Connect with us

देश-दुनिया

आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ से ‘छिछोरे’ की रफ्तार पड़ी धीमी

Published

on

आयुष्मान खुराना  की ‘ड्रीम गर्ल’ रिलीज हो गई है। इस फिल्म के लिए आयुष्मान के प्रशंसक उस दिन से उत्साहित हैं जब से इस फिल्म का एलान हुआ था। इसके बाद ट्रेलर ने प्रशंसकों का उत्साह दोगुना कर दिया था और अब फिल्म को भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन आ गया है जो जन्मदिन के दिन आयुष्मान के चेहरे पर मुस्कान जरूर ले आएगा।

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ‘ड्रीम गर्ल’  फिल्म ने पहले दिन 9.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस आंकड़े के साथ ही ‘ड्रीम गर्ल’ आयुष्मान के फिल्मी सफर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। रिपोर्ट के मुताबिक आयुष्मान की ‘ड्रीम गर्ल’ ने मुंबई और गुजरात की तुलना में दिल्ली एनसीआर में ज्यादा अच्छा कलेक्शन किया।

इतना ही नहीं आयुष्मान की ‘ड्रीम गर्ल’ पिछले हफ्ते रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ से पहले दिन की तुलना में 40 फीसदी अच्छा कलेक्शन किया।

‘ड्रीम गर्ल’ फिल्म के रिलीज होने से ‘छिछोरे’ फिल्म के कलेक्शन पर जरूर असर पड़ा। ‘छिछोरे’ फिल्म ने गुरुवार को 7.50 करोड़ का कलेक्शन किया था। बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को इसके कलेक्शन में गिरावट हुई। शुक्रवार को छिछोरे फिल्म महज 5 करोड़ जुटा पाई। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 73.83 करोड़ है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर लूटे10 लाख के गहने

Published

on

बिहार के मधुबनी में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर 10 लाख रुपये के जेवरात और करीब सवा लाख रुपए कैश लूट लिए. गोली मारकर लाखों की लूट की ये सनसनीखेज वारदात राजनगर थाना के भगवानपुर इलाके की है. पीड़ित व्यवसाई फिलहाल गंभीर हालत में मधुबनी सदर अस्पताल में भर्ती है.

दुकान खोलने जा रहा था व्यवसायी

परिजनों के मुताबिक सुबह दुकान खोलने के लिए व्यापारी अपने घर से निकला था. इसी दौरान मजरही के पास बाइक सवार पांच बदमाशों ने व्यापारी को रोककर जेवरात छीनने की कोशिश की और विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी को गोली मारकर जख्मी कर दिया. पीड़ित के भाई का कहना है कि गोली मारने के बाद बदमाशों ने सवा लाख कैश के साथ ही करीब 10 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए.

लगी हैं तीन गोलियां

गोलीबारी की इस घटना में व्यापारी को तीन गोलियां लगी हैं. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ित व्यापारी को राजनगर पीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम हरकत में आई. फिलहाल एएसपी कामिनी बाला के नेतृत्व में फरार बदमाशों की तलाश में छापेमारी जारी है.

Continue Reading

देश-दुनिया

एक अप्रैल से टैक्स से जुड़े नियम बदल जाएंगे, जानिए आप पर क्या होगा असर?

Published

on

एक अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष 2020-21 की शुरुआत होने के साथ ही टैक्स से जुड़े नियम बदल जाएंगे. नए वित्त वर्ष में नीतियों के साथ-साथ उन प्रक्रियाओं में कुछ बदलाव होंगे, जिनका प्रत्येक व्यक्ति/कंपनियों को पालन करना होगा. 1 अप्रैल, 2020 से जहां पैन-आधार लिंक करने की समयसीमा खत्म हो जाएगी. वहीं, नई जीएसटी रिटर्न (GST Return) प्रणाली उपलब्ध होगी. हमने ऐसे चार बदलावों को सूचीबद्ध किया है, जो नया वित्त वर्ष शुरू होने से लागू हो जाएंगे. आइए जानते हैं उन चार बदलावों के बारे में…

एक अप्रैल से होंगे ये चार बड़े बदलाव-

(1) नया इनकम टैक्स सिस्टम होगा लागू

बजट 2020-21 में सरकार ने वैकल्पिक दरों और स्लैब के साथ एक नई आयकर व्यवस्था (New Income Tax Regime) शुरू की, जो 1 अप्रैल से शुरू होने वाले नये वित्तीय वर्ष से प्रभावी हो जाएगी. नई कर व्यवस्था में कोई छूट और कटौती का लाभ नहीं मिलेगा. नए कर प्रस्ताव के तहत 2.5 लाख रुपये सालाना आय वाले को कोई कर नहीं देना है. वहीं 2.5 से 5 लाख रुपये तक की आय पर कर की दर पूर्व की तरह 5% होगी. 5 से 7.5 लाख रुपये सालाना आय वालों के लिए टैक्स की दर 10%, 7.5 से 10 लाख रुपये की आय पर 15%, 10 लाख रुपये से 12.5 लाख रुपये पर 20%, 12.5 लाख रुपये से 15 लाख रुपये की आय पर 25% और 15 लाख रुपये से अधिक की आय पर 30% की दर से कर लगेगा.
2) PAN कार्ड नंबर1 अप्रैल से आपका PAN कार्ड ‘इनवैलिड’ हो जाएगा, अगर आपने इसे आधार से लिंक नहीं कराया. PAN और आधार नंबर को लिंक करने की अंतिम तारीख 31 मार्च, 2020 है. पिछले साल पैन-आधार लिंकिंग की डेडलाइन कई बार बढ़ चुकी है. करीब 17.58 करोड़ PAN अभी भी आधार से लिंक नहीं हैं जबकि 30.75 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना पैन आधार से लिंक करा लिया है.

.(3) विदेशी टूर पैकेज के लिए TCS

1 अप्रैल, 2020 से विदेशी टूर पैकेज खरीदना और विदेशों में कोई भी फंड खर्च करना महंगा हो जाएगा. अगर कोई विदेशी टूर पैकेज खरीदता है या विदेशी करेंसी एक्सचेंज कराता है तो 7 लाख रुपये से अधिक की रकम पर टैक्स कलेक्शन एट सोर्स (TCS) देना होगा. दरअसल, केंद्र सरकार ने आम बजट 2020 में सेक्शन 206C में संशोधन कर विदेशी टूर पैकेज और फंड पर 5 फीसदी TCS लगाने का प्रस्ताव दिया है.

(4) नया जीएसटी रिटर्न

जीएसटी काउंसिल की 31वीं बैठक में टैक्सपेयर्स के लिए नया जीएसटी रिटर्न सिस्टम पेश करने पर निर्णय हुआ था. नया सिस्टम एक अप्रैल से लागू होगा. इससे जीएसटी रिटर्न भरने में आसानी होगी. नई व्यवस्था के तहत दो नये फॉर्म पेश किए गए हैं. GST FORM ANX-1 और GST FORM ANX-2.

Continue Reading

देश-दुनिया

सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए SSC के कुल 1355 पदों पर भर्ती ज़ारी

Published

on

सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने फेज 8 के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

उम्मीदवारों को बता दें कि SSC Phase VIII भर्ती कि आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी, 2020 से शुरू हो गई है. आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2020 है. बता दें कि SSC ने कुल 1355 पदों पर भर्ती ज़ारी किया है.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 23 मार्च, 2020 है. वहीं भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 10-12 जून, 2020 को किया जाएगा.

SSC Recruitment 2020: आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस भी देनी होगी. सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी है. वहीं अनारक्षित वर्ग के किसी भी उम्मीदवारों को आवेदन फीस नहीं देनी होगी.

SSC Recruitment 2020: शैक्षणिक योग्यताआवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पद के लिए मांगी गई पात्रता को जांच लेना चाहिए. ग्रेजुएशन स्तर के पदों के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो. 12वीं स्तर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास किया हो. वहीं 10वीं स्तर के पदों के लिए अभ्यर्थीयों ने 10वीं पास किया हो. सभी पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई हैं.

SSC Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन

1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा
2. इसके बाद होम पेज पर दिये गए लिंक पर क्लिक करें.
3.अब आपके सामने एक नई विंडों खुलकर आ जाएगी.
4. अब उसमें मांगे जा रहे डिटेल्स जैसे नाम, पता, ईमेल आईडी आदि विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
5. उम्मीदवारों को सलाह देंगे कि आवेदन सबमिट करने से पहले अपने द्वारा भरी गई जानकारी जरूर जांच लें.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़58 mins ago

भूपेश के बयान पर भाजपा का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के किसानों से संबंधित बयान की भत्र्सना की है।...

क्राइम1 hour ago

मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी से, दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ में करीब 40 लाख रुपये ठग लिए

छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक पढ़ी लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ लेकर ठग लिया....

देश-दुनिया3 hours ago

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन की हत्या के लिए, 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा

दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गुरूवार शाम को यहां एक...

देश-दुनिया4 hours ago

CAA के विरोध में जाफराबाद सड़क पर उतरीं महिलाएं, मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिए हैं. इस स्टेशन...

देश-दुनिया5 hours ago

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम: तीन किसानों को मिलेगा 1 लाख, 50 और 25 हजार का इनाम!

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के एक साल पूरे होने पर 24 फरवरी को केंद्रीय कृषि मंत्रालय एक भव्य कार्यक्रम...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive17 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 20 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending