Connect with us

छत्तीसगढ़

कांग्रेस सरकार के किसानों के साथ वादा खिलाफी के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल

Published

on

रायपुर।  भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला के तरफ से भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के आह्वान पर बुढ़ातालाब धरना स्थल पर आज  15 नवम्बर को कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की धान खरीदी न कर राजनीति करने के विरोध में एक दिवसीय धरना दिया गया।
धरना स्थल पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश को भूपेश बघेल सरकार ने किसानों से किया वादा पूरा नहीं किया उल्टा जहां 1 नवम्बर से धान खरीदी शुरू हो जाना चाहिये था 15 दिन बाद भी शुरू नहीं हो सका। जिससे  किसान धान को संग्रहित करके रखने या औने-पौने दाम में बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर हैं।  भाजपा के 15 साल के शासनकाल में किसान खेत से सीधा मंडी में धान भेजते थे लेकिन किसान को अब परिवहन का डबल खर्च पड़ रहा है।
धरना स्थल पर पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसान का एक-एक दाना खरीदी का वादा कर सत्ता में आई थी। अब प्रति एकड़ 15 क्विंटल ही धान खरीदने की बात कह रही है। उल्टे 11 माह में 13 हजार करोड़ ऋण ले लिया है और फिर से 21 हजार करोड़ का ऋण लेने जा रही है। अगर इसी तरह चलता रहा  तो छत्तीसगढ़ पूरी तरह ऋण के बोझ में दब जायेगा। विकास के स्थान पर जनता का पैसा ऋण के ब्याज चुकाने में चला जाएगा।
प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ में किसान को दिये वादों को पूरा करने के बजाय कभी संघ के बारे में बात करते हैं तो कभी दिल्ली जाने की बात कह लोगों को भ्रमित करना चाहते हैं।
प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 11 माह में कांग्रेस की सरकार हर मोर्चे पर विफल है शराब बंदी से लेकर सरकार अपने घोषणपत्र से पीछे हट रही है।
रायपुर जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। आये दिन लूटपाट गोलीबारी जैसे घटनाएं आम हो गई है।
धरना में पूर्व विधायक नंदकुमार साहू ने कहा कि भूपेश बघेल खुद किसान होने का दावा करते हैं। उनको किसानों का दर्द मालूम होना चाहिए प्रदेश भर में मिजाई के बाद खुले में पड़ा हुआ है। किसान बिचौलियों को धान बेचने के लिए मजबूर हैं।
धरना को रायपुर जिले के सभी 16 नव निर्वाचित मंडल अध्यक्षों ने भी संबोधत किया। धरना में प्रमुख रूप से रायपुर के प्रभारी लीलाराम भोजवानी, अशोक पाण्डेय, विजय अग्रवाल, श्याम सुंदर अग्रवाल, जयंती पटेल, दीपक म्हस्के, मोहन एंटी, केदारनाथ गुप्ता, नलिनीश ठोकने, मुकेश शर्मा, सुर्यकांत राठौर, अंजय शुक्ला, गोपी साहू, अकबर अली, अनुराग अग्रवाल आदि उपस्थित थे। धरना का संचालन श्याम सुंदर अग्रवाल  एवं आभार प्रदर्शन बजरंग खंडेलवाल ने किया।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

भारत से अकड़ दिखाना पाकिस्तान को पड़ा भारी, चुकानी पड़ रही कीमत

Published

on

 

पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक जंग को जारी रखते हुए एक और आत्मघाती कदम उठा लिया है. पाकिस्तान में तमाम कंपनियां भारत से कच्चे माल के आयात की मांग कर रही हैं लेकिन पाकिस्तान की सरकार अपनी डूबती अर्थव्यवस्था के बावजूद उनकी मांगों को ठुकरा रही है. अब इमरान खान की सरकार ने ‘साउथ कोरियन फर्म लॉटे केमिकल पाकिस्तान’ की भारत से कच्चा माल खरीदने की अपील को खारिज कर दिया है.पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉटे केमिकल पाकिस्तान में दक्षिण कोरिया का सबसे बड़ा निवेश है. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय से भारत से 40,000 टन पैराक्सलीन आयात करने की अनुमति मांगी थी जो टेट्रापैथलिक एसिड (PTA) बनाने के लिए जरूरी कच्चा माल है. ये कच्चा माल पाकिस्तान में उपलब्ध नहीं है इसलिए इसे आयात करने की जरूरत पड़ती है.

लॉटे केमिकल पाकिस्तान में पीटीए की इकलौती आपूर्तिकर्ता कंपनी है. कंपनी की उत्पादन क्षमता 506,000 टन है. पीटीए का इस्तेमाल पैकेजिंग से लेकर बॉटलिंग तक होता है. टेक्सटाइल इंडस्ट्री में पीटीए, पॉलिस्टर स्टेपल फाइबर और पॉलिस्टर फिलामेंट यार्न के उत्पादन में काम आता है.

भारत के साथ व्यापारिक संबंध निलंबित होने की वजह से कंपनी ने प्रधानमंत्री इमरान खान को एक समरी भेजी थी और प्रतिबंधों में ढील देने की अपील करते हुए भारत से पैराक्सलीन के आयात की अनुमति मांगी थी. बता दें कि 5 अगस्त को भारत ने जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला किया तो पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म कर लिए थे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस मामले पर फैसले से पहले कैबिनेट में चर्चा की जाएगी. इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत की सरकारों द्वारा कीटनाशक मंगाने के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने अपील की थी लेकिन कैबिनेट ने मंजूरी नहीं दी थी. यही नहीं, पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा भारत से पोलियो फिंगर मार्कर्स के आयात के प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने ठुकरा दिया था.

Continue Reading

Etoi Exclusive

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

Published

on

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे बढ़ जाएँ,
देश विदेश और अपने प्रदेश की,सभी ख़ास खबरों का ख़ास संकलन,रोज सुबह सुबह पढ़े सिर्फ हमारे पोर्टल में ,,,,,,

  1. विस् अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 10 दिवसीय अमेरिका प्रवास से लौटे रायपुर
  2. BECIL Recruitment 2020 : बेसिल में निकली रेडियोग्राफर पदों की वेकेंसी के लिए करें आवेदन
  3. विद्युत विनियामक आयोग द्वारा निकाली 83 हेल्पर एवं अन्य पदों की वेकेंसी के लिए करें आवेदन
  4. 22 /02/2020 का पंचांग एवं राशिफल
  5. कार्यक्षेत्र में असफलता ओंकार मंत्र से करें कष्ट दूर
  6. गैस सिंलेंडर के बढते दामों पर महिला कांग्रेस का 23 फरवरी को प्रदेश स्तरीय पर विशाल धरना प्रर्दशन – फूलोदेवी नेताम
  7. पिता ने खुद अपने 3 बच्चों को कार में बंधकर जलाया ,घायल पत्नी को हॉस्पिटल ले जाया गया|
  8. भगवान शिव की मूर्ति सबसे बड़ी प्रयोगशाला में क्यों लगी है ? देखिये पूरी खबर,
  9. आग का गोला बनकर दौड़ा डॉक्टर, लोग बनाते रहे वीडियो
  10. योगी सरकार ने प्रयागराज के चारों रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए
  11. बेटे को सरकारी अफसर बनाने के नाम पर, 10 लाख की ठगी का शिकार हुआ किसान
  12. इंजीनियरी सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 के परिणाम घोषित
  13. उपराष्ट्रपति ने 22 भारतीय भाषाओं में बोल कर सभी को चकित किया
  14. अब विकास की ओर आगे बढ़ने का समय है-मुख्यमंत्री
  15. विधायक के बेटा अमन ने क्रोध में आकर छात्र प्रशांत सिंह की हत्या जाने क्यू
  16. बच्चों की सुरक्षा के लिये सख्त कानून, पाक्सो एक्ट
  17. राष्ट्रीय कृषि मेला: किफायती दर पर मिलेगा दुध, घी, गौमूत्र अर्क, वर्मी कंपोस्ट सहित अनेक पशुधन उत्पाद
  18. लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने मारिया उलिटिना को हराया
  19. रायपुर की सिटी कोतवाली बनेगी अब स्मार्ट सिटी कोतवाली
  20. छत्तीसगढ़ में बना धान खरीदी का नया रिकॉर्ड
  21. चारामा की महिलाओं ने तैयार किए 3.42 लाख रुपए का रेशम धागा
  22. ये खास इंश्योरेंस स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन प्रोटेक्शन का कवर मिलेगा.
  23. समाज के कमजोर वर्ग के लिए स्वास्थ्य शिविर अत्यंत उपयोगी : सुश्री उईके
  24. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की बधाई दी
  25. अमेरिका में छत्तीसगढ़ को मिली ‘ग्रोइंग ट्राइबल स्टेट‘की पहचान
  26. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा राज को बेटी की चाहत थी
  27. ये है आदेश , नो वर्क-नो पे, साथ ही एक्शन की चेतावनी जाने क्या
  28. कीवी टीम के दिग्गज हैं रॉस टेलर ने अपना सिक्का जमा लिया
  29. यहां 6437 पदों पर तकनीकी सेवा आयोग में हो रही भर्तियाँ
  30. GOVT JOB 2020 : उच्च शिक्षा विभाग में निकली वैकेंसी, जाने डिटेल्स
  31. योगी सरकार ने यूपी में चार रेलवे स्टेशन के नाम बदले, जाने क्या-क्या नाम रखे
  32. पारिवारिक परेशानिया मानसिक पीड़ा देती है बढ़ते कदम आत्महत्या की ओर
  33. हनुमानगढ़ में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-जीप में भिड़ंत, 6 श्रद्धालुओं की मौत
  34. जाने देश में सोना खदान , कहा कहा निकता है
  35. Alert ! 28 फरवरी तक निपटा लें ये काम, नहीं तो ब्लॉक हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट
  36. महाशिवरात्रि में शिव भक्तो का मेला लगा , ॐ नमो शिवाये की गूँज घर ,मंदिर ,देवालय
  37. छत्तीसगढ़ सहित देश कई राज्यों में 21 से 25 फरवरी तक तेज बारिश
  38. मन रे तू काहे धीर ना धारे :धीर में ही खीर है
  39. रोज की 40 रूपये की बचत से बना सकते है 8 लाख रुपये
  40. खुशखबरी! अगले महीने LPG सिलेंडर की कीमतों में कमी आ सकती है
  41. देशद्रोही की आरोपी आमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
  42. पीपीएफ योजना के नियमों में हुआ ये बदलाव, जो जानना आपके लिए बेहद जरुरी
  43. महाशिवरात्रि के दिन शिव भक्त करें इन चीजों का सेवन
  44. निर्भया दोषी विनय दिमागी हालत ख़राब वकील एपी सिंह का दावा
Continue Reading

छत्तीसगढ़

विस् अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 10 दिवसीय अमेरिका प्रवास से लौटे रायपुर

Published

on

रायपुर (etoi news)21 फरवरी 2020 छत्तीशगढ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 21 फरवरी को अपराह्न 3.40 बजे अमेरिका प्रवास के पश्चात् रायपुर पहुंचें। माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर समर्थकों एवं विधानसभा अधिकारीयों ने फूल माला पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने उपस्थित मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, अमेरिका दौरा सफल और सार्थक रहा है। छत्तीशगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्ताव पर अमेरिका से हमे अच्छे परिणाम की उम्मीदे जागी है। मुख्यमंत्री सेंटफ्रांसिसको जिन उद्देश्यों से गये थे वहां के निवेशकों से बात करने और छग का योगदान देने वह सफल रही है, कुछ लोग वहा यह चाहते है कि छत्तीशगढ से हम ऐसी सामग्री का निर्यात करें जो अमेरिका के लिए नया हो।

डॉ महंत ने कहा की, यात्रा पूर्व एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी जी से मिले थे तो उन्होंने कहा था अमेरिका जाये तो भारत के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो और युवा अमेरिका तक पहुचे इस दिशा में हमने बात भी की है।

डॉ महंत ने कहा कि,अमेरिका न्यूजर्सी में छत्तीशगढ मूल के लोगो के बीच पहुँचकर बहुत खुशी हुई, सात समंदर पार अपनो के बीच छत्तीशगढि भाषा मे बात करना मुझे भी ओर उन्हें भी बहुत पसंद आया।छत्तीसगढ़ के लोग जो अमेरिका में रहते हैं उन्होंने मांग रखी है कि हम अपना देश छोड़ अमेरिका आए हैं कमाने खाने और अपना कमाया हुआ हिस्सा हम छत्तीसगढ़ की उन्नति के लिए विकास के लिए लगाना चाहते हैं तो हमारे लिए रास्ता बनाइए जिसे मुख्यमंत्री जी ने कहां है जो भी आगे तय होगा आपकी इन मांगो पर गंभीरता से विचार करते हैं फैसले लिए जाएंगे।

डॉ महंत ने छग सरकार के अमेरिकी प्रवास पर पूछे गए सवालों का सीधा जवाब मुस्कुराते हुए दिया कि इसका जवाब कल स्वयं मुख्यमंत्री जी देंगे जो कल आ रहे हैं।

ऐयरपोर्ट पर स्वागत करने वालो में छग सरकार के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, विस्, सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े, सुभाष धुप्पड़, अमित पांडेय, घनश्याम राजू तिवारी, हरमीत होरा, समीर पांडेय, आर.पी.सिंह, अभिजीत मिश्रा, पुष्पेंद्र सिंग, दीपक दुबे, दिनेश शर्मा, सुमित दास, विकास शुक्ला, मयंक तिवारी, राजेश शर्मा, बंटी धंजल, ट्विंकल भाटिया, रितेश उप्पल, अज़हर रहमान, शेख इमरान, सगीर सिद्दीकी, बशीर खान, मनोज गुप्ता, गुलजार सिंग सहित कोरबा, शक्ति, जांजगीर-चांपा के समर्थकगगण, विधानसभा के अधिकारिगण उपस्थित रहे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया6 hours ago

भारत से अकड़ दिखाना पाकिस्तान को पड़ा भारी, चुकानी पड़ रही कीमत

  पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक जंग को जारी रखते हुए एक और आत्मघाती कदम उठा लिया...

Etoi Exclusive7 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

छत्तीसगढ़7 hours ago

विस् अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 10 दिवसीय अमेरिका प्रवास से लौटे रायपुर

रायपुर (etoi news)21 फरवरी 2020 छत्तीशगढ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 21 फरवरी को अपराह्न 3.40 बजे अमेरिका प्रवास के...

छत्तीसगढ़7 hours ago

गैस सिंलेंडर के बढते दामों पर महिला कांग्रेस का 23 फरवरी को प्रदेश स्तरीय पर विशाल धरना प्रर्दशन – फूलोदेवी नेताम

रायपुर(etoi news)21 फरवरी 2020। केन्द्र सरकार के गलत नीति के कारण गैस सिलेंडर के दामों मे बेहताशा वृद्धि को लेकर  केन्द्र...

देश-दुनिया12 hours ago

योगी सरकार ने प्रयागराज के चारों रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए

केंद्रीय गृह मंत्रालय की एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) मिलने के बाद यूपी सरकार ने प्रयागराज के चारों रेलवे स्टेशनों के...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive1 day ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 20 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 18 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 17 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending