Connect with us

अन्य खबरे

कांग्रेस ने जारी किया भाजपा की केन्द्र सरकार के किसान विरोधी रवैये का सबूत

Published

on

भाजपा को किसानों से कोई हमदर्दी नहीं : कांग्रेस
कांग्रेस ने जारी किया भाजपा की केन्द्र सरकार के किसान विरोधी रवैये का सबूत
भाजपा को किसानों से हमदर्दी होती तो 2500 रू. में धान खरीदी न रोकने के लिये अपनी केन्द्र सरकार को कहती
 
रायपुर/04 दिसंबर 2019। भाजपा के किसान विरोधी रवैये पर कड़ा प्रहार करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा को किसानों से कोई हमदर्दी नहीं। भाजपा को हमदर्दी होती तो अपनी केन्द्र सरकार को कहती कि 2500 रू. में धान खरीदी पर रोक न लगायें। हल्ला बोलना है तो रमन सिंह और धरमलाल कौशिक दिल्ली जाकर हल्ला बोलें, जहां भाजपा की केन्द्र सरकार किसानों को 2500 रू. धान का दाम देने से छत्तीसगढ़ की सरकार को रोकने के लिये चिट्ठियां लिख रही है एमओयू कर रही है दबाव डाल रही है। रमन सिंह और भाजपा के नेताओं ने किसानों को धान बेचने से रोकने की भरपूर कोशिश की। भाजपा नेताओं ने किसानों के लिये 2500 रू. की मांग की है। भाजपा की केन्द्र सरकार कांग्रेस की राज्य सरकार को चिट्ठी लिखती है कि किसानों को 2500 रू. दाम न दिया जाये। यदि छत्तीसगढ़ सरकार 2500 रू. देगी तो छत्तीसगढ़ के किसानों के धान से बना चांवल सेन्ट्रल पूल में नहीं लिया जायेगा। ये तो सीधे-सीधे भारतीय जनता पार्टी का दोहरा आचरण है। भाजपा की मोदी की केन्द्र सरकार 2500 रू. देने पर रोक लगा रही है और यहां के भाजपा नेता 2500 रू. देने की मांग कर रहे हैं। अगर रमन सिंह जी वाकई किसानों को 2500 रू. दिलाना चाहते है तो रमन सिंह जी को दिल्ली जाकर मांग करना चाहिये। रमन सिंह जी को जंतर-मंतर में मोदी सरकार से अमित शाह, रामविलास पासवान जी से मांग करना चाहिये कि छत्तीसगढ़ की सरकार को 2500 रू. में धान खरीदी करने से न रोका जाये। 2500 रू. में धान खरीदी में कोई रोकटोक भाजपा की केन्द्र सरकार के द्वारा न लगायी जाये। रमन सिंह जी नगपुरा जैसी जगहों में जाकर अपनी मेहनत और ऊर्जा व्यर्थ बर्बाद कर रहे हैं। पूरे छत्तीसगढ़ सहित नगपुरा के किसानों ने भारतीय जनता पार्टी को रमन सिंह जी को रिजेक्ट कर दिया। नगपुरा में 1816 किसानों ने अपना धान उसी दिन बेचा है, जिस दिन रमन सिंह वहां गए थे। प्रदेश के किसानों को भूपेश बघेल जी की सरकार पर पूरा भरोसा है, विश्वास है। ऐसा ही विश्वास पिछले साल भी था, जब 1750 रू. में रमन सिंह सरकार धान खरीदी कर रही थी। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 1750 रू. और 2500 रू. की बीच की अंतर की राशि है वो कांग्रेस की सरकार ने मुख्यमंत्री किसानों को दी है। कर्ज जिन किसानों से पटा लिया गया, ले लिया गया, उनका धान जमा कर लिया गया तो उन किसानों को कर्जमाफी की राशि अलग से भूपेश बघेल की सरकार ने दी। इस बार भी भाजपा सरकार ने 1815 रू. और 1835 रू. और भूपेश बघेल सरकार की 2500 रू. के अंतर की राशि किसानों को उसी तरह निश्चित रूप से दी जायेगी जैसे भूपेश बघेल सरकार ने धान के अंतर की राशि 2018 में और कर्जमाफी की राशि दी थी। कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार और छत्तीसगढ़ की सरकार है।
कांग्रेस के आरोपों और भाजपा के किसान विरोधी रवैये का सबूत जारी करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 24 अक्टूबर का पत्र रविकांत सचिव भारत सरकार सेंट्रल पूल में राज्य की जरूरतों के मुताबिक ही प्रोक्योरमेंट करती, यानी कोई चावल खरीदी करती ही नहीं, जो रमन सरकार में होती थी। भाजपा के मोदी सरकार द्वारा कारण बता रहे है कि चावल के सेंट्रल पूल का स्टाक बंफर से अधिक है। इसी पत्र से खुलासा हो रहा है कि भाजपा की केन्द्र सरकार के मुताबिक किसानों को केन्द्र सरकार द्वारा घोषित समर्थन मूल्य से अधिक राशि देने से अनाज के बाजार मूल्य में वृद्धि होती है और फसल चक्र में दीगर फसलों की उपेक्षा होती है। भाजपा की केन्द्र सरकार जानबूझकर और छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता राज्य सरकार की आर्थिक स्थिति खराब करने की साजिश में संलिप्त है। यही कारण है कि राज्य की आर्थिक स्थिति खराब नहीं होने के बावजूद भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह जी बार-बार कह रहे है कि राज्य की आर्थिक स्थिति खराब है।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

इंडियन फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे अजय देवगन

Published

on

 कैंसर होने पर भी देश के लिए जीता गोल्ड

फिल्म मैदान में अजय देवगन इंडियन फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे. जानें कौन थे सैय्यद अब्दुल रहीम? किस तरह उनकी कहानी लोगों के लिए प्रेरणादायी है.

फिल्म तानाजी के बाद अजय देवगन अपनी फिल्म मैदान को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में अजय देवगन इंडियन फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे. रहीम की कहानी कई मायनों में खास है शायद यही कारण है कि उनकी मौत के 56 सालों बाद उनकी बायोपिक बनने जा रही है.

कौन थे सैय्यद अब्दुल रहीम?

17 अगस्त, 1909 को हैदराबाद में पैदा हुए रहीम पेशे से टीचर थे और उनमें लोगों को मोटिवेट करने की शानदार क्वॉलिटी थी. उनकी इस काबिलियत को देखते हुए, 1943 में उन्हें हैदराबाद सिटी पुलिस की फुटबॉल टीम के साथ बतौर कोच और सेक्रेटरी जोड़ दिया गया था. इसके बाद हैदराबाद टीम ने लगातार पांच रोवर्स कप जीते. इसके अलावा हैदराबाद टीम पांच बार डुरंड कप के फाइनल में पहुंची, जिसमें से तीन बार विजेता रही. 6-7 साल उस टीम के साथ काम करने के बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने उन्हें 1950 में इंडियन फुटबॉल टीम का कोच और मैनेजर बना दिया गया था.

1951 में पहले एशियन गेम्स दिल्ली में खेले गए. इसमें इंडियन फुटबॉल टीम ने गोल्ड मेडल जीता. इसके बाद  1956 में मेलबर्न ओलंपिक में भारत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था जो भारत के अब तक के फुटबॉल इतिहास की बेहतरीन उपलब्धि में गिना जाता है. मेलबर्न ओलंपिक के कुछ ही समय बाद से रहीम की तबीयत खराब रहने लगी. थोड़े टाइम बाद पता चला कि उन्हें लंग कैंसर है.\

इसके बाद साल 1962 में एशियन गेम्स इंडोनेशिया में हो रहे थे. कैंसर से जंग जारी रखते हुए इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए रहीम ने एक बार फिर अपनी टीम इकट्ठी की. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सैय्यद के नेतृत्व में फाइनल तक का सफर तय किया. फाइनल में इंडिया को एशिया की सबसे मजबूत टीम साउथ कोरिया से भिड़ना था. लेकिन दो डिफेंडर चोटिल थे और गोलकीपर फ्लू से जूझ रहा था.

ऐसे में साउथ कोरियो का हराना दूर की कौड़ी लग रही थी. वही रहीम की तबीयत भी बिगड़ती ही जा रही थी लेकिन अपने कोच की हिम्मत को देखते हुए तीनों खिलाड़ियों ने खेलने का फैसला किया था. सैय्यद ने इस मैच से पहले टीम से अपने लिए गोल्ड के तौर पर गिफ्ट मांगा और सितंबर 1962 में एशियन गेम्स में भारत ने सनसनीखेज जीत दर्ज की थी. इसके एक साल बाद यानि 1963 को सैय्यद अब्दुल रहीम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

 

Continue Reading

अन्य खबरे

बैडमिंटन खिलाड़ी BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- ‘पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं.

Published

on

BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया

नई दिल्ली. दुनिया की पूर्व नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई हैं. नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना  नेहवाल को सदस्यता दिलाई. साइना के साथ उनकी बड़ी बहन चंद्राशु नेहवाल ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल  ने कहा, ‘आज अच्छा दिन है. मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है. मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं

.साइना ने की पीएम मोदी की तारीफ
साइना ने आगे कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं. नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया. मुझे खुशी है कि मैं बीजेपी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए काम कर रही है. मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी.

अब तक 24 इंटरनेशनल टाइटल जीत चुकी हैं साइना
29 साल की साइना नेहवाल हैदराबाद की रहने वाली हैं. वर्तमान में वह दुनिया की 8वीं वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाडी हैं. दुनिया की नंबर 1 बैटमिंटन खिलाड़ी रह चुकी साइना नेहवाल ने अभी तक कुल 24 इंटरनेशनल टाइटल जीते हैं. लंदन ओलिंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. साइना ने साल 2018 में बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप से शादी की है.

पीएम मोदी को गिफ्ट किया था रैकेट
साइना नेहवाल पीएम मोदी की प्रशंसक हैं. साल 2015 में उन्होंने वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में पहले पायदान पर पहुंची थीं. तब उन्होंने पीएम मोदी को अपना एक रैकेट भेंट किया था. इसी रैकेट से साइना ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में शॉट्स लगाए थे. पीएम मोदी ने भी ये रैकेट स्वीकार किया था और कहा कि वह इसे बेशकीमती तोहफों में रखेंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर मिले हैं.]

ये खिलाड़ी भी थाम चुके हैं बीजेपी का कमल
बता दें कि साइना नेहवाल से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

 

 

 

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के गोद में नन्हा ऋषि ,तस्वीर देख भावुक हुए

Published

on

मुंबई: बॉलीवुड  एक्टर ऋषि कपूर  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ट्वीटर पर अपने बेबाक अंदाज के लिए वो जाने जाते हैं. मंगलवार (28 जनवरी) को उन्होंने एक ऐसा फोटो फैंस के साथ शेयर किया है, जिसे देखकर ये लग रहा है कि तस्वीर की उनके लिए काफी अहमियत है. तस्वीर उस दौर की है, जब वो दो या तीन महीने के थे. स्वर कोकिला लता मंगेशकर  ने ऋषि कपूर को अपनी गोद में ले रखा है. इस फोटो को शेयर करते हुए ऋषि कपूर काफी इमोशनल भी नजर आए और तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन भी लिखा. ऋषि कपूर के उस ट्वीट का लता मंगेशकर ने जवाब दिया है.

एक्टर ऋषि कपूर  ने लिखा, ‘नमस्ते लता जी. आपके आशीर्वाद से देखिए मुझे अपनी दो या तीन महीने वाली पिक्चर मिल गई. सदा आपका आशीर्वाद रहा है मुझ पर. बहुत बहुत धन्यवाद. क्या मैं दुनिया को बता सकता हूं ये तस्वीर ट्विटर पे डाल के? ये एक बेशकीमती पिक्चर है मेरे लिए!’ऋषि कपूर के बचपन की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर पर फैंस खूब कमेंट कर रहे हैं.

ऋषि कपूर के इस ट्वीट पर लगा मंगेशकर ने भी ट्वीट कर जवाब दिया है, ‘नमस्कार ऋषिजी. फोटो देखकर मुझे बहुत बहुत खुशी हुई. मुझे भी ये फोटो मिल नहीं रही थी. मुझे ये फोटो देखकर कृष्णा भाभी और राज साहब की याद आई. इस फोटो में भाभी ने आपको मेरे हाथ में दिया था. आपने सबके साथ साझा किया ये बहुत अच्छा किया. आपकी सेहत हमेशा अच्छी रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है.’

आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने 27 जनवरी को ये घोषणा की थी कि वो जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ नजर आने वाले हैं. उन्‍होंने ट्विटर अकाउंट पर फिल्‍म से संबंधित एक फोटो डाली थी. इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘मैं दीपिका पादुकोण के साथ एक ‘द इंटर्न’ के भारतीय रूप की यात्रा की ओर बढ़ रहा हूं.’ ऋषि कपूर फिल्म ‘द बॉडी’  में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता इमरान हाशमी हैं. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

अन्य खबरे1 hour ago

बैडमिंटन खिलाड़ी BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- ‘पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं.

BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया नई दिल्ली. दुनिया की...

देश-दुनिया3 hours ago

निर्भया मामले पर शिवराज सिंह बोले- इसलिए एनकाउंटर पर जनता मनाती है खुशियां

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी से पहले दया याचिकाओं पर सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज...

देश-दुनिया5 hours ago

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को...

छत्तीसगढ़18 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़19 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive20 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending