Connect with us

अन्य खबरे

T20 क्रिकेट में गेल की एक और तूफानी शतक

Published

on

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले ने एक बार फिर से आग उगली है। क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के छठे सीजन में सबसे पहले शतक ठोका है। सीपीएल के इतिहास में क्रिस गेल के बल्ले से चौथा शतक निकला है। वहीं, टी20 क्रिकेट में वे अब तक 22 शतक लगा चुके हैं। क्रिस गेल ने एक और तूफानी शतक ठोककर सीपीएल में सनसनी मचा दी है।क्रिस गेल ने जमैका थलावाज की ओर से सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स के खिलाफ महज 54 गेंदों में शतक ठोका। आउट होने तक क्रिस गेल ने 62 गेंदों में 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 116 रन बनाए।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

10 साल के लड़के से 13 साल की लड़की के प्रेग्नेंट होने पर बड़ा खुलासा

Published

on

मेडिकल साइंस  ये दावा करता है कि 10 साल का कोई लड़का पिता नहीं बन सकता है. अब इस केस में डॉक्टरों ने नया खुलासा किया है.

मास्को –  पिछले दिनों रूस से खबर आई थी कि एक 10 साल के लड़के से 13 साल की लड़की प्रेग्नेंट (pregnant) हो गई. इस खबर के आने के बाद दुनिया भर में इस बात की बहस शुरू हो गई कि आखिर क्या कोई 10 साल का बच्चा बाप बन सकता है? क्या कोई लड़की सिर्फ 13 साल की उम्र में मां बन सकती है? दोनों बच्चे ने रूस के एक टीवी चैनल पर आकर अपनी कहानी भी सुनाई. लेकिन दुनिया भर के डॉक्टर इस दावे से हैरान हैं. अब इस केस में डॉक्टरों ने नया खुलासा किया है.

3 बार हुए टेस्ट

जिस वक्त ये दोनों बच्चे अपने मां-बाप के साथ टीवी स्टूडियो में बैठे थे उसी वक्त डॉक्टरों एक टीम लैब में जांच कर रही थी. ये जांच दोनों के पेरेंट्स के इजाजत के बाद हो रही थी. डॉक्टरों ने कहा कि हमने एक दो बार नहीं बल्कि पूरे तीन बार सैंपल को चेक किया. यूरोलोजी और एंड्रोलॉजी विभाग के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने कहा कि 10 साल के लड़के से कोई प्रेग्नेंट हो ही नहीं सकता. डॉक्टरों का दावा कि 10 साल के बच्चे में स्पर्म सेल्स नहीं सकता और इस बच्चे में भी इसके अंश नहीं मिले हैं.

कोई तीसरा तो नहीं?

परिवारवालों का कहना है कि लोग उनकी बेटी के बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. इनके एक पड़ोसी का कहना है कि ये लड़की किसी दूसरे शख्स से प्रेग्नेंट हुई है. 13 साल की दारिया का कहना है कि लोग स्कूल में उन्हें गलत नजर से देखते हैं. कई लोग ये भी आरोप लगा रहे हैं कि एक 10 साल के मासूम बच्चे को बलि का बकरा बनाया जा रहा है.

क्या है प्रेग्नेंट होने की पूरी कहानी

दोनों बच्चे अलग-अलग स्कूल में पढ़ते हैं. 13 साल के दारिया और 10 साल के इवान की दोस्ती एक साल पहले हुई. दारिया 8 हफ्ते से प्रेग्नेंट है. उन्होंने टीवी शो पर बताया कि एक साल पहले इनकी मुलाकात किसी दोस्त ने कराई थी. इसके बात से ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. लड़की का कहना है कि उनकी मां उन्हें सपोर्ट कर रही है और उनके परिवारवालों को बेसब्री से बच्चे का इंतज़ार है.पहले भी ऐसा हुआ है?

ऐसी ही एक वाकया 2009 में ब्रिटेन में हुआ था. 12 साल के एक लड़के ने दावा किया था कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के बच्चे का बाप बनने वाला है. इस खबर के बाद ब्रिटेन में हंगामा खड़ा हो गया था. लेकिन डिलीवरी के बाद उस लड़के और बच्चे का DNA टेस्ट किया गया जो मैच नहीं हुआ.

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

कृष 4 में नजर आ सकती है रितिक रोशन के साथ ये हीरोइन !

Published

on

ये आश्चर्य की ही बात है कि अब तक दीपिका पादुकोण और रितिक रोशन ने साथ में फिल्म नहीं की है जबकि दोनों बॉलीवुड के खूबसूरत लोगों में से हैं। बनते-बनते बात भी बिगड़ी है।
सत्ते पे सत्ता का जो रीमेक फराह खान बना रही हैं उसमें रितिक और दीपिका को कास्ट करने की कोशिश की गई थी, लेकिन अब तक फिल्म ही नहीं शुरू हो पाई है।
अब ये जोड़ी को जमाने का सिलसिला फिर शुरू होने की खबर है। बॉलीवुड के खबरचियों का कहना है कि कृष 4 का काम तेजी से चल रहा है और इसीलिए रितिक ने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है।
पापा राकेश रोशन ठीक हो गए हैं और अब कृष 4 को जल्दी से जल्दी शुरू करना चाहते हैं। इस सीरिज की फिल्म में अब तक प्रियंका चोपड़ा नजर आई हैं, लेकिन अब प्रियंका की रूचि भारतीय फिल्मों में कम हो गई है और फिलहाल वे शादीशुदा जिंदगी का आनंद ले रही हैं।
राकेश रोशन उनकी जगह लेने वाली हीरोइन को खोज रहे हैं और बताया जा रहा है कि निगाह दीपिका पर आ टिकी है। दीपिका और रितिक की जोड़ी पहली बार नजर आएगी और इसको लेकर क्रेज भी बनेगा।
दीपिका की शर्त ये रहती है कि रोल दमदार हो तो ही वे हां कहेंगी, फिर चाहे हीरो कितना ही बड़ा क्यों न हो? यही कारण है कि सलमान खान के साथ अब तक दीपिका ने कोई फिल्म नहीं की है।
कृष सीरिज की फिल्मों में हीरोइन का रोल खास नहीं होता है, लेकिन दीपिका को लेना है तो राकेश रोशन को इसे खास बनाना होगा।

 

Continue Reading

अन्य खबरे

Paytm यूजर्स इस फोन नंबरों से रहें सावधान,  वरना खाली हो जाएगा खाता

Published

on

 

पेटीएम पेमेंट बैंक ने गृह मंत्रालय, ट्राई और सीईआरटी-इन  को 3,500 फोन नंबरों की सूची सौंपी है. जालसाज इन फोन नंबरों के जरिए ग्राहकों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाते थे.

अगर आप पेटीएम पेमेंट बैंक  का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए महत्वपूर्ण है. दरअसल, पेटीएम पेमेंट बैंक ने ग्राहकों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाने के लिए किए जाने वाले फोन नंबरों की पहचान की है. PPB ने 3,500 फोन नंबरों की सूची गृह मंत्रालय, ट्राई (Trai) और सीईआरटी-इन (CERT-In) को सौंपी है. जालसाज इन फोन नंबरों के जरिये ग्राहकों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाते थे. पीपीबी ने दावा किया कि उसने इस स्कैम को रोकने के लिए इन लोगों के खिलाफ साइबर सेल में भी प्राथमिकी दर्ज की है.

मोबाइल फोन, एसएमएस और कॉल के जरिए हो रही थी धोखाधड़ी

ट्राई, गृह मंत्रालय और सीईआरटी-इन के अधिकारियों के साथ कई बैठकों में पीपीबी ने विभिन्न संवेदनशील सूचनायें जुटाने और धोखाधड़ी वाले मोबाइल फोन, एसएमएस और कॉल के जरिये हो रहे घोटाले की जानकारी दी. इसकी वजह से डिजिटल भुगतान करने वाले ग्राहक प्रभावित हो रहे हैं. सीईआरटी-इन कंप्यूटर सुरक्षा संबंधी मामलों में कार्रवाई करने वाली एजेंसी है.

पीपीबी ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक में कंपनी ने स्पष्ट कर दिया कि इस तरह की धोखाधड़ी से लाखों भारतीयों का भरोसा डगमगाता है. बयान में कहा गया है कि हमारे जैसे बैंक इन नंबरों की पहचान कर भविष्य में धोखाधड़ी और घोटालों को विधि प्रवर्तन एजेंसियों, नियामकों और दूरसंचार आपरेटरों के सहयोग से रोका जा सकता है.

पेटीएम पर केवाईसी के नाम से हो रही धोखाधड़ी

बता दें कि इस समय Paytm में केवाईसी (KYC) के नाम पर धोखाधड़ी के मामले सबसे अधिक देखने को मिल रहे हैं. इसमे धोखेबाज खुद को पेटीएम कस्टमर केयर टीम का बताकर ग्राहक को कॉल करता है. वह ग्राहक से पेटीएम सर्विस को जारी रखने के लिए केवाईसी कंप्लीट करने के लिए कहता है. इसके लिए वह ग्राहक से ऐप डाउनलोड करने के लिए भी कहता है. इसी ऐप के जरिए हैकर ग्राहक की जानकारी चुराकर उसका पेटीएम अकाउंट खाली कर देता है. 

ऐसी घटनाओं में ग्राहक के मोबाइल पर पेटीएम के नाम से पहले एक एसएमएस भी भेजा जाता है, जिसमें कहा जाता है कि हम कुछ समय बाद आपका पेटीएम अकाउंट होल्ड कर देंगे, अपने पेटीएम केवाईसी को पूरा करें. ग्राहक को इस तरह के किसी भी झांसे से सावधान रहने की जरूरत है. पेटीएम ने स्वयं इस संबंध में चेतावनी जारी की है.

फ्रॉड से ऐसे बचें

> अपने पास आने वाले किसी भी एसएमएस, ई-मेल या पॉप-अप को अच्छे से पढ़े.
>> ओटीपी, सिक्योर कोड, आईडी और रिक्वेस्ट के अंतर का ध्यान रखें.
>> हमेशा ऐप इंस्टॉल करने के लिए प्ले स्टोर का यूज करें और कंपनी के लोगो और स्पेलिंग को चैक कर लें.
>> किसी भी ऐप को अनुमति जरूरत के अनुसार ही दें या फिर वन टाइम अलाउ ही करें.
>> कैशबेक या रिफंड वाली स्कीमों से दूर रहें.

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

Sarkari Naukri 2020 : छत्तीसगढ़ में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करे आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, भिलाई ने असिस्टेंट, सुप्रीटेंडेंट, जूनियर असिस्टेंट, स्टाफ नर्स आदि पदों पर आनलाइ आवेदन आमंत्रित किये हैं,...

देश-दुनिया5 hours ago

गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान हुए भावुक

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान...

देश-दुनिया6 hours ago

आने वाले बजट में मिडिल क्लास को मिल सकता है बड़ा तोहफा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सप्ताह पेश किये जाने वाले अपने बजट में मध्यम वर्ग को आयकर में छूट के...

देश-दुनिया8 hours ago

ध्वजारोहण को लेकर भिड़े कांग्रेसी नेता, जमकर चले थप्पड़ घूंसे

71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी के लिए स्थिति उस समय शर्मसार हो गई...

देश-दुनिया8 hours ago

मैला ढोने वाली ऊषा चोमर को पद्मश्री अवार्ड मिलने की घोषणा

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्मश्री अवार्ड पाने वालों के नाम घोषित किए गए. ऊषा चोमर का नाम भी...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive1 day ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending