Connect with us

देश-दुनिया

जाने किस स्पाई सीरीज को लेकर सेलेब्स के बीच मची है धूम, शिखर धवन से लेकर रितिक रोशन ने की तारीफ

Avatar

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर क्रिकेटर तक आइसोलेशन में हैं। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में ये सेलेब्स भी घर बैठे फ़िल्में और वेब सीरीज़ देखे रहे हैं। इस बीच एक सीरीज़ उभरकर सामने आई हैं, जो हर जगह धूम मचा रही है। क्या क्रिकेटर, क्या बॉलीवुड एक्टर सब इसकी तारीफ कर रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं हॉटस्टार की हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ ‘स्पेशल ऑप्स’ की। इस वेब सीरीज़ का बज़ आम लोगों में भी हैं, तो वहीं यह सेलेब्स को भी पसंद आ रही है। बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन ने ट्वीट कर वीडियो शेयर करते हुए इसकी तारीफ की है। इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि मैनें अपने पिता को फोन किया और कहा कि ‘स्पेशल ऑप्स’ नाम की इस वेब सीरीज़ को जरूर देखें। मैंने भी इसे देखा। यह बेस्ट शो हैं, जिसे हमने अभी तक देखा। स्टोरी, स्क्रीनप्ले, डायलॉग्स और ब्रैकग्राउंड-लोकेशन कमाल का है।  केके मेनन और सभी एक्टर ने शानदार काम किया है।

Hrithik Roshan

@iHrithik

एम्बेडेड वीडियो

Kajal Aggarwal

@MsKajalAggarwal@neerajpofficial loving this.. glued already ! ??????

Twitter पर छबि देखें

Anupam Kher

@AnupamPKher

Watched @neerajpofficial ‘s most anticipated thriller series on @HotstarVIP. INCREDIBLY BRILLIANT & First Rate. Must watch. CONGRATS & Jai Ho! @ShitalBhatiaFFW @kaykaymenon02 @pathakvinay @karantacker @divyadutta25 @sanaak21 @parmeetsethi @kokodiaries @SaiyamiKher

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

Shikhar Dhawan

@SDhawan25

This is Agent Dhawan reporting…. without using any code language I just want to say I loved . Kudos @HotstarVIP @neerajpofficial ! Please watch guys, you’ll love it!

एम्बेडेड वीडियो

वेब सीरीज़ में ऑफ़िसर हिम्मत सिंह की कहानी दिखाई गई है। इस ऑफ़िसर को साल 2000 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के मुख्य मास्टर माइंड की तलाश है। वह उसके पीछे 19 साल से काम कर रहा है। इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि वह इस काम को कैसे अंजाम देता है। ऑफ़िसर का किरदार केके मेनन ने निभाया है। वहीं, इस सीरीज़ का निर्देशन नीरज पांडेय और शिवम नायर ने मिलकर किया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर 10 साल की बहन से दुष्कर्म किया

Avatar

Published

on

जयपुर के मनोहरपुर थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से कमजोर एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या किए जाने के सिलसिले में पुलिस ने नाबालिग के भाई और उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण दस साल की यह बच्ची अपना नित्यक्रम भी नहीं कर पाती थी। उन्होंने बताया कि उसका भाई जीशान और उसके तीन दोस्त साजिद अली, अमजद अली व वाजिद अली 17 मई को उसे पास के जंगल में ले गए। आरोपियों ने बलात्कार करने के बाद बच्ची का गला घोंट दिया और शव को पास के नाले में फेंक दिया।

इस बारे में बच्ची के पिता ने 18 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को जांच के दौरान इन चारों पर संदेह हुआ। मनोहरपुर के थानाधिकारी रामस्वरूप ने कहा कि चारों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इनकी उम्र 19 से 21 साल के बीच है और सभी एक ईंट भट्टे पर काम करते हैं।

पुलिस ने कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक बच्ची की झुग्गी-झोपड़ी के आसपास और पड़ाेसियों से पूछताछ की। संदेह के आधार पर लड़की का भाई जिशान अली और उसके तीन दोस्तों बरेली निवासी साजिद अली, अमजद अली और वाजिद अली को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया।

 

 

Continue Reading

देश-दुनिया

 गर्भ में शिशु पर इस तरह अटैक करता है कोरोना

Editor

Published

on

By

दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़त हो रही है। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। आपने अभी तक ऐसे कई मामले देखे-सुने होंगे, जिसमें गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद गर्भ के बच्चे को भी कोरोना अपनी चपेट में ले लेता है। या तो बच्चा कम वजन का होता है या उसके कुछ ऑर्गन डैमेज होते हैं। कोरोना गर्भ में पल रहे बच्चे पर किस तरह अटैक करता है, ये जानने के लिए साइंटिस्ट ने 16 गर्भवती महिलाओं पर रिसर्च की। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं इस रिसर्च में सामने आए रिजल्ट्स…

इलियोनिस के नार्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने 16 गर्भवती महिलाओं पर कोरोना वायरस को लेकर रिसर्च किया। सभी महिलाएं कोरोना पॉजिटिव थीं। सभी कोरोना के असिम्पटोमैटिक शिकार थीं।

रिसर्च में साइंटिस्ट्स ने पाया कि कैसे कोरोना ने 15 गर्भवती महिलाओं की बॉडी में खून के थक्के जमा दिए। जिसकी वजह से उनके बॉडी के इम्पोर्टेन्ट ऑर्गन्स डैमेज हो गए थे। कोरोना मां और गर्भ के बच्चे के बीच वाइटल विटामिन्स कैर्री  करने वाले प्लासेंटा पर अटैक करता है। इसकी वजह से बच्चों का जन्म काफी कमजोर होता है, या उनकी मौत हो जाती है। रिसर्च में शामिल 15 महिलाओ ने दिए गए डेट्स पर बच्चों को जन्म दिया। वहीं एक महिला के गर्भ में ही बच्चों की मौत हो गई। लेकिन रिसर्चर्स को ये नहीं पता कि बच्चे की मौत वायरस के कारण हुई थी या नहीं?

इस स्टडी में एक बात जो सामने आई, वो ये कि कोरोना गर्भनाल को अटैक करता है। वो महिला और अजन्में बच्चे के बीच खून की सप्लाई खत्म कर देता है। रिसर्च में शामिल 15 महिलाओं के गर्भनाल डैमेज्ड थे। उनके वाइटल ऑर्गन्स में खराबी थी। इसकी वजह से अजन्में बच्चे तक ऑक्सीजन और न्यूट्रिएंट्स नहीं पहुंच पा रहे थे।

प्लासेंटा में खून के बहाव में आई कमी के कारण गर्भ में बच्चे पर कई तरह के प्रभाव पड़ते हैं। उनका वजन नहीं बढ़ पाता। साथ ही गर्भ में ही उसके शरीर के कुछ ऑर्गन्स फेल हो जाते हैं।  कुछ मामलों में बच्चा ऑक्सीजन की कमी बर्दास्त नहीं कर पाता। इस कारण उसकी मौत गर्भ में ही हो जाती है। कुल मिलाकर इस रिसर्च में ये बात क्लियर हो गई कि गर्भवती महिलाओं को कोरोना में काफी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत होती है। ये ना सिर्फ बच्चे पर बुरा असर डालता है, बल्कि मां के लिए भी काफी खतरनाक है।

Continue Reading

अन्य खबरे

करोना के कहर ने बच्चो के परीक्षा से नतीजे तक हो रहे है ,प्रभवित जाने कैसे

Avatar

Published

on

    करोना के कहर ने बच्चो के परीक्षा से नतीजे तक हो रही है ,प्रभवित जाने कैसे

 छात्र-छात्राएं दसवीं क्लास के नतीजे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

गुजरात सरकार  ने कहा कि अगर कोविड-19  के कारण हालात में कोई सुधार नहीं हुआ तो सभी स्टूडेंट्स को इंटर्नल एग्जाम  और पिछले सेमेस्टर में प्रदर्शन के आधार पर पास  किया जाएगा.

: बिहार बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजे का इंतजार हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. छात्र रिजल्ट की डेट और वक्त को लेकर असमंजस में हैं तो बिहार बोर्ड कोई भी बात आधिकारिक रूप से नहीं बता रहा है. ऐसे में जबकि करीब एक हफ्ते से दसवीं का रिजल्ट जारी करने की कवायद चल रही है.  इंडियन एस्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच हम आपको वो संभावित कारण बताते हैं जिनकी वजह से नतीजे आने में इतनी देर हो रही है. बिहार बोर्ड की दसवीं क्लास की परीक्षा में इस साल 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है.

1. वेरिफिकेशन : 2016 के टॉपर्स घोटाले के बाद से बिहार बोर्ड काफी सतर्क और सजग हो गया है. उसके बाद से बोर्ड ने टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन करना शुरू किया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार ये प्रक्रिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पूरी की गई. इस प्रक्रिया में टॉपर्स की हैंडराइटिंग का मिलान किया जाता है. साथ ही टॉपर्स की नॉलेज का भी आकलन किया जाता है.

2. एग्जाम पैटर्न : इस साल बिहार बोर्ड  की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया. ये संख्या भले ही पिछले साल के मुकाबले कम रही हो, लेकिन इस बार एग्जाम पैटर्न के चलते थोड़ी मुश्किल पेश आई. इस साल मूल्यांनकर्ताओं को न केवल सब्जे​क्टिव आंसर स्क्रिप्ट एमसीक्यू पार्ट भी चेक करना पड़ा, जिससे आंसर शीट की संख्या 1 करोड़ से अधिक पहुंच गई.

ऐसी स्थिति में बिहार बोर्ड भी नतीजों को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहता. बोर्ड का दावा है कि वो एरर फ्री रिजल्ट घोषित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. हालांकि इस बीच खबरें आ रहीं हैं कि रिजल्ट जारी करने की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गईं हैं. ऐसे में उम्मीद तो यही है कि 2-3 दिन में बिहार बोर्ड की  दसवीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.   हाल ही में बोर्ड ने करीब 8 करोड़ रुपये की लागत से एक नया डाटा सेंटर भी बनाया था. इसमें 200 टीबी की क्षमता तक आनलाइन रिकॉर्ड रखे जा सकते हैं

गुजरात सरकार ने परीक्षा कराने के साथ ही दूसरी व्यवस्था भी दी है. सरकार ने कहा कि अगर कोविड-19 के कारण हालात में कोई सुधार नहीं हुआ तो सभी स्टूडेंट्स को इंटर्नल एग्जाम और पिछले सेमेस्टर में प्रदर्शन के आधार पर पास किया जाएगा. गुजरात सरकार ने नोटिस में कहा कि अगर कोई स्टूडेंट अपने नंबरों को बढ़ाना चाहता है, तो अगले सत्र में संबंधित विषय की परीक्षा दे सकता है. जो भी नंबर उसको मिलेंगे उनको रिजल्ट में जोड़ दिया जाएगा. इसके पहले एक्सटर्नल एग्जाम के आधार पर दिए गए नंबरों को हटा लिया जाएगा.

सरकारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि दो घंटे के इस एग्जाम को जरूरत पड़ने पर तीन घंटे का भी किया जा सकता है. इस परीक्षा को कई शिफ्ट में आयोजित किया जा सकता है. सरकार की ओर से कहा गया है कि यह फैसला यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर लिया गया है, जिनको आयोग ने 28 अप्रैल को तैयार किया था.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 mins ago

छत्तीसगढ़ में लाख की खेती को मिलेगा कृषि का दर्जा

रायपुर,(etoi news) 25 मई 2020 छत्तीसगढ़ में लाख की खेती को अब कृषि का दर्जा मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल...

छत्तीसगढ़5 mins ago

छत्तीसगढ़: सिम्स के 15 वार्ड बॉय और 23 डॉक्टर समेत नर्सिंग स्टाफ क्वॉरेंटाइन किए गए

बिलासपुर। अभी-अभी खबर मिल रही है कि बाहर से आए हुए कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण से संदिग्ध प्रवासी श्रमिकों के...

छत्तीसगढ़55 mins ago

आज से घरेलू विमान सेवा शुरू, स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर 4 शहरों से कनेक्टिविटी की शुरुआत

दो महीने बाद देश में आज से घरेलू विमान सेवा शुरू हो गई है। दिल्ली से पुणे के लिए पहली...

छत्तीसगढ़1 hour ago

सरकार का बड़ा फैसला, गर्मी की छुट्टियों में भी बच्चों को मिलेगा मिड-डे-मील का सूखा राशन

जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा ग्रीष्मावकाश में भी बच्चों को मध्यान्ह...

देश-दुनिया3 hours ago

बलबीर सिंह के निधन पर दुखी पीएम मोदी, कहा- दर्द हो रहा है

भारतीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर खेल जगत से लेकर राजनीति तक हर किसी ने...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive20 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending