Connect with us

खेल

मुक्केबाज विजेंदर की अगली फाइट होगी जहाज की छत पर

Published

on

भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला 19 मार्च को गोवा में एक कैसीनो जहाज की छत पर होगा. इस मुकाबले के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा अभी नहीं हुई है. 35 साल के गत WBO ओरिएंटल और WBO एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर ने नवंबर 2019 में घाना के पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन चार्ल्स अदामु को दुबई में हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की थी. इसके बाद से इस भारतीय मुक्केबाज ने किसी मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया है.

विजेंदर (Vijender Singh) के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशंस ने बयान में कहा, ‘अब तक अजेय पेशेवर मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह 19 मार्च को रिंग में वापसी करेंगे. अपनी तरह का यह पहला मुकाबला मेजिस्टिक प्राइड कैसीनो जहाज की छत पर होगा.’ मैजीस्टिक प्राइड गोवा के पणजी में मांडवी नदी के किनारे खड़ा जहाज है.

आयोजकों की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘यह मुकाबला नियमित पेशेवर मुकाबले के पारंपरिक आयोजन से अलग होगा जिसमें दर्शकों को वेगास शैली के मुक्केबाजी मुकाबले जैसी चमक-धमक और ग्लैमर देखने को मिलेगा.’ विजेंदर ने कहा कि वह इस नए अनुभव को लेकर उत्सुक हैं.

उन्होंने कहा, ‘यह ऐसी चीज है जो भारत में पहले कभी नहीं हुई और इस बेजोड़ पेशेवर मुकाबले का हिस्सा बनने की मुझे खुशी है. मैं उत्साह से भरा हूं और रिंग में उतरने के लिए बेताब हूं. मैं कड़ी ट्रेनिंग करके खुद को मुकाबले के लिए फिट रख रहा हूं.’

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

पाकिस्तान की शर्मनाक शिकस्त, दक्षिण अफ्रीका ने 14 ओवर में ही हराया

Published

on

By

पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जोहानेसबर्ग में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 14 ओवर में ही धो डाला. इस जीत के साथ ही उसने 4 मैचों की सीरीज में शानदार ढंग से वापसी कर ली. दक्षिण अफ्रीका की यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उसके ज्यादातर स्टार खिलाड़ी इस समय भारत में आईपीएल खेल रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका की ऐसी टीम से है, जिसे बी टीम कहा जाए तो गलत नहीं होगा.

पाकिस्तान ने सोमवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में 9 विकेट पर 140 रन बनाए. उसकी ओर से सिर्फ बाबर आजम (50) और मोहम्मद हफीज (32) ही 20 से ज्यादा रन बना सके. कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतक जरूर बनाया लेकिन उनकी पारी टी20 क्रिकेट के लिहाज से ‘नौ दिन चले अढ़ाई कोस’ जैसी रही. पाकिस्तानी कप्तान ने 50 रन बनाने के लिए इतनी ही गेंदें खेलीं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से जॉर्ज लिंडे और लिजाड विलियम्स ने 3-3 विकेट झटके.

पहले टी20 मैच में हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे टी20 मैच में बराबरी करने का मौका नहीं गंवाया. उसने महज 14 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसकी ओर से ओपनर एडेन मार्करम ने 30 गेंद पर 54 रन की जोरदार पारी खेली. कप्तान हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंद पर 36 और जॉर्ज लिंडे ने 10 गेंद पर 20 रन बनाए. जॉर्ज लिंडे को उनके ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

पाकिस्तान की ओर से उस्मान कादिर ने सबसे अधिक दो विकेट झटके. मोहम्मद हसनैन और हसन अली को एक-एक विकेट मिला. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तीसरा टी20 मैच बुधवार को खेला जाएगा. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज में अजेय बढ़त ले लेगी. फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

Continue Reading

खेल

IPL 2021: कल के मैच के बाद जानें प्वॉइंट टेबल, ऑरेंज कैप, पर्पल कैप का हाल

Published

on

By

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब किंग्स ने अंतिम गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी. पंजाब किंग्स ने कप्तान लोकेश राहुल के 50 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 91 रन और दीपक हुड्डा  (28 गेंद में 64 रन, छह छक्के, चार चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 105 रन की तेजतर्रार साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 221 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके, सात छक्के) के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी.

राजस्थान और पंजाब के मैच के बाद अब आठों टीमों के 1-1 मैच हो चुके हैं. इन आठों मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल (IPL 2021 Point Table), ऑरेंज कैप  और पर्पल कैप  का अपेडट कुछ इस तरह है.

आईपीएल 2021 प्वॉइंट टेबल : सभी टीमों के 1-1 मैच हो जाने के बाद प्वॉइंट टेबल में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स नेट रनरेट+0.779 और 2 अंकों के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है. पिछले साल प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत आईपीएल 2021 में भी खराब रही है. महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके को पहले मैच में दिल्ली के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है और प्वॉइंट टेबल में फिलहाल निचले स्थान पर है.

आईपीएल 2021 ऑरेंज कैप : आईपीएल के 14वें सीजन में अबतक खेले गए चार मैचों के मुताबिक, ऑरेंज कैप फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के पास है. सैमसन एक मैच में 119 रनों की पारी खेलकर टॉप पर हैं. उनके बाद पंजाब किंग्स के केएल राहुल का नंबर आता है, जिनके खाते में 91 रन हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 85 रनों के साथ हैं. चौथे नंबर पर 80 रनों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा और पांचवें नंबर पर 72 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ हैं.

आईपीएल 2021 पर्पल कैप : आईपीएल के 14वें सीजन की पर्पल कैप फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के पास है, जिन्होंने अपने पहले ही मैच में 5 विकेट झटके हैं. दूसरे नंबर पर तीन विकेट के साथ राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया हैं. तीसरे नंबर पर 3 विकेट के साथ पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह हैं. इस लिस्ट में चौथे और पांचवे नंबर पर 2-2 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और क्रिस वोक्स हैं.

बता दें कि आईपीएल 2021 में पांचवां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. पिछले दो सत्र में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने आईपीएल 2021 के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया. केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे. मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है. आईपीएल में मुंबई के खिलाफ उसका रिकॉर्ड 6-21 का रहा है.

Continue Reading

खेल

Mahendra Singh Dhoni पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Published

on

By

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए इस मैच में कुछ भी अच्छा नहीं घटा और वह बल्लेबाजी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसी बीच, हार के बाद धोनी को अब एक और बड़ा झटका लगा है। सीएसके के कप्तान पर स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख का जुर्माना लगा है।

इंडियन प्रीमियर लीग की वेबसाइट के अनुसार, धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तय समय के अंदर अपने 20 ओवर नहीं फेंक सकी, जिसके चलते धोनी पर यह जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल 2021 में सीएसके पहली टीम है, जिस पर यह जुर्माना लगा है।

हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत को देखते हुए धोनी को सिर्फ जुर्माना लगाकर ही छोड़ दिया गया है। चेन्नई की टीम ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। टीम की तरफ से सुरेश रैना ने 54 और सैम करन ने 34 रनों की आतिशी पारी खेली।

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को धवन और शॉ ने जबर्दस्त शुरुआत दी और दोनों ने पावरप्ले के अंदर 65 रन बटोरे। शॉ ने अपनी फिफ्टी महज 27 गेंदों में पूरी की और दिल्ली ने अपने 100 रन महज 10.1 ओवर में पूरे किए। शॉ लाजवाब फॉर्म में नजर आए और उन्होंने शुरुआती ओवरों में चौकों की जमकर बरसात की।

ड्वेन ब्रावो ने पारी के 14वें ओवर में पृथ्वी शॉ की 72 रनों की पारी का अंत किया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 17वें ओवर में शतक की तरफ बढ़ रहे धवन को 85 रनों के स्कोर पर चलता किया। कप्तान पंत ने 12 गेंदों में 15 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़8 hours ago

छत्तीसगढ़ के इन 11 जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखिए पूरी सूची

सूरजपुर जिले में भी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। ठेले वालों को घूम-घूम कर सब्जी बेचने की अनुमति...

छत्तीसगढ़8 hours ago

राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में, कोरोना संक्रमित 5 मरीजों की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में शनिवार को आग लगने से कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों...

छत्तीसगढ़1 day ago

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करता डॉक्टर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें...

छत्तीसगढ़1 day ago

रिटायर्ड डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की संविदा के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिलों में स्थापित डेडिकेटेड हॉस्पिटल, कोविड...

छत्तीसगढ़2 days ago

कचरा फेंकने वाली गाड़ी में ले जाए गए कोरोना मरीजों के शव

छत्तीसगढ़ में कोरोना का फैलवा भयानक होता जा रहा है। राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने स्वास्थ्य व्यवस्था की...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2021
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending