Connect with us

छत्तीसगढ़

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक सम्पन्न

Published

on

रायपुर। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने आज अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक ली। प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा डॉ. सलीम राज ने बैठक में आपसी भाईचारा बनाये रखने पर बल दिया ताकि ये देश तेजी से आगे बढ़ता रहे।
बैठक में मिर्जा एजाज बेग, मखमुर इकबाल, युनुस कुरैशी, मौलाना जहीरूद्दीन, हाजी मुन्ना, हाजी समद भाई, रिजवान परवा, मौलाना अमीर बेग, हाजी अनवर, हमीद मंसुरी, असगर अली, शब्बीर अहमद, मौजम मेमन, शेख आसिफ, जिशान सिध्दीकी, असलम शरीफ, कवि मो. हुसैन, जनाब यावर अली, हाजी अब्दुल सैयद, हुसैन आजाद, अब्दुल रफीक खान, शमीम खान, यावर अली, गुलाम फिरोज, इसराइल खान, गुलाम गौसखान, आरिफ नियाजी,रोहन नाग, रेहाना खान, आशीया बानो, मखमूर खान, गुलाम राशिद, मो, असलम सहित बड़ी संख्या में मोर्चा के सदस्य मौजूद थे।

SHARE THIS

छत्तीसगढ़

अगर इस बैंक में है खाता तो तत्काल निकाल लें पैसा!!!

Published

on

आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक अपना कारोबार समेटने जा रहा है। यानी जल्द ही आइडिया पेमेंट्स बैंक बंद हो जाएगा। ऐसे में बैंक के ग्राहकों के लिए मुश्किल हो सकती है।

आरबीआई ने दिया बयान

इस संदर्भ में भारतीय रिजर्व बैंक ( RBI ) ने बताया कि कंपनी के अपनी मर्जी से अपना कारोबार समेटने का आवेदन किया है। आवेदन के बाद उसके परिसमापन को मंजूरी दे दी गई है। बता दें कि आरबीआई ने कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने डेलॉयट टूश तोमात्सु इंडिया एलएलपी (Deloitte Touche Tohmatsu India LLP) के वरिष्ठ निदेशक विजयकुमार वी अय्यर को इसके लिए लिक्विडेटर नियुक्त किया है।

ग्राहकों को हो सकती है दिक्कत

जुलाई 2019 में ही आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक ने यह घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही अपना कारोबार समेटेगा और ग्राहकों से कहा था कि वो अपने बैलेंस को जल्द से जल्द ट्रांसफर करा लें। इसलिए अगर आपने समय रहते बैंक से अपना पैसा नहीं निकाला, तो हो सकता है कि आपका पैसा फंस जाए।

ये है वजह

कारोबार समेटने की वजह कंपनी ने ‘अप्रत्याशित घटनाक्रम’ के चलते कारोबार का ‘अव्यवहारिक’ होना बताई थी। अब तक भुगतान बैंकिंग बाजार में टेक महिंद्रा, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी और दिलीप सांघवी, आईडीएफसी बैंक लिमिटेड और टेलिनॉर फाइनेंशल सर्विसेज के गठबंधन में बना भुगतान बैंक बाजार छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

अप्रैल 2016 में शुरू हुआ था बैंक

अगस्त 2015 में आइडिया पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिला था। इसके बाद अप्रैल 2016 में आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक को शुरू किया गया था। यह बैंक आदित्य बिड़ला नुवो और आइडिया सेल्युलर का संयुक्त उपक्रम है।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम- शैलेश नितिन त्रिवेदी

Published

on

2500 रू. में धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम
रमन सिंह के शासनकाल में तो पीएससी का चार वर्ष था जीरो ईयर 
रमन सिंह और उनके मंत्रियों पर पीएससी घोटाला में संलिप्तता के लगे थे आरोप
चार-चार साल पीएससी की परीक्षा नहीं लेने और प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ियों का हिसाब दें रमन 
रायपुर/19 नवंबर 2019। छत्तीसगढ़ में कमीशनखोरी और पीएससी घोटालों के मुखिया रमन सिंह द्वारा भूपेश सरकार पर पीएससी की परीक्षा नहीं कराने का आरोप लगाना तथ्यहीन और तर्कहीन है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2500 रू. में धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही भ्रम फैलाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के पीएससी में जीरो ईयर ना हो इसके लिये सभी अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। पीएससी के अभ्यर्थियों के साथ कांग्रेस सरकार में न्याय होगा।
अफवाहे फैलाने में लगे तत्वों को चेतावनी देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस वर्ष भी शीघ्र ही समस्त विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मंगाकर पीएससी की परीक्षा आयोजित की जायेगी। अन्याय तो पूर्व की रमन सरकार के दौरान हुआ था। पीएससी परीक्षा को लेकर कांग्रेस सरकार पर झूठे आधारहीन आरोप लगाने और अभयर्थियों के बीच गलत अफवाहें फैलाने के लिये जिम्मेदार रमन सिंह जी यह बतायें कि 2003 के पीएससी विवाद के बाद 2007 तक राज्य में किसी भी प्रकार की परीक्षायें क्यों नहीं ली गयी? उन 4 सालों में परीक्षा नहीं होने से प्रतियोगी परीक्षा के कई उम्मीदवार उम्र सीमा अधिक होने के कारण परीक्षा वंचित हो गये। पीएससी के अनियमितता को लेकर आंदोलनरत कार्यकर्ताओं के ऊपर राज्य की भाजपा सरकार ने लाठीचार्ज कराया था और आपराधिक प्रकरण दर्ज कराये थे। शिक्षा, स्वास्थ्य और पुलिस विभागों में जानबूझकर अनेकों पद रिक्त रखा गया। 15 साल तक लगातार पीएससी की भर्ती में अनियमितताओं की शिकायत आते रही। व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा लिये जाने वाले भर्ती और प्रवेश परीक्षाओं में भी गड़बड़ियां की जाती रही। पीएमटी की परीक्षा तो तीन-तीन बार, चार-चार बार लेनी पड़ी थी, इसे छत्तीसगढ़ के लोग नहीं भूले हैं।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2003 के पीएससी घोटालें में तो मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रियों की संलिप्तता के आरोप उजागर हुये थे, जिसकी शिकायत महामहिम राज्यपाल और न्यायालय में भी की गयी थी।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राज्य में मुख्यंमत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद 10 माह में शासकीय क्षेत्र में लगभग 20 हजार 502 लोगों का नौकरी मिली है। स्कूलों में 5441 शिक्षकों, 4000 सहायक शिक्षकों, 2767 व्याख्याताओं विज्ञान शिक्षकों, 410 अंग्रेजी व्याख्याता, 306 अंग्रेजी माध्यम के सहायक शिक्षकों के साथ अन्य पदो पर 1420 लोगो की भर्ती की गयी है। इसी तरह पुलिस विभाग में 3682 कॉन्सटेबल के पदोपर भर्ती की जा रही है। छत्तीसगढ़ लोकसेवा के माध्यम से 503 पदों पर भर्ती की गई तथा 1972 पदो पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग में 250 पटवारियों, स्वास्थ्य विभाग 228 लेब टेक्निशियन, उच्च न्यायालय में हेल्पर ग्रेड 3 और कम्प्यूटर ऑपरेटर के 177 पदों तथा लोक निर्माण विभाग में 118 सब इंजीनियर (सिविल) की भर्ती की गई है।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पत्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हो रहे है एकत्र

Published

on

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी के दिन तक पहुंचे थे सात लाख से अधिक पत्र
 
महासमुंद के कांग्रेसजनों ने सौपे एक लाख पत्र
 
राजनांदगांव के कांग्रेसजनों ने आज 1 लाख 38 हजार पत्र सौपे
 
अन्य जिलों से भी लगातार मिल रहे है किसानों के प्रधानमंत्री के नाम लिखे पत्र
प्रधानमंत्री के नाम पत्र अभियान पूरे प्रदेश में जोरो पर

रायपुर/19 नवंबर 2019। कांग्रेसजनों द्वारा घर-घर जाकर किसानों का धान 2500 रू. में राज्य सरकार द्वारा खरीदी किये जाने अनुमति देने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखे जा रहे है। प्रधानमंत्री के नाम पत्र अभियान पूरे प्रदेश में जोरो पर चल रहा है। यह अभियान राज्य के प्रत्येक गांव और हर घर जाकर चलाया जा रहा है। दिनांक 13 नवंबर 2019 को संपन्न हुये प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी की बैठक के दिन तक सात लाख किसानों के पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंच चुके थे। महासमुंद जिला कांग्रेस अध्यक्ष आलोक चंद्राकर के नेतृत्व में महासमुंद जिला कांग्रेस नेताओं ने 1 लाख पत्र एवं राजनांदगांव जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान के नेतृत्व में 1 लाख 38 हजार पत्र आज प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी,  प्रदेश महामंत्री  महेन्द्र छाबड़ा एवं संचार विभाग सदस्य आर.पी. सिंह की उपस्थिति में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को सौपें। अन्य जिलों से भी किसानों का प्रधानमंत्री के नाम पत्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में लगातार मिल रहे है और बहुत जल्द यह निर्धारित संख्या 20 लाख पत्रों की सीमा को भी पार कर जायेगी।

SHARE THIS
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़13 hours ago

अगर इस बैंक में है खाता तो तत्काल निकाल लें पैसा!!!

आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक अपना कारोबार समेटने जा रहा है। यानी जल्द ही आइडिया पेमेंट्स बैंक बंद हो जाएगा।...

छत्तीसगढ़13 hours ago

धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम- शैलेश नितिन त्रिवेदी

2500 रू. में धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम रमन सिंह के शासनकाल...

छत्तीसगढ़14 hours ago

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पत्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हो रहे है एकत्र

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी के दिन तक पहुंचे थे सात लाख से अधिक पत्र   महासमुंद के कांग्रेसजनों ने सौपे एक...

छत्तीसगढ़14 hours ago

कांग्रेस धान खरीदी को लेकर ड्रामेबाजी कर रही – संदीप शर्मा

पूर्व किसान मोर्चा अध्यक्ष संदीप शर्मा ने कहा कि धान खरीदी को लेकर कहा कि कांग्रेस सरकार अब अमानवीयता की...

छत्तीसगढ़14 hours ago

नौनिहालों के भविष्य पर लापरवाही घातक: उपासने

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कांग्रेस सरकार को नौसिखिया कहते हुए कहा कि कुपोषण पर बड़ी-बड़ी...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19/11/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 16/11/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 15/11/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive7 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 14/11/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive7 days ago

रिटायर्ड आर्मी अफसर की बेटी के लिए फेसबुक पर लिखी आपत्तिजनक पोस्ट

आरोप है कि कुछ लोगों ने रिटायर्ड आर्मी अफसर की बेटी और नातिन के खिलाफ सोशल मीडिया (Social Media) पर...

Calendar

November 2019
M T W T F S S
« Oct    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending