Connect with us

छत्तीसगढ़

कांग्रेस विधायक ने अपना ट्विटर अकाउंट हैक करने का आरोप BJP पर लगाया

Published

on

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रेखचंद जैन ने पुलिस में अपने ट्विटर अकाउंट हैक होने की शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी पर अपना अकाउंट हैक करवाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस विधायक का कहना है कि बीजेपी सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. उन्होंने कहा कि घटते जनाधार से बौखलाकर बीजेपी ने उनके ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया, जो बेहद निंदनीय है.

‘मेरे ट्विटर पेज पर बीजेपी के मैसेज दिख रहे हैं’

रखचंद जैन ने शिकायत में कहा है कि उनके ट्विटर अकाउंट पर बीजेपी के मैसेज दिख रहे हैं. उन्होंने पुलिस से इसे बंद कर जांच की मांग की है. बता दें कि दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 23 सितंबर को उपचुनाव होना है. इसके बाद 27 सितंबर को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

कांग्रेस नेत्री ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

दूसरी तरफ कांग्रेस की नेता किरणमयी नायक  ने एक अन्य मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी से पेड न्यूज  की शिकायत की है. उन्होंने आरोप लगाते हुए इसके एवज में 10 लाख रुपए बीजेपी उम्मीदवार के खर्च में जोड़ने की मांग की है. वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने इन आरोपों को निराधार बताया.

SHARE THIS

छत्तीसगढ़

दिवाली से पहले राज्य सरकार भी केन्द्र की तरह महंगाई भत्ता बढ़ाए

Published

on

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र सरकार के कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाये जाने का स्वागत किया है। साथ ही भाजपा ने प्रदेश शासन से मांग की है कि छत्तीसगढ़ शासन के कर्मचारियों के लिए तत्काल प्रभाव से महंगाई भत्ते की घोषणा कर उन्हें राहत प्रदान करे।
प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि देश भर के एक करोड़ से अधिक सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों व पेंशनधारियों के लिए मोदी जी की सरकार ने दीपावली का उपहार दिया है। इसी तर्ज पर शीघ्र ही प्रदेश शासन को भी महंगाई भत्ता घोषित करना चाहिए। श्री उपासने ने केन्द्र सरकार को इस निर्णय के लिए साधुवाद देते हुए कहा कि भाजपा-सरकार हमेशा शासकीय कर्मचारियों के हित में खड़ा रही है और उनका सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि इससे पहले रेलकर्मियों के लिए 78 दिन का बोनस देकर केन्द्र सरकार ने रेलकर्मियों की दीवाली को भी अच्छा बनाया है। उन्होंने बिना किसी हीला-हवाली के शीघ्र महंगाई भत्ते घोषित करने की मांग प्रदेश सरकार से की है।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

गौठान के लिये चारे का इंतजाम करे सरकार: चंद्राकर

Published

on

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा गोवर्धन पूजा को गौठान दिवस के रूप में मनाने की घोषणा पर तंज कसा है। श्री चंद्राकर ने कहा कि ऐसा करके सांस्कृतिक, पौराणिक और छत्तीसगढ़ के लोक-जीवन में रचे-बसे गोवर्धन पूजन की गरिमा और महत्ता का भी मुख्यमंत्री बघेल राजनीतिकरण कर रहे हैं।
किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने कहा कि गोवर्धन पूजा का छत्तीसगढ़ की लोक-संस्कृति से गहरा जुड़ाव है और इस दिन प्रदेश का हर गौ-पालक गौ-वंश की पूजा-अर्चना के वृहत आयोजन में पूरी श्रद्धा के साथ भागीदार होता है। सरकार ने इस धार्मिक और सांस्कृतिक-पौराणिक महत्व के आस्था पर्व का भी राजनीतिकरण कर दिया है। यह घोषणा गौ-वंश से गहरे जुड़ी प्रदेश की लोक-आस्था के साथ खिलवाड़ है।
किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री को यदि इतनी चिंता है तो उन्हें गौठान दिवस के लिए कोई और मौका तलाश करना चाहिए था। श्री चंद्राकर ने कटाक्ष किया कि पहले मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश के गौठानों की दशा तो सुधार लें, फिर गौठान दिवस मनाए । अभी तो प्रदेश के सभी गौठान अव्यवस्था की जीती-जागती मिसाल बने हुए हैं। चारा-पानी के अभाव में मवेशी या तो अकाल मौत के शिकार हो रहे हैं, या फिर उन्हें आवारा घूमने के लिए छोड़ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि गौ-वंश की हालात सुधारने के बजाय सरकार द्वारा राजनीति किया जा रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार को दीवालिया कहना विचारों का दिवालियापन : कांग्रेस

Published

on

रायपुर/09 अक्टूबर 2019। रमन सिंह जी के राज्य की वित्तीय स्थिति पर बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पिछली सरकार से इस समय वित्तीय स्थिति बेहतर है। कांग्रेस की सरकार विकास कार्य कर रही है और तेजी से करेगी। दरअसल रमन सिंह जी ने विचारों के दीवालियापन के चलते वित्तीय स्थिति को लेकर निराधार आरोप लगाये है।  
भूपेश बघेल की सरकार में वित्तीय अनुशासन और किफायत के साथ काम हो रहा है। फिजूल खर्ची पर प्रभावी अंकुश लगा है। किसानों का 11000 करोड़ का कर्ज माफ किया गया है। किसानों का धान 2500 रू. प्रतिक्विंटल में खरीदा गया है और 5 वर्षो तक खरीदा जायेगा। इसे समझ पाना रमन सिंह जी के बस की बात नहीं है जिन्होने 5 साल तक 300 रू. बोनस और 2100 रू. धान का दाम कहकर घोषणा पत्र में लिखकर भी और विधानसभा पटल में घोषणा करके भी नहीं दिया। किसानों से धोखाधड़ी की और मजूदरों से धोखाधड़ी की है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रमन सिंह जी आमने सामने बैठकर राज्य की वित्तीय स्थिति पर बात कर लें तो वित्तीय स्थिति को बेहतर समझ पायेंगे। रमन सिंह जी 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे है। लंबे समय तक रमन सिंह जी ने वित्त मंत्रालय सम्हाला है।
कांग्रेस सरकार का खर्चों में कटौती का यह पहला निर्णय नहीं है। वित्तीय अनुशासन, मितव्ययिता और पैसों का पूरा उपयोग कांग्रेस सरकार की संस्कृति बन गयी है। पूर्व में भी कांग्रेस सरकार प्रदेश की सत्ता संभालते ही काफिले की संख्या घटाकर लगभग आधी कर दी थी। जिस प्रकार से पूर्ववर्ती सरकार डीएमएफ के पैसे को विमानतल बनाने में खर्च कर पैसों की बर्बादी की। स्काईवाक के द्वारा गैरजरूरी कार्यों में जनता का पैसा लुटाया और गुणवत्ताहीन एक्सप्रेस हाईवे जैसी योजनाओं में प्रदेश की जनता का धन खर्च करते रहे हैं।घटिया क्वालिटी का मोबाइल बांटने की योजना भी पूर्ववर्ती रमन सरकार द्वारा पैसों का दुरुपयोग था। वही भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने मितव्ययिता को बढ़ावा देते हुए अनावश्यक खर्चों में कटौती समय-समय पर करते रही है। जहां पूर्ववर्ती सरकार 2 मंजिल की बिल्डिंगों में 4-4 लिफ्ट लगा कर पैसे का दुरुपयोग करने का काम करती रही। वही प्रदेश के वर्तमान मुखिया भूपेश बघेल जी ने नए मुख्यमंत्री आवास के संदर्भ में भी कहा कि राजे-रजवाड़े के समय लद गए अब जितना आवश्यक है केवल उसी रूप में नया मुख्यमंत्री आवास तैयार किया जाए और उसी सोच का ही एक निर्णय आज के खर्चे की कटौती के निर्णय में भी साफ झलक रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

क्राइम4 hours ago

झाबुआ में बीजेपी विधायक पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

  भोपाल/झाबुआ – झाबुआ में चुनाव प्रचार थमने के बाद भी इलाके में डटे बीजेपी विधायक रमेश मेंदोलाऔर युवा मोर्चा...

अन्य खबरे4 hours ago

सूपेबेड़ा मामले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ भी सामने आयी

सुपेबेड़ा में केंद्र-राज्य चलाए ज्वाइंट ऑपरेशन – भगवानू महिलाएं विधवा और बच्चे हो रहे है अनाथ, खेती बाड़ी बेचकर भी...

छत्तीसगढ़6 hours ago

ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना मील का पत्थर : मंत्री रविन्द्र चौबे

रायपुर(etoi news)20.10.2019 कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी व पशुधन विकास मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की...

छत्तीसगढ़6 hours ago

निकाय एक्ट में बदलाव को लेकर हम कोर्ट तक जाएंगे : डॉ रमन सिंह

रायपुर(etoi news)20.10.2019/नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बैठक भाजपा कार्यालय में बैठक चल रही थी जो समाप्त हो गई बैठक के...

अन्य खबरे6 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21/10/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस SHARE THIS Related

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive3 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Calendar

October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  

निधन !!!

Trending