Connect with us

देश-दुनिया

बंगाली फिल्मों के अभिनेता, कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

Published

on

बंगाली एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए हुए थे. जब वह कोलकाता वापसी के लिए रवाना हो रहे थे तब एयरपोर्ट पर उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ. उन्हें जुहू के अस्पताल ले जाया गया लेकिन सुबह करीब 4 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया.

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक उन्हें दिल से संबंधित समस्या पहले भी थीं और वह पिछले दो साल में कई बार इस सिलिसिले में अस्पताल जा चुके थे. बंगाली एक्टर रंजीत मैलिक ने पाल के निधन पर कहा- मुझे अभी इस बारे में पता चला है. हां, उनकी तबीयत पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं रहा करती थी.

पश्चिम बंगाल के चंद्रनगर में जन्मे तापस ने ग्रेजुएशन बायो साइंस में हूगली मोहसिन कॉलेज से किया था. 1980 में उन्होंने तरुण मजुमदार की बंगाली फिल्म दादर कीर्ति से डेब्यू किया था. फिल्म में उनके साथ मधु रॉय चौधरी, देबर्शी रॉय और संध्या रॉय थीं. बंगाली सिनेमा में चार साल काम करने के बाद तापस ने अपनी पहली हिंदी फिल्म की जिसका नाम अबोध था.

माधुरी की डेब्यू फिल्म में किया था काम

इस फिल्म में उन्होंने माधुरी दीक्षित के अपोजिट काम किया था और 1984 में रिलीज हुई हिरेन नाग निर्देशित इसी फिल्म अबोध से माधुरी दीक्षित ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था. बता दें कि अपने 30 साल के करियर में तापस ने तमाम दिग्गज फिल्मी सितारों के साथ काम किया. तापस अपने पीछे पत्नी नंदिनी और बेटी सोहिनी पॉल को छोड़ गए हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

‘छींको और वायरस फैलाओ’ पोस्ट पर इन्फोसिस कर्मचारी अरेस्ट, नौकरी भी गई

Published

on

कोरोना वायरस का कहर दुनिया में बढ़ता जा रहा है. वहीं भारत में इसका प्रकोप जारी है, इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया, जहां बेंगलुरु की आईटी कंपनी इन्फोसिस के एक कर्मचारी ने कोरोना वायरस को लेकर एक विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आईटी कंपनी इन्फोसिस के आरोपी कर्मचारी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘चलिए…साथ आएं, बाहर निकलें, खुले में छींकें और वायरस फैलाएं. ‘आईटी कंपनी इंफोसिस ने बताया कि उन्होंने अपनी जांच में कर्मचारी को दोषी पाया गया है जिसके बाद आरोपी को खुले स्थान पर लोगों को छींकने और कोरोना वायरस का प्रसार करने के लिए उकसाने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया और आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया है.

बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक बयान में कहा, ‘जिस व्यक्ति ने लोगों से खुले में छींकने और वायरस फैलाने की बात कही थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वह एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. ‘इंफोसिस ने अपने आधिकारिक हैंडल पर एक ट्वीट किया कि कर्मचारी का सोशल मीडिया पर पोस्ट आचार (code of conduct) नियमावली के खिलाफ है. उसने कहा, ‘इंफोसिस ने अपने कर्मचारी ने सोशल मीडिया पोस्ट पर अपनी जांच पूरी कर ली है, और हम मानते हैं कि यह गलत पहचान का मामला नहीं है.’

Continue Reading

देश-दुनिया

चीनी वायरस कह रहे थे ट्रंप, जिनपिंग के सामने पड़ गए ठंडे

Published

on

G-20 देशों के नेताओं ने बीते गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें बड़ी-बड़ी बातें हुईं. लेकिन चीन (China) पर कोई सवाल नहीं किया गया. चीन से किसी ने ये नहीं पूछा कि क्यों हफ्तों तक कोरोना वायरस (corona virus) की अनदेखी की गई. क्यों उसने वायरस के बारे में बताने वालों का मुंह बंद कर दिया था?, क्यों मरीजों के टेस्ट सैंपल नष्ट किए गए? क्यों आखिर तक वो झूठ बोलता रहा कि हालात काबू में हैं?

G-20 की इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (xi jinping) भी थे और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी थे. इस मीटिंग से पहले डोनाल्ड ट्रंप बार-बार कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस कह चुके थे लेकिन जब शी जिनपिंग से आमना-सामना हुआ तो ट्रंप को चाइनीज वायरस शब्द याद नहीं आया. अब तो ट्रंप चीन की तारीफ करने में जुट गए. फोन पर शी जिनपिंग से बात भी हुई.

ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि कोरोना वायरस पर शी जिनपिंग से उनकी विस्तार में बातचीत हुई है. ट्रंप ने कहा कि चीन बुरे हालात से गुजरा है और उसे वायरस की अच्छी समझ है. इसलिए अमेरिका और चीन मिलकर काम कर रहे हैं. यही डोनाल्ड ट्रंप कैसे कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस कह रहे थे और अपनी इस बात का बचाव भी कर रहे थे. एक हफ्ते पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कम से कम 10 बार डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस पर चीन का नाम लिया था. लेकिन ट्रंप अब सब भूल गए हैं. पहले वो ये कह रहे थे कि चाइनीज वायरस कहने में बुराई क्या है.

चीन 3 महीने पहले बता देता तो बहुत लोगों की जानें बचाई जा सकती थीं. लेकिन आज जब उनसे सवाल किया गया कि क्या चाइनीज वायरस वाली बात पर शी जिनपिंग ने उन्हें टोका या फिर उन्होंने शी जिनपिंग से इस पर बात की तो इस सवाल पर ट्रंप खुद का बचाव करने लगे. और ये कहने लगे कि शी जिनपिंग से ऐसी कोई बात नहीं हुई.

चीन के सामने डोनाल्ड ट्रंप भी ठंडे पड़ गए. चीन की जिम्मेदारी तय करना तो दूर, कोई सवाल तक नहीं उठा रहा. कोरोना वायरस ही नहीं आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर भी आपने देखा होगा कि दुनिया के नेता सख्ती दिखाने से बचते हैं. सिर्फ बातें होती हैं और कसमें खाई जाती हैं.

Continue Reading

देश-दुनिया

लॉकडाउन के बीच ओडिशा के समुद्र तट पर करीब 8 लाख कछुए अंडे देने पहुंचे

Published

on

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। वहीं, इस लॉकडाउन के बाद देश के कई राज्यों में देखा गया है कि बड़ी संख्या में जानवर सड़कों पर निकलकर बिना किसी रोक-टोक के घूम रहे हैं। इसी तरह, ओडिशा के समुद्र तट पर करीब 8 लाख ओलिव रिडले कछुए अंडे देने आ गए हैं। समुद्र तट पर चारों तरफ केवल रिडले कछुए ही दिखाई दे रहे हैं।

समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे कछुए

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रुसीकुल्या में इन कछुओं ने करीब 6 करोड़ अंडे दिए हैं। कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में लॉकडाउन के बाद मछुआरों और टूरिस्टों की गतिविधियां समुद्र तट पर रूक गई हैं जिसका असर ये हुआ है कि बड़ी संख्या में कछुए समुद्र तट पर पहुंच गए हैं। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि इंसानी गतिविधियों रूक जाने के कारण ही ये कछुए समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे हैं। ये कछुए पिछले पांच दिनों में यहां जमा हुए हैं।

6 किलोमीटर लंबा है समुद्र तट

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, 22 मार्च को करीब दोपहर 2 बजे 2000 मादा रिडले समुद्र तट पर दिखाई दीं। ऐसा माना जाता है कि मादा कछुए उसी समुद्र तट पर वापस लौटती हैं जहां उन्होंने अंडे दिए थे। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, लॉकडाउन ने लोगों को अपने घरों में रहने को मजबूर किया है और इस कारण गहिरमाथा समुद्र तट पर करीब 8 लाख ओलिव रिडले पहुंचे हैं। ये समुद्र तट करीब 6 किलोमीटर लंबा है। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार 72,142 से अधिक ओलिव रिडले घोंसले खोंदने और अंडे देने समुद्र तट पर पहुंचे हैं।

हर घोंसले में औसतन 100 अंडे होते हैं

प्रत्येक घोंसले में औसतन 100 अंडे होते हैं और इनके पूर्ण होने की अवधि करीब 45 दिन होती है। वन विभाग का दावा है कि इस साल कछुओं की संख्या सबसे ज्यादा रही। लॉकडाउन के कारण इस समुद्र तट पर पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं है। हालांकि, शोधकर्तां और पर्यावरणविदों को इससे छूट मिली है। देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ओडिशा सहित देश के अधिकांश राज्यों में इस वायरस से संक्रमित मरीज सामने आए हैं। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 900 के करीब जा पहुंची है जबकि इस वायरस के कारण अभी तक 19 लोगों की मौत हुई है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया13 hours ago

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने, पीएम को पत्र लिखकर मजदूरों के लिए मांगी मदद

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि देश में लॉकडाउन के...

Etoi Exclusive24 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 28/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

क्राइम2 days ago

विदेश से लौटे 17 लोगों की पुलिस ने जारी की सूची

विदेश प्रवास से लौटे 17 लोगों ने जानकारी छुपाने के कारण तीन धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। विदेश...

देश-दुनिया2 days ago

केंद्र सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए के आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

कोरोना वायरस से बिगड़े हालातों से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए के आर्थिक...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

चीन पर एक वायरस का हमला ,हंता वायरस या कोरोना कौन ज्यादा घातक ?

हंता वायरस या कोरोना, जानें दोनों में से कौन सा है ज्यादा जानलेवा कोरोना वायरस की त्रासदी के बीच हंतावायरस...

Etoi Exclusive4 days ago

कोरोना के खौफ का शिकार हुआ टोक्यो ओलम्पिक,हुआ स्थगित

तोक्यो ओलिंपिक अगले साल तक होंगे स्थगित, जापान के पीएम शिंजो आबे के प्रस्ताव पर आईओसी चीफ भी राजी  ...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

March 2020
M T W T F S S
« Feb    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending