Connect with us

छत्तीसगढ़

बिलासपुर IG रतनलाल डांगी, कोरोना संक्रमित

Published

on

बिलासपुर IG रतनलाल डांसी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्होंने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। वहीं संपर्क में आने वालों से कोरोना जांच कराने की अपील की।

अपने ट्वीट में आई रतनलाल डांगी ने लिखा- बुख़ार एवं जुकाम जैसे शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपने आप को आइसोलेट कर कल अपनी कोविड़-19 की जांच कराई, जांच में मेरी SARS-CoV-2 रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। प्राथमिक उपचार प्रारम्भ कर दिया है। मेरे संपर्क में आने वालों से निवेदन है कि वे स्वयं को क्वारंटाइन करते हुए अपनी जांच करा लें।

प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप

सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार छत्तीसगढ़ में 13576 कोरोना मरीज मिले। वहीं पिछले 24 घंटे में 132 मरीजों की मौत हो गई। मौत का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। प्रदेश में अब तक अब तक 5031 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं छत्तीसगढ़ में अब तक 4 लाख 56 हजार 873 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को 4436 मरीज डिस्चार्ज हुए। छत्तीसगढ़ में अब तक 3 लाख 52 हजार 986 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 98 हजार 856 हो गई है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

रायपुर : 30 से 40 युवकों का चाकू तलवार लहराते वीडियो वायरल

Published

on

By

रायपुर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जोकि कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर देने बाला मामला सामने आया है। लगातार चाकू बाजी होने के बाद भी ऐसे चाकूबाज पुलिस के गिरफ्त में नहीं आ रहे ऐसा एक ही एक वीडियो रायपुर से रविवार दोपहर 12 बजे का है, वीडियो में 35 से 40 युवक के हाथ में चाकू तलवार और खंजर लिए एक गली में घुसते हैं और लोगों को धमकाते हुए कहते हैं कि उनका कौन क्या कर लेगा, युवक पूरे समय हथियार लहराते हैं और लोगों को गालियां देते रहते हैं। इस दौरान कुछ युवक लोगों को धमकी भी देते हैं कि  अगर दम है तो लोग  घर से बाहर निकले तो कुछ हथियार बंद युवक लोगों को जान से मारने तक की धमकी देते हैं।

समता कॉलोनी राधा कृष्ण मंदिर के निवासियों ने बताया कि पास ही नशे का कारोबार करने वाले युवकों से रामनगर गुढ़ियारी क्षेत्र में नशे का कारोबार करने वाले गिरोह से विवाद चल रहा है। जिसके कारण आए दिन ऐसी घटनाएं होती है 27 अप्रैल को इसी विवाद के दौरान रामनगर के लड़कों ने समता कॉलोनी के कमल बाघ नामक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया था लेकिन मामले को रफा दफा  कर दिया गया।

वही इतनी बड़ी संख्या में हथियारबंद युवकों के मोहल्ले में आतंक मचाने से स्थानीय लोग दहशत में आ गए हैं और बता रहे हैं कि आए दिन छोटी मोटी घटनाएं होती थी लेकिन इतना बड़ा रूप ले लेंगे इसकी कल्पना भी नहीं की थी ऐसे में कॉलोनी में किसी दिन भी बड़ी अपराधिक घटना हो सकती है।

कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि इसकी शिकायत कई बार स्थानीय थाने में दी गई है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई जिस दिन का यह वीडियो है उस दिन भी डायल 112 में शिकायत की गई थी। पुलिसकर्मी ने आश्वासन दिया, लेकिन ना तो किसी की गिरफ्तारी हुई और ना ही किसी से शिकायत दर्ज की गई खेसारी लोगों का कहना है कि हथियारबंद युवकों ने दोबारा नोट कराने की बात कही है जिसके कारण कॉलोनी में भय का माहौल है समता कॉलोनी चाय वीडियो एक बात तो सामने जरूर साबित होती है कि असामाजिक तत्वों में कानून का डर कम होता जा रहा है तभी इस प्रकार की घटनाएं सामने आ रही है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

शराब की होम डिलीवरी हुई गड़बड़ी, घर नहीं पहुंचा तो शराब दुकान में उमड़ी भारी भीड़,

Published

on

छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी जारी है। लेकिन आबकारी विभाग का सिस्टम हर दिन फेल साबित हो रहा है। आलम यह है कि लोग अब शराब लेने शराब दुकान पहुंचे रहे हैं। दुर्ग के नंदनी शराब दुकान में आज दूसरे दिन भी मदिरा प्रेमी शराब लेने के लिए पहुंचे।

सुबह 9 बजे के बाद नंदनी के शराब दुकान में लोगों की लंबी लाइन लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने भीड़ को खदेड़ा। वहीं इस मामले में आबकारी अधिकारी का कहना है कि किसी को दुकान नहीं बुलाया गया था। लोग खुद ही शराब दुकान पहुंचे रहे है। इसे देखते हुए पुलिस ने नंदनी के शराब दुकान में सुरक्षा बढ़ाई है।

बता दें कि प्रदेश में अब तक मदिरा प्रेमियों द्वारा तकरीबन 7 करोड़ रुपए की शराब ऑर्डर किया है। लेकिन अब तक ऑर्डर की गई शराब की 50 प्रतिशत भी डिलीवरी नहीं हो पाई है। जिसके कारण मदिरा प्रेमियों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। समय पर डिलीवरी नहीं होने से लोग परेशान है। शराब डिलीवरी के तीसरे दिन से आबकारी विभाग द्वारा तीन पहिया वाहन में शराब डिलीवर की जा रही है। इधर दुर्ग में आज दूसरे दिन शराब लेने शराब दुकान में भीड़ उमड़ पड़ी।

रायपुर में चौक-चौराहों में दी जा रही शराब

शराब भट्टियों से वाहन पर दारू का स्टॉक रखकर अब चौक-चौराहों में लोगों को शराब दी जा रही है। शराब ऑर्डर करने वालों की लिस्ट तैयार की गई है। और एक-एक कर उन्हें शराब दी जा रही है। शराब से भरी तीन पहिया वाहन के रूकते ही सड़क पर मदिरा प्रेमियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस तरह डिलीवरी करने से स्थिति में काफी सुधार आएगा।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

रायपुर एम्स में ब्लैक फंगस के 15 मरीज भर्ती; मचा हड़कंप

Published

on

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का प्रकोप छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. रायपुर एम्स में 15 मरीज भर्ती कराए गए. ज्यादातर मरीजों की आंखों में इन्फेक्शन फैला है. एम्स प्रबन्धन ने पुष्टि की है. इसी बीच, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने फोन पर कहा कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों से ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं. स्टेरॉइड के इस्तेमाल को लेकर डॉक्टरों के लिए जल्द गाइड लाइन जारी होगी. इसके लिए आवश्यक दवाइयों और जरूरी इंजेक्शन की कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई होगी.

प्रदेश के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए हैं. ब्लैक फंगस की रोकथाम हेतु पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरसिन-बी दवाइयों की आवश्यकता होती है, जिसकी नियमित आपूर्ति के निर्देश खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियंत्रक ने सभी जिलों में पदस्थ औषधि निरीक्षकों को दिए हैं. जिलों में औषधि पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरेसिन-बी (समस्त डोसेज फाॅर्म, टेबलेट, सीरप, इंजेक्शन एवं लाइपोसोमल इंजेक्शन) की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं. खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियंत्रक ने औषधि निरीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र के भीतर समस्त होलसेलर, स्टॉकिस्ट, सीएंडएफ से उक्त औषधियों की वर्तमान में उपलब्ध मात्रा की जानकारी प्रतिदिन प्राप्त करें.

रायपुर जिले में और बढ़ सकता है लॉकडाउन

रायपुर जिले में लागू लॉकडाउन और बढ़ सकता है. कुछ और रियायतों के साथ एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ सकता है. पाबंदियों से करीब 70 फीसदी छूट मिल सकती है. कपड़ा दुकानों, शादी-ब्याह और जरूरी सामान की दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की छूट मिल सकती है. पुलिस और प्रशासन के बीच मंथन जारी है. अगले दो दिनों बाद लॉकडाउन बढ़ाने और कारोबार को छूट देने पर फैसला हो सकता है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 hours ago

रायपुर : 30 से 40 युवकों का चाकू तलवार लहराते वीडियो वायरल

रायपुर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जोकि कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर देने बाला मामला...

छत्तीसगढ़7 hours ago

शराब की होम डिलीवरी हुई गड़बड़ी, घर नहीं पहुंचा तो शराब दुकान में उमड़ी भारी भीड़,

छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी जारी है। लेकिन आबकारी विभाग का सिस्टम हर दिन...

छत्तीसगढ़8 hours ago

रायपुर एम्स में ब्लैक फंगस के 15 मरीज भर्ती; मचा हड़कंप

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का प्रकोप छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. रायपुर एम्स में 15...

छत्तीसगढ़9 hours ago

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पहली मौत, CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से युवक की मौत हो गई। ब्लैक फंगस का मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में...

छत्तीसगढ़1 day ago

ब्लैक फंगस की छत्तीसगढ़ में एंट्री, रायपुर एम्स में 15 मरीजों को कराया गया भर्ती

`प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच ब्लैक फंगस का खतरा मंडराने लगा है। रायपुर एम्स में 15 ब्लैक फंगस...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2021
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending