Connect with us

खेल

प्रशिक्षकों के लिए ऑनलाइन कोचिंग कोर्स चलाएगा हॉकी इंडिया

Published

on

प्रशिक्षकों के लिए ऑनलाइन कोचिंग कोर्स चलाएगा हॉकी इंडिया

हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह देश भर के प्रशिक्षकों के लिए ऑनलाइन बेसिक कोचिंग कोर्स संचालित करेगा। यह पहला अवसर है जबकि हॉकी इंडिया ने इच्छुक प्रशिक्षकों को खुले मंच के जरिए आवेदन करने के लिए कहा है। इस ऑनलाइन कोर्स के लिए 60 स्थान ही उपलब्ध हैं।

हॉकी की विज्ञप्ति के अनुसार, ”उम्मीद्वारों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीद्वारों के लिए न्यूनतम योग्यता उनका जिला, स्कूल या विश्वविद्यालय स्तर की हॉकी टीम के साथ कोचिंग का कम से कम तीन साल का अनुभव या फिर राष्ट्रीय या अखिल भारतीय विश्वविद्यालय स्तर पर खेलने का कम से कम तीन साल का अनुभव है। अधिक जानकारी के लिए https://www.hockeyindia.org/ पर विजिट कर सकते हैँ।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बेसिक कोचिंग कोर्स में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीद्वार भविष्य में हॉकी इंडिया के लेवल एक कोचिंग कोर्स में हिस्सा लेने की अर्हता हासिल कर लेंगे।

इस कोर्स का कोई शुल्क नहीं होगा लेकिन हॉकी इंडिया लेवल एक कोचिंग कोर्स करने वाले उम्मीद्वारों को ही आवश्यक प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

ईशान किशन ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद, गर्लफ्रेंड अदिति ने ऐसे किया रिएक्ट

Published

on

By

इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस के लिए पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. नियमित कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा यह मैच नहीं खेले. इस मैच में हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कायरान पोलार्ड ने कमान संभाली थी. ऐसे में मुंबई इंडियंस की पारी की शुरुआत करने के लिए क्विंटन डीकॉक के साथ ईशान किशन आए. मैच के दौरान उन्होंने छक्का जड़ते हुए गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. ऐसे में उनकी गर्लफ्रेंड अदिति हुंइई ने अपना रिएक्शन दिया.

यह ईशान किशन के लिए पहला मौका नहीं था, जब वह ओपनिंग के लिए आए. टूर्नामेंट के पहले हाफ में ईशान को उस समय मौका मिला था, जब सौरभ तिवारी चोटिल हो गए थे. उस मैच में किशन ने 99 रन की पारी खेली, हालांकि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस को जीत तक नहीं पहुंचा सके थे, लेकिन उनकी पारी बेकार नहीं गई.

अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने एक बार फिर से शानदार पारी खेली. इस मैच में उन्होंने 37 गेंदों में 68 रन की पारी खेली और मुंबई 10 विकेट से जीत गई. किशन ने आक्रामक और डीकॉक ने सजग पारी खेली. ईशान ने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 183.78 रहा. वह इस सीजन में 43.50 की औसत से 261 रन बना चुके हैं

इस बीच ईशान किशन की गर्लफ्रेंड अदिति हुंडई भी उनकी इस परफॉर्मेंस से खुश दिखाई दी. ईशान ने इस पारी में एक ऐसा भी छक्का जड़ा, जो स्टेडियम के बाहर पहुंचा. इशान के इस छक्के पर अपनी खुशी जताते हुए अदिती ने इस शॉट का एक वीडियो अपनी इंस्टा स्टोरी में शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया- फियाहहहह.

Continue Reading

खेल

क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

Published

on

By

भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम ऑलराउंडर में शुमार कपिल देव को दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है। बताया जा रहा है कि कपिल देव की पिछले दिनों दिल्ली के इसी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं।

Continue Reading

खेल

गजब! एक मैच में टूट गए मेडन ओवर फेंकने के 2 रिकॉर्ड

Published

on

By

क्रिकेट में नए रिकॉर्ड टूटते और बनते रहते हैं. लेकिन आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में कोई गेंदबाज़ मेडन ओवर डाले तो हैरानी होती है. लेकिन बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रनों का सूखा पड़ गया. केकेआर के बल्लेबाज़ एक-एक रन के लिए तरस रहे थे. लिहाजा एक ही पारी में मेडन ओवर के दो-दो नए रिकॉर्ड बन गए. और इस रिकॉर्ड को तोड़ने में अहम भूमिका निभाई आरसीबी के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने. आईए एक नजर डालते हैं इस मैच के कुछ अनोखे रिकॉर्ड पर

2 मेडन ओवर: मोहम्मद सिराज आईपीएल के इतिहास में एक मैच में दो मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए हैं. उन्होंने अपने पहले दो ओवर मेडन ओवर डाले. इसके अलावा इन दो ओवरों में उन्होंने तीन विकेट लिए. जिसमें केकेआर के राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और टॉम बैंगटन का विकेट शामिल है.

4 मेडन ओवर: आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका था जब एक पारी में 4 मेडन ओवर डाले गए. ये कारनामा किया आरसीबी के गेंदबाज़ों ने. दो मेडन ओवर मोहम्मद सिराज ने डाले. जबकि क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने भी एक-एक मेडन ओवर डाला. इससे पहले आईपीएल के इतिहास एक पारी में ज्यादा से ज्यादा दो मेडन ओवर डाले गए थे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 days ago

रायपुर नगर निगम के उपायुक्त कोरोना पॉजिटिव…कोविड सेंटर के नोडल अधिकारी पाए गए संक्रमित

रायपुर। प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच रायपुर नगर निगम के उपायुक्त व कोविड सेंटर के नोडल...

छत्तीसगढ़6 days ago

रायपुर में रेलवे स्टेशन के पास मर्डर, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के गंज थाना क्षेत्र में हुई हत्या की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है। पहले मृतक की...

Breaking1 week ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19/10/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

छत्तीसगढ़1 week ago

पाटन पहुंच कर भाजपा नेताओं ने बदलापुर सरकार के विरुद्ध संघर्ष का नारा बुलंद किया , बटरा दाल जूस पिलाकर विजय बघेल का आमरण अनशन तुड़वाया

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह , सांसद राम विचार नेताम , विधायक बृज मोहन अग्रवाल , नारायण चंदेल, पूर्व...

छत्तीसगढ़1 week ago

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2020
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending