Connect with us

देश-दुनिया

एक बड़ा हादसा – डेढ़ मिनट की तेज आंधी ने ले लिया 18 श्रद्धालुओं की जान

Published

on

  • राजस्थान के बाड़मेर स्थित जसोल धाम में रामकथा के दौरान तेज आंधी से एक पंडाल गिर गया। भगदड़ के दौरान दम घुटने और करंट फैलने से 18 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने हादसे की आपबीती बताई। लोगों ने बताया कि पंडाल लगभग 20 फीट ऊपर तक उड़ा फिर नीचे गिरा। उसके बाद लोहे के पाइप में करंट दौड़ गया, जिससे सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। घटना के समय हवा की रफतार 80 से 100 किमी प्रति घंटा थी। करीब डेढ़ मिनट में ही पूरा पंडाल तहस-नहस हो गया। किसी को संभलने का भी मौका नहीं मिला। लोगों का आरोप है कि पंडाल का फाउंडेशन बेहद कमजोर था। वह सिर्फ दो फीट के फाउंडेशन पर खड़ा था। कथा के दौरान पंडाल में करीब 400 श्रद्धालु मौजूद थे।
  • घटना के बाद जसोल धाम में अफरा-तफरी मच गई। केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने पंडाल गिरने से घायल हुए लोगों से अस्पताल में मुलाकात की। घायलों से मिलने के बाद कैलाश चौधरी ने कहा कि ये घटना दर्दनाक है। मैं मरने वालों और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रशासन के संपर्क में हूं। मैंने गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री से बात की है। सीएम द्वारा घोषित मुआवजा प्रभावितों तक पहुंच गया है।  जसोल में रविवार अपरान्ह को एक रामकथा के दौरान पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गयी व लगभग 50 अन्य घायल हुए। घायलों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार सुबह बाड़मेर के जसोल गांव पहुंचे। उन्होंने जसोल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी, ढांढस बंधाया। गहलोत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, उर्जा मंत्री बीडी कल्ला व अन्य नेताओं के साथ जसोल गांव पहुंचे। उन्होंने प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और मारे गए लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। गहलोत घटनास्थल भी गए और अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जांच की जाएगी।’ उन्होंने अस्पताल में व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

Disclaimer:
हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

SHARE THIS

देश-दुनिया

असम / पिता का शव लेने से बेटे ने किया इनकार कहा

Published

on

तेजपुर –असम सरकार ने तेजपुर जिले में स्थित विदेशी हिरासत केंद्र में एक कैदी की मौत की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. तेजपुर जेल सह हिरासत केंद्र के अधीक्षक मृणमय दावका ने यह जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि दुलाल पाल नामक इस कैदी के पुत्र ने अपने पिता का शव तब तक लेने से मना कर दिया है, जब तक उनके पिता को भारतीय नागरिक घोषित नहीं कर दिया जाता.

विदेशी न्यायाधिकरण  ने दुलाल पाल को 2017 में बांग्लादेशी घोषित किया था. इसके बाद उन्हें तेजपुर जेल सह हिरासत केंद्र में डाल दिया गया था. डीसीपी मानवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 65 वर्षीय पाल को गुवाहाटी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. इस मामले की जांच एसीपीपी पराग काकोती करेंगे. प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच की मांग करते हुए ‘‘द बेंगाली फेडरेशन ऑफ असम’’ ने भी एक ज्ञापन सौंपा था.

13 अक्टूबर को हुई थी मौत

तेजपुर जेल सह हिरासत केंद्र के अधीक्षक मृणमय दावका ने बताया कि पाल का मधुमेह और मनोविकार संबंधी बीमारियों का इलाज चल रहा था. 11 अक्टूबर को तेजपुर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में डॉक्टरों ने उनकी जांच की. फिर उन्हें हिरासत केंद्र ले जाया गया. अगले दिन वह बीमार हो गए और उन्हें फिर तेजपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. वहां से उन्हें उसी दिन गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) भेज दिया गया जहां 13 अक्टूबर को उन्होंने दम तोड़ दिया.

बेटे ने शव लेने से किया इनकार

दुलाल का शव जीएमसीएच के शवगृह में रखा है क्योंकि उनके इकलौते पुत्र आशीष पाल ने शव लेने से मना कर दिया. पेशे से मोटर मैकेनिक आशीष का कहना है कि तब तक उनके पिता को भारतीय नागरिक घोषित नहीं किया जाता, तब तक वह शव नहीं लेगा.

सोनितपुर जिले के अधिकारी एडीजी कुलेन शर्मा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नुमाल महंत की अगुआई में सोमवार को आशीष के घर गए और उन्हें उनके पिता का शव लेने के लिए समझाया, लेकिन आशीष नहीं माने. दावका ने बताया कि जिला अधिकारियों का एक दल दोबारा मंगलवार को आशीष के घर गया.

