Connect with us

देश-दुनिया

इमरान का बयान पर कुरैशी की सफाई

Published

on

  • पाकिस्तान 13 अप्रैल 2019
  • पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दो दिन पूर्व भाजपा और मोदी पर दिए गए बयान पर यहां की सियासत गरम हो गई है। विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उधर, भारत में भी इसको लेकर सत्‍ता पक्ष और विपक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विपक्षी हमले के बीच गुरुवार को पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने इमरान के इस बयान इस पर सरकार की ओर से सफाई दी और इमरान का दृष्टिकोण रखा।
  • दरअसल, विदेशी पत्रकारों को दिए गए साक्षात्‍कार के दौरान खान ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनाव में विजयी होती है तो इस्‍लामाबाद और नई दिल्‍ली में शांतिवार्ता और कश्‍मीर मुद्दे को निपटने का एक बेहतर मौका होगा। उन्‍होंने कहा था कि मोदी के नेतृत्‍व में कश्‍मीर समस्‍या का समाधान निकालने में आसानी होगी। इसे लेकर पाकिस्‍तान के विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्‍तान के विदेश मामलों की समिति की इस बयान की निंदा की गई है।
  • पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि आम चुनाव में जनता का अधिकार होता है कि वह किसकी जीत सुनिश्चित करती है। उन्‍होंने आगे कहा कि दुनिया जानती है कि इमरान और मोदी के बीच किस तरह के रिश्‍ते हैं। कुरैशी ने इसके लिए भारतीय मीडिया को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान को सनसनीखेज रूप में पेश किया गया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री खान का यह बयान रिकॉर्ड में है। कुरैशी ने कहा कि मोदी के बारे में खान की राय से हर कोई अवगत है। कुरैशी ने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कहने का आशय सिर्फ यह था कि दोनों नेताओं के बीच संवाद तभी होगा जब मोदी और भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत कर आए।
    भारत द्वारा 14 फरवरी के पुलवामा हमले में पाकिस्‍तान की संलिप्‍तता के सबूत वाले एक डोजियर का जिक्र करते हुए कुरैशी ने इसे मजाक करार दिया। बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्‍तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्‍मद की संलिप्‍तता का डोजियर सौंपा था।

SHARE THIS

क्राइम

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अवैध शराब की 1162 पेटियों से भरा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

Published

on

सोनीपत –  हरियाणा में विधानसभा चुनाव21अक्टूबर को होने हैं, इससे पहले हरियाणा में शराब माफिया सक्रिय हो चुके हैं. आज सोनीपत की आबकारी विभागऔर सिटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 1162 पेटियां शराब की पकड़ी. साथ ही पुलिस ने मौके से ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये शराब पंजाब से लाई गई थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पंजाब से हरियाणा लाई जा रही थी अवैध शराब

जानकारी के अनुसार जिले के औद्योगिक एरिया में एक गुप्त सूचना पर आबकारी विभाग और पुलिस की टीम में संयुक्त कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान एक ट्रक से 1162 पेटियां अवैध शराब जब्त की गई. पुलिस के अनुसार ये शराब पंजाब  से लाई गई थी और हरियाणा में सप्लाई करनी थी. इस मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग ने 1162 अवैध शराब की पेटियों से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है, जिसके ड्राइवर गुरजंट सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में आगामी कार्रवाई के लिए टीम गठित की है.

पुलिस को बड़े खुलासे की उम्मीद

इस मामले की जांच कर रहे आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्होंने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरा ट्रक को जब्त किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक आरोपी से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

घर के बाहर खेल रहे दो बच्चियों को सिरफिरे शख्स ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

Published

on

सुकमा. –छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक सिरफिरे शख्स ने दो बच्चियों की बेरहमी से हत्या कर दी है. घटना चिंतागुफा गांव की है. बताया जा रहा है कि आरोपी पास के गांव का रहने वाला है. आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बताया जा रहा है. उसे इलाज के लिए गांव लाए थे. इसी दौरान वो भाग निकला और पास के एक घर में घुस गया. वहां उसने घर में मौजूद दो बच्चों पर डंडे से जानलेवा वार कर दिया. बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. बताते हैं कि बच्चों की हत्या करने से पहले आरोपी ने दो मवेशियों को भी मार डाला. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है. एसपी शलभ सिंहा ने इस मामले की पुष्टी की है.

घर के बाहर खेल रहे थे बच्चे

मिली जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा गांव के दो बच्चियों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप पास के गांव के एक शख्स पर लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह सोमा नाम के एक शख्स को गांव वाले चिंतागुफा झाड़फूक कराना लाए थे. लोगों के मुताबिक उसकी मानसिक स्थिति खराब थी. इसी दौरान वो वहां से भाग निकला और पास के घर में घुस गया. इसी दौरान उसने मासूमों पर हमला कर दिया.

मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा हत्यारा

बताया जा रहा है कि चिंतागुफा गांव में दो बच्चियां अपनी मां के साथ घर पर मौजूत थी. परिवार वाले किसी काम से घर के बाहर बैठे थे. इसी दौरान आरोपी घर में घुसा और पास में पड़े डंडे से मासूम बच्चों के सिर पर जानलेवा वार कर दिया. उसे पीट-पीट कर दोनों बच्चियों की बेरहमी से हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बच्चों को बेदर्दी से मारने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. परिजनों ने घटना की जानकारी चिंतागुफा थाने में दी. शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है. मामले की जांच करने की बात पुलिस ने की है.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

जनसंपर्क मंत्री ने विवादित बयान पर भड़के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान कहा-

Published

on

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार में मंत्री पीसी शर्मा के बयान पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भड़क गए। शिवराज सिंह ने पीसी शर्मा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सड़कों की तुलना गाल से करते हैं इससे पता चलता है कि कांग्रेस की मानसिकता क्या है।

ट्विटर पर शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कांग्रेस पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। शिवराज सिंह कहते हैं कि ये मंत्री हैं? जो सड़कों की तुलना गालों से करते हैं। इसी से सिद्ध होता है कि कांग्रेस के लोगों कि मानसिकता क्या है।

उन्होंने आगे कहा कि एक मंत्री आकर कहता है कि ट्रांस्फर के रेट इतने हैं , दूसरा कहता है कि इतने नहीं इतने हैं.. कम से कम बैठ के रेट तो तय कर लो इतने नहीं इतने हैं। अलग-अलग लोग घूसखोरी कर रहे हैं। हालत क्या हो गई है,ये भ्रष्टतम सरकार है इतिहास की भ्रष्टतम सरकार। ये लोग चील कौओं की तरह नोच-नोच के खा रहे हैं। ये मंत्री रहने लायक लोग हैं?

कांग्रेस के मंत्री सड़कों की तुलना गालों से करते हैं, यही इनकी मानसिकता है।

गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि भोपाल की सड़कें कैलाश विजयवर्गीय के गाल की तरह हो गई हैं। 15-20 दिन में सड़कें ठीक हो जाएंगी और ये हेमा मालिनी के गाल जैसी हो जाएंगी।

बता दें कि पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन वर्मा और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा 15 अक्टूबर को सड़कों के हाल का जायजा लेने निकले थे। इस दौरान हबीबगंज स्टेशन के पास सड़कों का निरीक्षण करने के दौरान मंत्री पीसी शर्मा ने यह बयान दिया।

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 mins ago

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की।...

देश-दुनिया36 mins ago

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम...

देश-दुनिया3 hours ago

अयोध्या मुद्दे पर तीखी बहस, मुस्लिम पक्ष के वकील ने भरी अदालत में फाड़ा नक्शा, CJI नाराज

लखनऊ –राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के अयोध्या जमीनी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के 40वें...

छत्तीसगढ़3 hours ago

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला एक और मरीज की मौत, 71 पहुंचा मरने वालों आंकड़ा

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी है. सुपेबेड़ा गांव में सरकार...

देश-दुनिया7 hours ago

बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में आग लगने से कई कार्यकर्ता झुलसे

मेवात – नूंह से भाजपा उम्मीदवार चौधरी जाकिर हुसैन की गाड़ी में रात तकरीबन 8 बजे आकेड़ा गांव के पास...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस Click Here To Read...

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Advertisement
October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending