Connect with us

देश-दुनिया

जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा

Avatar

Published

on

कोरोना वारयस के संक्रमण से बचाव के लिए ज़्यादातर लोग घर से ही काम कर रहे हैं. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार कड़े से कड़े कदम उठाने में लगी हुई है. देश भर में लॉकडाउन चल रहा है. घर पर बैठे लोगों के मोबाइल डेटा का इस्तेमाल भी बढ़ गया होगा. इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने हाल ही में 4G डेटा वाउचर्स में बदलाव किए हैं. कंपनी ने इस अपने सस्ते डेटा वाउचर में मिलने वाले बेनिफिट्स को दोगुना कर दिया है.

जियो के 4G डेटा वाउचर में बेहद कम कीमत वाले कई रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, जिसमें 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये का प्लान है. बात करें सबसे पहले इसमें से 21 रुपये वाले प्लान की तो इसमें 1GB के बजाए अब अनलिमिडेट 2GB दिया जा रहा है. इतना ही नहीं कॉलिंग के लिए इसमें 500 मिनट भी दिए जाएंगे, जो कि जियो टू नॉन जियो यानी कि जियो से किसी दूसरे नेटवर्क के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं.

199 रुपये के सस्ते प्लान में भी कई सुविधा…

199 के इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. इंटरनेट डेटा के तौर पर इसमें ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा 199 रुपये के इस प्लान में ग्राहकों को हर 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है.

कॉल के लिए इस प्लान में ग्राहकों को जियो टू जियो फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. बाकी नेटवर्क के लिए उन्हें 1000 मिनट दिए जा रहे हैं. इसके अलावा इस प्लान में भी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है. ऐप्स में जियो सावन, जियो सिनेमा जैसी ऐप्स मौजूद हैं, जहां से हज़ारों फिल्में और गानों का आनंद लिया जा सकता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

ये है दुनिया का सबसे बदनसीब कपल, हाथ में बनवाया था शादी का टैटू, लेकिन …..

Editor

Published

on

By

कोरोना वायरस ने दुनिया को काफी प्रभावित किया है। हर इंसान ने साल 2020 में कई प्लान्स बना रखे थे। कोरोना ने इन सारे प्लान्स को चौपट कर दिया। कोई इस साल अपनी जिंदगी में वर्ल्ड टूर पर जाना चाहता था, कोई अपनी जिंदगी में कुछ नया करने की चाह रख रहा था। लेकिन कोरोना ने सब चौपट कर दिया। इस महामारी के कारण कई लोगों की पर्सनल लाइफ भी काफी प्रभावित हुई। कई लोगों ने, जिन्होंने इस साल शादी कर नया जीवन शुरू करने का प्लान किया था, उनके भी अरमानों पर पानी फिर गया। लेकिन इन सबमें से आज हम आपको जिस कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, उनसे अनलकी कोई नहीं होगा। इस कपल ने अपनी शादी की डेट्स फाइनल कर साथ ही उसका टैटू भी बनवा लिया था। लेकिन अब लॉकडाउन की वजह से उन्हें अपनी शादी कैंसिल करनी पड़ी। अपने दर्द को इस कपल ने लोगों के साथ शेयर किया…

26 साल के फ्रांसिस डोनाल्ड ने 24 साल की फिओनुअला करनेय को शादी के लिए प्रपोज किया था। दोनों इस साल शादी करने वाले थे। इस कपल ने शादी की तैयारियां साल 2017 से ही शुरू कर दी थी। तभी से उन्होंने अभी शादी के सारे प्लान्स  बनाने शुरू किये थे।

प्यार में डूबे इस कपल ने एक-दूसरे का हाथ थामने के लिए 16 अक्टूबर 2020 की डेट फाइनल की थी। उन्होंने  शादी के कॉस्ट्यूम्स से लेकर गेस्ट लिस्ट भी तैयार कर ली थी। लेकिन कोविड 19 की वजह से उन्हें अपनी शादी कैंसिल करनी पड़ी। लेकिन इस कपल के लिए शादी कैंसिल करने का फैसला काफी दुखदायी है। ना सिर्फ इसलिए कि उन्होंने शादी की तैयारी कर ली थी। इसके पीछे एक ख़ास वजह है।

दरअसल, इस कपल ने जून 2019 में तुर्की में छुट्टियों के दौरान एक टैटू शॉप में जाकर रोमन नंबर्स में अपनी शादी की डेट्स गुदवा ली थी। लेकिन उन्होंने कभी सपने में भी कोरोना  के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन अब जिस जगह उन्होंने वेडिंग ऑर्गनाइस करवाई थी, उस होटल ने उन्हें 2021 तक शादी पोस्टपोंड करने को कह दिया है। इतनी तैयारियों के बाद ऐसा होने से उन्हें काफी दुःख पहुंचा है। लेकिन सबसे ज्यादा तकलीफ शादी की डेट्स आगे बढ़ने का है। अब इस कपल की शादी 22 अप्रैल 2021 को रिशिड्यूल हुई है।

अपनी शादी की डेट्स आगे बढ़ने से दुखी फिओनुअला ने बताया कि उन्होंने  बचपन से ही ग्रैंड वेडिंग का सपना देखा था। इसलिए जब उनके प्रेमी के उन्हें  प्रपोज किया तो दोनों ने तभी  से शादी की प्लानिंग शुरू कर दी थी। अब  कोरोना की वजह से ऐसा होना अक्टूबर में  मुश्किल दिख रहा था। इस कारण डेट्स आगे बढ़ाने की नौबत आ गई।

कपल ने बताया कि अक्टूबर की सारी तैयारी को अप्रैल में ले जाना मुश्किल था। लेकिन दोनों ने मिलकर ऐसा कर लिया। सब ठीक है, तब तक जब तक वो अपने हाथ को  नहीं देखते। अभी कपल ने फैसला नहीं किया है कि इस टैटू का क्या करवाया जाए। उन्हें इस टैटू का अफ़सोस ही रहेगा।

Continue Reading

देश-दुनिया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के दफ्तर में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित

Avatar

Published

on

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के दफ्तर में कार्य करने वाला एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसकी कोरोना रिपोर्ट कल आई थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली के तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लोगों ने बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंतित न होने की अपील की है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि राजधानी में लॉकडाउन से जो छूट मिल रही है उससे घबराइए मत।

दिल्लीः एम्स के सीनियर सैनिटेशन सुपरवाइजर की कोरोना से मौत

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सीनियर सैनिटेशन सुपरवाइजर की बीती रात कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह 52 वर्ष के थे। उन्हें यहां चार दिन पहले भर्ती कराया गया था। वह ड्यूटी के दौरान हर तरह के एहतियात बरतते थे लेकिन फिर भी वह संक्रमित हो गए।

दिल्ली से आने-जाने वाली 80 उड़ानें रद्द

दिल्ली से आने-जाने वालीं 80 उड़ानें आज रद्द कर दी गईं। इनमें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और चेन्नई की फ्लाइट शामिल हैं। दरअसल बीते दिनों बंगाल में चक्रवाती तूफान के कारण प्रदेश में बहुत तबाही मची जिस कारण यहां के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही चेन्नई ने रोजाना सिर्फ 25 यात्रियों को फ्लाइट से आने की अनुमति दी है जिसके चलते यहां की भी कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

दोपहर 12 बजे केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वह कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर बात करेंगे।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने घर से अदा की ईद की नमाज 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लॉकडाउन के चलते घर से ईद की नमाज अदा की। उन्होंने कहा कि, पूरे देशवासियों को दिल की गहराइयों से ईद की मुबारकबाद। आज हमने भी ईद की नमाज घर पर अदा की, ऐसे तो ईदगाह में ही नमाज पढ़ने जाते थे। लेकिन कोरोना का बहुत खतरा है और सामाजिक दूरी का पालन करना है तो ईद की नमाज घर पर ही अदा की।

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम 

दिल्ली एयरपोर्ट (टर्मिनल -3) के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी गईं। एयरपोर्ट पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखा गया है। दिल्ली से सभी घरेलू उड़ानें यहां से संचालित हो रही हैं। दिल्ली-भुवनेश्वर फ्लाइट में जाने वाले यात्रियों की थर्मल गन से जांच करते एयरपोर्ट कर्मी।

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर खुलीं दुकानें

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज से घरेलू उड़ानें शुरू हो गई हैं। इसी के चलते टर्मिनल -3 पर खाद्य एवं पेय पदार्थ और खुदरा बिक्री की दुकानें खुल गई हैं।

जामा मस्जिद बंद

ईद के मौके पर कोरोना वायरस के चलते दिल्ली की जामा मस्जिद बंद रहेगी। यहां हर साल नमाज पढ़ने वालों का हुजूम लगता है और आज यहीं सन्नाटा पसरा हुआ है।

Continue Reading

क्राइम

भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर 10 साल की बहन से दुष्कर्म किया

Avatar

Published

on

जयपुर के मनोहरपुर थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से कमजोर एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या किए जाने के सिलसिले में पुलिस ने नाबालिग के भाई और उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण दस साल की यह बच्ची अपना नित्यक्रम भी नहीं कर पाती थी। उन्होंने बताया कि उसका भाई जीशान और उसके तीन दोस्त साजिद अली, अमजद अली व वाजिद अली 17 मई को उसे पास के जंगल में ले गए। आरोपियों ने बलात्कार करने के बाद बच्ची का गला घोंट दिया और शव को पास के नाले में फेंक दिया।

इस बारे में बच्ची के पिता ने 18 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को जांच के दौरान इन चारों पर संदेह हुआ। मनोहरपुर के थानाधिकारी रामस्वरूप ने कहा कि चारों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इनकी उम्र 19 से 21 साल के बीच है और सभी एक ईंट भट्टे पर काम करते हैं।

पुलिस ने कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक बच्ची की झुग्गी-झोपड़ी के आसपास और पड़ाेसियों से पूछताछ की। संदेह के आधार पर लड़की का भाई जिशान अली और उसके तीन दोस्तों बरेली निवासी साजिद अली, अमजद अली और वाजिद अली को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया।

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 mins ago

पूर्व सीएम अजीत जोगी, डॉक्टरों ने दिया ताजा हेल्थ अपडेट

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की ताजा मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक उनके ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट में हो...

छत्तीसगढ़13 mins ago

छत्तीसगढ़ में लाख की खेती को मिलेगा कृषि का दर्जा

रायपुर,(etoi news) 25 मई 2020 छत्तीसगढ़ में लाख की खेती को अब कृषि का दर्जा मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल...

छत्तीसगढ़15 mins ago

छत्तीसगढ़: सिम्स के 15 वार्ड बॉय और 23 डॉक्टर समेत नर्सिंग स्टाफ क्वॉरेंटाइन किए गए

बिलासपुर। अभी-अभी खबर मिल रही है कि बाहर से आए हुए कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण से संदिग्ध प्रवासी श्रमिकों के...

छत्तीसगढ़1 hour ago

आज से घरेलू विमान सेवा शुरू, स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर 4 शहरों से कनेक्टिविटी की शुरुआत

दो महीने बाद देश में आज से घरेलू विमान सेवा शुरू हो गई है। दिल्ली से पुणे के लिए पहली...

छत्तीसगढ़1 hour ago

सरकार का बड़ा फैसला, गर्मी की छुट्टियों में भी बच्चों को मिलेगा मिड-डे-मील का सूखा राशन

जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा ग्रीष्मावकाश में भी बच्चों को मध्यान्ह...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive20 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending