Connect with us

देश-दुनिया

कार एक्‍सीडेंट के बाद 20 साल पहले गई आखों की रौशनी वापस आई

Published

on

जीवन में अक्‍सर ऐसे भी चमत्‍कार होते हैं कि उन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. पोलैंड के एक व्‍यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल, 20 साल पहले जानुस्ज गोराज की साल 2000 में एलर्जी के साइड इफेक्ट्स की वजह से उनकी बाईं आंख की रोशनी चली गई थी. हालांकि 2018 में कार से हुए एक्‍सीडेंट में उनकी आंख की रौशनी दोबारा वापस आ गई.

हाल में मीडिया रिपोर्ट्स में हुई चर्चा की वजह से यह मामला सामने आया है. दरअसल, बाईं आंख की रौशनी खोने के बाद जानुस्ज गोराज अपनी दाईं आंख से ही देख पाते थे और जरूरी काम कर पाते थे, लेकिन 2018 में एक दिन सड़क पार करते हुए कार से उनकी टक्कर हो गई. इस दौरान उनका सिर कार से टकरा गया और उनके शरीर के अन्‍य अंग भी घायल हो गए. मगर उस वक्‍त उन्‍हें अंदेशा नहीं था कि उनका एक्सीडेंट उनके लिए चमत्‍कार साबित होगा और वह अपनी बाईं आंख से भी देख पाएंगे.

डॉक्‍टरों के मुताबिक चमत्कार के पीछे दवा का असर

इस एक्‍सीडेंट के बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया. वहां उनके कूल्हे की सर्जरी हुई और कुछ सप्‍ताह बाद वह यह जान कर हैरान रह गए कि उन्हें पहले से ज्‍यादा साफ नजर आने लगा. उन्‍होंने इस बात की चर्चा अपने डॉक्‍टर से भी की. कुछ डॉक्‍टरों का कहना था कि कूल्हे की सर्जरी के वक्त ली गई कुछ दवाओं का असर हो सकता है कि उनकी आंख पहले से बेहतर काम करने लगी. हालांकि कोई भी इस बारे में स्‍पष्‍ट नहीं बता सका कि ऐसा किस वजह से हुआ.

इस चमत्‍‍कार से मैं बहुत खुश हूं

फिलहाल गोराज इस चमत्‍कार से बेहद खुश हैं. उन्‍होंने कहा भी कि अस्‍पताल के बिस्‍तर पर लेटे-लेटे जब मुझे एहसास हुआ कि मैं बाईं आंख से भी साफ देख पा रहा हूं, तो मैं बहुत खुश हुआ. मुझे दूर सड़क पर चलते लोग भी साफ नजर आ रहे थे. यहां तक कि मैं अपने मोबाइल फोन पर मैसेज भी साफ पढ़ पा रहा था. यह वाकई चमत्कार था. उन्‍होंने कहा कि कुछ डॉक्टरों ने कहा कि वे इस चमत्‍कार की तह तक जाने के लिए स्टडी करना चाहते हैं. इसके लिए कुछ परीक्षण भी करने होंगे. हालांकि मैंने इंकार कर दिया. मैं अपने सामान्‍य जीवन में अब किसी तरह का विघ्‍न या दखल नहीं चाहता.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

दिव्या भारती ने मरने से पहले साइन की थी ये खास डील

Published

on

 ​फिल्म इंडस्ट्री में बेहद ही कम वक्त में खुद को साबित करने वाली दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती का आज जनमदिन है। उनका जन्म​ 25 फरवरी, 1974 में महाराष्ट्र में हुआ था। दिव्या ने महज 19 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़ दिया था। उनकी अचानक हुई मौत पर आज भी उनके फैंस को यकीन नहीं है। उनके फैंस को उनकी मौत का गम आज भी है। उन्होंने अपने छोटे से फिल्मी सफर में करीब 12 फिल्में की थीं। चुलबुली और नटखट अदाओं वाली एक्ट्रेस दिव्या ने 5 अप्रेल, 1993 को दुनिया से अलविदा कर दिया था। इतने सालों बाद आज भी उनकी मौत गुत्थी बनी हुई है। हम उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कई सारी बातें बताने जा रहे हैं।

आखिरी वक्त ये दो लोग थे दिव्या के साथ:

दिव्या भारती की मौत 5 अप्रेल, 1993 को उनके फ्लैट की खिड़की से हुई थी। बता दें उस वक्त दिव्या के साथ फ्लैट में फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला और उनके पति श्याम लुल्ला मौजूद थे। बता दें कि रात 10 बजे दिव्या भारती के फ्लैट में पहुंचे थे। तीनों ने लिविंग रूम में बैठकर ड्रिंक किया। इन तीनों के अलावा फ्लैट में दिव्या की मेड किचन में काम कर रही थी। जहां नीता और श्याम लिविंग रूम में बैठे थे। वहीं दिव्या थोड़ी देर बाद खिड़की की तरफ चली गई। वह कुछ देर तक खिड़की के पास ही बैठी रही थी। इसके बाद दिव्या जैसे ही मुड़ने लगी उनका बैलेंस बिगड़ गया और अपने 5 मंजिला इमारत से नीचे कंक्रीट के फर्श पर आ गिरी।

खिड़की पर नहीं थी ​ग्रिल:

आपको बता दें कि जिस खिड़की पर दिव्या बैठी थीं उस खिड़की पर ​ग्रिल नहीं लगी थी। वहीं जहां रोजाना पार्किंग एरिया में जहां कई गाड़िया खड़ी रहती थीं। उस दिन एक भी गाड़ी पार्किंग में नहीं थी। खबरों की मानें तो जिस वक्त दिव्यार खिड़की से ​नीचे गिरी थीं उनकी सांसें चल रही थी। उनका पूरा शरीर खून से लथपथ था। उन्हें तुरंत मुंबई के कूपर हॉस्पिटल के इमरजेंसी वॉर्ड में रखा गया। हालांकि, कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

मौत के दिन साइन की थी ये डील:

दिव्या भारती ने अपनी मौत यानी 5 अप्रेल, 1993 को एक डील साइन की थी। इस डील को साइन करने के लिए वह मौत के दिन ही सुबह चेन्नई से शूटिंग करके वापस लोटी थीं। वहीं अगले दिन उन्हें शूटिंग के लिए हैदराबाद के जाना था। बता दें कि दिव्या मुंबई अपने नए फ्लैट की डील साइन करने के लिए आई थीं।

 

Continue Reading

अन्य खबरे

खुशखबरी ! जियो, एयरटेल और वोडाफोन, के ये बेस्ट प्लान लॉन्च, अब रोज मिलेगा ‘3GB डाटा’

Published

on

अगर आप भी अपने लिए किफायती कीमत में ज्यादा डाटा वाले प्रीपेड प्लान की तलाश कर रहे है, तो आपकी यह तलाश खत्म हो गई है। क्योंकि हम आपके लिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन के कुछ चुनिंदा प्लान लेकर आए हैं, जिनमें आपको रोज 3 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा आपको इन सभी रिचार्ज प्लान में प्रीमियम एप्स की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। तो आइए डालते हैं इन प्रीपेड प्लान पर एक नजर…

Jio का 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

जियो यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 3 जीबी डाटा (कुल 84 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, कंपनी उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 एफयूपी मिनट देगी। इसके अलावा यूजर्स को जियो एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

Airtel का 558 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल के उपभोक्ताओं को इस पैक में प्रतिदिन 3 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है।
टैरिफ प्लान की कीमतों में हुई थी बढ़ोतरी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल दिसंबर की शुरुआत में टेरिफ प्लान महंगे किए थे, जिसका सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ा था। हालांकि, एयरटेल और वोडाफोन ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी थी। तो दूसरी तरफ जियो ने बाजार में कई प्लान उतारे थे।
Continue Reading

अन्य खबरे

वास्तु टिप्स : भूलकर भी घर में न लगाएं इन 3 तरह की तस्वीरों को, वरना..

Published

on

घर की साज-सज्जा का एक अहम हिस्सा कमरों में लगाई गईं तस्वीरें भी होती हैं। कुछ तस्वीरों के चित्र व्यक्ति के स्वभाव व व्यवहार पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं, तो कुछ के चित्र व्यक्ति के स्वभाव व व्यवहार पर नकारात्मक। कई ऐसे चित्र आपको बाजार में आसानी से देखने को मिल जाते हैं, जो इतने सुंदर होते हैं कि वे स्वत: ही आपको अपनी ओर आकर्षित करते हैं और आप इन्हें खरीदकर घर ले आते हैं। लेकिन ये ऐसी तस्वीरें
होती हैं, जो घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देती हैं।
1. आपने कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी जिसमें पानी के फव्वारे या बहता हुआ पानी दिखाई दे रहा हो। ऐसा माना जाता है कि ऐसी तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि जिस प्रकार से पानी बह जाता है, ठीक उसी प्रकार से घर का पैसा भी व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है।
2. आपने कई ऐसी तस्वीरें भी देखी होंगी जिसमें कोई डूबती हुई व लहरों में डगमगाती हुई नाव दिखाई दे रही हो। वास्तु के अनुसार इन्हें भी घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि घर में रोजाना इस तरह की तस्वीर को देखने पर व्यक्ति की सोच पर भी गहरा असर होता है। मान्यता है कि ऐसी तस्वीर भाग्य संबंधी बाधाएं उत्पन्न करती हैं।
3. बाजार में आपको आसानी से ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिलती हैं जिनमें महाभारत युद्ध के कई दृश्य दिखाई देते हैं। ऐसी तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ऐसे चित्र व्यक्ति की सोच को आक्रामक बना सकते हैं और स्वभाव में गुस्से को बढ़ावा दे सकते हैं।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

कलेक्टर ने बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से रबी फसल के नुकसान के आंकलन करने के दिए निर्देश

बेमेतरा(etoi news) 25 फरवरी 2020 कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल ने आज मंगलवार को समय सीमा की बैठक लेकर लंबित...

क्राइम6 hours ago

ऑनलाइन सेल के प्लैटफॉर्म OLX में लाखों का सौदा, पैसे देने फोन पर भेजा Link, फिर हो गया ‘कमाल’

अक्सर देखा जाता है कि लोग अपना समय और ज्यादा फायदा पाने के चक्कर में ऑनलाइन अपनी पुरानी चीजे बेच...

देश-दुनिया7 hours ago

मोदी सरकार किसानों के लिए एक साथ, 20 हजार बैंक शाखाओं में जारी करेगी किसान क्रेडिट कार्ड

मोदी सरकार देश भर के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) देने के लिए महा अभियान चलाएगी. इसके तहत 29...

छत्तीसगढ़7 hours ago

लोकवाणी में इस बार ‘महिलाओं को बराबरी के अवसर’

रायपुर,(etoi news) 25 फरवरी 2020 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल  लोकवाणी में इस बार ‘महिलाओं को बराबरी के अवसर’ विषय पर ...

छत्तीसगढ़7 hours ago

कैबिनेट की बैठक 29 फरवरी को सतरेंगा में

रायपुर,(etoi news) 25 फरवरी 2020   मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक 29 फरवरी को दोपहर...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive24 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending