Connect with us

अन्य खबरे

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल रायपुर में करेंगे ध्वजारोहण

Published

on

 स्वतंत्रता दिवस समारोह-2019 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल रायपुर में करेंगे ध्वजारोहण

ध्वजारोहण के लिए जनप्रतिनिधि नामांकित

रायपुर, 14 अगस्त 2019

राज्य शासन द्वारा 15 अगस्त 2019 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और मुख्यमंत्री संदेश के वाचन के लिए जनप्रतिनिधियों को नामांकित किया गया है। रायपुर जिले में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण करेंगे।

जिला दुर्ग में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, बिलासपुर में गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा में स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव, रायगढ़ में कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे मुख्य अतिथि होंगे। राजनांदगांव में वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, कबीरधाम में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, कोरबा में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, धमतरी में आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा, सरगुजा में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, जशपुर में खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, बलरामपुर में उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल, कांकेर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गुरू रूद्रकुमार जिले के मुख्य अतिथि होंगे।

इसी प्रकार कोरिया में सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, बस्तर में सांसद श्री दीपक बैज, बीजापुर में अध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण श्री लखेश्वर बघेल, बलौदाबाजार-भाटापारा में अध्यक्ष मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण श्री लालजीत सिंह राठिया, सूरजपुर में सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री खेलसाय सिंह, नारायणपुर में बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम मंडावी, सुकमा में बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री संतराम नेताम, मुंगेली में सरगुजा क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री गुलाब कमरो, गरियाबंद में मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, बेमेतरा में सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री बृहस्पत सिंह, महासमुंद में मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री पुरूषोत्तम कवर, कोण्डागांव में विधायक श्री धनेन्द्र साहू, बालोद में विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा, दंतेवाड़ा में विधायक श्री मनोज सिंह मण्डावी जिले के लिए मुख्य अतिथि होंगे।

SHARE THIS

अन्य खबरे

लश्कर के 6 आतंकी समुद्र के रास्ते देश में नेपाल बार्डर से भी घुसपैठ की सम्भावना

Published

on

By

  • लश्कर के 6 आतंकी समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसे, उप्र-नेपाल बॉर्डर से भी घुसपैठ की आशंका,तमिलनाडु,
  • सरकार ने कोयंबटूर-चेन्नई समेत सभी बड़े शहरों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिएआतंकियों की घुसपैठ को,
  • लेकर नौसेना अलर्ट पर, दक्षिण भारत में हमले कर सकते हैं आतंकी,
तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के करीब 6 आतंकियों के घुसने का इनपुट मिलने के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट में कहा है कि आतंकियों ने श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ की। वे कोयंबटूर समेत अलग-अलग शहरों में छिपे हो सकते हैं। उधर, खुफिया एजेंसियों ने भारत-नेपाल सीमा से उत्तर प्रदेश में अफगानी मूल के आतंकियों की घुसपैठ को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आसामाजिक तत्व 23 और 24 अगस्त को जन्माष्ठमी के जश्न में खलल डाल सकते हैं। मथुरा, अयोध्या और काशी में वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है।
  • तमिलनाडु के गृहमंत्रालय ने कोयंबटूर और चेन्नई समेत सभी बड़े शहरों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, प्रमुख धर्मस्थल, मॉल और भीड़भाड़ वाले इलाकों में चौकसी बढ़ाई है। आतंकियों की घुसपैठ के बाद तटीय जिलों में सुरक्षा बढ़ाई है। कोयंबटूर में वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है।
  • पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी आतंकियों की पहचान या राष्ट्रीयता के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, इनमें एक पाकिस्तानी और बाकी 5 श्रीलंकाई मूल के हो सकते हैं। आतंकी तमिलनाडु और केरल में कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।
  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केंद्र ने सभी राज्यों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। एडवाइजरी में कहा था कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन बदले के तौर पर भारत में हमलों को अंजाम दे सकते हैं। पिछले हफ्ते ही बेंगलुरु में हमले को लेकर अलर्ट था। आतंकी घुसपैठ को नाकाम करने के लिए नौसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है।

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

“वीर सावरकर को जो मानता नहीं है, उसे चौक में पीटा जाना चाहिए” :उद्धव ठाकरे

Published

on

By

“वीर सावरकर को जो मानता नहीं है, उसे चौक में पीटा जाना चाहिए” :उद्धव ठाकरे

 

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में लगाई गई वीर सावरकर की मूर्ति पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एनएसयूआई के भारी विरोध के बाद जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से इस मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “वीर सावरकर को जो मानता नहीं है, उसे चौक में पीटा जाना चाहिए. सावरकर का अपमान राहुल गांधी ने भी किया था, ऐसे औलादों को स्वतंत्रता की अहमियत नहीं समझेगी.”

आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में रातोंरात वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की मूर्तियां स्थापित की गई थीं. जानकारी के मुताबिक आर्ट्स फैकल्टी गेट पर डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह ने सोमवार देर रात इन तीनों मूर्तियों को लगाया था. जिसके बाद एनएसयूआई ने इसके विरोध में वीर सावरकर की मूर्ति को जूतों की माला पहनाई थी और मूर्ति के मुंह पर कालिख पोती थी. बताया जा रहा है कि एबीवीपी ने प्रशासन से अनुमति लिए बिना यहां ये मूर्तियां स्थापित की थीं.

इस बारे में डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह का कहना है कि मूर्ति लगाने के लिए डीयू प्रशासन से कई बार मांग की गई थी, लेकिन हर बार मांग अनसुनी कर दी गई. इससे पहले डूसू नॉर्थ कैंपस का नाम वीर सावरकर के नाम पर रखे जाने की मांग हुई थी. इसके कुछ ही दिन बाद नॉर्थ कैंपस के गेट पर वीर सावरकर के साथ भगत सिंह और बोस की प्रतिमा लगाई गई है. आपको बता दें कि फिलहाल डूसू पर एबीवीपी का कब्जा है.

SHARE THIS
Continue Reading

अन्य खबरे

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के मामले में 26 अगस्त तक गिरफ्तारी से छूट दे दी”

Published

on

By

“प्रवर्तन निदेशालय केस में चिदंबरम को अंतरिम राहत, सी बी आई  मामले में हिरासत में रहना होगा कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के मामले में 26 अगस्त तक गिरफ्तारी से छूट दे दी”
फिलहाल, चिदंबरम को हिरासत में ही रहना होगा क्योंकि न्यायालय ने सीबीआई के मामले में हस्तक्षेप नहीं किया है। इसी मामले में चिदंबरम को 26 अगस्त तक पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में भेजा गया है। न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने दोनों ही मामलों को सोमवार, 26 अगस्त को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के वकील एवं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और वरिष्ठ अधिवक्ता एवं चिदंबरम के पार्टी सहयोगी कपिल सिब्बत और अभिषेक मनु सिंघवी के बीच तीखी बहस हुई।.मेहता ने आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के मामले में चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दिए जाने का पुरजोर विरोध किया। चिदंबरम को सीबीआई ने मामले में बुधवार, 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत की याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले को बुधवार को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। सुप्रीम कोर्ट ने किसी प्रकार की राहत पाने में विफल रहने के बाद कांग्रेस नेता को सीबीआई ने बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया था। शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग करने वाली उनकी याचिका सुनवाई के लिये शुक्रवार को सूचीबद्ध की थी।.
 
दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में सौंप दिया था। अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि चिदंबरम से हिरासत में पूछताछ न्यायोचित है। सुनवाई के दौरान मेहता ने कहा कि वैसे भी चिदंबरम को सोमवार तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वह पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं और एक साथ दो एजेंसियां एक व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। चिदंबरम 2004-14 के दौरान संप्रग सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे थे। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसमें उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। इसके बाद आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो गया था। चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। यह मंजूरी 305 करोड़ रूपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 2018 में इस सिलसिले में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था। 

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें सुबह की सुर्खियाँ 24/08/2019

सुबह की सुर्खियाँ Morning News Headlines 24/08/2019 Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सुधि पाठकों की ,,,,आपको...

छत्तीसगढ़3 hours ago

शिक्षा विभाग में प्राइमरी ,मिडिल और व्याख्याताओं का स्थानांतरण

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर (etoi news)23/08/2019 छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग ने अधिकारियों का तबादला किया...

छत्तीसगढ़3 hours ago

राज्य संचालनालय में पदस्थ अधिकारीयों /कर्मचारियों का स्थानांतरण

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर(etoi news)23/08/2019 राज्य शासन ने संचालनालय, स्थानीय निधि सम्परीक्षा एवं अधीनस्थ...

छत्तीसगढ़3 hours ago

चिकित्सा अधिकारियों का तबादला देखें लिस्ट

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर(etoi news)23/08/2019 राज्य शासन ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का तबादला...

छत्तीसगढ़4 hours ago

उच्च शिक्षा विभाग ने 149 अधिकारियों का किया तबादला

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर (etoi news)23/08/2019 छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने अधिकारियों का तबादला...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive7 hours ago

निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी घोषणाएँ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी  घोषणाएँ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सुधारों का एलान...

Etoi Exclusive13 hours ago

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के मजेदार सपने का सच क्या है ?

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के सपने का सच ? Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारत...

Etoi Exclusive2 days ago

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रोन काशी पहुँचे

उत्तर प्रदेश Mar, 12 2018 फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे काशी, पीएम मोदी ने किया भव्य स्वागत नौका विहार करके रचेंगे...

Etoi Exclusive2 days ago

भारत को ISIS से लड़ना ही पड़ेगा-डोनाल्ड ट्रम्प 

ट्रम्प का एक और बयान जिससे बवाल मचना तय है  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer  अफगानिस्तान...

Etoi Exclusive3 days ago

कमरछठ एक छत्तीसगढ़िया त्यौहार

कमरछठ एक छत्तीसगढ़िया त्यौहार आज छत्तीसगढ़ का स्थानीय त्यौहार कमरछठ बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस त्यौहार...

Advertisement
August 2019
M T W T F S S
« Jul    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending