Connect with us

छत्तीसगढ़

खेल के विकास के लिए परिवार और समाज के लोगों को आगे आने की जरूरत: डॉक्टर डहरिया

Published

on

खेल के विकास के लिए परिवार और समाज के लोगों को आगे आने की जरूरत: डॉक्टर डहरिया
नगरीय प्रशासन मंत्री ने चेस प्रतियोगिता का किया शुभारंभ,नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डेहरिया ने आज न्यू राजेंद्र नगर स्थित गुरु घासीदास सांस्कृतिक भवन में आयोजित ऑल इंडिया ओपन फाइट रेटेड चेस चौंपियनशिप प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। चेस प्रतियोगिता प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज द्वारा आयोजित की गई, जो 27 जून तक चलेगी
 
डॉ. डहरिया ने चेस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कहा कि इस तरह के खेलों से खिलाडि़यों, विद्यार्थियों का तेजी से मानसिक विकास होता है। उन्होंने प्रतियोगिता में खिलाडि़यों से खेल भावना से खेलने और खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रतियोगिता में जीत हासिल करें और अपने गांव प्रदेश और देश का नाम रोशन कर अपने परिवार और समाज का मान बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को सामाजिक शैक्षणिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ स्थानीय खेलों के दिशा में भी आगे बढ़ने की जरूरत है। डॉ. डहरिया ने खेल को बढ़ावा देने के लिए समाज द्वारा ऐसे आयोजन सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहां कि राज्य सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं। सतनामी समाज द्वारा किए जा रहे यह कार्य सराहनीय है।
 
आयोजक मंडल के सदस्यों ने बताया कि ऑल इंडिया ओपन रेटेड चेस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं अभी तक इस प्रतियोगिता के लिए 13 राज्यों के प्रतिभागियों द्वारा पंजीयन कराए गए हैं। प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, दिल्ली ,कर्नाटक ,पश्चिम बंगाल जैसे बड़े-बड़े राज्यों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं। कार्यक्रम में रायपुर उत्तर के विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, समाज सेविका श्रीमती शकुन डहरिया, प्रगतिशील सतनामी समाज के अध्यक्ष श्री एम.एल. कोसले, आयोजक मंडल के सदस्यों में सर्वश्री बबलू त्रिवेंद्रम, विजय कुर्रे, खिलाड़ी और कोच सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

SHARE THIS

छत्तीसगढ़

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

Published

on

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की। यहां संदिग्ध हालत में चार युवक और दो युवतियां पकड़ी गईं हैं। युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं युवतियों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया है। ये युवक-युवतियां आनलाइन होटल बुकिंग कराकर यहां ठहरे थे।

आसपास के निवासियों ने बीते कुछ दिनों से होटल में कुछ गलत होने की सूचना पुलिस को दी थी। यहां कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की। जहां से संदिग्ध हालत में छह लोगों का पकड़ा गया। चार युवकों के अलावा होटल मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए युवक-युवती बालोद, भिलाई, खड़गपुर और रायपुर के रहने वाले हैं। सभी के खिलाफ पुलिस प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। युवतियों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि श्रीजी पैलेस नामक होटल श्रीनगर खमतराई थाना क्षेत्र में है। जहां बीते कई दिनों से लड़के लड़कियों का आना-जाना होता था।

उरला सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि स्थानीय निवासियों ने डायल 112 में फोन पर इसकी शिकायत की थी कि उनके कॉलोनी में स्थित श्रीजी होटल में कुछ लड़के-लडकियां रुके हुए हैं और वहां पर कुछ गलत काम हो रहा है। शिकायत पर होटल में दबिश दी गई। संदिग्ध अवस्था में दो लडकियां और चार लड़कों को गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

फेसबुक में दोस्ती, होटल में मिलने की बनी योजना

खमतराई में पकड़े गये युवक युवतियों की दोस्ती फेसबुक के जरिये हुई थी। और आनलाइन माध्यम से सुरक्षित एरिया होटल देखकर बुकिंग करवाई थी। सीएसपी का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश मे आनलाइन होटल बुकिंग के माध्यम से लीगल तौर पर देह व्यापार का धंधा चल रहा है। वैसे इस मामले में पुलिस ने होटल बंद करवा दिया है और होटल प्रबंधन के लोगों पर भी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। साथ ही होटल का गुमास्ता लायसेंस निरस्त करने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा जा रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

Published

on

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला। तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म।  उच्चतम न्यायालय में बुधवार को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले की लगतार 40वें दिन सुनवाई हुई। पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ इस मामले की सुनवाई की। आज सुनवाई शुरू होते ही मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ने साफ कर दिया कि आज शाम को पांच बजे मामले में अंतिम सुनवाई होगी। हालांकि सुनवाई एक घंटे पहले चार बजे ही खत्म हो गई।

आज मुस्लिम और हिंदू पक्ष ने अपनी-अपनी दलीलें अदालत के सामने पेश कीं। इस दौरान कोर्टरूम में ड्रामा देखने को मिला। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा के वकील द्वारा पेश किए गए नक्शे को फाड़ दिया।

इससे पहले मंगलवार को सीजेआई ने कहा था कि सभी पक्ष 16 अक्तूबर तक मामले से संबंधित दलीलें पेश कर दें क्योंकि फिर उन्हें फैसला लिखने में चार सप्ताह का समय लगेगा। आज मुख्य न्यायाधीश गोगोई ने अयोध्या मामले में एक पक्ष हिंदू माया सभा के हस्तक्षेप के आवेदन

को खारिज करते हुए कहा, ‘यह मामला आज शाम को पांच बजे खत्म हो जाएगा। बहुत हो चुका। हम और समय नहीं देंगे।’

  •  अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी, अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला। तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म।
  • लंच के बाद अयोध्या मामले की सुनवाई फिर शुरू हो गई है। अब मुस्लिम पक्ष अपनी दलीलें रख रहा है, उनके पास 45 मिनट का वक्त है। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा है कि हिंदू महासभा प्रस्तुतीकरण में खामियां हैं।
  • हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने ऑक्सफोर्ड की एक किताब का हवाला दिया और मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने किताब के नक्शे को फाड़ दिया। वकील के इस रवैये से सीजेआई रंजन गोगोई नाराज दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह उठकर चले जाएंगे।
  • सीजेआई गोगोई ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा का अयोध्या मंदिर को लेकर दी गई दलील पर कहा, ‘यदि इस तरह की बहस जारी रहेगी तो हम उठकर चले जाएंगे।’ इसपर हिंदू महासभा के वकील ने कहा, ‘मैं अदालत की बहुत इज्जत करता हूं। मैंने न्यायालय के शिष्टाचार को भंग नहीं किया है।’

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

अयोध्या मुद्दे पर तीखी बहस, मुस्लिम पक्ष के वकील ने भरी अदालत में फाड़ा नक्शा, CJI नाराज

Published

on

लखनऊ –राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के अयोध्या जमीनी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के 40वें दिन बुधवार को कोर्ट रूम में उस समय अजीबो गरीब स्थित उत्पन्न हो गई, जब मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा की तरफ से कोर्ट में पेश राम जन्मस्थान के नक़्शे को फाड़ दिया. वकील राजीव धवन के नक्शा फाड़ने पर सीजेआई रंजन गोगोई नाराज हो गए. उन्होंने धवन पर नाराजगी जताई और कहा कोर्ट रूम में इस तरह की रोक-टोक होगी तो सुनना मुश्किल होगा.

इस नक्शे में भगवान राम के जन्मस्थान का सही लोकेशन है: हिंदू महासभा 

दरअसल हिन्दू महासभा की तरफ से वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने एक नक्शा किताब से दिखाया और कहा कि इस नक्शे में भगवान राम के जन्मस्थान का सही लोकेशन है, जो अब तक किसी ने कोर्ट को नहीं बताया. इस बात पर राजीव धवन ने विरोध किया और कहा ये बेकार की बाते हैं. मैं इस डाक्यूमेंट को नहीं मानता. इस पर सीजेआई ने कहा अगर आप नहीं मानते तो कोई बात नहीं. उन्होंने कहा कि विकास सिंह भी सिर्फ बयान दे रहे हैं. इसके बाद धवन ने वो नक्शा फाड़ दिया. धवन के नक्शा फाड़ने पर सीजेआई रंजन गोगोई नाराज हो गए. उन्होंने धवन पर नाराजगी जताई और कहा कोर्ट रूम में इस तरह की रोकटोक होगी तो सुनना मुश्किल होगा.

इससे पहले हिन्दू महासभा की तरफ से वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने बहस की शुरुआत की. विकास सिंह ने किशोर कुणाल की लिखी किताब को रिकॉर्ड पर कोर्ट के समक्ष रखने की पेशकश की. मुस्लिम पक्ष ने इसका विरोध किया. राजीव धवन ने कहा कि ये नई बुक है. विकास सिंह ने कोर्ट को बुक दी. CJI ने कहा कि वो नवंबर में इस किताब को पढ़ेंगे. विकास सिंह ने कहा कि फैसले से पहले इस किताब को पढ़िएगा. CJI ने हंसते हुए कहा कि देखते हैं. राजीव धवन के बार-बार टोकने पर विकास सिंह नाराज हुए. उन्होंने कहा कि हमारे पास कम समय है उसके बाद भी राजीव धवन बार-बार टोक रहे हैं.

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़8 mins ago

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की।...

देश-दुनिया37 mins ago

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम...

देश-दुनिया3 hours ago

अयोध्या मुद्दे पर तीखी बहस, मुस्लिम पक्ष के वकील ने भरी अदालत में फाड़ा नक्शा, CJI नाराज

लखनऊ –राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के अयोध्या जमीनी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के 40वें...

छत्तीसगढ़3 hours ago

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला एक और मरीज की मौत, 71 पहुंचा मरने वालों आंकड़ा

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी है. सुपेबेड़ा गांव में सरकार...

देश-दुनिया7 hours ago

बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में आग लगने से कई कार्यकर्ता झुलसे

मेवात – नूंह से भाजपा उम्मीदवार चौधरी जाकिर हुसैन की गाड़ी में रात तकरीबन 8 बजे आकेड़ा गांव के पास...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस Click Here To Read...

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Advertisement
October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending