Connect with us

कांग्रेस सरकार के किसानों के साथ वादा खिलाफी के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

Published

on

रायपुर।  भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला के तरफ से भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के आह्वान पर बुढ़ातालाब धरना स्थल पर आज  15 नवम्बर को कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की धान खरीदी न कर राजनीति करने के विरोध में एक दिवसीय धरना दिया गया।
धरना स्थल पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश को भूपेश बघेल सरकार ने किसानों से किया वादा पूरा नहीं किया उल्टा जहां 1 नवम्बर से धान खरीदी शुरू हो जाना चाहिये था 15 दिन बाद भी शुरू नहीं हो सका। जिससे  किसान धान को संग्रहित करके रखने या औने-पौने दाम में बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर हैं।  भाजपा के 15 साल के शासनकाल में किसान खेत से सीधा मंडी में धान भेजते थे लेकिन किसान को अब परिवहन का डबल खर्च पड़ रहा है।
धरना स्थल पर पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसान का एक-एक दाना खरीदी का वादा कर सत्ता में आई थी। अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल ही धान खरीदने की बात कह रही है। उल्टे 11 माह में 13 हजार करोड़ ऋण ले लिया है और फिर से 21 हजार करोड़ का ऋण लेने जा रही है। अगर इसी तरह चलता रहा  तो छत्तीसगढ़ पूरी तरह ऋण के बोझ में दब जायेगा। विकास के स्थान पर जनता का पैसा ऋण के ब्याज चुकाने में चला जाएगा।
प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ में किसान को दिये वादों को पूरा करने के बजाय कभी संघ के बारे में बात करते हैं तो कभी दिल्ली जाने की बात कह लोगों को भ्रमित करना चाहते हैं।
प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 11 माह में कांग्रेस की सरकार हर मोर्चे पर विफल है शराब बंदी से लेकर सरकार अपने घोषणपत्र से पीछे हट रही है।
रायपुर जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। आये दिन लूटपाट गोलीबारी जैसे घटनाएं आम हो गई है।
धरना में पूर्व विधायक नंदकुमार साहू ने कहा कि भूपेश बघेल खुद किसान होने का दावा करते हैं। उनको किसानों का दर्द मालूम होना चाहिए प्रदेश भर में मिजाई के बाद खुले में पड़ा हुआ है। किसान बिचौलियों को धान बेचने के लिए मजबूर हैं।
धरना को रायपुर जिले के सभी 16 नव निर्वाचित मंडल अध्यक्षों ने भी संबोधत किया। धरना में प्रमुख रूप से रायपुर के प्रभारी लीलाराम भोजवानी, अशोक पाण्डेय, विजय अग्रवाल, श्याम सुंदर अग्रवाल, जयंती पटेल, दीपक म्हस्के, मोहन एंटी, केदारनाथ गुप्ता, नलिनीश ठोकने, मुकेश शर्मा, सुर्यकांत राठौर, अंजय शुक्ला, गोपी साहू, अकबर अली, अनुराग अग्रवाल आदि उपस्थित थे। धरना का संचालन श्याम सुंदर अग्रवाल  एवं आभार प्रदर्शन बजरंग खंडेलवाल ने किया।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

तेजस्वी सूर्या बने भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जाने इनके बारे में

Published

on

By

बिहार में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री समेत कई बड़े पदों में बदलाव किए हैं। इसी बदलाव के तहत पार्टी ने बेंगलुरु दक्षिण से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या को बड़ी जिम्मेदारी दी है। पार्टी ने तेजस्वी सूर्या को बीजेपी युवा मोर्चा का प्रेसीडेंट बनाया है।

सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन के बाद जे पी नड्डा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक लिस्ट कुछ महीने पहले ही तैयार कर ली थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण पार्टी आलाकमान न तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक बुलाकर नई टीम को हरी झंडी दे सकता था और न ही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुला सकता था। इसलिए नई टीम का ऐलान टाल दिया गया था।

Continue Reading

देश - दुनिया

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई टीम का एलान…सरोज पांडे की छुट्टी…रमन सिंह को मिली जगह…ये चेहरे शामिल

Published

on

By

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा हो गई है. पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने कुछ समय पहले इसका ऐलान किया है. इस बार बीजेपी की नई टीम में सभी राज्यों से युवाओं और महिलाओं को मौका दिया गया है. जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव होगा.

नई टीम में कई नए चेहरे को जगह दी गई है तो वहीं कई दिग्गज बाहर हो गए हैं. दिग्गज नेता राम माधव और अनिल जैन को नई टीम में जगह नहीं मिली है. मुरलीधर राव की नाम भी नई लिस्ट से बाहर है. वहीं सीटी रवि और तरुण चुग नए महासचिव बनाए गए हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

Google Pay जल्द शुरू करने जा रहा एक नया फीचर, UPI के अलावा पेमेंट के मिलेंगे ये ऑप्शन्स

Published

on

By

देश में ऑनलाइन पेमेंट को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए Google Pay ने कार्ड नेटवर्क कंपनी वीज़ा और एसबीआई कार्ड के साथ यह पार्टनरशिप की है। इसके साथ ही गूगल पे यूजर्स को टोकेनाइजेशन सुविधा का लाभ मिल सकेगा। वहीं गूगल पे और NBA के बिजनेस हेड सजित शिवनंदन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि टोकन सुविधा वर्तमान समय में उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रूप से लेन-देन के लिए प्रोत्साहित करेगी और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह के व्यापारिक लेनदेन का विस्तार करेगी।

गूगल पे के अलावा यूपीआई के दूसरे भी पेमेंट विकल्प

दरअसल, पिछले साल सितंबर में गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में टोकनाइजेशन की घोषणा की गई थी। गूगल पे अब सिर्फ UPI प्लेटफॉर्म से पूर्ण ट्रांजेक्शन का प्लेटफॉर्म बन गया है। इससे पहले सम्बंधित बैंक के UPI से ही पेमेंट होता था, लेकिन अब ग्राहक अपना कार्ड इसमें सेव करने के बाद UPI और कार्ड दोनों से पेमेंट कर पाएंगे।

Google Pay में वन टाइम पासवर्ड (OTP) की मदद से कार्ड को टोकन फ़ॉर्मेट (Token Formet) में स्टोर किया जा सकता है. पेमेंट करने के लिए गूगल पे ओपन करें और कार्ड फॉर ट्रांजेक्शन सेलेक्ट करें। वन टाइम पासवर्ड (One Time Password) से प्रमाणित करें और पेमेंट हो जाएगा। हर बार सोलह अंकों का कार्ड, सीवीवी नम्बर और एक्सपायरी डेट शेयर करने की जरूरत नहीं है। इससे ऑफलाइन मर्चेंट पेमेंट, बिल और (E-Commerce Payment) ई-कॉमर्स पेमेंट हो जाता है और यह (Safe) सुरक्षित भी रहता है।

इसमें ग्राहकों को अपने (Mobile Phone) मोबाइल फोन से पेमेंट करना है जो NFC (Near Field Communication) एनेबल होने चाहिए. भारत में ग्राहकों के पास ऐसे मोबाइल बहुत कम हैं इसलिए भारत में टोकन भुगतान अभी तक ज्यादा नहीं होता। Google Pay में एक फायदा यह है कि कोई भी भारत QR कोड स्कैन करने के बाद कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

हम किसानों, गरीबों और ग्रामीणों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से गोधन न्याय योजना के तहत प्रदेश के 83 हजार...

छत्तीसगढ़4 hours ago

चिकित्सा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी : कलेक्टर ने तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज आठ विकासखंड चिकित्सा अधिकारी को कारण बताओं नोटिष जारी किया गया है। उन्होंने फरसाबहार,...

छत्तीसगढ़4 hours ago

ऑनलाईन रोजगार मेला एवं प्लेमेंट कैंप का आयोजन 28 से 30 सितम्बर तक

जिला रोजगार कार्यालय कांकेर के माध्यम से नेशनल कैरियर सर्विस पोर्टल पर तीन दिवसीय ऑनलाईन रोजगार मेला का आयोजन 28...

छत्तीसगढ़4 hours ago

जरूरी चीजों को उचित दाम पर ही बेंचें दुकानदार, होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई

कोरोना वायरस के फैलाव से बदलते माहौल के बीच जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चावल-दाल जैसी राशन सामग्रियों...

छत्तीसगढ़4 hours ago

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन सुविधायुक्त बेड पर्याप्त संख्या में उपलब्ध-कलेक्टर

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड अस्पतालों और निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित...

#Exclusive खबरे

Calendar

September 2020
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending