Connect with us

छत्तीसगढ़

ज्यादा अच्छा होता, कांग्रेस मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों के खातों में जमा अंतर राशि का ब्यौरा भी देती : भाजपा

Avatar

Published

on

 भारतीय जनता पार्टी ने धान मूल्य की अंतर राशि को लेकर कांग्रेस के प्रलाप को निम्नस्तर की राजनीति का परिचायक बताते हुए कहा है कि लाभान्वित किसानों में भाजपा के बड़े नेताओं के नामों की सूची जारी करके प्रदेश सरकार और कांग्रेस अपनी सोच के दीवालिएपन से उबरने को तैयार ही नहीं हैं। भाजपा ने कटाक्ष किया कि ज्यादा अच्छा तो तब होता जब कांग्रेस अपनी सरकार के मुख्यमंत्री समेत उन सभी मंत्रियों के नाम भी इस सूची में शामिल करती जिनका हाल ही एक समाचार पत्र में कोरोना वॉरियर्स के तौर पर गुणगान हुआ है। कांग्रेस बताए तो कि इन मंत्रियों के खातों में धान मूल्य के अंतर की कितनी-कितनी राशि जमा हुई है? इनमें से कितने मंत्रियों को अंतर राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के लिए कांग्रेस कहने का साहस दिखाएगी?
भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता तो किसानों के शुरू से हितैषी रहे हैं और किसानों का सम्मान कर इनके कल्याण की कई योजनाओं पर भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार ने काफी काम किया। शर्म तो कांग्रेस के नेताओं को महसूस होनी चाहिए जिन्होंने किसानों के साथ लुभावने वादे करके सत्ता में आते ही उन वादों से मुकरने का अपना राजनीतिक चरित्र जाहिर करने में जरा भी देर नहीं लगाई। श्री संदीप शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता पहले किसानों की आधी-अधूरी कर्जमाफी को पूर्ण कर्ज माफी करने का प्रयास करें। दो साल के बकाया बोनस के वादे से मुकरने वाली कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार यह न भूले कि हर किसान का सारा कर्ज माफ करने का वादा हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाकर कांग्रेस ने किया था और सत्ता में आने के बाद उसने आधा-अधूरा कर्ज माफ करके किसानों के साथ अब तक की सबसे बड़ी और शर्मनाक दगाबाजी का परिचय दिया है, जबकि कर्जमाफी और पूर्ण शराबबंदी के नाम पर ही प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता सौंपी थी।
भाजपा किसान नेता श्री संदीप शर्मा ने कहा कि धान मूल्य की अंतर राशि की पहली किश्त का भुगतान कर कांग्रेस ने लाभान्वित किसानों के तौर पर जिस तरह भाजपा के बड़े नेताओं के नामों की सूची जारी की है, वह दरअसल किसानों के साथ की जा रही दगाबाजी से लोगों का ध्यान भटकाने का हथकंडा है। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी तो भाजपा शासन में बोनस समेत किसानों के हित की तमाम योजनाओं का लाभ लेकर  बोनस की रकम चुपचाप हजम कर ली थी। उन्होंने कहा कि किसानों से धान मूल्य के तौर पर 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल का तुरंत एकमुश्त भुगतान करने का कांग्रेस सरकार ने वादा किया था लेकिन उसने पूरा भुगतान नहीं किया। फिर अंतर राशि का भुगतान अप्रैल तक एकमुश्त करने का ऐलान किया था जिसे अब वादाखिलाफी कर किसान न्याय योजना की सियासी लफ्फाजी कर चार किशतों में प्रदेश सरकार दे रही है। आज अंतर राशि के नाम पर किसानों पर अहसान जताकर कांग्रेस किसानों के आत्म-सम्मान से एक बार फिर खिलवाड़ कर अपनी गंदी राजनीतिक मानसिकता का परिचय दे रही है।
भाजपा किसान सहकारी नेता अशोक बजाज ने कहा कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से सवाल करने वाली कांग्रेस ही किसानों से नफरत का परिचय सत्ता में आने के बाद से लगातार दे रही है। पिछले खरीफ सत्र में धान खरीदी की शुरुआत से ही प्रदेश सरकार किसानों से एक तरह की दुश्मनी भंजाती नजर आई है। पहले खरीदी को एक माह टाल दिया, फिर धान का रकबा घटा दिया, टोकन देने के लिए नित-नए तुगलकी फरमान जारी कर किसानों को परेशान किया, बारदाना तक देने में आनाकानी की। फिर धान भंडारण को लेकर किसानों पर छापेमारी कर किसानों को अपराधी साबित करने का शर्मनाक कृत्य किया। कुल मिलाकर, सरकार ने किसानों के आत्म-सम्मान को लहूलुहान करने का काम किया। श्री बजाज ने कहा कि आज भी किसान अपना धान बेचने के लिए परेशान हो रहा है और सरकार उसके हक के पैसे देने में जी चुरा रही है। कोरोना संकट के इस दौर में भी प्रदेश सरकार किसानों की अंतर राशि का एकमुश्त भुगतान तक नहीं करके संवेदनहीनता की पराकाष्ठा ही कर रही है।

 

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

गरीबों को छह महिने तक साढ़े सात हजार दे केंद्र सरकार :सीएम भूपेश बघेल

Editor

Published

on

By

कांग्रेस और भाजपा के बीच गुरुवार को सोशल मीडिया वार छिड़ा। कांग्रेस ने जहां प्रदेशभर में स्पिक अप इंडिया अभियान के जरिए लॉकडाउन बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। मजदूर, किसान, उद्योग, व्यापार के बारे में सोचे-समझे बिना लॉकडाउन लागू कर दिया गया। तीसरे लॉकडाउन के बाद लोगों के सब्र का बांध टूट गया है। खाने के पैसे नहीं थे, ऐसे में लाखों लोग अपने घरों के लिए सड़कों पर पैदल ही निकल गए। आर्थिक संकट से गुजर रहे देश के सभी गरीब परिवारों को 10 हजार रुपए की तत्काल मदद दी जानी चाहिए साथ ही 6 माह तक प्रतिमाह साढ़े सात हजार की मदद दी जाए। विधानसभा स्पीकर डा.चरणदास महंत ने कहा कि मजदूरों के दुखदर्द को दूर करने पीएम मोदी को सामने आकर आर्थिक मदद देनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि लोगों के पांव में छाले नहीं पड़ते अनेक लोगों की मौत नहीं होती। ये दुर्भाग्य है कि 40 ट्रेनें अपना रास्ता भटक जा रही हैं। ऐसे हमारे देश को मोदी चला रहे हैं। सिंहदेव ने कहा कि राहुल गांधी ने जो मांग मोदी से की है हम उसका पूरा समर्थन करते हैं। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि गरीबों को 10 हजार की सहायता तथा 6 माह तक 7500 गरीबों को देने की मांग हम मोदी सरकार से करते हैं। लाखों कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से मांग की।

किसानों को दो साल बोनस दे कांग्रेस सरकार : रमन

कांग्रेस के कैंपेन के जवाब में भाजपा ने झूठी कांग्रेस के नाम से सोशल मीडिया पर अभियान चलाया और किसानों को दो साल का बोनस, तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस और बेरोजगारों को भत्ता देने की मांग रखी। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार पहले किसानों को दो साल का बकाया बोनस दे। तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस दे। मजदूरों को एक-एक हजार रुपए दे, फिर कोई बात करे। डॉ. रमन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने व अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए हर दिन अभूतपूर्व कदम उठा रही है। छत्तीसगढ़ में झूठी कांग्रेस के मुखिया भूपेश बघेल न्याय का ढोंग रचकर मजदूरों और जरूरतमंदों को नजरअंदाज कर अन्याय कर रही है। सांसद सुनील सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को आर्थिक पैकेज दिया है। पूरी मदद की है। कांग्रेस सरकार पहले मजदूरों को बची हुई तीनों किस्त एक साथ दे। बेरोजगार युवकों को भत्ता देने का वादा किया था, उसे पूरा करे। मजदूरों के नाम पर जो राशि जमा है, उसे तत्काल एक-एक हजार खाते में जमा कराए। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि मजदूरों को अखबार में खाना परोसने वाली सरकार आज मजदूरों पर ज्ञान दे रही है। कहा था कि धान पर समर्थन मूल्य 2500 देंगे, लेकिन नहीं दिया। ना ही बेरोजगारों को भत्ता दिया। शराबबंदी नहीं की, बल्कि कारोबार बढ़ा दिया। आईटी सेल के संयोजक दीपक म्हस्के ने बताया कि सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक झूठी कांग्रेस ट्रेंड किया। वहीं बीजेपी पलटवार करते हुए कांग्रेस के इस अभियान के खिलाफ झूठी कांग्रेस हैश टैग से कैंपेन चलाने की तैयारी में है. इस कैंपेन में ‘आत्मनिर्भर भारतÓ पर जोर दिया जाएगा। वहीं कैंपेन में कांग्रेस की किसान न्याय योजना को निशाने बनाने की कोशिश होगी। बीजेपी ने भी अपने कार्यकर्ताओं को आज (गुरुवार) सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने कहा था। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के वरिष्ठ नेता धरम लाल कौशिक ने कांग्रेस के इस कैंपेन को नौटंकी करार दिया है। उनका कहना है कि किसी नेता की बात में कोई लय नजर नहीं आया. जाहिर तौर पर सोशल मीडिया की इस लड़ाई से सड़क पर भूखी मर रही जनता का कितना भला हो सकता है, यह देखने वाली बात होगी। धरम लाल कौशिक ने कहा कि पार्टियों की राजनीति भी तो जरूरी है, क्योंकि उन्हें भी तो अपना अस्तित्व बचाए रखना है।