इस बीच असम कांग्रेस समिति के महासचिव तथा प्रवक्ता अपूर्व कुमार भट्टाचार्य ने कहा कि एपीसीसी अध्यक्ष रिपुन बोरा की अगुआई में एक दल ने मंगलवार को अलीसिंगा गांव का दौरा किया. दुलाल अलीसिंगा गांव के ही रहने वाले थे. भट्टाचार्य ने कहा ‘‘ग्रामीणों का कहना है कि अगर दुलाल को बांग्लादेशी घोषित किया गया है तो वह उनका शव कैसे ले सकते हैं

 

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

मोबाइल और कम्प्यूटर पर तेज आवाज में संगीत बजाकर ससुर करता है मारपीट

Published

on

ससुर दहेज की मांग करते हैं और विरोध करने पर प्रताड़ना देते हैं। पड़ोसियों को पता न चले, इसलिए मोबाइल और कम्प्यूटर पर तेज आवाज में संगीत बजाकर मारपीट करते हैं। इसकी शिकायत विजय नगर थाने में भी कर चुकी हूं। मंगलवार को पुलिस जनसुनवाई में यह पीड़ा एक महिला ने सुनाई। रंजना पति गुड्डू उर्फ नीतेश शुक्ला निवासी पीडब्ल्यूडी तुकोगंज थाना क्षेत्र ने एसएसपी से शिकायत की। महिला ने बताया कि आठ महीने पहले मेदांता हॉस्पिटल विजय नगर के सामने रहने वाले नीतेश पिता विजयशंकर शुक्ला से शादी हुई थी। विवाह के समय परिजन ने 12 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के बाद पति, सास शेल कुमारी, ससुर विजयशंकर शुक्ला और देवर सुड्डू उर्फ अमन शुक्ला परेशान करने लगे। पड़ोसियों को आवाज न आए इसलिए मोबाइल और कम्प्यूटर पर तेज आवाज में संगीत बजाकर मारपीट करते थे। इसकी शिकायत विजय नगर थाने में की थी। ससुराल वालों से दहेज में दिया सामान और जेवर दिलवाए जाएं। एसएसपी ने जांच कर मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

डॉक्टर की जमीन के तैयार किए फर्जी दस्तावेज : जनसुनवाई में पहुंचे डॉ. अभय कुमार जवेरी निवासी कृष्णपुरा ने बताया कि अनूप नगर में उनका 3600 स्क्वेयर फीट का प्लॉट है। आरोपित खेमचंद व पिंकेश जैन ने उक्त प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार करवा लिए हैं। आरोपितों को कोर्ट ने सजा भी दी है, इसके बात भी वे जमीन छोड़ने को तैयार नहीं हैं। यह जमीन पिता डॉ. शिवलाल जवेरी ने खरीदी थी। एसएसपी ने जांच की बात कही है।

सेना के पूर्व सिपाही को घर से निकाला : राऊ निवासी सेना के पूर्व सैनिक किशोर शर्मा ने बताया कि उसके बेटे सोनलाल ने बहू के साथ मिलकर मुझे घर से बाहर निकाल दिया। थानों के चक्कर लगाकर परेशान हो चुका हूं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मेरी सेवा करने के नाम पर मुझसे मकान लिया था, लेकिन घर से बाहर निकालने की बात करते हैं। कहते हैं कहीं जाकर मर जाओ। एसएसपी ने मामले में शीघ्र समाधान करने के लिए कहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अवैध शराब की 1162 पेटियों से भरा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

Published

on

सोनीपत –  हरियाणा में विधानसभा चुनाव21अक्टूबर को होने हैं, इससे पहले हरियाणा में शराब माफिया सक्रिय हो चुके हैं. आज सोनीपत की आबकारी विभागऔर सिटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 1162 पेटियां शराब की पकड़ी. साथ ही पुलिस ने मौके से ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये शराब पंजाब से लाई गई थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पंजाब से हरियाणा लाई जा रही थी अवैध शराब

जानकारी के अनुसार जिले के औद्योगिक एरिया में एक गुप्त सूचना पर आबकारी विभाग और पुलिस की टीम में संयुक्त कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान एक ट्रक से 1162 पेटियां अवैध शराब जब्त की गई. पुलिस के अनुसार ये शराब पंजाब  से लाई गई थी और हरियाणा में सप्लाई करनी थी. इस मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग ने 1162 अवैध शराब की पेटियों से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है, जिसके ड्राइवर गुरजंट सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में आगामी कार्रवाई के लिए टीम गठित की है.

पुलिस को बड़े खुलासे की उम्मीद

इस मामले की जांच कर रहे आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्होंने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरा ट्रक को जब्त किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक आरोपी से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 mins ago

प्रदेश में बारिश थमते ही सड़कों की मरम्मत शुरू

रायपुर(etoi news)) 16 अक्टूबर 2019 Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer   लोक निर्माण विभाग द्वारा सुगम...

छत्तीसगढ़44 mins ago

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की।...

देश-दुनिया1 hour ago

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम...

देश-दुनिया3 hours ago

अयोध्या मुद्दे पर तीखी बहस, मुस्लिम पक्ष के वकील ने भरी अदालत में फाड़ा नक्शा, CJI नाराज

लखनऊ –राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के अयोध्या जमीनी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के 40वें...

छत्तीसगढ़3 hours ago

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला एक और मरीज की मौत, 71 पहुंचा मरने वालों आंकड़ा

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी है. सुपेबेड़ा गांव में सरकार...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस Click Here To Read...

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Advertisement
October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending