Connect with us

छत्तीसगढ़

पत्नी से विवाद के बाद युवक ने इमारत केतीसरे माले से कूदकर दी जान

Published

on

 

 

रायपुर राजधानी के फूल चौक स्थित आरडीए कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल से कूदकर गुरुवार देर रात एक युवक ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि युवक का अपनी पत्नी से विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। युवक कॉम्प्लेक्स के पास ही किराये के मकान में रहता था। झगड़े के बाद वह घर से निकल गया। सूचना पर पहुंची मौदहापारा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।जानकारी के मुताबिक, फूल चौक के पास रहने वाला विनोद विश्वास पेंटर का काम करता था। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात करीब 9 बजे काम खत्म कर वह शराब के नशे में घर पहुंचा। इस दौरान किसी बात को लेकर उसका पत्नी से विवाद हो गया। इसके बाद विनोद गुस्से में घर से बाहर निकल गया और पास स्थित आरडीए बिल्डिंग में पहुंचा। वहां इमारत के तीसरे माले से विनोद ने नीचे छलांग लगा दी।नीचे सड़क पर गिरते ही विनोद की मौके पर मौत हो गई। भीड़ भरी सड़क पर युवक को नीचे गिरा देख हड़कंप मच गया। इस दौरान पत्नी और बच्चे भी उसके पीछे दौड़े थे, लेकिन रोकने से पहले ही वह कूद गया। थोड़ी ही देर में वहां लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को वहां से हटवाया। बताया जा रहा है कि विनोद नशे की हालत में था। फिलहाल पुलिस उसके आत्महत्या के कारणों को लेकर जांच कर रही है।

 

SHARE THIS

क्राइम

झाबुआ में बीजेपी विधायक पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

Published

on

 

भोपाल/झाबुआ – झाबुआ में चुनाव प्रचार थमने के बाद भी इलाके में डटे बीजेपी विधायक रमेश मेंदोलाऔर युवा मोर्चा के नेता गौरव रणदिवे  को लेकर सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है. बीजेपी विधायक को झाबुआ के कल्याणपुरा  की अन्तरबेलिया चौकी पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. उनको बीजेपी ने झाबुआ में चुनाव प्रभारी बनाया है. रमेश मेंदोला को चुनावी आचार संहिता के तहत 19 अक्टूबर की शाम 5 बजे झाबुआ को छोड़ देना था, लेकिन आज झाबुआ में मिले बीजेपी विधायक को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की है. मेंदोला के अलावा भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव रणदिवे को भी पुलिस ने गिरफ्तार झाबुआ के राणापुर से गिरफ्तार किया है.

कांग्रेस ने किया पलटवार

भाजपाईयों के झाबुआ उपचुनाव के प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद भी डटे रहने के मामले में अब कांग्रेस हमलावर हो गई है. प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने भाजपा नेताओं पर गोपनीय तरीके से झाबुआ में डेरा डाल चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंन भाजपाईयों पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की मांग की है. शर्मा ने चुनाव आयोग से रमेश मेंदोला
की विधायकी को निरस्त कर चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग की है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने इस मामले में चुनाव आयोग को शिकायत कर मेंदोला और गौरव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जबकि कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने भाजपाईयों के झाबुआ से गिरफ्तारी पर पंद्रह सालों में किए गये भ्रष्टाचार के पैसों का चुनाव में खुलकर दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

रमेश मेंदोला ने दी सफाई

बीजेपी विधायक ने अपनी गिरफ्तारी पर सफाई देते हुए कहा कि वे संत कनकेश्वरी देवी के दर्शन करने गुजरात जा रहे थे. इस दौरान वो झाबुआ क्षेत्र से गुजर रहे थे उसी समय पुलिस ने बिना वजह गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस अपनी संभावित हार से बौखलाहट में हैं. मेंदोला पिछले 45 दिन से झाबुआ में ही डेरा डाले हुए थे. बीजेपी प्रत्याशी भानू भूरिया को उन्हीं की सिफारिश पर टिकट मिला है. इसलिए इस चुनाव में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह ने झाबुआ के प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सरकार के अनैतिक दबाव में आकर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश ना करें. सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को अनेक स्थानों से ऐसी सूचनाएं और साक्ष्य मिल रहे हैं कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार की नजर में अपने नंबर बढ़ाने के लिए चुनाव प्रक्रिया को अनैतिक रूप से प्रभावित करना चाहते हैं. जबकि पूर्व विधायक और इंदौर नगर के अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने कहा कि कांग्रेस बदले की भावना से काम कर रही हैं. झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को अपनी हार सामने दिखाई दे रही है इसलिए वो बौखलाहट में इस तरह के कदम उठा रही है. रमेश मेंदोला गुजरात जा रहे थे लेकिन पुलिस ने बीच रास्ते मे रोककर उन्हें अरेस्ट कर लिया. बीजेपी इसका हर स्तर पर विरोध दर्ज कराएगी.

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

सूपेबेड़ा मामले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ भी सामने आयी

Published

on

By

  • सुपेबेड़ा में केंद्र-राज्य चलाए ज्वाइंट ऑपरेशन – भगवानू
  • महिलाएं विधवा और बच्चे हो रहे है अनाथ,
  • खेती बाड़ी बेचकर भी पीड़ित लड़ रहे है जिंदगी और मौत के साथ
  • 113 लोगों की मृत्यु, 150 लोग किडनी रोग से पीड़ित
  • महामहिम राज्यपाल की गम्भीरता से सुपेबेड़ा को मिली नई आशा और विश्वास
रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 20 अक्टूबर 2019। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने देवभोग अंचल के सुपेबेड़ा में किडनी रोग से लगभग 113 लोगों की मृत्यु एवं लगभग 150 लोगों के किडनी रोग से पीड़ित होने पर गम्भीर चिंता एवं दुःख व्यक्त करते हुए कहा सुपेबेड़ा में महिलाएं विधवा हो रही है, बच्चे अनाथ हो रहे हैं, किडनी रोग से पीड़ित लगभग 150 लोग शारीरिक, मानसिक, आर्थिक रुप से परेशान होकर उचित ईलाज के लिए अपनी खेती बाड़ी बेचकर भी जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग जान बचाने पलायन भी कर रहे है।
आगे नायक ने कहा आर्टिकल 21 भारत का संविधान देश के प्रत्येक नागरिक के लिए न सिर्फ जीवन जीने का अधिकार बल्कि गरिमामयी जीवन जीने का अधिकार देता है। माननीय उच्चतम न्यायालय इस आर्टिकल का व्यापक रूप से व्याख्या किया है जिसमें सरकार का दायित्व है राज्य की जनता को मुलभूत सुविधाएं शुद्ध वायु, शुद्ध पानी, उचित ईलाज, साफ सफाई, रोजगार आदि उपलब्ध कराएं परन्तु 15 साल में जनता को दुःख देने और 15 सत्ता का सुख भोगने वाली भाजपा सरकार ने सुपेबेड़ा में किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस प्लांट लगाने की बात करते रही पर सुपेबेड़ा की जनता को साफ पानी पिलाने के लिए एक वाटरलान्ट नहीं लगा सकी। वहीं सुपेबेड़ा की इस गम्भीर समस्या पर राजनीति करने वाली काँग्रेस अब महामहिम राज्यपाल को केंद्र सरकार को अवगत कराने की बात कर रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी ने कहा था कि भारत की आत्मा गांव में बसती है यदि गांव का विकास करेंगे तो भारत का विकास होगा। गाँधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल गाँधी जी के नाम पर राजनीति कर रहे है पर गाँधी जी के विचारों से उनका कोई लेना देना नहीं है। केंद्र भाजपा और राज्य की कांग्रेस सरकार इस मामले पर कहीं भी गंभीर नहीं दिखाई दे रही है । भगवानू नायक ने कहा आज इन दोनों ही सरकारों को इस भयंकर संकट से सुपेबेड़ा की जनता को मुक्ति दिलाने के लिए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने की जरूरत है। लोकतंत्र में मंत्रिमंडल जनता के लिए उत्तरदायी होता है परंतु ऐसे समय में राजभवन से महामहिम राज्यपाल ने सुपेबेड़ा की सुध लेते हुए वहां का दौरा करने तथा इस सम्बंध में केंद्र सरकार को भी अवगत कराने की बात कही है। महामहिम राज्यपाल की गम्भीरता से सुपेबेड़ा की जनता को एक नई आशा और विश्वास दिखाई दे रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना मील का पत्थर : मंत्री रविन्द्र चौबे

Published

on

रायपुर(etoi news)20.10.2019 कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी व पशुधन विकास मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने आज राजधानी रायपुर के न्यू-सर्किट हाऊस में आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति-जनजाति पशु चिकित्सा अधिकारी संघ के वार्षिक अधिवेशन और छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी विषय पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।मंत्री रविन्द्र चौबे ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि हम छत्तीसगढ़ का विकास चाहते है तो गांवों का विकास करना जरूरी है। नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाले स्तंभ है, इससे न केवल गांवों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा बल्कि ग्रामीण युवाओं को स्थानीय स्तर पर स्व-रोजगार भी मिलेगा।
उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व आर्गेनिक खेती की ओर अग्रसर है तथा उसके महत्व के प्रति जागरूकता बड़ी तेजी से जनमानस में फैल रही है। कुछ दिनों पूर्व रायपुर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में देश-विदेश से आए हुए प्रतिनिधियों ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कृषि उत्पादों जैसा स्वाद और कही नहीं है। ग्राम सुराजी योजना से आर्गेनिक खेती को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब धुंआ उगलती चिमनियों की जगह गौठान विकास का सशक्त प्रतीक बनेगें।उन्होंने अधिवेशन में उपस्थित पशु चिकित्सा अधिकारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में गंभीरता से कार्य करते हुए गौठान के निर्माण में रूचि रखे। उन्होंने धमतरी जिले के ग्राम कंडेल में ग्रामीणों द्वारा स्व-प्रेरणा से जन सहयोग के माध्यम से निर्मित गौठान का उदाहरण देते हुए कहा कि अन्य स्थानों पर भी जन सहयोग के माध्यम से गौठान निर्माण हेतु पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी ग्रामीणों को प्रेरित करें। उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को गौठानों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

चौबे ने कहा कि गौठान हमारी समृद्ध ग्रामीण परम्परा का अंग है। शासकीय प्रयासों के माध्यम से उसको व्यवस्थित स्वरूप दिए जाने का प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान सरकार सुनियोजित तरीके से इस कार्य को करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यह योजना आप सभी के सहयोग व सक्रिय भागीदारी से सफल होगी। पशुधन विकास मंत्री ने योजना की सफलता में जन भागीदारी को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि ग्रामीण स्व-सहायता समूह को इस योजना से जोड़ा जाए। उन्होंने पशुओं के लिए चारा इकट्ठा करने हेतु जन-जागरण अभियान चलाने की बात कही।संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृृति में पशुधन का विशेष महत्व है तथा नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना का छत्तीसगढ़ की संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि समय के साथ बदलते परिवेश में कृषि एवं पशुधन विकास के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों को अपनाना भी जरूरी है।

सांसद छाया वर्मा ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी योजना के माध्यम से सरकार गांव को ताकतवर बनाने, कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने व महात्मा गांधी के विचारों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है।कार्यशाला को भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, सिहावा विधायक डॉलक्ष्मी ध्रुव ने भी सम्बोधित किया। कार्यशाला में पशु चिकित्सा के क्षेत्र में विशिष्ट एवं उल्लेखनीय कार्य करने वाले पशु चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति श्री नारायण पुरषोत्तम दक्षिणकर व पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

क्राइम5 hours ago

झाबुआ में बीजेपी विधायक पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

  भोपाल/झाबुआ – झाबुआ में चुनाव प्रचार थमने के बाद भी इलाके में डटे बीजेपी विधायक रमेश मेंदोलाऔर युवा मोर्चा...

अन्य खबरे5 hours ago

सूपेबेड़ा मामले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ भी सामने आयी

सुपेबेड़ा में केंद्र-राज्य चलाए ज्वाइंट ऑपरेशन – भगवानू महिलाएं विधवा और बच्चे हो रहे है अनाथ, खेती बाड़ी बेचकर भी...

छत्तीसगढ़7 hours ago

ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना मील का पत्थर : मंत्री रविन्द्र चौबे

रायपुर(etoi news)20.10.2019 कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी व पशुधन विकास मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की...

छत्तीसगढ़7 hours ago

निकाय एक्ट में बदलाव को लेकर हम कोर्ट तक जाएंगे : डॉ रमन सिंह

रायपुर(etoi news)20.10.2019/नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बैठक भाजपा कार्यालय में बैठक चल रही थी जो समाप्त हो गई बैठक के...

अन्य खबरे7 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21/10/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस SHARE THIS Related

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive3 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Calendar

October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  

निधन !!!

Trending