Continue Reading

देश-दुनिया

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के काफिले को पुलिस ने रोका

Avatar

Published

on


गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड को लेकर बिहार में सरकार व राष्‍ट्रीय जनता दल में तकरार का माहौल दिख रहा है। जनता दल यूनाइटेड के विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार की सुबह पार्टी विधायकों एवं विधान पार्षदों को लेकर गोपालगंज के लिए निकल चुके हैं। प्रशासन ने उन्‍हें लॉकडाउन के दौरान गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी है। काफिले में तेजस्‍वी के साथ राबड़ी देवी व तेज प्रताप यादव भी हैं। लाकडाउन के दौरान इस यात्रा के लिए पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार कर सकती है।

आज गोपालगंज जाने का दिया था अल्‍टीमेटम

विदित हो कि जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय उर्फ काली पांडेय पर आरजेडी नेता जेपी यादव के माता-पिता व भाई की हत्‍या को ले एफआइआर दर्ज की गई है। घटना में घायल आरजेडी नेता की हालत भी गंभीर है। तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जेडीयू विधायक को बचाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार की सुबह पटना से गोपालगंज मार्च (Patna-का अल्‍टीमेटम दिया था।

गाडि़यों से निकले तेजस्‍वी, साथ में राबड़ी व तेज प्रताप

अपने अल्‍टीमेटम के तहत शुक्रवार को तेजस्‍वी यादव आरजेडी विधायकाें के साथ गोपालगंज प्रस्‍थान करने निकले। तेजस्‍वी यादव की कार में प्रदेश आरजेडी अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह हैं। उधर राबड़ी देवी दूसरी गाड़ी व तेज प्रताप यादव दूसरी गाडि़यों में घर से निकले हैं। राबड़ी आवास के बाहर काफिले को पुलिस ने घेर रखा है। पुलिस व प्रशासन द्वारा उन्‍हें रोकने व मनाने की जा रही है। मान-मनौव्‍वल का दौर जारी है।

Continue Reading

क्राइम

रायपुर: छोटे भाई ने मामूली विवाद को लेकर बड़े भाई का किया कत्ल

Editor

Published

on

By

रायपुर। राजधानी के गोबरा नवापारा थाना इलाके में गुरुवार को मामूली विवाद पर छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू मार हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि घटना नवापारा स्थित सीतलापारा की है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध IPC की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मृतक का नाम समीम खान (42) है। किसी बात को लेकर मो. सलीम (36) के साथ विवाद हो गया। जिसके बाद आक्रोश में आकर छोटे भाई ने चाकू से कई वार किए। जिससे समीम खान की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर तफ्तीश में जुट गई है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़43 seconds ago

गरीबों को छह महिने तक साढ़े सात हजार दे केंद्र सरकार :सीएम भूपेश बघेल

कांग्रेस और भाजपा के बीच गुरुवार को सोशल मीडिया वार छिड़ा। कांग्रेस ने जहां प्रदेशभर में स्पिक अप इंडिया अभियान...

देश-दुनिया30 mins ago

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के काफिले को पुलिस ने रोका

गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड को लेकर बिहार में सरकार व राष्‍ट्रीय जनता दल में तकरार का माहौल दिख रहा है।...

क्राइम42 mins ago

रायपुर: छोटे भाई ने मामूली विवाद को लेकर बड़े भाई का किया कत्ल

रायपुर। राजधानी के गोबरा नवापारा थाना इलाके में गुरुवार को मामूली विवाद पर छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू...

छत्तीसगढ़49 mins ago

महिला विधायक की पोस्ट पर एक युवक ने की अश्लील टिप्पणियां…

धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा के फेसबुक पोस्ट पर अश्लील आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने का मामला सामने आया है. मामले...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में 48 घंटों के अंदर क्वारंटाइन सेंटर में, तीन बच्चियों की मौत से मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटों के अंदर क्वारंटाइन सेंटर में रुकी तीन बच्चियों की मौत हो गई. जिसमें दो नवजात...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive15 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending