Connect with us

LIC की बेस्ट स्कीम सालाना 27 हजार जमा करने पर, मिलेंगे 10 लाख रुपये

Published

on

LIC की कुछ स्कीम ऐसी हैं जो बचत के लिए हैं तो वहीं, कुछ स्कीम सुरक्षा के लिए है. लेकिन इन दोनों का फायदा आप एक ही स्कीम के जरिए उठा सकते हैं. LIC की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी आपको न सिर्फ बचत का अवसर देती है, बल्कि सुरक्षा भी प्रदान करती है. स्कीम के तहत आपको बोनस भी मिलते हैं. इस योजना के तहत रिस्क कवर, पॉलिसी अवधि के बाद भी जारी रहता है. आइए जानते हैं कि स्कीम की पूरी डिटेल

कौन ले सकता है स्कीम- अगर आपकी उम्र 18 साल हो गई है तो LIC की न्यू जीवन स्कीम ले सकते हैं. वहीं, स्कीम लेने के लिए आपकी उम्र 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

बीमित रकम- स्कीम के तहत कम से कम 1 लाख रुपये का सम अश्योर्ड लेना जरूरी है. वहीं, इसकी अधिकतम सीमा नहीं है. यानी आप जितना चाहें, उतना तक सम अश्योर्ड ले सकते हैं. प्रीमियम का भुगतान- पॉलिसी के लिए सालाना, छमाही, तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है. इसकी खास बात यह है कि इस पॉलिसी को खरीदने के 3 साल बाद आप अपनी पॉलिसी से कर्ज ले सकते हैं.

मैच्योरिटी पर मिलेगा इतना लाभ- सम एश्योर्ड के साथ सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस.

मेच्योरिटी पर कितना लाभ-

सम अश्योर्ड + सिंपल रिवर्सनरी बोनस + फाइनल एडिशनल बोनस

5 लाख + 5.04 लाख + 10 हजार = 10.14 लाख

यानी 21 साल पूरे होने पर अगर पॉलिसी धारक जीवित रहता है तो उसे 10 लाख से ज्यादा मिल जाएगा.

पॉलिसी की अवधि- न्यू जीवन आनंद प्लान के लिए पॉलिसी की अवधि 15 से 35 साल है. LIC की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते है.

अगर मेच्योरिटी पर डेथ हो जाए- नॉमिनी को सम अश्योर्ड यानी 5 लाख रुपये मिलेंगे. अगर पॉलिसी के बीच में डेथ हो तो- यदि किसी कारणवश पॉलिसीधारक की मौत पॉलिसी के बीच में ही हो जाती है तो उनके द्वारा नामित नॉमिनी को जो बीमा राशि दी जाएगी जो बीमा राशि का 125 फीसदी होगा. इसके साथ ही बोनस और अंतिम बोनस भी मिलता है.

अगर पॉलिसी में 17 साल प्रीमियम भरने के बाद डेथ हो तो इन तीनों में जो ज्यादा होगा, वही नॉमिनी को मिलेगा.

1. सम अश्योर्ड का 125% = 5 लाख का 125% = 6,25,000

2. सालाना प्रीमियम का 10 गुना = (27010 का 10 गुना) = 3,02,730
टैक्स बेनिफिट्स- आयकर अधिनियम की धारा 80C के तहत प्रीमियम भुगतान के लिए टैक्स बेनिफिट भी मिलता है. मैच्युरिटी या मृत्यु के वक्त मिलने वाली राशि पर भी कोई टैक्स नहीं देना होता है.

3. मृत्यु तक भरे हुए प्रीमियम का 105% = (27010 * 17) का 105% = 4,82,128

इसमें पहले ऑप्शन में रकम ज्यादा है तो नॉमिनी को वहीं रकम मिलेगा.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

बिना परिवार की सहमति के शव को जबरन जला दिया, तथ्यों को दबा दिया गया, परिवार से अंतिम संस्कार का अधिकार तक छीन लिया, ये कैसी क्रूरता है? – फूलों देवी नेताम

Published

on

 राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलों देवी नेताम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुये कहा है कि सुबह-सुबह ढाई बजे, जिस तरह से उत्तर प्रदेश की सरकार ने हाथरस की बेटी के साथ अन्याय किया है। अगर वहाँ उसी परिवार को और हाथरस की बेटी को न्याय देना है, उसे देखते थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा प्रधानमंत्री को मांगना चाहिए।
राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलों देवी नेताम ने कहा है कि मुख्यमंत्री जी का ट्वीट आया, उन्होंने एसआईटी का गठन किया, मैं  पूछना चाहती हूं कि क्या इस एसआईटी के पास वो पावर है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को बुलाया जाए उस एसआईटी में? आज अपराधियों की गिरफ्तरी तो हुआ, पर अब मुख्यमंत्री को एसआईटी के सामने जवाब देना चाहिए कि जिस बच्ची का इस तरह से बलात्कार हुआ, जिसकी रीढ़ की हड्डी टूटी, जिसकी जीभ को काट कर फेंक दिया गया, आपने उस बच्ची को पहले डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में रखा, आपने उसको फिर अलीगढ़ के एक अस्पताल में रखा। 8 दिन एक नोर्मल वार्ड में रखा और सफदरजंग अस्पताल में आपने तब पहुंचाया जब शायद उसका अंतिम वक्त आ चुका था। इसका दायित्व कौन लेगा? इसका दायित्व, इसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेनी चाहिए। एसआईटी काफी नहीं है, फास्ट ट्रैक कोर्ट काफी नहीं है, सिर्फ अरेस्ट काफी नहीं है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को जवाब देना चाहिए कि आपने 8 दिन तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की? आपको जवाब देना चाहिए कि आपने 6 दिन नोर्मल वार्ड में आपने उस बच्ची को क्यों रखा और सबसे बड़ा सवाल कि जब उस बच्ची ने अपनी आखिरी सांस ली, आप रात के अंधेरे में उस बच्ची को एंबुलेंस में डालकर उसके गांव लेकर गए और रात मे ही अंतिम संस्कार क्यों किया?   इसकी जांच कौन करेगा? बलात्कारियों की जांच एसआईटी करेगी, पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की इस निर्दयता और षड़यंत्र की जांच कौन करेगा, प्रधानमंत्री जवाब दें?


राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलों देवी नेताम ने कहा है कि सुशासन की बात करने के मुख्यमंत्री के रहते, जो आज एक बच्ची का क्रियाकर्म हुआ, किसी रीति रिवाज को नहीं माना गया, ढाई बजे रात को जिस तरह से किया गया। भाजपा की उत्तर प्रदेश की सरकार क्या छुपा रही हैं? आपकी नाकामी आज साबित नहीं हुई, जबसे आप मुख्यमंत्री के पद पर बैठे हैं, तब से आपकी नाकामी बार-बार साबित हुई है, पर जो कल या आज सुबह हाथरस की बेटी के साथ किया गया, आपने हर हद को पार किया, हर सीमा को पार किया।
महिला कांग्रेस मांग करती है कि एक ही तरीका है इस मामले में न्याय करने का कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को अपनी गद्दी छोड़नी चाहिए। नरेन्द्र मोदी जी का  नारा था बेटी बचाओ का  नारा , आज देश के बेटियाँ असुरक्षित है और आप इस पर मौन  है । देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं, जो सिर्फ झूठे भाषण देते हैं और एक निकम्मेपन मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश में बिठा रखा है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

भाजपा के किसान, मजदूर विरोधी, गरीब विरोधी चरित्र को कांग्रेस करेगी बेनकाब

Published

on

 2500 रू. पर हमला किया। अब समर्थन मूल्य को नहीं बचाया। किसान कानून को लेकर कांग्रेस लगातार आक्रमक बनी हुयी है। आज विडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ली प्रवक्ताओं और जिला कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक ली। प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरिश देवांगन, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी विशेष रूप से उपस्थित थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बैठक का शुरूआत करते हुये कहा कि राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च की ऐतिहासिक सफलता छत्तीसगढ़ के कांग्रेसजन बधाई के पात्र है। 


किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के आंदोलन के आगे के चरणों की जानकारी देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि 10 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ किसान सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक प्रदेश में घर-घर जाकर कांग्रेस कार्यकर्ता इन 3 किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलायेंगे। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार के इन तीनो कानूनों से किसानों के साथ आम आदमी को भी बड़ा नुकसान होगा। कुछ बड़े जमाखोर सारी आवश्यक वस्तुओं के रेट तय करेंगे। अंतर की राशि देकर राशन कार्ड व्यवस्था भी समाप्त करने की तैयारी में मोदी सरकार है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरी आक्रामकता से किसान विरोधी वाले कानूनों का निर्देश देते हुये सविस्तार किसान विरोधी काले कानूनों की हकीकत बेनकाब करने के निर्देश सभी प्रवक्ताओं और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को दिये। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुझाव दिया कि 10 अक्टूबर को सभा राजीव भवन में मंच बनाकर की जाये। सभी 307 ब्लाकों में भी विडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा हर ब्लाक में कम से कम सौ किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साथ लेकर परस्पर दूरी बनाये रखते हुये वरचुअल सभा आयोजित की जाये। बूथ ईकाई तक हस्ताक्षर अभियान का फार्मेट जाना चाहिये। ताकि हस्ताक्षर अभियान को गति दी जा सके। किसान बिल से होने वाले हर तरह के नुकसान के बारे में शहरी और ग्रामीण मतदाताओं को भी बताने की आवश्यकता है। इन किसान विरोधी कानूनों को लेकर भाजपा नेताओं को में कटघरे में खड़ा करने और भाजपा के किसान विरोधी, गरीब विरोधी चरित्र को उजागर करने का निर्णय लिया गया है।

छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने सभी प्रवक्ताओं और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को निर्देशित दिया कि अब सबको बताना है कि किसान विरोधी कानूनों में न्यूनतम समर्थन मूल्य का प्रावधान नहीं है। कान्टेक्ट फार्मिंग के द्वारा अब  कंपनिया ही तय करेगी कि किसान खेतो में क्या काम करेंगे। मोदी सरकार इस्ट इंडिया कंपनी की वापसी करने में लगी है। अब मोदी सरकार ने बड़े मुनाफाखोरो को कालाबाजारी जमाखोरी की खुली छूट छै दे दी है। सदन के एक भी सदस्य के मत विभाजन की मांग करने पर तो संसद में मत विभाजन कराना आवश्यक होता है। इन काले कानूनों को पास करने के लिये लोकतंत्र की हत्या कर दी गयी।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने मीडिया में भाजपा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ आक्रमक प्रहार करने के नेताओं के निर्देशों का पालन करने का विश्वास दिलाये। 

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन ने हस्ताक्षर अभियान की रणनीति को लेकर सभी जिला अध्यक्षों को सविस्तार निर्देश दिये। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवारी ने अपने संबोधन में छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशों के अनुरूप मीडिया को रणनीति पर मार्गदर्शन दिया। 


इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्र सरकार की किसान विरोधी कृषि विधेयक बिल सहित किसान एवं खेत गरीब मजदूर विरोधी दमनकारी नीतियों के खिलाफ 24 सितंबर से 14 नवंबर तक की रूपरेखा जिसमें धरना प्रदर्शन हस्ताक्षर अभियान से लेकर वर्चुअल रैली तक के निर्धारित कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में सर्भी संभागों से जिला कांग्रेस अध्यक्षों को बोलने जा मौका दिया गया जिसमें उन्होंने कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर अपनी बात रखी ।’

Continue Reading

ज्योतिष

01/10/2020 का पंचांग एवं राशिफल

Published

on

  • रायपुर (etoi news)  30.09.2020
  • दिनांक 01.10.2020 का पंचाग
  • शुभ संवत 2077 शक 1942 सूर्य दक्षिणायन का प्रथम (अधिक) आश्विन मास शुक्ल पक्ष पूर्णिमा तिथि …रात्रि को 01 बजकर 35 मिनट तक  … दिन … गुरूवार … उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र … रात्रि को 05 बजकर 53 मिनट तक … आज चंद्रमा … मीन राशि में … आज का राहुकाल दोपहर को 01 बजकर 22  मिनट से 02 बजकर 51  मिनट तक होगा …

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल-

मेष –

     आज आप लोगो के बीच संतुलन बनाए रखने में असफल रहेंगे…

     आज स्वास्थ्य के नजरीये से भी दिन ठीक नहीं बितेगा…

     व्यवसायिक क्षेत्र में कार्य नहीं होने से भी तनाव….

 

     शांति हेतु शनि मंत्र जाप करें ….

     तिल दान तथा व्रत करें….

    

वृषभ –

     आज आप कार्य में व्यस्त रहेंगे …

     व्यवसाय के क्षेत्र में खतरा न उठाकर सुरक्षित रूप से कार्य करें…

     भविष्य में नई चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहें…

     चंद्रमा के मंत्रों का जाप…

     सफेद चीजों का दान…

     शिव मन्त्र जाप करें …

 

मिथुन –

     आज आपका गुस्सा बढा हो सकता है…

     दिनभर कार्य का बोझ भी तनाव देगा…

     तनाव से बचने हेतु

     उपाय –

     राहु के मंत्रों का जाप कर दिन की शुरूआत करें…

     सूक्ष्म जीवों की सेवा करें…

 

कर्क –

     ऋण मुक्ति के प्रयासों में सफलता…

प्रतियोगिता परीक्षा या साक्षात्कार में मनचाही सफलता…

बौद्धिक कुषलता से सम्मान की प्राप्ति…

विवाद से धन हानि….

शनि के उपाय –

  1. ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें..
  2. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,
  3. उड़द या तिल दान करें,

सिंह –

     संपत्ति तथा व्यापार में आर्थिक लाभ…

परिवार में प्रसन्नता का माहौल…

आॅख में इंफेक्षन…

मंगल के दोषों की निवृत्ति के लिए –

  1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें..
  2. हनुमानजी की उपासना करें..
  3. मसूर की दाल, गुड दान करें…

 

कन्या –

     आज आप अपने हर एक कार्य व्यवस्थित रूप से करना पसंद करेंगे…

     परिवार या ऑफिस के सदस्य आपसे अधिक अपेक्षा रखेंगे…

नये प्रोजेक्ट में लीडरषीप की प्राप्ति….

संतान के अध्ययन की चिंता…

गुरू के उपाय-

  1. ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें…
  2. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें…
  3. साईजी के दर्षन करें…

 

 

तुला –

     स्थान परिवर्तन के योग…

आलस्य तथा भ्रम से हानि…

नवीन वाहन या वस्त्र की प्राप्ति…

घरेलू सुखों में वृद्धि….

लीवर में कष्ट…

चंद्रमा कृत दोषों की निवृत्ति के लिए –

  1. ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें…
  2. दूध, चावल का दान करें…
  3. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें…

    

वृश्चिक –

     कार्यक्षेत्र में अधिकार में वृद्धि….

वाहन सुख की प्राप्ति….

सामाजिक दायरा में बढ़ोतरी…

ब्लडप्रेशर बढ़ सकता है…

सूर्य के उपाय –

  1. प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प… शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें… सूर्य नमस्कार करें..
  2. गुड़.. गेहू… दान करें..

धनु –

     शिक्षा से संबंधित यात्रा में लाभ….

जिंदगी में बदलाव की शुरूआत होगी…

यात्रा के दौरान हाथ या कंधे में चोट…

मंगल के उपाय –

  1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें…
  2. हनुमानजी की उपासना करें..
  3. मसूर की दाल, गुड दान करें..

 

मकर –

     लगन की कमी से लाभ प्राप्ति में चूक…

छोटे भाईयों से कष्ट….

धन हानि से तनाव….

बृहस्पति के निम्न उपाय आजमायें –

  1. ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें…
  2. पीली वस्तुओं का दान करें…
  3. गुरूजनों का आर्शीवाद लें..

कुंभ –

     मित्रों के साथ मुलाकात…

पारिवारिक उत्सव से प्रसन्नता….

नये व्यापार की योजना…

धन खर्च से तनाव…

अफवाह के कारण मानसिक चिंता….

शुक्र जनित तनाव से निवारण के लिए –

  1. ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…
  2. माॅ महामाया के दर्शन करें…
  3. चावल, दूध, दही का दान करें…

 

मीन –

     संतान के स्वास्थ्य से कष्ट…

अध्ययन में बाधा से तनाव…

पड़ोसियों से विवाद….

चंद्रमा के उपाय करें-

  1. ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें…
  2. दूध, चावल, का दान करें…
  3. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें…
  4. रूद्राभिषेक करें…

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़14 mins ago

बिना परिवार की सहमति के शव को जबरन जला दिया, तथ्यों को दबा दिया गया, परिवार से अंतिम संस्कार का अधिकार तक छीन लिया, ये कैसी क्रूरता है? – फूलों देवी नेताम

 राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलों देवी नेताम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुये कहा...

छत्तीसगढ़24 mins ago

भाजपा के किसान, मजदूर विरोधी, गरीब विरोधी चरित्र को कांग्रेस करेगी बेनकाब

 2500 रू. पर हमला किया। अब समर्थन मूल्य को नहीं बचाया। किसान कानून को लेकर कांग्रेस लगातार आक्रमक बनी हुयी...

छत्तीसगढ़6 hours ago

शासकीय कार्य रूकना नहीं चाहिए : कलेक्टर

कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित सभा कक्ष मे साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक मे उन्होंने विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध मे वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की। मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और कार्यों को गति प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने सुकमा जिले में प्रगतिरत ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सभी स्वीकृत निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्र सहित अन्य अधोसंरचनाओं के निर्माण से ग्रामीणों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि कोई भी शासकीय कार्य नहीं रूकना चाहिए। बैठक में कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी के तहत जिले में गौवंशीय पशु धन के संरक्षण एवं संर्वधन के विषय में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी गोठानों में वर्मी कम्पोस्ट खाद निर्माण हेतु वर्मी टांका के निर्माण आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने धान खरीदी के पहले बोये गये खरीफ फसलों का रकबा सत्यापन अर्थात् गिरदावरी के कार्य की समीक्षा की। इसी तारतम्य में उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों की भी समीक्षा की। उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों को निर्धारित समयावधि में निराकृत करने के निर्देश दिये। इसी तरह उन्होंने अन्य योजनाओ की भी विस्तारपूर्वक समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। आंगनबाड़ी कार्यक्रर्ता और सहायिकाओं की भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही संबंधित अधिकारी को कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाड़ी, छात्रावासों की साफ-सफाई दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नूतन कुमार कंवर, जिला वनमण्डलाधिकारी श्री आर डी तारम, संयुक्त कलेक्टर श्री रवि कुमार साहू, अनुविभागीय अधिकारी कोन्टा श्री हिमांचल साहू, अनुविभागीय अधिकारी सुकमा श्री नभएल ईस्माइल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़6 hours ago

बच्चो को उनके बहादुरी कार्यो के लिए पुरस्कार हेतु आवेदन आमंत्रित

भारतीय बाल कल्याण परिषद नई दिल्ली द्वारा “जीवन के जोखिम या शारीरिक चोट के खतरे या सामाजिक बुराई, अपराध के खिलाफ साहस और साहसी कार्य के रूप मे सहज निःस्वार्थ सेवा का कार्य” करने वाले बालक-बालिकाओ से बहादुरी के लिए राष्ट्रीय बहादूरी पुरस्कार 2020 हेतु आवेदन आंमत्रित किये है। इस पुरूस्कार हेतु बच्चो की आयु छह से 18 वर्ष निर्धारित है। यह पुरूस्कार प्रतिवर्ष दिया जाता है। विस्तृत जानकारी हेतु www.iccw.co.in भारतीय बाल कल्याण परिषद नई दिल्ली की बेवसाइट पर अवलोकन कर आवेदन किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़6 hours ago

सावधान : शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक पदों पर भर्ती के संबंध में आ रहे फर्जी फोन कॉल

जिला शिक्षा अधिकारी व उत्कृष्ट विद्यालय अंग्रेजी माध्यम शासकीय हाई स्कूल पावारास सुकमा के सह पदेन सदस्य सचिव श्री जे...

#Exclusive खबरे

Calendar

September 2020
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending