Connect with us

देश-दुनिया

KBC11: आखिर क्यों लगा अमिताभ पर शिवाजी का अपमान करने का आरोप

Published

on

सोनी टीवी को अपने लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड की वजह से लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. ट्विटर पर #Boycott_KBC_SonyTV ट्रेंड कर रहा है.

इस हैशटेग का इस्तेमाल करने वालों का कहना है कि अमिताभ बच्चन ने केबीसी शो में छत्रपति शिवाजी का अपमान किया है.

दरअसल बुधवार को टेलीकास्ट हुए केबीसी के एपिसोड में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने एक कंटेस्टेंट से सवाल पूछा, ”इनमें से कौन से शासक मुग़ल सम्राट औरंगज़ेब के समकालीन थे?”

इस सवाल के चार विकल्पों के तौर पर ”महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी” दिए गए.

ट्विटर पर केबीसी, अमिताभ और सोनी टीवी की आलोचना करने वालों का कहना है कि केबीसी के निर्माताओं ने औरंगज़ेब के नाम के आगे मुग़ल सम्राट लगाया लेकिन शिवाजी के नाम के आगे छत्रपति नहीं लगाया. इसे शिवाजी के अपमान के तौर पर देखा जा रहा है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

उन्नाव में लापता किशोरी का मिला शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

Published

on

लापता किशोरी की काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर परिजनों ने मौरावां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और गांव के ही एक वर्ग विशेष के युवक पर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया था.

उन्नाव – उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में गत सोमवार शाम को रामलीला देखने के लिए निकली एक किशोरी लापता हो गई थी. मंगलवार शाम को किशोरी का शव गांव से ही कुछ दूरी पर एक सरसों के खेत में मिला. इसके बाद परिजनों ने रेप (Rape) के बाद हत्या (Murder) की आशंका जताई है.

बता दें कि लापता किशोरी की काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर परिजनों ने मौरावां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और गांव के ही एक वर्ग विशेष के युवक पर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया था. एसपी विक्रान्तवीर ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. वहीं, सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है. शव का डॉक्टरों के पैनल से वीडियोग्राफी की निगरानी में पोस्टमार्टम कराने के साथ ही जल्द हत्या का खुलासा किया जाएगा.

परिजनों ने गांव के ही युवक पर लगाया आरोप

बता दें कि सोमवार की शाम उन्नाव के मौरावा थाना क्षेत्र के हिलौली गांव की एक लड़की गांव में ही हो रही रामलीला का मंचन देखने के लिए परिजनों के साथ गई हुई थी. जहां से किशोरी अचानक लापता हो गई. परिजनों ने किशोरी को काफी ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. इस पर परिजनों ने मंगलवार शाम करीब 3 बजे मौरावा थाना में तहरीर दी. परिजनों ने गांव के ही लाला नाम के युवक पर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया. मौरावां पुलिस ने दुष्कर्म पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर किशोरी की तलाश में जुट गई. देर शाम किशोरी का शव गांव से कुछ दूरी पर सरसों के खेत में पड़ा मिला. बेटी का शव देख परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, पुलिस विभाग में भी अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर एसपी विक्रांतवीर फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे और सघन जांच-पड़ताल की.

घटना पर बोले एसपी विक्रान्तवीर

एसपी विक्रान्तवीर ने बताया कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की सघन जांच की है. तीन टीमों के अलावा सर्विलांस टीम को भी खुलासे में लगाया गया है. जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा. उन्होंने कहा की शव का पोस्टमार्टम बुधवार को डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा. पीएम रिपोर्ट के बाद ही दुष्कर्म हुआ कि नहीं ये क्लियर हो पाएगा.

Continue Reading

क्राइम

बैंक से लौट रहे पिता-पुत्र से बदमाशों ने लूट लिए 3 लाख रुपए

Published

on

रेवाड़ी  जिले में अज्ञात बदमाशों द्वारा हवाई फायरिंग  कर पिता-पुत्र से 3 लाख रुपए की लूट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला जिले के कोसली क्षेत्र में गांव भूरथला के पास का है.

रेवाड़ी – हरियाणा के रेवाड़ी जिले में अज्ञात बदमाशों द्वारा हवाई फायरिंग  कर पिता-पुत्र से 3 लाख रुपए की लूट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला जिले के कोसली क्षेत्र में गांव भूरथला के पास का है.

पूरा मामला

रेवाड़ी के कोसली क्षेत्र के भूरथला गांव के पास बाइक सवार पिता-पुत्र को एक अज्ञात गाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. इसके बाद कार सवार बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए पिता-पुत्र से 3 लाख नकद रुपए लूटकर मौके से फरार हो गए. घटना के बाद पीड़ित पिता-पुत्र ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायत दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने टीमों का गठन कर बदमाशों की तलाश में लगा दिया है.

बैंक से पैसे निकाल वापस लौट रहे थे पिता-पुत्र

मिली जानकारी के मुताबिक गांव भुरथला निवासी पवन अपने बेटे अंकित को साथ लेकर मकान निर्माण के लिए कोसली के एसबीआई बैंक से पैसे निकालने गया था. इस दौरान जैसे ही वे पैसे निकालकर बाइक से वापस लौटने लगे, तो पीछे से एक कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी. इसके बाद कार से 3 बदमाश उतरे और हवाई फायरिंग करते हुए उनके पास से रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए.

फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. इस दौरान पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी कर बदमाशों की छानबीन में जुट गई है.

 

Continue Reading

देश-दुनिया

महाराष्ट्र के नासिक में ऑटो रिक्शा और बस के बीच भयंकर टक्कर,26 की मौत

Published

on

महाराष्ट्र के नासिक जिले में कल शाम एक ऑटो रिक्शा और बस की भयंकर टक्कर हुई थी. इस टक्कर में बस जा कर कुएं में जारी गिरी. इस टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 पर पहुंच गई है. बता दें कि मंगलवार को राज्य परिवहन की एक बस ने ऑटो को टक्कर मार दी थी. हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि टक्कर के बाद दोनों गाड़ियां सड़क किनारे स्थित कुएं में गिर गईं. एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी महाराष्ट्र के जिले में मालेगांव-देओला मार्ग पर मेशी फाटा पर शाम करीब चार बजे हुई दुर्घटना में 18 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी हुए हैं.

बस में भरी थी सवारी खचा-खच

एक अधिकारी ने बताया कि सवारियों से खचा-खच भरी राज्य परिवहन की बस ने ऑटो को टक्कर मार दी. हादसे में अधिकतर घायल बस की सवारियां हैं. इस हादसे में सभी मरने वाले लोग वाहनों में सवार लोग ही हैं. हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई. मृतकों में नौ महिलाएं और सात साल की एक बच्ची भी शामिल है. बस को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है.

ऐसे हुई थी टक्कर

टक्कर इतनी तेज़ थी कि बस ऑटो को घसीटती हुई सड़क किनारे स्थित कुएं में ले गई और दोनों गाड़ियां कुएं में गिर गईं. नासिक ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया, कुएं में से कम से कम 21 शवों को निकाला गया है और घायलों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कुछ गम्भीर रूप से घायल लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. हम पंपों की मद्द से कुएं से पानी निकाल रहे हैं ताकि यह देख सकें कि क्या और मुसाफिर अब भी कीचड़ में फंसे हुए हैं.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बस धुले जिले से नासिक के कल्याण जा रही थी, जबकि ऑटो विपरीत दिशा से आ रहा था. इस बीच एमएसआरटीसी ने देर शाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस घटना के लिए पहली नज़र में चालक की गलती लगती है.

मृतकों को मिलेंगे 10 लाख रुपयेपरिवहन मंत्री और एमएसआरटीसी के अध्यक्ष अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा.

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय ने देर रात किये ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को हादसे में घायल लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया58 mins ago

निर्भया मामले पर शिवराज सिंह बोले- इसलिए एनकाउंटर पर जनता मनाती है खुशियां

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी से पहले दया याचिकाओं पर सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज...

देश-दुनिया3 hours ago

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को...

छत्तीसगढ़16 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़16 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

छत्तीसगढ़17 hours ago

भाजपा को कांग्रेस की खुली चुनौती : 15 साल की भाजपा की उपलब्धियों और कांग्रेस की 13 माह की उपलब्धियों पर जनता के बीच हो खुली चर्चा

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को 15 साल की रमन सरकार की उपलब्धियों और...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive18 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending