Connect with us

देश-दुनिया

गुजरात एक्सप्रेस से पुलिस को मिले सोने के आभूषण, हीरे और रुपयों से भरे हुए 35 बैग, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Published

on

मुंबई में बोरीवली रेलवे पुलिस यानी जीआरपी ने गुजरात एक्सप्रेस ट्रेन से करीब 35 बैग बरामद किए हैं. यह बैग्स सोने के आभूषण, हीरे और रुपयों से भरे हुए थे, जो पुलिस को मिले. पुलिस ने कुल 18 लोगों के पास से ये बैग बरामद किए. प्राथमिक जांच में पता चला है कि बरामद गहनों की कीमत 7 करोड़ के करीब है और 8 लाख के करीब कैश भी है.

पुलिस के मुताबिक चुनाव आयोग और आयकर अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है. बैग साथ में ले जाने वाले यात्री बरामद गहनों और पैसों के बारे में सही जानकारी नहीं दे पा रहे हैं. शक है कि सभी आंगडिया वाले हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

दो युवक ने नौकरी छोड़ शुरू किया ये शानदार बिजनेस, अब कमा रहे है करोडो

Published

on

ऊंट के दूध के फायदे को देखते हुए दो लड़कों ने एक खास स्टार्टअप शुरू किया है, जिसका नाम आद्विक फूड है. शुरुआत से ही प्रॉफिट में रहे इस स्टार्टअप का एन्युअल टर्नओवर 4.5 करोड़ रुपये है.

आद्विक यानी अनोखा. जैसा नाम वैसा ही प्रोडक्ट. भारत में पहली बार ऊंट के दूध पर आधारित प्रोडक्ट्स बनाने वाला स्टार्टअप आयाह है, जिसका नाम आद्विक फूड है. 2016 में शुरु हुए इस स्टार्टअप ने ना सिर्फ लोगों को रोजगार दिया है बल्कि रेगिस्तान में ऊंट की आबादी को बनाए रखने में भी मदद की है.राजस्थान, गुजरात के कई इलाकों में लोग ऊंट के दूध के फायदे जानते हैं लेकिन आ​द्विक फूड ने इसे एक बड़ा बाजार दिया.  अलग अलग नौकरियों में वर्षों बिताने के बाद हितेश राठी और श्रेय कुमार ने कुछ अलग करने का सोचा. ऊंट के दूध की प्रोसेसिंग से शुरू हुआ Aadvik Foods का सफर. हालांकि, किसी भी नए स्टार्टअप की तरह उनकी ये शुरुआत भी आसान नहीं थी.

किसानों को हो रहा फायदा

आज यह स्टार्टअप करीब 150 किसानों के साथ मिलकर काम कर रहा है. जिन डेढ़ सौ किसानों के साथ आद्विक काम कर रहा है उनकी आर्थिक स्थिति सुधरी है और वे अब अपने ऊँटों को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. आद्विक फूड्स अब तक 2 लाख से अधिक ग्राहकों तक पहुंच चुका है.

कई काम के लिए उपयोग होता है ऊंट का दूध

ऊंट के दूध के कई तरह के फायद बताए जाते हैं. कैल्शियम और विटामिन सी से भरपूर यह लैक्टोज-इंटोलरेंट, मधुमेह रोगियों, ऑटिज्म से पीड़ित लोगों के काफी काम आता है और शरीर के विकास के लिए फायदेमंद है. सिर्फ दूध नहीं बल्कि चॉकलेट्स, मिल्क पाउडर, यहां तक कि ऊंट के दूध से बने साबुन, मॉइस्चराइज़र, फेस वॉश, फेशियल स्क्रब, डे क्रीम और बॉडी बटर जैसे प्रोडक्ट भी आद्विक ला चुका है.

एन्युअल टर्नओवर 4.5 करोड़ रुपये

आद्विक फूड 10 लाख रुपये से कम की पूंजी के साथ शुरू हुआ था और अब तक बूटस्ट्रैप ही है. हालांकि यह पहले दिन से ही यह स्टार्टअप प्रॉफिटेबल रहा है. इसी को देखते हुए यह स्टार्टअप अब कुछ समय के लिए फंडिंग की नहीं सोच रही है. आज Aadvik Foods का एन्युअल टर्नओवर लगभग 4.5 करोड़ रुपये का है.

लगातार बढ़ रहा नेटवर्क

आज Aadvik Foods के प्रोडक्ट्स अमेजन, ईबे, फ्लिपकार्ट, बिगबास्केट पर उपलब्ध हैं. कई बड़े शहरों में डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क हैं. Aadvik Foods अब तक अमेरिका, मलेशिया और फिलीपींस में भी अपने प्रोडक्ट्स निर्यात कर चुका है. अब आद्विक फूड का लक्ष्य अपना नेटवर्क बढ़ाने के साथ प्रोडक्ट्स भी बढ़ाना है. हाल ही में बकरी के दूध का प्रोडक्ट भी आद्विक ने लॉंच किया है.

Continue Reading

देश-दुनिया

निर्भया मामले पर शिवराज सिंह बोले- इसलिए एनकाउंटर पर जनता मनाती है खुशियां

Published

on

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी से पहले दया याचिकाओं पर सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुष्कर्म के फैसलों में देरी को लेकर सवाल उठाया है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में निर्भया मामले के दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई के बीच शिवराज ने एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट कर ऐसे अपराधों के लिए कानून में बदलाव करने की मांग की. यही नहीं, शिवराज ने निर्भया मामले में फांसी की सजा पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि कानूनी दांव-पेंच के चलते ही लोग हैदराबाद एनकाउंटर पर खुशियां मनाते हैं.

हैदराबाद में मारे गए रेप के आरोपी

आपको बता दें तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में चार आरोपियों ने एक वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप किया और फिर जला कर उसकी हत्या कर दी थी. हैदराबाद की वारदात के बाद देशभर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद पुलिस ने एक कथित मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ चट्टनपल्ली इलाके में तब हुई जब जांच के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी. उसी दौरान आरोपियों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था. एक तरफ देशभर में जहां इस एनकाउंटर को लोगों ने समर्थन दिया था, वहीं मानवाधिकार आयोग और अदालत ने इसको लेकर पुलिस पर सवाल भी उठाए थे.

Continue Reading

देश-दुनिया

दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

Published

on

निर्भया गैंगरेप केस के दोषी मुकेश सिंह की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कोई सबूत नहीं है कि प्रासंगिक दस्तावेज राष्ट्रपति के सामने नहीं रखे गए थे. मुकेश ने अपनी दया याचिका खारिज करने के लिए खिलाफ अर्जी दाखिल की थी.

मंगलवार को मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने कहा था कि राष्ट्रपति के सामने कई दस्तावेज नहीं रखे गए थे, इसलिए दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए. अपनी वकील के जरिए मुकेश ने कहा था कि उसका जेल में यौन उत्पीड़न हुआ था और उसके भाई राम सिंह की हत्या की गई थी.

हमने दस्तावेज देखेंः सुप्रीम कोर्ट

इस मामले में बुधवार को फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने खुद को संतुष्ट करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजे गए सारे दस्तावेजों को देखा. गृह मंत्रालय ने सारे दस्तावेज भेजे थे. मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है. जेल में प्रताड़ना दया के लिए कोई आधार नहीं है. इसके बाद मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया गया. फैसला आने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि अब मुझे उम्मीद है कि पूरा इंसाफ मिलेगा. मुजरिम कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं. मुकेश की याचिका खारिज होने से अब मुझे एक फरवरी को दोषियों की फांसी की उम्मीद है.

पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले दिनों चारों दोषियों को पहले 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाने की तारीख तय की थी, लेकिन इसके बाद दोषी मुकेश सिंह ने राष्ट्रपति के सक्षम दया याचिका लगा दी थी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज होने के बाद कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया. चारों दोषियों को अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया3 mins ago

निर्भया मामले पर शिवराज सिंह बोले- इसलिए एनकाउंटर पर जनता मनाती है खुशियां

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी से पहले दया याचिकाओं पर सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज...

देश-दुनिया2 hours ago

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को...

छत्तीसगढ़15 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़16 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

छत्तीसगढ़16 hours ago

भाजपा को कांग्रेस की खुली चुनौती : 15 साल की भाजपा की उपलब्धियों और कांग्रेस की 13 माह की उपलब्धियों पर जनता के बीच हो खुली चर्चा

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को 15 साल की रमन सरकार की उपलब्धियों और...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive17 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending