Connect with us

बीमार नवाज़ शरीफ को लंदन में इलाज करने के लिए इमरान खान ने क्या रखी शर्त, जानके आप हैरान हो जाएंगे

Published

on

बीमार नवाज़ शरीफ को लंदन में इलाज करने के लिए इमरान खान ने

क्या रखी शर्त, जानके आप हैरान हो जाएंगे

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 15 अरब से ज्‍यादा का श्‍योरिटी बॉण्‍ड (Rs7 billion as surety bonds) देकर इलाज के लिए विदेश जाने से इनकार कर दिया है। उनके इस इनकार के बाद पाकिस्‍तान के राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा हो रही है कि इससे कहीं न कहीं नवाज की मंशा सामने आ गई है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ की खराब हालत के चलते उन्‍हें कई बार डॉक्‍टरों ने उन्‍हें विदेश जाकर इलाज कराने की सलाह दी थी। काफी ना-नुकर के बाद नवाज और उनके परिवार ने डॉक्‍टरों की सलाह मानने की इजाजत दे दी थी। इलाज के लिए नवाज शरीफ ने लंदन को चुना था। उनकी रजामंदी के बाद माना जा रहा था कि उनका नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्‍ट (Exit Control List) से बाहर कर दिया जाएगा। कैबिनेट  की सब-कमेटी में इस पर रजामंदी भी बनी है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला कैबिनेट को ही लेना है। सब-कमेटी के चेयरमैन ने साफ कर दिया है कि वह केवल अपनी संस्‍तुति कैबिनेट को भेज सकते हैं। वह इस पर फैसला नहीं ले सकते हैं। लिहाजा अंतिम फैसला कैबिनेट या पीएम इमरान खान को ही लेना है।

लेकिन, इस पर फैसला लेने से पहले ही इमरान ने अंतिम समय में नवाज को सशर्त विदेश जाने की इजाजत देने की मांग रख दी। इसके तहत नवाज को विदेश जाकर इलाज कराने से पहले 15,26,01,97,596.00 अरब रुपये (15 अरब से अधिक) श्‍योरिटी बॉण्‍ड भरना होगा, लेकिन अब इस पर नवाज के इनकार के बाद वहां की राजनीति में बदलाव आना तय है। आपको यहां पर ये भी बता दें कि जिस रकम का बॉण्‍ड नवाज को भरने को कहा गया है वह रकम भ्रष्‍टाचार के मामले में अकाउंटिबिलिटी कोर्ट द्वारा दो मामलों में लगाए गए जुर्माने की रकम के बराबर है। यह मामले अल-अजीजिया और अवानफील्‍ड प्रॉपर्टी का है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार दिया गया है। इमरान सरकार की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया है कि विदेश जाने से पहले नवाज को क्षतिपूर्ति बॉण्‍ड  (indemnity bonds) भरने को कहा गया है। यदि वह जाना चाहते हैं तो ऐसा उन्‍हें करना ही होगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

6 महीने के बच्चे ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड…बना सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला व्यक्ति…देखें VIDEO

Published

on

By

अमेरिकी राज्य (US state) उटाह (Utah) में छह महीने के एक बच्चे ने एक विश्व रिकॉर्ड (World Record) तोड़ दिया है और सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला व्यक्ति (Youngest Person Ever To Go Water Skiing) बन गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. लेक पॉवेल में रिच हम्फ्रीज़ वॉटर स्कीइंग दिखाता है, जिसको देखकर इंटरनेट पर बहस छिड़ गई है. समाचार वेबसाइट यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो सबसे पहले बच्चे के माता-पिता, केसी और मिंडी हम्फ्रीज़ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था.

माता-पिता ने बच्चे के नाम पर इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है. यह वीडियो उसी अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बोट से कनेक्टिड आइरन रॉड को कसकर पकड़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ उनके पिता दूसरी बोट पर हैं और बच्चे को देख रहे हैं. बच्चे ने लाइफ जैकेट भी पहनी हुई है. पूरी सेफ्टी के साथ बच्चे को पानी में उतारा गया.

वीडियो शेयर करते हुए माता-पिता ने कैप्शन में लिखा, ‘मैं अपने छठे महीने के बर्थडे पर वॉटर स्कीइंग करने गया. यह बहुत बड़ा काम है, क्योंकि मैंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.’

इस वीडियो को 13 सितंबर को शेयर किया गया था, जहां इस पर लाखों व्यूज और कमेंट्स आ चुके हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर भी शेयर किया गया है, जहा अब तक 7.6 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह की राय दे रहे हैं. कुछ लोगों ने कहा कि वॉटर स्कीइंग करने के लिए उसकी उम्र काफी छोटी है तो कुछ लोगों ने बताया कि पिता ने पूरी सुरक्षा के साथ बेटे को नदी में उतारा. जो बिल्कुल ठीक था. देखिए बच्चा पानी में कितना मजे कर रहा है.

एबीसी न्यूज के अनुसार, पिछला अनौपचारिक विश्व रिकॉर्ड ऑबर्न एब्शर द्वारा किया गया था. वह छह महीने और 10 दिन का था जब वह अपने माता-पिता के साथ वॉटर स्कीइंग करने गया था और इस बच्चे ने 6 महीने की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया.

Continue Reading

देश - दुनिया

2 गर्लफ्रेंड को लॉंग ड्राइव में ले जाने मैकेनिक ने निकाली मर्सिडीज, जाने फिर सड़क में ही…

Published

on

By

एक मैकेनिक अपने ग्राहक की मर्सिडीज कार में प्रमिका को घुमाने निकला. एक मैकेनिक ने दक्षिण-पूर्व दिल्ली के सराय काले खां के रेड लाइट पर एक ऑटो को टक्कर मार दी, जिससे पैदल चल रहे तीन यात्री घायल हो गए.

मामला रविवार रात की है, जहां कार चालक मौके से फरार हो गया, वहीं तीनो पैदल यात्रियों के मामूली चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए एम्स ट्रामा सेंटर भेजा गया.

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि घटनास्थल पर पूछताछ से पता चला कि एक बेकाबू मर्सिडीज कार रेड लाइट पर एक ऑटो को टक्कर मारती हुई रोड़ के दूसरी ओर फिसलते हुए चली गई, जिसमें पैदल चल रहे तीन यात्री चोटिल हो गए. घायलों की पहचान ब्रिजेश, महेंदर और सुरेश के रूप में हुई.

कार चालक आलम अपने दो महिला मित्र के साथ कार में घूम रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा, कार चालक नशे की घुत में पाया गया, वहीं कार से कुछ बियर की बोतलें और खाने का सामान मिला.

आलम कार को तेज रफ्तार में चला रहा था, जिससे कार सराय काले खान के रेड लाइट पर पहुंचते ही बेकाबू होकर पीछे से ऑटो में जा भिड़ी.

Continue Reading

देश - दुनिया

जब कार के पहिए में फंसा 10 फिट लंबा अजगर…वीडियो में देखें आगे क्या हुआ

Published

on

By

सोमवार को मुंबई में बचावकर्मियों ने एक कार के पहिए में लिपट गए एक 10 फिट लंबे अजगर का रेस्क्यू किया है. इस दौरान रेस्क्यू का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, वायरल भवानी ने इसे अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक लंबा अजगर एक कार के नीचे पहुंच गया और गलती से कार के पहियों में फंस गया. यह मामला मुंबई के इस्टर्न एक्सप्रेस वे का है.

घटना की सूचना मिलते ही बचावकर्मियों का एक दल मौके पर पहुंचा और कार के पहिए में फंसे अजगर का रेस्क्यू किया. कार को राजमार्ग के एक किनारे पार्क किया गया था. इस दौरान ट्रैफिक पूरी तरह से थम गया था. लोग अजगर को देखने के लिए बेताब थे.

जानकारी के मुताबिक, यह अजगर जब इस्टर्न एक्सप्रेसवे पर सोमैया मैदान की तरफ से आया और सड़क पर खड़ी एक कार के पहिए में घुस गया. कार चालक को इसका जैसे ही पता चला वह बीच सड़क कार खड़ी कर उससे बाहर निकल गया.

अजगर को पकड़ने में बचावकर्मियों को तकरीबन आधे घंटे का समय लगा. फिलहाल अजगर को एक बोरे में रखकर वन विभाग के दफ्तर में ले जाया गया है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

Breaking15 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22/09/2020

  स्वास्थ्य विभाग : विभिन्न पदों पर पदोन्नति हेतु अंतिम वरिष्ठता सूची जारी क्वार नवरात्रि मेला आयोजन के संबंध में...

छत्तीसगढ़16 hours ago

नए कृषि कानूनों का विरोध कांग्रेस की वैचारिक दरिद्रता और किसान विरोधी राजनीतिक चरित्र का परिचायक : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि सुधार बिल...

छत्तीसगढ़16 hours ago

देश भर में कोरोना वारियर्स का सम्मान पर छतीसगढ़ सरकार कर रही शोषण: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने आंदोलनरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों में कुछ कर्मचारियों को बर्ख़ास्त करने के...

छत्तीसगढ़16 hours ago

मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विशेष पिछड़ी जनजाति के युवक हरिचंद की हत्या/ आत्महत्या के 1 वर्ष बाद भी न्याय न मिलने की बात उठाई भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने

भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने 1 वर्ष पूर्व कवर्धा में आबकारी विभाग द्वारा प्रताड़ित विशेष पिछड़ी...

छत्तीसगढ़16 hours ago

न्यूनतम समर्थन मूल्य – MSP खत्म करने की भाजपाई साजिश हुई बेनकाब

न्यूनतम समर्थन मूल्य – MSP खत्म करने की भाजपाई साजिश हुई बेनकाब गेहूँ के MSP में मात्र 2.6 प्रतिशत की...

#Exclusive खबरे

Calendar

September 2020
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending