Connect with us

छत्तीसगढ़

5 अक्टूबर को जिला स्तरीय मौन सत्याग्रह आंदोलन

Published

on

उत्तर-प्रदेश के हाथरस में बाल्मिकी समुदाय के 19 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार व हत्या की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है, पीड़िता के साथ घटित घटना से मानवता को शर्मशार कर दिया है। वही योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने हाथरस की बेटी के साथ हुयी बर्बरता व अत्याचार से भी ज्यादा बर्बरता उत्तर-प्रदेश के पुलिस और प्रशासन ने दिखाते हुये पीड़िता के परिवार की सहमति के बिना ही आधी रात को की गयी अंतिम संस्कार घोर निंदनीय व समाज के लिए चिंतनीय है।


कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधी मंडल पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने हाथरस जा रही थी, जिसे उत्तर प्रदेश की सीमा पर ही प्रशासन ने रोकते हुये राहुल गांधी के साथ शामिल प्रतिनिधी मंडल के सदस्यों को घृणित रूप से गिरफ्तार करते हुये कार्यकर्ताओं के उपर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज भी किया गया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस निरंतर योगी आदित्यनाथ सरकार की मनमानी व असंवैधानिक  कृत्यों के खिलाफ लड़ रही है और पीड़िता एवं उनके परिवार के साथ हो रही घोर अन्याय के खिलाफ व न्याय दिलाने के लिये देश भर में सत्याग्रह आंदोलन  आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है। 


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी निर्देशानुसार 5 अक्टूबर 2020 सोमवार को प्रदेश समस्त जिला मुख्यालयों में राष्ट्रपति महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा महत्वपूर्ण स्थल पर सुबह 11 बजे से एक दिवसीय मौन सत्याग्रह आंदोलन का आयोजन कर उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा की जा रही निंदनीय कार्यवाही के खिलॉफ न्याय किया जायेगा।  


5 अक्टूबर 2020 सोमवार को सुबह 11 बजे जिला मुख्यालयों में मौन-सत्याग्रह आंदोलन का आयोजन कर, स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारियो, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के जिला ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रतिशक्षित सदस्यों नगरीय-निकाय, त्रिस्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन कार्यकर्ताओं को सूचित करते हुये उनकी सहभागिता सुनिश्चित कर आंदोलन को सफल बनाया जायेगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

मोबाइल लूटने की कोशिश, राजधानी में युवक को बदमाशों ने किया लहूलुहान

Published

on

By

रायपुर। राजधानी के पंडरी बज़ार में आज सुबह अज्ञात युवक से मोबाइल लूटने के लिए 3 लोगों ने कोशिश की और जब सफलता नहीं मिली तो युवक पर चाकू से हमला कर दिया। मामले में जानकारी देते हुए राजातालाब चौकी प्रभारी विनोद कश्यप ने बताया कि एक अज्ञात युवक पर चाक़ू की नोक से मोबाइल लूटने की कोशिश की गई लेकिन जब युवक ने मोबाइल नहीं दिया तो अज्ञात बाइक सवार युवकों ने चाकू से वार कर दिया।

मोबाईल छीनने को लेकर हुए विवाद में 3 आरोपियों ने ताजनगर ओवरब्रिज के पास पीड़ित ओमप्रकाश यादव को रोका और मोबाइल छीनने लगे जिसके बाद युवक पर चाकू से हमला कर दिया। राजातालाब चौकी पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया है पूछताछ जारी है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार ट्रक और कार के बीच जबरदस्त टक्कर, घंटो कार में फंसे रहे दंपति

Published

on

By

राजधानी रायपुर से सटे 30 किमी दूर अभनपुर रोड पर देर रात सड़क हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार ट्रक और अल्टो कार में आमने सामने भिड़त हो गई। जिससे कार पेड़ और ट्रक में फंस गई। कार में सवार पति-पत्नी कई घंटे फंसे रहे। जिन्हें कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। घटना के बाद से ट्रक चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। इस हादसे में कार की परखच्चे पूरी तरह से उड़ गई। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेट की टीम ने कार में फंसे 2 बच्चो को सकुशल निकाल कर घर पहुंचाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना राखी थाना क्षेत्र का है जहा कार सवार आशुतोष योगी रायपुरा निवासी मंत्रालय में आईटी विभाग में पदस्थ है। वो अपनी पत्नी पिंकी और दो बच्चों के साथ ढाबे में डिनर करके घर वापस जा रहे थे। रायपुर आते वक्त ये हादसा हो गया। जिससे सभी बूरी तरह से जख्मी हो गए और दो बच्चे कार में दब गए जिसे 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल निकालकर घर पहुंचाया गया।

कार की अगली सीट में फंसे पति पत्नी को करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी और 2 क्रेन की मदद से पूरा ट्रक ख़ाली कर कार से निकाला गया। कार सवार रायपुरा निवासी मंत्रालय में आईटी विभाग में पदस्थ आशुतोष योगी अपनी पत्नी पिंकी और 2 बच्चों के साथ ढाबे से डिनर करके वापस रायपुर आ रहे थे। फिलहाल राखी थाना पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को निकालकर अस्पताल रवाना किया और ट्रक जब्तकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 56 तहसीलदारों का प्रमोशन, डिप्टी कलेक्टर और सीईओ के पदों पर की गई पदस्थापना

Published

on

 

 

राज्य शासन ने प्रदेश में 56 तहसीलदारों को पदोन्नति एवं पदस्थापना दी है, राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव के हस्ताक्षर से जारी इस आदेश में ज्यादातर तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर और जनपद पंचायतों के सीईओ के पदों पर ​पदोन्नति दी गई है।

इनमें से 6 तहसीलदारों को जनपद सीईओ बनाया गया है, सरगुजा तहसीलदार श्रतुराज सिंह बिसेन को बस्तर कर्मचारी चयन आयोग का परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है, दुर्ग तहसीलदार अनुभव शर्मा को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी दुर्ग बनाया गया है। रायपुर में पदस्थ नेहा भेड़िया को आरडीए का एडिशनल सीईओ बनाया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़10 hours ago

मोबाइल लूटने की कोशिश, राजधानी में युवक को बदमाशों ने किया लहूलुहान

रायपुर। राजधानी के पंडरी बज़ार में आज सुबह अज्ञात युवक से मोबाइल लूटने के लिए 3 लोगों ने कोशिश की...

छत्तीसगढ़10 hours ago

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार ट्रक और कार के बीच जबरदस्त टक्कर, घंटो कार में फंसे रहे दंपति

राजधानी रायपुर से सटे 30 किमी दूर अभनपुर रोड पर देर रात सड़क हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार ट्रक...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ में 56 तहसीलदारों का प्रमोशन, डिप्टी कलेक्टर और सीईओ के पदों पर की गई पदस्थापना

    राज्य शासन ने प्रदेश में 56 तहसीलदारों को पदोन्नति एवं पदस्थापना दी है, राज्य शासन के सामान्य प्रशासन...

छत्तीसगढ़1 day ago

दुल्हन के भाई ने शादी में आये दो नाबालिगों का रिश्तेदारों संग मिलकर किया गैंग रेप

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र में 2 नाबालिग लड़कियों से गैंग रेप की वारदात को अंजाम देने...

छत्तीसगढ़3 days ago

छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है मामला

कोरोना महामारी के बीच योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. बाबा रामदेव के खिलाफ इस...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2021
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending