Connect with us

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा, आकड़ा पहुंचा 6

Published

on

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और मरीज मिले हैं. होम क्वारंटाइन के नोडल अधिकारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी के मुताबिक, राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. उन्‍होंने बताया कि नए मामले रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में सामने आए हैं. बता दें कि बुधवार को रायपुर और राजनांदगांव से दो मामले सामने आए थे.

डॉ. अखिलेश त्रिपाठी के मुताबिक कोरोना वायरस (COVID-19) के नए मामले रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर से सामने आए हैं. रायपुर और दुर्ग के मरीज को बुधवार देर रात रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, बिलासपुर के मरीज का इलाज वहीं के अस्पताल में किया जा रहा है. बाकी सभी मरीजों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है.

यहां से आए तीन नए मामले

होम क्वारंटाइन के नोडल अधिकारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के तीन नए मामले रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग से हैं. बिलासपुर की मरीज महिला हैं जिनकी उम्र 50 के अंदर है. दुर्ग का मरीज पुरुष है, जिनकी उम्र भी 50 के अंदर बताई जा रही है. वहीं, रायपुर के मरीज को रिस्क एज का है. राजधानी रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर तीन हो गई है.

कल मिले थे दो मरीज

छत्तीसगढ़ में बुधवार को दो नए कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव मरीज मिले थे. इनमें से राजधानी रायपुर में दो और राजनांदगांव में एक मरीज का इलाज किया जा रहा है. रायपुर के नए मरीज को भी एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. रायपुर में पहली कोरोना संक्रमित युवती का इलाज भी एम्स में ही किया जा रहा है, तो वहीं राजनांदगांव में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

कोरोना से जुड़ी हर जानकारी देने के लिए, दिल्ली सरकार ने जारी किया व्हाट्सएप्प नंबर

Published

on

कोरोना बीमारी संबंधित जानकारी के अलावा सरकार की ओर से उठाएं गए राहत कार्यों की जानकारी अब आपको वाट्सऐप पर मिलेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक वाट्सऐप नंबर 8800007722 जारी किया है। जिस पर हाय बोलने के साथ आपको कोरोना संबंधित जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा राहत कैंप, खाने के कैंप की जानकार भी इसपर उपलब्ध हो जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा इसके जरिए दिल्लीवालों तक कोरोना संबंधित जानकारी उनतक पहुंचाई जाएगी। जिसमें इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण की कारण, उसके बचाव के तरीके संबंधित अन्य जानकारी होगी। इसके अलावा सरकार के रैन बसेरे कहा है। खाना कहा-कहा मिल रहा है। सरकार की ओर से क्या राहत कार्य किए जा रहे है। उसकी जानकारी भी इसपर उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से जारी नंबर को मोबाइल में सेव करना होगा। उसपर जैसे ही हाय या हैलो लिखकर भेजना है। उसके बाद सभी तरह की जानकारियां आपके मोबाइल पर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्लीवालों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में हालात नियंत्रण में है। यहां पर अभी कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हो रहा है। मामले जरूर बढ़ी है लेकिन वह सिर्फ मरकज से आएं लोगों की वजह से बढ़ा है।

शिक्षा मंत्री के साथ बच्चों से बात करेंगे केजरीवाल

लॉकडाउन के चलते घरों में रह रहे बच्चों से शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में बच्चों से बात करेंगे। इस दौरान उनके साथ दो विशेषज्ञ भी रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त पूरी दिल्ली के बच्चे घरों पर हैं। अभिभावकों को वह अपने तरह-तरह के सवालों से परेशान करते होंगे। इसके लिए शनिवार को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया व विशेषज्ञों के साथ वह अभिभावकों की बीच आएंगे। इसके लिए तकनीक का सहारा लिया जाएगा। दोपहर बाद तीन बजे पेरेंटिंग इन द टाइम ऑफ कोरोना विषय पर अभिभावकों से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि हम बच्चों के सवालों का जवाब भी देंगे।

1780 केंद्रों राहत शिविरो में में 6.50 लोग खा रहे खाना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इससमय दिल्ली में 1780 जगह खाना खिलाया जा रहा है। जबकि 328 जगहों पर लोगों को रहने की व्यवस्था भी की गई है। यहां पर कुल 57 हजार से अधिक लोगों के रहने की व्यवस्था है। मगर उसमें 11,445 लोग ही रह रहे है। दोपहर में 6.52 लाख लोगों ने खाना खाया। वहीं रात में 6.30 लाख से अधिक लोग ने खाना खाया। इस तरह एक समय में दिल्ली सरकार 6.50 लाख लोगों को खाना खिला रही है। उन्होंने कहा कि राशन बांटने का जो काम चल रहा है। अब तक कुल 60 फीसदी लोगों को राशन दिया जा चुका है।

Continue Reading

Etoi Exclusive

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04/04/2020

Published

on

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे बढ़ जाएँ,
देश विदेश और अपने प्रदेश की,सभी ख़ास खबरों का ख़ास संकलन,रोज सुबह सुबह पढ़े सिर्फ हमारे पोर्टल में ,,,,,,

  1. चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों ने कलेक्टर को सौंपा सहायता राशि
  2. प्रदेश के 50 एसआई प्रमोट होकर बने इंस्पेक्टर
  3. ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को मिले बेहतर भोजन और पेयजल : डीजीपी
  4. भेल 229 अपरेंटिस वेकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित
  5. BSF Bharti 2020 : कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित
  6. पुलिसकर्मी को दी धमकी, थूंक कर तुझे कोरोना से संक्रमित कर दूंगा
  7. फिल्ममेकर ने बताई, अब बनेगी 400 करोड़ की ‘रामायण’!
  8. टेलीकॉम कंपनियों ने वित्त मंत्री से राहत पैकेज देने लगाई गुहार
  9. 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए, 300 से अधिक पदों पर निकली सरकारी भर्ती
  10. 18 अप्रैल तक भारत में आ सकती है, 5 मिनट में कोरोनो की जांच करने वाली किट.
  11. Covid-19 के कारण ब्रिटिश एयरवेज 28,000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी
  12. क्या बिग बॉस 14 में पार्टिसिपेट करेंगी जैस्मिन…………….
  13. 15 साल पहले ऐसी दिखती थीं सारा अली खान
  14. कोरोना से लड़ने हॉकी मैदान छोड़ नर्स बनी खिलाड़ी
  15. यूपी में अब तक तब्लीगी जमात के 34 केस पॉजिटिव
  16. सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की
  17. विंबलडन 2020 रद होने से परेशान हुए रोजर फेडरर
  18. सरकार ने 21 दिन के Lockdown के दौरान, किसानों को दी बड़ी राहत
  19. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में, पीएम मोदी ने खेल जगत के 40 खिलाडियों से बात की
  20. क्लर्क, बैंक असिस्टेंट समेत कई पदों पर हो रही हैं भर्तियां
  21. जाने किस गलती पर ऋषि कपूर ने, बेटे रणबीर कपूर को जड़ा था जोरदार थप्पड़
  22. पीएम-किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत,किसानों के खाते में 5,125 करोड़ रुपये हुए ट्रांसफर
  23. लॉकडाउन में बीमार पति का इलाज कराने आई महिला के साथ गैंगरेप
  24. इस देश में कोरोना वायरस का नाम भी लिया तो होगी जेल
  25. रामानंद सागर की रामायण लॉकडाउन में बनी पहली पसंद
  26. देश को कोरोना की जानकारी देने वाली चीनी डॉक्टर हुई लापता
  27. लॉकडाउन के दौरान Petrol-Diesel की कीमत, में आई तेजी
  28. पीएम मोदी का वीडियो संदेश, पांच अप्रैल को 9 मिनट के लिए जलाएं मोमबत्ती, फ्लैशलाइट
  29. विश्व बैंक ने कोरोना से बचने के लिए, भारत सरकार को दी 1 अरब डॉलर
  30. Jio के नए फीचर्स, नेटवर्क नहीं होने पर भी कर सकते है अपने नंबर से कॉल
  31. मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा!, अब अब नहीं बनवाना होगा नया Ration Card, ऑनलाइन भी बनवा सकते हैं
  32. जिला अस्पताल कोविड अस्पताल के रूप में तब्दील
  33. छत्तीसगढ़ सरकार को खनिज से मिला 6,165 करोड़ रूपए का राजस्व
  34. तीन अप्रैल से खातों में अंतरित की जाएगी प्रधानमंत्री जनधन योजना की राशि
  35. कोविड-19 : युद्ध स्तर पर जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिक
  36. लॉकडाउन के दौरान घरों के दरवाजे पर लगे नोटिस, कृपया मिलने न आएं, पढ़कर वापस चले जाएं
  37. कोरोना का दहशत, 5 माह के मासूम को डॉक्‍टर ने छूने से किया इंकार, हुई मौत
  38. मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र
  39. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन
  40. अप्रैल में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक
  41. मार्च महीने में काटी गई किस्त वापस करेगा बैंक ऑफ बड़ौदा
  42. डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को भारी कीमत चुकाने की दे डाली चेतावनी
  43. रामायण’ के महिला किरदारों पर Twitter पर मचा हंगामा
  44. कार्तिक आर्यन ने बहन कृतिका के जन्मदिन पर अपने हाथ से बनाया केक
  45. ट्विंकल खन्ना ने की थी, लॉकडाउन और क्वारंटाइन जैसे हालातों की भविष्यवाणी
  46. कोरोना वायरस ने छीना खेल जगत का एक और सितारा
  47. लॉकडाउन के चलते घरेलू हिंसा के मामलों में इजाफा
Continue Reading

छत्तीसगढ़

निराशा के अन्धकार पर हमारे विश्वास का प्रकाश विजयी हो

Published

on

भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बन्द कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील का स्वागत किया है। भाजपा ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की यह अपील कोरोना संक्रमण के भयावह दौर में नकारात्मकता पर सकारात्मक प्रकाश की विजय सिद्ध होगी। पार्टी ने विश्वास दिलाया कि छत्तीसगढ़ इस बार भी प्रधानमंत्री के आह्वान को एकजुट होकर सफल बनाएगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शुक्रवार को अपने वीडियो संदेश में दीपक आदि के प्रकाश की रोशनी में अपने भीतर की छिपी हुई सकारात्मकता की ताकत को प्रदर्शित करने का आह्वान किया है। देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खिलाफ़ एकजुटता दिखाने के लिहाज से प्रधानमंत्री का यह संदेश समयानुकूल है और छत्तीसगढ़वासियों को प्रधानमंत्री की अपील पर बिजली बन्द कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना को परास्त करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। श्री उसेण्डी ने कहा कि जिस तरह 22 मार्च को हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों का आभार व्यक्त किया, वह विश्व के अनेक देशों के लिए मिसाल बन गया है और विश्व के कोरोना प्रभावित देश अब इसे अपना रहे हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ़ देशव्यापी लॉकडाऊन में जिस तरह छत्तीसगढ़वासियों ने संकल्पित होकर अनुशासन और सेवाभाव का परिचय दिया है, वह निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जारी युद्ध में हमारे संयम की जीत नजर आ रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे बिजली बन्द कर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती आदि का प्रकाश करने की जो अपील की है, छत्तीसगढ़वासियों को उसके मर्म को आत्मसात कर प्रधानमंत्री के आह्वान को सफल बनाने के लिए संकल्पित होना है। डॉ. सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस चुनौतीपूर्ण समय में हमने एकजुट होकर जिस सामूहिक शक्ति का परिचय दिया है, अपनी सकारात्मक ऊर्जा से युक्त संकल्पशक्ति का परिचय इस प्रकाश के जरिए हमें देना है ताकि निराशा के अन्धकार पर हमारे विश्वास का प्रकाश विजयी हो।
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह आह्वान इस बात का परिचायक होगा कि कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में सारे भारतवासी अपनी विराट और भव्य सामूहिक शक्ति के साथ एकजुट होकर खड़े हैं। हमारी सामूहिक महाशक्ति का यह साक्षात्कार कोरोना के खिलाफ़ हमारी जंग में हमें मनोबल व ऊर्जा प्रदान करेगा। 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री के आह्वान पर समस्त छत्तीसगढ़वासी रात 9 बजे प्रकाश कर अपनी सामूहिक महाशक्ति के जागरण का प्रतीक बनाएँ। श्री नेताम ने अपील की कि रविवार को  हम एक लक्ष्य पर केन्द्रित होकर वैश्विक संकट से निपटने के लिए संकल्पित हों और इस बात का ध्यान रखें कि इस बीमारी के मुकाबले में सामाजिक अलगाव (सोशल डिस्टेंसिंग) का पूरी तरह पालन करें।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया1 hour ago

कोरोना से जुड़ी हर जानकारी देने के लिए, दिल्ली सरकार ने जारी किया व्हाट्सएप्प नंबर

कोरोना बीमारी संबंधित जानकारी के अलावा सरकार की ओर से उठाएं गए राहत कार्यों की जानकारी अब आपको वाट्सऐप पर...

Etoi Exclusive12 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04/04/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

छत्तीसगढ़15 hours ago

निराशा के अन्धकार पर हमारे विश्वास का प्रकाश विजयी हो

भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9...

छत्तीसगढ़15 hours ago

सरकार ने एनएमडीसी की पांच खानोंके फॉरेस्ट क्लीयरेंस की अवधि को 15 साल के लिए बढ़ाया

छत्तीसगढ़ सरकार ने देश की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी की बस्तर संभाग स्थित पांच लौह खानों की फॉरेस्ट क्लीयरेंस की अवधि को 15...

छत्तीसगढ़15 hours ago

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए मोहन मरकाम ने नगर निगम को सौंपा 1 ट्रक सब्जी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए रायपुर नगरनिगम को एक मिनी ट्रक सब्जी...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/04/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 02/04/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 01/04/2020

  सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 31/03/2020

  सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 30/03/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

April 2020
M T W T F S S
« Mar    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending