Connect with us

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: बाप ने की बेटे को जिंदा जलाने की कोशिश

Published

on

अंबिकापुर। दरिमा थाना इलाके में एक सनसनीखेज वारदात में पिता ने बेटे के हाथ पैर खाट में बांधकर आग लगा दी। पिता ने बेटे के साथ हत्या की नीयत से वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी ने युवक की जान बचाई । पीड़ित को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

छत्तीसगढ़

7 मार्च तक कर्मचारियों का व्यक्तिगत अपडेशन का कार्य करें पूर्ण- जिला कोषालय अधिकारी

Published

on

किसी भी शासकीय कर्मचारी के सेवाकाल में उसकी समस्त जानकारी उसकी सेवाकाल में होना जरूरी है। शासकीय कर्मचारी का व्यक्तिगत विवरण बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। अतः सभी शासकीय कर्मचारियों के व्यक्तिगत विवरण अपडेशन का कार्य 7 मार्च तक अनिवार्य रूप से पूर्ण किया जाए। उक्त कार्य कर्मचारी अपने स्वयं के मोबाइल के माध्यम से भी कर सकता।
उक्त बातें जिला कोषालय अधिकारी श्री अरविंद कुमार शर्मा ने बुधवार को सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग के सभागृह में आयोजित प्रशिक्षण के दौरान कहीं। प्रशिक्षण में नोडल अधिकारी श्री अमित कुमार जैन, सहायक नोडल अधिकारी श्री आरिफ खान द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रैक्टिकल करके भी बताया गया कि किस प्रकार आईएफएमआईएस सॉफ्टवेयर में व्यक्तिगत विवरण की जानकारी को दर्ज करना है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

गारेपलमा कोल ब्लॉक क्षेत्र में महाजेनको ने किए जन-सुविधा के विकास

Published

on

रायगढ़, 3 मार्च 2021: महाराष्ट्र स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लि. (महाजेनको) महाराष्ट्र सरकार  के स्वामित्व वाली सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई बिजली उत्पादन में संलग्न है। एन.टी.पी.सी. के बाद देश की दूसरे नंबर की अधिकतम कुल बिजली उत्पादन क्षमता महाजेनको के पास है।

महाजेनको को भारत सरकार के कोयला मंत्रालय द्वारा महाराष्ट्र स्थित अपने बिजली संयंत्र में उपयोग के लिए गारेपलमा सेक्टर-II कोल ब्लॉक आवंटित किया गया है। खनन पट्टे का क्षेत्र भालुमुड़ा, चितवहि, ढोलणारा, डोलेसरा, गारे, झिंकाबहल, कुंजेमुरा, लिबरा, मुड़ागांव, पाता, रोडोपाली और टिहलीरामपुर के गांव में स्थित है।

गारेपालमा सेक्टर-II के अंतर्गत आने वाले गांवों में महाजेनको द्वारा शुरुवाती तौर पर गुडविल एक्टिविटी के अंतर्गत समाज उपयोगी एवं विकास कार्य कार्य किये गए है एवं निरंतर शुरु है।

इसमें विशेष तौर पर, सांस्कृतिक कार्य हेतु रोडोपाली गांव के मंदिर को साउंड सिस्टम दी गयी, साथ ही तालाब के गहरीकरण का कार्य किया गया, चितवाही में राधाकृष्ण भजन मंडली के लिए खानपान के बर्तन उपलब्ध कराए गये और नीम टिकरा तालाब का गहरीकरण कार्य किया गया, साथ ही चितवाही में भरतदासजी का घर और मुख्य सड़क के बीच सीमेंट काँक्रीट सड़क का निर्माण कार्य किया गया। मुड़ागांव मे भंवर सिंह तालाब का गहरीकरण, गाँधी तालाब, तिहलीरामपुर के तालाब का गहरीकरण और तालाब की सीढीयों का निर्माण कार्य किया गया । मुक्तिधाम शेड का निर्माण कार्य, तिहलीरामपुर विद्यालय में स्टेज का निर्माण कार्य किया गया है।

सारसमल में केलो नदी के पास सीमेंट काँक्रीट सड़क का निर्माण, चरण-एक तथा दो। मुख्य बस्ती सरायटोला में 75 मीटर सीमेंट काँक्रीट रोड का निर्माणI गौटियापारा सरायटोला में 75 मीटर सीमेंट काँक्रीट रोड का निर्माणI झिंकाबहाल में कॉन्क्रीट नाली का निर्माण कार्यI ढोलनारा में मेन रोड से गौटिया हाउस तक सीमेंट काँक्रीट रोड का निर्माणI ढोलनारा में संतोष बेहारा घर के पास पानी की टंकी का निर्माण I गारेपालमा सेक्टर-II के गाँवों में सोलर लाइट्स (कुल 105 नग) लगाने का कार्यI गारेपालमा सेक्टर-II के गांवों में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मोबाइल मेडिकल वैन द्वारा कुल छह महीने के लिए सेवा प्रदान करने का कार्यI डोलसरा के सरकारी स्कूल में मौजूदा बोर-वेल की मरम्मत और दीवार की पेंटिंग का कार्य एवं स्कूल की सड़कों और अप्प्रोचेस रोड तैयार करने का कार्यI डोलसरा के सरकारी स्कूल भवन और शौचालय की मरम्मत और पेंटिंग का कार्य किया गया। यह विकास काम, स्थानीय नागरिकों की सुविधा हेतु महाजेनको द्वारा किये गये।

महाराष्ट्र के बिजली मंत्री डॉ. नितीन राऊत जी के निर्देश अनुसार और महाजेनको के अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक संजय खंदारे जी के मार्गदर्शन में संचालक (खनन)पुरुषोत्तम जाधव जी कार्यकारी निदेशक राजू बुरडे जी, मुख्य अभियंता(कोल) अभय हरणे जी  द्वारा उक्त कार्यों का कॉन्ट्रैक्ट गांव के ही लोगों को शामिल कर के किया है । जो  उनकी आमदनी का साधन बना और साथ ही साथ गांव में  प्रत्यक्ष रुप से विकास कार्यो को अंजाम देकर कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया गया है ।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के 6 वर्षीय बच्चे का तिरुपति में गुम होने को गृह मंत्री ने लिया संज्ञान में, पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

Published

on

गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के 6 वर्षीय बच्चे का तिरुपति बालाजी में गुम होने की खबर को संज्ञान में लिया है। उन्होंने पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को आंध्रप्रदेश पुलिस के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि 6 वर्षीय बच्चा अपने परिजनों के साथ गरियाबंद से तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गया था। इसी दौरान कोई युवक बस स्टैंड से बच्चे को लेकर चला गया। वारदात 27 फरवरी की है। काफी तलाश और स्थानीय तिरुपति सिटी थाने में एफआईआर के बाद भी बच्चे का पता नहीं चलने पर परिजनों ने अब छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़38 seconds ago

7 मार्च तक कर्मचारियों का व्यक्तिगत अपडेशन का कार्य करें पूर्ण- जिला कोषालय अधिकारी

किसी भी शासकीय कर्मचारी के सेवाकाल में उसकी समस्त जानकारी उसकी सेवाकाल में होना जरूरी है। शासकीय कर्मचारी का व्यक्तिगत...

छत्तीसगढ़14 mins ago

गारेपलमा कोल ब्लॉक क्षेत्र में महाजेनको ने किए जन-सुविधा के विकास

रायगढ़, 3 मार्च 2021: महाराष्ट्र स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लि. (महाजेनको) महाराष्ट्र सरकार  के स्वामित्व वाली सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई...

छत्तीसगढ़46 mins ago

छत्तीसगढ़ के 6 वर्षीय बच्चे का तिरुपति में गुम होने को गृह मंत्री ने लिया संज्ञान में, पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के 6 वर्षीय बच्चे का तिरुपति बालाजी में गुम होने...

छत्तीसगढ़50 mins ago

युवा स्वरोजगार संवाद कार्यक्रम 04 मार्च को बड़ौदा आरसेटी परिसर में

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र धमतरी और बड़ौदा आरसेटी द्वारा गुरूवार चार मार्च को युवा स्वरोजगार संवाद-2021 कार्यक्रम का आयोजन...

छत्तीसगढ़53 mins ago

जिले में आयोजित रोजगार मेला में प्राथमिक तौर पर 465 अभ्यर्थी हुए चयनित

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र और कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा संयुक्त रूप से 12 से 27 फरवरी तक रोजगार...

#Exclusive खबरे

Calendar

March 2021
S M T W T F S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending