Connect with us

देश - दुनिया

जया बच्चन तृणमूल कांग्रेस का प्रचार करने बंगाल पहुंचीं, बोलीं- ममता दीदी के साथ हूं

Published

on

समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन टीएमसी के लिए बंगाल चुनाव में प्रचार के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है. प्रचार कार्यक्रम से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए जया बच्चन ने कहा कि मेरे नेता अखिलेश यादव ने मुझसे कहा था कि मैं बंगाल जाकर टीएमसी को अपना समर्थन दूं. ममता बनर्जी के लिए मेरे मन में बहुत प्यार और सम्मान है, एक अकेली औरत हर तरह की ज्यादतियों से लड़ रही है. उन्होंने कहा कि “सिर टूटा है, पैर चोटिल है, लेकिन अब तक वे ममता दीदी का दिल और दिमाग नहीं तोड़ पाएं हैं, बंगाल को दुनिया में बेहतरीन राज्य बनाने के उनके दृढ़ निश्चय को नहीं तोड़ पाए हैं. मैं मानती हूं कि ममता जी जो कुछ करना चाहे, कर सकती हैं. कुछ भी असंभव नहीं है.”

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर विपक्षी पार्टियों से विधानसभा चुनाव में साथ देने की अपील की थी, जिसके बाद समाजवादी पार्टी की नेता, सांसद और पूर्व अभिनेत्री जया बच्चन तृणमूल कांग्रेस का प्रचार करने के लिए बंगाल पहुंचीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया बच्चन 5 अप्रैल से 8 अप्रैल तक टीएमसी उम्मीदवारों के लिए बंगाल में प्रचार करती रहेंगी. सोमवार को जया टीएमसी नेता और टॉलीगंज से उम्मीदवार अरूप विश्वास के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. टॉलीगंज से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो को चुनावी मैदान में उतारा है.

जया बच्चन के टॉलीगंज चुनाव प्रचार में पहुंचने पर प्रतिक्रिया देते हुए बाबुल सुप्रियो ने कहा, “मैं पश्चिम बंगाल में उनका स्वागत करताा हूं. मैं पारिवारिक रिश्तों की बात नहीं करूंगा, लेकिन वो मुझे अच्छी तरह जानती हैं. वो बीजेपी के खिलाफ बोलेंगी, लेकिन मेरे खिलाफ वो कुछ नहीं कहेंगी.” जया बच्चन टॉलीगंज में सोमवार की शाम को पांच बजे से साढ़े 6 बजे के बीच एक सभा और रोड शो भी करेंगी, जिसमें वो तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगी.

वहीं बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने जया बच्चन के टीएमसी के लिए प्रचार करने पर कहा, “प्रजातंत्र है, सबको अधिकार है. उत्तर प्रदेश से वो आती हैं, जहां का मैं चुनाव प्रभारी था, वहां तो उनके (जया बच्चन) दर्शन नहीं हुए. उनका भी स्वागत है.”

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

चीन के वैज्ञानिकों ने किया दावा, मर्द भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट!

Published

on

चीन के वैज्ञानिक अजीबोगरीब रिसर्च करते रहते हैं. बीते दिनों चीन के वुहान लैब से निकले एक वैज्ञानिक ने दावा किया था कि चीन अजीबोगरीब रिसर्च करते रहता है. वहां कई ऐसे रिसर्च किये जाते हैं जो आमतौर पर अन्य देशों में बैन है. इसी के बीच अब चीन के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने मर्दों प्रेग्नेंट करने का चमत्कार कर दिखाया है. इसके लिए वो कई सालों से रिसर्च कर रहे थे. अब जाकर इस रिसर्च का नतीजा सामने आ गया है.

चीन में वैज्ञानिकों द्वारा किये इस रिसर्च में नर चूहे की बॉडी पर एक्सपेरिमेंट किया गया. इसमें नर की बॉडी में सर्जरी के जरिये मादा की बॉडी से निकाला गया बच्चेदानी फिट किया गया. इसके बाद नर को प्रेग्नेंट कर सिजेरियन के जरिये बच्चे पैदा करवाए गए. इस रिसर्च के बाद अब फ्यूचर में मर्दों के प्रेग्नेंट होने के चांसेस बढ़ गए हैं. इंफोवार्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस रिसर्च के बाद अब वैसे ट्रांसजेंडर जो बच्चे पैदा करना चाहते हैं, को मदद मिलेगी.

ऐसे हुआ एक्सपेरिमेंट

ये एक्सपेरिमेंट शंघाई (Shanghai) के नेवल मेडिकल यूनिवर्सिटी (Naval Medical University) द्वारा किया गया. इसमें रिसर्चर्स ने मादा चूहों की बॉडी से बच्चेदानी को पहले बाहर निकला. इसके बाद उसे नर चूहे की बॉडी में फिट किया. इस यूट्रस ट्रांसप्लांट के बाद नर को प्रेग्नेंट कर उसकी सिजेरियन के जरिये डिलीवरी करवाई गई. इस रिसर्च को चार स्टेप में पूरा किया गया. इसे रैट मॉडल बताया गया. हालांकि, अभी इसकी सक्सेस रेट मात्र 3.68 परसेंट ही बताई गई है. नर चूहे में एक्सपेरिमेंट कामयाब हो गया और नर ने 10 बच्चे पैदा किये.

अब इंसानों की बारी

चीन के रिसर्चर अब रैट मॉडल (Rat Model) को इंसानों पर अपनाने की फ़िराक में हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि एक्सपेरिमेंट में नर को प्रेग्नेंट किया गया. मैमल में हुए इस एक्सपेरिमेंट से अब इसके इंसानों में कामयाब होने की उम्मीद बढ़ गई है. इससे पहले NYU स्कूल ऑफ़ मेडिसिन ने ट्रांसजेंडर्स के लिए भी ऐसा एक एक्सपेरिमेंट किया था. इसमें वैसे ट्रांसजेंडर्स जो प्रेग्नेंट होना चाहते हैं, अपने यूट्रस की सर्जरी नहीं करवाते. और मेल की बॉडी में ही प्रेग्नेंट हो जाते हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

9000 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, 2600 रुपये गिरे चांदी के दाम

Published

on

सोना-चांदी खरीदने का यह सही समय है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. आज शुक्रवार को गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 47,410 रुपये से घटकर 47,350 रुपये पर आ गई. वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो इसके रेट 70,300 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. ऐसे ही 24 कैरेट सोने का भाव शुक्रवार को 60 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,350 रुपये पर आ गया, जो पिछले कारोबारी सत्र में 48,410 रुपये था.

रिकॉर्ड लेवल से 9,000 रुपये सस्ता है सोना

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये अच्छा मौका है. क्योंकि सोने के रेट अभी भी रिकॉर्ड हाई से 9,000 रुपये तक सस्ता चल रहा है. बता दें पिछले साल अगस्त में सोने का भाव 56,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से ऊपर गया था.

सोने के लेटेस्ट रेट 

गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम है. चेन्नई में यह गिरकर 45,150 रुपये पर आ गया. मुंबई में 10 ग्राम गोल्ड के रेट 47,350 रुपये हैं. कोलकाता में 47,180 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

चांदी के आज के भाव 

आज चांदी के भाव में भी जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. वेबसाइट के मुताबिक, शुक्रवार को चांदी 2600 रुपये तक सस्ती हो गई. दिल्ली में 1 किलो चांदी का भाव 67,700 है. वहीं मुंबई, कोलकाता, चेन्नई में क्रमश: 67,700, 67,700 और 74,400 रुपये किलो है.

इस तरह चेक करें शुद्धता

बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप (App) के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप (Gold) के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

Continue Reading

देश - दुनिया

चॉकलेट देने के बहाने 6 साल की बच्ची को बुलाकर रेप करने के बाद किया मर्डर

Published

on

ओडिशा में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. दरअसल यहां नयागढ़ में एक 6 साल की बच्ची का रेप करने का बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में 22 साल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस घटना से क्षेत्र में भारी जन आक्रोश फैल गया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी सागर दलाई को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बच्ची 12 जून को अपने घर से लापता हो गई थी. परिवार ने उसी दिन बनिगोछा पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, जबकि चार दिन बाद उसका शव गांव के पास मिला. पुलिस ने कहा कि जिस गांव में ये घटना हुई, वहां केवल 10 घर हैं. साथ ही कहा कि पूछताछ करने पर आरोपी ने नाबालिग लड़की के साथ रेप करने और उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली है. इसके तुरंत बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद यौन उत्पीड़न था.

साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपी बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने ले गया और रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी. गांववालों को उस पर शक होने लगा, क्योंकि वो अक्सर स्थानीय बच्चों के साथ देखा जाता था और बच्चों को अपने स्मार्टफोन पर तस्वीरें दिखाता था और अक्सर उनके साथ खेलता दिखता था.

इससे पहले 14 जून को महाराष्ट्र के नागपुर में एक सात साल की बच्ची से स्कूल में रेप का मामला सामने आया था. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए शख्स पर आरोप है कि उनसे स्कूल के टॉयलेट में सात साल की बच्ची के साथ रेप किया.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है मामला

कोरोना महामारी के बीच योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. बाबा रामदेव के खिलाफ इस...

छत्तीसगढ़18 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने 18 जिलों को दी 5 हजार 220 करोड़ की सौगात

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही छत्तीसगढ़ में विकास-कार्यों में तेजी आ गई है। मुख्यमंत्री...

छत्तीसगढ़1 day ago

रायपुर : सिविल लाइंस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज

एलोपैथी मेडिसिन, डॉक्टरों और कोरोना वैक्सीन के बारे में पिछले दिनों लगातार बयान दे रहे बाबा रामदेव के खिलाफ रायपुर...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : शाम होते ही ग्रामीण को करना पड़ रहा है जेल में बंद, जानिए क्या है वजह

कांकेर: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन हाथी ग्रामीणों...

छत्तीसगढ़1 day ago

जानें क्‍या है वजह, जो बच्‍चा बूढ़ा, या जवान,जेल में कर द‍िया जाता है बंद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर से एक अनोखी तस्वीर निकलकर सामने आई है. यहां हाथियों से जान बचाने के...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2021
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending