Connect with us

देश-दुनिया

सलमान खान की फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ का निधन, कैंसर के पेशेंट थे

Avatar

Published

on

छोटे पर्दे पर कॉमेडी शो में झंडा गाड़ने के बाद मोहित बघेल ने बॉलीवुड का रुख किया था. सलमान खान और असिन के साथ भी मोहित काम किया था. उन्होंने रेडी फिल्म में छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाया था

 मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड एक्टर मोहित बघेल का 27 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. मोहित बघेल छोटी उम्र में कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जंग लड़ रहे थे. कड़ी मेहनत और लगन से मोहित बघेल ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाई थी. छोटे पर्दे पर कॉमेडी शो में झंडा गाड़ने के बाद मोहित ने बॉलीवुड का रुख किया था. सलमान खान और आसिन के साथ भी मोहित काम किया था. उन्होंने रेडी फिल्म में छोटे अमर चौधरी का दमदार किरदार निभाया था. मोहित बघेल के निधन से ब्रजवासियों में शोक की लहर है.

लॉकडाउन में इलाज न मिलने की चर्चा तेज

यूपी के छोटे से शहर मथुरा से निकलकर मायानगरी मुंबई में अपनी प्रतिभा से धमाल मचाने वाले हास्य कलाकार मोहित बघेल की मौत से पूरा शहर दुखी है. महज 27 साल की उम्र में जिंदगी की जंग हारने वाले इस कलाकार की मौत को लेकर शहर में इस बात की चर्चाएं भी हैं कि कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में मोहित को सही इलाज नहीं मिल सका. कैंसर पीड़ित मोहित का इलाज नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से वे मथुरा स्थित अपने घर पर ही थे.

हॉस्पिटल में भर्ती करने से किया इनकार

मोहित बघेल की आज सुबह 10 बजे के बाद अचानक तबीयत बिगड़ने लगी. परिजन मोहित को लेकर तुरंत नयति अस्पताल पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल ने मोहित को भर्ती करने से इनकार कर दिया. इसके बाद मोहित की हालत बिगड़ती चली गई. परिजनों का कहना था कि अगर अस्पताल में सही समय पर इलाज मिल जाता तो मोहित बघेल की जान बचाई जा सकती थी. हास्य कलाकार मोहित को मथुरा में जानने-पहचानने वाले और उसके दोस्त, आज गमगीन हैं. मोहित के एक दोस्त ने कहा कि इलाज न मिलने से उसकी जान चली गई.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

दस हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर नौकरी, बेहद आसान है आवेदन का तरीका

Avatar

Published

on

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने बताया कि पहले चरण में हर स्तर पर दस हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

कोरोना वायरस के बीच नौकरी की बाट जोह रहे उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर आई है. जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग स्तर पर 10 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर नियुक्तियां की जानी है. इस बात की जानकारी राज्य के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (Principal Secretary) रोहित कंसल ने गुरुवार को दी. रोहित कंसल ने कहा, पहले चरण में राज्य में 10 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि चतुर्थ श्रेणी की इन नौकरियों के लिए एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल ने बेहद आसान प्रक्रिया को मंजूरी दी है.

पहले चरण में 10 हजार नियुक्तियां

रोहित कंसल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया, जम्मू एंड कश्मीर अपॉइंटमेंट टू क्लास फोर्थ स्पेशल रिक्रूटमेंट रूल्स 2020 के तहत एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल ने बेहद आसान और पारदर्शी प्रक्रिया को मंजूरी दी है. इन सभी पदों के लिए चयन इन्हीं आधार पर किया जाएगा. पहले चरण में सभी स्तरों पर दस हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएंगी. आवेदन के समय डोमिसाइल सर्टिफिकेट समेत अन्य किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होगी.

रिक्रूटमेंट समिति ने की पहचान

​प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने साथ ही बताया कि सरकार द्वारा बनाई गई रिक्रूटमेंट समिति ने ऐसे 7052 पदों की पहचान कर ली है जो सरकार के विभिन्न विभागों में हैं. ये पद यूनियन टेरिटरी काडर, डिविजनल काडर और डिस्ट्रिक्ट काडर में भरे जाने हैं. एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल के अनुसार, ये पद जम्मू एंड कश्मीर अपॉइंटमेंट टू क्लास फोर्थ स्पेशल रिक्रूटमेंट रूल्स 2020 के तहत भरे जाने हैं.

भर्ती प्रक्रिया को रफ्तार से पूरी करने को लेकर प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने कहा, सभी विभाग सर्विस सेलेक्शन बोर्ड से तालमेल बैठाएं. सर्विस सेलेक्शन बोर्ड एकमात्र एजेंसी है, जिसके जरिये ये विशेष रिक्रूटमेंट की जाएंगी.

Continue Reading

देश-दुनिया

ब्रेकिंग : अब मंत्री भी आ रहे कोरोना की चपेट में, इनकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Editor

Published

on

By

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के दमकल मंत्री सुजीत बोस और उनकी पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद दोनों क्वारनटीन हो गए हैं. बंगाल में अब तक कोरोना के 4536 मामले सामने आए हैं, जिसमें 295 लोगों की मौत हो चुकी है.

मंत्री सुजीत बोस के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने ममता सरकार की चिंता बढ़ा दी है. सुजीत बोस उन मंत्रियों में एक हैं, जो कोरोना से लड़ाई के लिए जमीन पर काम कर रहे थे और राज्य के तटीय इलाकों में कहर बरपा रहे चक्रवात अम्फान के राहत अभियान और प्रवासियों के मुद्दे को देख रहे थे. चक्रवात अम्फान से 80 से अधिक लोगों की मौत हुई थी.

 

Continue Reading

देश-दुनिया

एशिया में हमारा देश बना नंबर 1, जानिए क्या है मामला

Editor

Published

on

By

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में खौफ मचाया है। अब इस वायरस ने देश को बुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है। हाल ये है कि भारत कोरोना संक्रमण का शिकार लोगों की संख्या में एशिया में टॉप पर पहुंच गया है।

दरअसल, कोरोना के फैलने के शुरुआती दौर में इस पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन लगाया गया, पर इसके चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई। जब लॉकडाउन में ढील दी गई तो देश में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे। हाल ये है कि भारत में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वह चिंता का सबब बने हुए हैं।

हाल ये है कि भारत में पिछले आठ दिनों कोरोना संक्रमण के 50 हजार नए मामले आए हैं। कोविड-19 मरीजों की संख्या के लिहाज से भारत एशिया में टॉप पर पहुंच गया है। वहीं दुनिया में हम 9वें पायदान पर हैंं। देश में अब तक 1 लाख, 65 हजार कोरोना केस सामने आ चुके हैं और यह संख्या बढ़ती जा रही है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। यही कारण है कि अब भारत कोरोना वायरस से संक्रमित आबादी के लिहाज से एशियाई देशों की लिस्ट में नंबर वन बन गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़56 mins ago

बस चालक को आ गई झपकी, महासमुंद में श्रमिकों से भरी बस पलटी…12 मज़दूर घायल…

महासमुंद : यहाँ मजदूरों से भरी बस पलट गई। बताया जा रहा है कि मजदूरों को मुंबई से पश्चिम बंगाल...

छत्तीसगढ़2 hours ago

गरीबों को छह महिने तक साढ़े सात हजार दे केंद्र सरकार :सीएम भूपेश बघेल

कांग्रेस और भाजपा के बीच गुरुवार को सोशल मीडिया वार छिड़ा। कांग्रेस ने जहां प्रदेशभर में स्पिक अप इंडिया अभियान...

देश-दुनिया2 hours ago

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के काफिले को पुलिस ने रोका

गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड को लेकर बिहार में सरकार व राष्‍ट्रीय जनता दल में तकरार का माहौल दिख रहा है।...

क्राइम2 hours ago

रायपुर: छोटे भाई ने मामूली विवाद को लेकर बड़े भाई का किया कत्ल

रायपुर। राजधानी के गोबरा नवापारा थाना इलाके में गुरुवार को मामूली विवाद पर छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू...

छत्तीसगढ़2 hours ago

महिला विधायक की पोस्ट पर एक युवक ने की अश्लील टिप्पणियां…

धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा के फेसबुक पोस्ट पर अश्लील आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने का मामला सामने आया है. मामले...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive17 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending