं ण्ण्

अन्नं ब्रह्म इति प्रोक्तमन्ने प्राणाः प्रतिष्ठिताः।

  • अतः स्पष्ट है कि अन्न ही जीवन का प्रमुख आधार है। इसलिए अन्नदान तो प्राणदान के समान है। अन्नदान को सर्वश्रेष्ठ एवं पुण्यदायक माना गया है। धर्म में अन्नदान के बिना कोई भी जपए तप या यज्ञ आदि पूर्ण नहीं होता है। जो व्यक्ति प्रतिदिन विधिपूर्वक अन्नदान करता है वह संसार के समस्त फल प्राप्त कर लेता है। अपनी सामर्थ्य एवं सुविधा के अनुसार कुछ न कुछ अन्नदान अवश्य करना चाहिए। इससे परम कल्याण की प्राप्ति होती है। विशेष रूप से अन्न का दान जीवन में सम्मान का कारक होता है। अतः जरूरतमंदों को अन्न का दान करना चाहिएए अन्न दान से समस्त पापों की निवृत्ति होकर इस लोक और परलोक में सुख प्राप्त होता है।

 

Continue Reading

ब्रेकिंग खबरे !!!!

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive16 hours ago

स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर पुलिस का छापा

सांसद तथा लोकसभा चुनाव 2019 दायूं से पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की शिकायत पर योगी आदित्यनाथ के मंत्री स्वामी...

Etoi Exclusive17 hours ago

चाचा ने दी चुनोती”शिवपाल यादव”को नहीं है भरोसा अपने भतीजे पर

फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी है. इस सीट पर चाचा-भतीजे के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है....

Etoi Exclusive18 hours ago

‘कौन हैं इशरत जहां?

तीन तलाक के खिलाफ जंग लड़ने वाली और मामले की प्रमुख याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल...

Etoi Exclusive20 hours ago

जिहादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (NTJ) की दूसरी टीम फिर से हमला करने के लिए तैयार

रविवार को हुए बम धमाकों के बाद भारत ने श्रीलंका को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जिहादी संगठन...

Etoi Exclusive21 hours ago

प्रमोद दुबे सहित तीसरे चरण में 123 उम्मीदवार हैं जिनमें रायपुर में 25, बिलासपुर में 25, दुर्ग में 21, कोरबा में 13, रायगढ़ में 14, जांजगीर में 15 तथा सरगुजा में 10 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं

तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग,जांजगीर, कोरबा, रायगढ़ तथा सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों के लिए 23 अप्रैल को मतदान हो रहा...

Advertisement

Calendar

April 2019
M T W T F S S
« Mar    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
Advertisement

निधन !!!

Uncategoried1 month ago

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक...

निधन2 months ago

पैसों की तंगी झेल रहे बॉलीवुड के खलनायक की मौत, घर में मिली लाश

शक्ति कपूर बोले- काम न मिलने से डिप्रेशन में थे महेश आनंद, सेट पर भी पीते थे शराब Click Here...

निधन3 months ago

निधन – फत्तेचंद अग्रवाल सक्ती

सक्ति (कन्हैया गोयल) 31/01/2019 शक्ति शहर की प्रतिष्ठित फर्म काशीराम फत्तेचंद के संचालक सजन अग्रवाल, पवन अग्रवाल एवं नवलकिशोर अग्रवाल...

दिल्ली3 months ago

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 89 साल की उम्र में निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज...

निधन3 months ago

श्रीमती कमला सिंह का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 28/01/2029 भैंसदा के प्रतिष्ठित ठाकुर परिवार के स्व. पलटन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती कमला सिंह का 28 जनवरी...

निधन3 months ago

जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता विजय श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन

27 जनवरी को आयोजित जेष्ठ पुत्र मयंक का वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित बिलासपुर (अमित मिश्रा) 27/01/2019 हसदेव कछार जल संसाधन विभाग...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती माणक बाई ललवाणी (जैन) का निधन

रायपुर,14/01/2019 रायपुर निवासी श्रीमती माणक बाई ललवाणी  (जैन) 95 वर्ष, घर्मपत्नी स्व.पन्नालाल ललवाणी का स्वर्गवास आज हो गया हैं जिनकी...

निधन3 months ago

रायपुर : श्रीमती बिदामी बाई बुरड़ का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर,14/01/2019 आनन्द नगर विनायक इनक्लेव, रायपुर निवासी श्रीमती बिदामी बाई पत्नी...

निधन3 months ago

छोटेलाल कौशिक का निधन

जांजगीर-चाम्पा (हरीश राठौर) 09/01/2019 ग्राम डोंगाकोहरौद के मालगुजार छोटेलाल कौशिक का गत् 4 जनवरी को हो गया। अचानक वे 3...

छत्तीसगढ़4 months ago

लक्ष्मण प्रसाद साहू नगरदा का निधन : दशकर्म एवं चंदनपान 8 जनवरी को

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सक्ती (कन्हैया गोयल) 05/01/2019 शक्ति विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक,भाजपा नेता...

Advertisement

Trending

Breaking News