Connect with us

अन्य खबरे

भिखारी ने मंदिर में दान किए 8 लाख रुपए

Published

on

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मंदिरों के प्रवेश द्वार पर भिक्षा मांगने वाले 73 वर्षीय भिखारी यादि रेड्डी ने साईंबाबा मंदिर को 8 लाख रुपये दान किए हैं। यह रुपये उन्होंने सात वर्ष में बटोरे हैं।

उन्होंने लगभग चार दशकों तक रिक्शा चलाया। इसके बाद जब उनके घुटनों ने रिक्शा चलाने से जवाब दे दिया तो भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। यादि रेड्डी ने बताया कि मैंने 40 साल तक रिक्शा चलाया। सबसे पहले मैंने साईंबाबा मंदिर के अधिकारियों को 1 लाख रुपये दिए। जब मेरी तबियत बिगड़ने लगी, तो मुझे रुपये की जरूरत महसूस नहीं हुई। इसलिए, मैंने मंदिर में और योगदान देने का फैसला किया।

रेड्डी ने कहा कि जब उन्होंने मंदिर में दान देना शुरू किया, तो उनकी आमदनी में इजाफा हुआ। मंदिर में रुपये दान करने के बाद लोगों ने मुझे पहचानना शुरू कर दिया। कहा कि मेरी आय भी धीरे-धीरे बढ़ गई। आज तक मैंने 8 लाख रुपये दिए हैं। मैंने भगवान को शपथ दी कि मैं अपनी सारी कमाई सर्वशक्तिमान को दूंगा।

रेड्डी के इस दान की सराहना करते हुए, मंदिर अधिकारियों ने कहा कि इससे मंदिर के विकास में वास्तव में मदद मिली है। हम यादि रेड्डी की मदद से एक गोशाला बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने मंदिर को 8 लाख रुपये का दान दिया है। हम कभी भी किसी तरह का दान नहीं मांगते हैं लेकिन शहर के आसपास के लोग स्वयं दान करते हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

Published

on

 

फरवरी 24, आज श्रीदेवी की दूसरी पुणयतिथि है। साल 2018 में परिवार में हुई एक शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी दुबई गई थीं। जहां, होटल के बाथरूम में उन्होंने दम तोड़ा था। श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड इंडस्ट्री शॉक में था। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए देश-विदेश से लोग आए थे। आज उनकी दूसरी पुणयतिथि के मौके पर श्रीदेवी की बड़ी बेटी जान्हवी कपूर ने एक फोटो शेयर की है, जो कि उनके बचपन की है।

जाहन्वी कपूर के इस फोटो पर निर्माता-निर्देशक करण जौहर, डायरेक्टर जोया अख्तर और संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर ने हार्ट इमोजी बनाया है।

पिछले साल श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि पर कपूर परिवार ने बहुत ही प्यारी यादें शेयर की थीं। जान्हवी कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा था। बोनी कपूर के बड़े बेटे अर्जुन कपूर से श्रीदेवी के निधन पर बात की गई थी तो उन्होंने कहा था कि ये मेरा अधिकार है कि मैं अपने पिता का अच्छा बेटा बनूं। और बाई-प्रोडक्ट के रूप में अगर देखा जाए तो मुझे दो प्यारी बहनें भी मिली हैं। वे मुझे अनुमति देती हैं कि मैं उन्हें अपनी बहनें बुला सकूं।

 

 

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

अगर आप भी है त्वचा के मस्सों से हैं परेशान, तो अपनाएं ये 5 शानदार टिप्स

Published

on

क्या आपकी त्वचा पर भी बड़े या छोटे मस्से उभर आएं हैं? अगर आप मस्सों को जड़ से हटा देना चाहते हैं, तो कोई प्राकृतिक उपाय करना ही सबसे बेहतर होगा ताकि आपकी त्वचा पर किसी प्रकार का बुरा प्रभाव न पड़े। जानिए ऐसे ही कुछ प्राकृतिक घरेलू उपाय –
1 सेब का सिरका मस्सों को जड़ से खत्म करने के लिए बेहद प्रभावकारी उपाय है। इसे प्रतिदिन कम से कम 3 बार मस्सों पर रुई की सहायता से लगाएं और ऊपर से रुई चिपका दें। कुछ ही दिनों में मस्से का रंग गहरा हो जाएगा और उसकी त्वचा सूखकर निकल जाएगी। अगर इसे लगाने के बाद आपको कोई परेशानी महसूस हो, तो आप ऐलोवेरा जैल लगा सकते हैं।
2 लहसुन की कलियों को छीककर काट लें और इसे मस्सों पर रगड़ें या फिर इसका पेस्ट बनाकर मस्सों पर लगाएं। ऐसा करने से भी कुछ ही दिनों में मस्से समाप्त हो जाएंगे। नींबू के रस में रुई भि‍गोर मस्से पर लगाना भी लाभप्रद हो सकता है।
3 आलू का रस लगाना या फिर आलू को काटकर मस्सों पर रगड़ना भी एक बढ़ि‍या विकल्प है, अनचाहे मस्सों से निजात पाने का। आप चाहें तो आलू का रस रात भर मस्सों पर लगाकर भी रख सकते हैं।
4 बेकिंग सोडा का इस्तेमाल त्वचा की कई समस्याओं को समाप्त करने के लिए किया जाता है। मस्से समाप्त करने के लिए बेकिंग सोडा को अरंडी के तेल में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे मस्सों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा।
5 अनानास का रस, फूलगोभी का रस, शहद या फिर प्याज के रस का प्रयोग भी मस्सों को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है। इसमें मस्सों को खत्म करने वाले विशेष एंजाइम्स होते हैं।
Continue Reading

अन्य खबरे

जरुरी खबर, आज बंद रहेगा ये दो स्टेशन 

Published

on

CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात को दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के समीप सैकड़ों महिलाएं विरोध में उतर आईं.

सोमवार को जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन  बंद रहेंगे. इन स्‍टेशनों पर कोई भी मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (DMRC) ने दी है. बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट सैकड़ों महिलाएं इकट्ठा हो गईं, जिससे आवागमन के लिए मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई. यहां लगातार प्रदर्शन जारी हैं. ऐसे में सुबह-सुबह ऑफिस जाने वाले नौकरीपेशा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मेट्रो स्टेशन के निकट एकत्र होने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं. महिलाएं हाथों में तिरंगा लेकर ‘आजादी’ के नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी, जब तक कि केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देती. इसके बाद स्‍थिति रविवार की सुबह तनावपूर्ण तब हो गई थी, जब प्रदर्शनकारियों जाम कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को एतिहातन बंद कर दिया गया था. इससे आमलोगों को कठिनाइयों का समाना करना पड़ा था.

मौजपुर में पथराव

इसी तरह रविवार दोपहर करीब तीन बजे जाफराबाद से आधा किलोमीटर दूर मौजपुर में सीएए के समर्थन में लोग सड़क पर निकल आए. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर गए. सीएए समर्थकों ने रास्ता बंद करने के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस धरना प्रदर्शन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ शामिल हो गए. जब सड़क बंद करने के खिलाफ सीएए समर्थक धरना प्रदर्शन कर रहे थे, तभी मौजपुर इलाके में एक गली से आई शरारती लोगों की भीड़ ने उन पर पथराव कर दिया. इसके चलते अफरातफरी मच गई. इस पथराव से गुस्साए सीएए समर्थकों ने जवाबी पथराव किया. इस दौरान पथराव करने के शक में एक शख्स की धुनाई कर दी गई.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 mins ago

छत्तीसगढ़ में निकली टीचर भर्ती, जारी हुआ CGTET 2020 नोटिफिकेशन

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CGPEB) ने छत्तीसगढ़ टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CGTET) के लिए नोटिफिकेशन शुक्रवार को जारी कर दिया है।...

देश-दुनिया8 mins ago

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भारत दौरे में मासांहार नही करेंगे, पीएम मोदी के साथ शाकाहारी डिश करेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भारत दौरे में मासांहार नही करेंगे, जब वे भारत में रहेंगे तो बीफ उनके मेन्यू से...

देश-दुनिया1 hour ago

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप सरकारी स्कूलों का लेंगी जायजा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे पर मंगलवार को आने वाली हैं. इस...

अन्य खबरे13 hours ago

इस यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा BJP का इतिहास

‘इंडोनेशिया के लोग भारत  के साथ हमारे संबंधों को और मजबूत करना चाहते हैं और इसलिए सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा (BJP)...

Etoi Exclusive14 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 20 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending