Connect with us

अन्य खबरे

वजन घटाने के लिए पानी में मिलाएं ये 4 मसाले, फिर देखें इसका कमाल

Avatar

Published

on

वजन कम करने के लिए कुछ लोग खाना छोड़कर डाइटिंग  करने लगते हैं, वहीं कुछ लोग कठिन एक्सरसाइज की मदद लेते है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घरेलू नुस्खों की मदद से वेटलॉस करने लगते हैं.

वजन घटाने या मोटापा कम करने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते. कुछ लोग खाना छोड़कर डाइटिंग करने लगते हैं, वहीं कुछ लोग कठिन एक्सरसाइज की मदद लेते है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घरेलू नुस्खों की मदद से वेटलॉस करने लगते हैं. क्या आपको पता है कि घरेलू नुस्खों में लोग कई तरह की ड्रिंक (Drink) बनाकर उसे पीते हैं. इन ड्रिंक में किचन में रखी कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. आइए आपको बताते हैं ऐसी ही एक खास ड्रिंक के बारे में जो किचन में मौजूद मसालों (Spices) के जरिए तैयार की जाती है. यह मसाले आमतौर पर घर में बनने वाले खाने में इस्तेमाल होते हैं. इनमें मौजूद पौष्टिक तत्व न केवल शरीर के लिए लाभदायक होते हैं बल्कि यह मोटापे को कम करने के लिए भी असरदार माने जाते हैं.

घर पर इस ड्रिंक को बनाने के लिए तेजपत्ता, इलायची, दालचीनी और जीरा शामिल करना है. आपको बता दें कि इलायची स्ट्रेस को दूर करती है. कई शोध में इस बात का दावा किया गया है कि ज्यादा स्ट्रेस लेने के कारण भी वजन बढ़ने की समस्या हो सकती है. इलायची शरीर में फैट बर्न होने के प्रोसेस को और अधिक तेज करती है, जो वजन घटाने के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. वहीं जीरे को पानी के साथ उबालकर पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है. तेज पत्ते को खुशबू के लिए सब्जी या बिरयानी में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन वजन कम करने में भी तेजपत्ता काफी मददगार साबित हो सकता है.

तेज पत्ता में एंटीऑक्सीडेंट गुण के साथ-साथ विटामिन-सी भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह शरीर में मेटाबॉलिज्म की क्रिया को बढ़ाकर शरीर को डीटॉक्स करता है. वहीं, दालचीनी हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मददगार है. इसके अलावा इसमें मौजूद कुछ पौष्टिक तत्व वजन कंट्रोल करने का भी गुण रखते हैं. साथ ही साथ दालचीनी पाचन क्रिया में भी सुधार करती है. सुबह-सुबह इस ड्रिंक को बना लें, उसके बाद पूरे दिन में कम से कम तीन बार इसका सेवन करें. इनको गर्म पानी में उबालने के बाद ड्रिंक के रूप में सेवन करने से वजन कम करने में काफी हद तक मदद मिलती है.

कैसे तैयार करना है ये ड्रिंक

इस ड्रिंक को बनाने के लिए 2-3 तेज पत्ता, दालचीनी के 3-4 छोटे टुकड़े,1 चम्मच जीरा और 2 छोटी इलायची की जरूरत होती है. इन सभी मसालों को पानी में उबाल लें. उसके बाद इसे छानकर ठंडा होने के लिए छोड़ दें. इस ड्रिंक को एक बोतल में भरकर रख दें और दिन में कम से कम तीन बार इसका सेवन करें.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

कारोबारियों को GST में मिल सकती है बड़ी राहत! 14 जून को हो सकता है ये फैसला

Avatar

Published

on

GST Council की अगली बैठक 14 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कारोबारियों को राहत देने के लिए बड़े ऐलान हो सकते है. कोरोना वायरस के बाद यह पहली बैठक होगी. इसके पहले मार्च में हुई बैठक हुई थी.

3 महीने के बाद होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में कारोबारियों को राहत देने लिए बड़ा ऐलान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनवरी 2020 तक फाइल नहीं किए गए रिटर्न की लेट फीस पर जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक में चर्चा होगी. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेज एंड कस्टम (CBEC) की तरफ से यह जानकारी दी गई है. आपको बता दें कि  कोविड-19 महामारी आउटब्रेक के बाद जीएसटी काउंसिल की यह पहली बैठक होगी. जीएसटी काउंसिल की बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री अध्यक्षता करेंगी. साथ ही अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के ​प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. 25 मार्च को देशभर में लॉकडाउन लगने के बाद से ही टैक्स कलेक्शन में भारी कमी आई है.

कारोबारियों को मिल सकती है बड़ी राहत- जीएसटी की व्यवस्था जुलाई 2017 में लागू हुई थी. कई व्यापारियों ने तब से जीएसटीआर 3बी रिटर्न फाइल नहीं किया है.

ऐसे में उन्हें लेट फीस चुकानी पड़ेगी. ये लोग कफी समय से लेट फीस से माफी की मांग कर रहे हैं. सीबीआईसी ने सोमवार शाम इस मसले पर ट्वीट किया है.

सीबीआईसी ने ट्वीट में कहा है कि पिछले कुछ समय से यह देखा जा रहा है कि जीएसटीआर 3बी रिटर्न नहीं दाखिल करने पर लगने वाली लेट फीस माफ कर देने की मांग की जा रही है.

उसने कहा है कि जीएसटी से जुड़े सभी फैसले जीएसटी काउंसिल की मंजूरी के बाद केंद्र और राज्यों की सरकारें लेती हैं.

ऐसे में इस मसले पर सिर्फ केंद्र सरकार फैसला नहीं ले सकती है. उसने कहा है कि कारोबार से जुड़े लोगों को सूचित किया जाता है कि जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक में इस मसले पर चर्चा होगी.

लग सकता है आपदा सेस 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आपदा सेस लगाने को लेकर सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 की वजह से पैदा हुए मौजूदा स्थिति में ऐसा कोई भी फैसला लेना घातक साबित हो सकता है. उन्होंने बताया कि ऐसा कोई भी प्रस्ताव सेल्स आंकड़ों के लिए ‘कांउटर प्रोडक्टिव’ होगा. पहले से ही मांग और खपत कम होने की वजह से इसमें भारी गिरावट आ चुकी है. किसी भी तरह के सेस लगाने से वस्तुओं की कीमतें बढ़ जाएंगी और इससे सेल्स पर असर पड़ेगा.

मार्च में हुई थी जीएसटी काउंसिल की अंतिम बैठक-

सूत्रों ने जानकारी दी है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक 14 जून को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. इसके पहले जीएसटी काउंसिल की 39वीं बैठक मार्च में भी कोरोना वायरस को लेकर अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चर्चा हुई थी. उस दौरान भारत में कोरोना वायरस के मामले बेहद कम थे और लॉकडाउन का भी फैसला नहीं लिया गया था.

Continue Reading

अन्य खबरे

अब इबोला वायरस ने भी दी दस्तक, इस देश में हुईं 5 मौतें

Avatar

Published

on

भुखमरी, टिड्डी प्लेग और खसरा झेल रहे अफ्रीका में अब इबोला वायरस की भी वापसी होती नज़र आ रही है. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कांगो में इबोला वायरस के नए मामले सामने आए हैं.

अफ्रीका में कोरोना संक्रमण के डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और करीब 6000 लोग इस संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. भुखमरी, टिड्डी प्लेग और खसरा झेल रहे अफ्रीका में अब इबोला वायरस की भी वापसी होती नज़र आ रही है. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कांगो (DRC) में इबोला वायरस के नए मामले सामने आए हैं. हाल ही में इस देश में इबोला के मामले मिले थे, लेकिन इस बार नए केस जहां ये बीमारी फैली थी उससे एक हज़ार से अधिक किलोमीटर दूर मिले हैं और ये नया क्लस्टर होने की आशंका जाहिर की गयी है.

कांगो के स्वास्थ्य मंत्री इटेनी लोंगोंडो ने बताया कि पश्चिमी शहर म्बानडाका में वायरस से 5 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा है कि प्रभावित क्षेत्र की लिए डॉक्टर और दवाइयां रवाना किए गए हैं. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कांगो अप्रैल में इबोला महामारी के अंत की घोषणा करने ही वाला था कि नए मामले सामने आ गए थे. डीआरसी इबोला के अलावा ख़सरा और कोरोना महामारी से भी जूझ रहा है.

इबोला ने 750 मील का सफ़र कैसे किया?

न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक कांगो के दक्षिणी इलाके में स्थित शहर मेबंका में इबोला वायरस के कई नए मामले सामने आ रहे हैं. यूनिसेफ के मुताबिक सोमवार तक यहां इबोला से 5 लोगों की मौत हो चुकी थी. सिर्फ एक महीने पहले ही कांगो ने देश में इबोला के मामले न होने की और महामारी पर काबू पा लिए जाने कि घोषणा की थी. बेटे 2 सालों में यहां इबोला से 2275 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि कांगो स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि स्थिति अभी भी नियंत्रण में है. फ़िलहाल इस बात की छानबीन की जा रही है कि इबोला इतनी दूर कैसे पहुंचा है, क्योंकि पिछले सभी मामले उत्तरी कांगो में मिले थे.

कांगो में भी कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन जारी है. यहां संक्रमण के 3000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 71 लोगों की इससे मौत भी हो गयी है. WHO के मुताबिक कांगो और कई अफ्रीकी देश टेस्ट किट और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से जूझ रहे हैं. ऐसे में यहां संक्रमण के मामलों में अचानक तेजी दर्ज की जा सकती है. कांगो में खरसा का भी प्रकोप जारी है और जनवरी 2019 से लेकर अभी तक 3,50,000 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि 6500 से ज्यादा की मौत हो चुकी है. कांगो उन अफ्रीकी देशों में से भी है जहां टिड्डियों ने कहर बरपाया हुआ है.

Continue Reading

Etoi Exclusive

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 02/06/2020

Avatar

Published

on

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश विदेश और अपने प्रदेश की,सभी ख़ास खबरों का ख़ास संकलन,रोज सुबह सुबह पढ़े सिर्फ हमारे पोर्टल में 

  1. पहली बार भारतीय सीमा पर सेना तैनात करेगा नेपाल
  2. इस टॉयलेट में जाते ही चौंधिया जाएंगी आंखें, 24 कैरेट सोने से बना है कमोड से लेकर बेसिन
  3. यहाँ कोरोना बन गईं माता! पूजा करते दिखीं महिलाओं की तस्वीरें वायरल
  4. मानसून ने दी केरल में दस्तक, मौसम विभाग ने कहा…
  5. सस्ते में मिल रहा है ये शानदार iPhone ! कैमरा और डिज़ाइन दोनों खास
  6. कोरोना पर मुस्लिम नेता का विवादित बयान
  7. 80 फीसद तक के डिस्काउंट के साथ Sale शुरू
  8. WhatsApp पर एक साथ 50 लोगों से वीडियो कॉल की जा सकती है, जाने आसान तरीका
  9. आज से बदल गई हैं राशन, गैस सिलेंडर, टैक्स और यातायात जुड़ी ये 7 चीजें
  10. राज्य सरकार ने बिजली बिल हाफ किया है : कांग्रेस
  11. Viral Video : मां के कफन को चादर समझकर खेलता रहा बच्चा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  12. व्यापारी भी ले सकेंगे आत्मनिर्भर पैकेज का फायदा
  13. 15 साल के बच्चे की टिकटॉक वीडियो बनाते समय गई जान
  14. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष का PA कोरोना पॉजिटिव, कई वरिष्ठ नेता होम आइसोलेशन
  15. बड़ी खबर : इतने रूपए भरेंगे बिजली का बिल तो इनकम टैक्स रिटर्न में देनी होगी होगी जानकारी
  16. लॉकडाउन को लेकर MP में आज से शुरू होंगी नई गाइडलाइंस जारी
  17. प्रियंका चोपड़ा से पूछा शादी का सवाल, सबके सामने मिला ऐसा जवाब
  18. 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका, 21 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.
  19. अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति की मौत पर भड़कीं लेडी गागा
  20. छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में एक और तबादला…देखें सूची
  21. सोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, चांदी पहुंची 50000 के पार
  22. Flipstart Days सेल शुरू, मिल रहे बंपर ऑफर्स
  23. हॉकी इंडिया में दो कर्मचारी कोरोना से संक्रमित
  24. जानिए ऐसा क्या हो रहा अमेरिका में की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को छिपना पड़ा बंकर में….
  25. वाहन चालक QR Code के माध्यम से, अब घर बैठे ही अपनी चालान राशि जमा करा सकेंगे
  26. रायपुर एसएसपी आरिफ शेख को मिली बड़ी जिम्मेदारी…राज्य सरकार ने सौंपा EOW एवँ ACB का अतिरिक्त प्रभार
  27. इस स्टेशन पर श्रमिक ट्रेन में बांट दिया गया फफूंद लगा खाना, दिल्ली तक पहुंचा मामला…फिर हुआ यह
  28. रायपुर : हाईवा से सड़क दुर्घटना मे मोटर साईकल सवार की मौत , हाईवा चालक फरार
  29. अजय देवगन ने चुपके से दिया योगदान, अस्पतालों के लिए किया ये इंतजाम
  30. World Milk Day : दूध पीने के ये हैं कमाल के फायदे… जानिए अलग-अलग तरह के दूध के बारे में …
  31. लॉकडाउन में सगाई के बाद अब होगी राणा दग्गुबाती की शादी
  32. महाराष्ट्र सरकार ने दी फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू करने की अनुमति
  33. क्या है ट्रंप का वो नारा, जिसने अमेरिका में आग लगा दी
  34. सरनेम की गलत स्पेलिंग से पकड़ में आए पाकिस्तान के दो अफसर, जासूसी का आरोप
  35. 10 दिनों के अंदर तीसरे पुलिसकर्मी ने किया सुसाइड.
  36. पढ़े विचित्र मामला: नशे में कर दी ऐसी हरकत…डॉक्टर तक हो गए हैरान…
  37. जून में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें बैंक अवकाश की पूरी लिस्ट
  38. CG BREAKING: गैस सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत, देखें वीडियो
  39. अगले 60 दिनों में 1 लाख लोगों को रोजगार देगी ये कंपनी
  40. BREAKING: छत्तीसगढ़ में मिले 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज…
  41. आम आदमी को लगा बड़ा झटका, इतने रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर
  42. देश में 1 लाख 90 हजार के पार पहुंची कोरोना केस की संख्या…पिछले 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा नए मामले…230 लोगों की मौत
  43. लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूलों में इन 5 नए तरीकों से होगी पढ़ाई !
  44. एक कुतिया मुनि की रेती पर घूम रही थी, महिला ने करा दी नसबंदी, मचा बवाल
  45. स्पाइडरमैन बनने के चक्कर में तीन भाइयों ने मकड़ी से कटवाया
  46. जानें क्यों उत्तराखंड के CM रावत और उनके मंत्री क्वारंटाइन नहीं होंगे
  47. पेट्रोल-डीजल की कीमत से लेकर राशन कार्ड तक, जाने आज क्या बदलाव होगा
  48. केंद्र सरकार का बड़ा फैसला आज से पूरे देश में लागू हुआ ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’
  49. हाईकोर्ट ने एक अहम फैसला कोई पत्नी अपने पति को मां-बाप से अलग होने का दबाव डालेगी, तो हो सकता है तलाक
  50. सिर्फ 10 मिनट में फ्री में बनवाएं PAN कार्ड, साथ में मिल रहे ये फायदे
  51. लॉकडाउन-5 का आज पहला दिन, सरकार ने पहले से ज्यादा छूट देने का किया फैसला
  52. संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन
  53. नान घोटाले के आरोपी की संविदा नियुक्ति कर प्रदेश सरकार घोटालेबाज़ों को संरक्षण दे उपकृत कर रही : भाजपा
  54. जशपुर जिले में जनजाति समाज के पूजा स्थलों से मूर्तियों की चोरी होने के मामले बेहद गंभीर : भाजपा
  55. CORONA BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में मिले 31 नए कोरोना मरीज…स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि
  56. रायपुर कोरोना ब्रेकिंग: राजधानी के इस क्षेत्र से मिली एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी!
  57. कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल, PM मोदी, सीएम शिवराज को भी नहीं बक्शा
  58. मन की बात में बोले PM मोदी- देश अब खुल गया है, और हमें ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है.
  59. स्पोर्ट्स टूअर बाइक Kawasaki Ninja 1000SX भारत में लॉन्च
  60. सैलरी देने के लिए पैसा, मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़
  61. सुपरहीरो बनाना चाहती हैं मानुषी छिल्लर
  62. 30 दिन के अंदर लगने वाले हैं 3 बड़े ग्रहण, जानें कब-कहां होगा इनका असर
  63. कनाडा के मैकेंजी गोल्फ टूर का 2020 का सत्र रद्द
  64. CGPSC के नए चेयरमैन बने टामन सिंह सोनवानी…आदेश जारी
  65. दिल्ली में एक नेता के फार्म हाउस पर फायरिंग, सिक्‍योरिटी गार्ड के जवान को मारी गोली
  66. UCIL भर्ती 2020 : विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन करें
  67. 55% इंडियन अपने पार्टनर के प्रति नहीं हैं वफादार, पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा होती हैं बेवफा : रिसर्च
  68. अजीबोगरीब मामला थाने में जब तोते ने दी गवाही तो फिर हो गया यह फैसला…
  69. अकाउंटेंट पति की हत्‍या के लिए Helo App पर ढूंढा तरीका
  70. ब्रेकिंग : स्कूल-कॉलेज व कोचिंग के जुलाई में खुलने का रास्ता हुआ पक्का…. जून के दूसरे सप्ताह में इस पर होगा आखिरी निर्णय…
  71. रायपुर BREAKING: राजधानी के इन 2 इलाको को किया गया कन्टेनमेंट जोन घोषित, आदेश जारी
  72. छत्तीसगढ़ पहुंचा टिड्डियों का दल, इस जिले में किया प्रवेश, कृषि विभाग ने ग्रामीणों को किया अलर्ट
  73. एनीकट में कार के गिरने से महिला की मौत, कार निकालने गई क्रेन भी पलटी
  74. लॉकडाउन 5.0 का ऐलान शर्तों के साथ 8 जून से खुलेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट
  75. छत्तीसगढ़ हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में 800 पदों में भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल्स
  76. रायपुर के इन क्षेत्रो में मिले दो कोरोना मरीज
  77. देश में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि के पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त…पिछले 24 घंटे में 8380 नए मामले…193 लोगों की मौत
  78. दिव्यांग युवक को ट्विटर के जरिए प्रियंका गांधी से गुहार लगाते ही, पल भर में मिली मदद
  79. क्‍वरंटाइन सेंटर में श्रमिकों को दिए गए खाने में जहरीला बिच्छू मिला
  80. फूड बिजनेस ऑपरेटर को अब घर बैठे मिल जाएगा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन
  81. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा, 31 जुलाई से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही मिलेगा
  82. यूपी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के लापता होने के पोस्टर चिपकाए गए, पुलिस ने किया केस दर्ज
  83. अनलॉक-1 में एक राज्य से दूसरे राज्य जाने की मिली मंजूरी
  84. अनलॉक-1 के लिए गाइडलाइन जारी किए हैं, लेकिन इन कामों पर अब भी है रोक
  85. बदल गए ट्रेनों में टिकट बुकिंग के नियम, बुक करने से पहले जानें यहां
  86. मोदी सरकार 2.0 के बधाई विज्ञापन से सिंधिया की तस्वीर गायब
  87. मोदी जी के दूसरे कार्यकाल का एक साल भाजपा नेतृत्व और केंद्र सरकार की ऊर्जावान सफलताओं का दस्तावेज : भाजपा
  88. इस देश में खुलेआम दुकान में परोसा जा रहा है ‘कोरोना’, खाने के लिए लगी लोगों की भीड़, कहा- ये तो बहुत टेस्टी है
  89. चिकन से फैल सकता है यह वायरस
  90. शोधकर्ताओं ने लगाया पता, जानवरों से मनुष्यों में कैसे पहुंचा कोरोना वायरस
  91. 18 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर
  92. बड़ी खबर: राजधानी के इस क्षेत्र को कलेक्टर ने किया कंटेंटमेंट जोन घोषित
  93. सोने के दामों में अचानक आया उछाल
  94. ‘इंडिया’ शब्द हटाकर ‘भारत’ या ‘हिंदुस्तान’ करने की मांग, 2 जून को होगी सुनवाई
  95. पायलट की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो, फ्लाइट बीच रास्ते से लौटी
  96. शरीर पर कैसा असर डालते हैं तंबाकू प्रोडक्ट्स जानें
  97. मुंबई से आ रहे प्रवासी मजदूर की ट्रेन में संदिग्ध मौत
  98. क्या होती है नपुंसकता, जानें इसके बारे में सबकुछ
  99. श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मुम्बई से लौटे मजदूर की डेड बाडी चार दिन तक पड़े रहने का मामला रेल्वे के माथे पर कलंक : कांग्रेस
  100. कोरोना से निपटने से लेकर आर्थिक मोर्चे तक हर मामले में मोदी सरकार विफल : कांग्रेस
  101. कौशिक मनरेगा पर भ्रम फैला रहे -कांग्रेस
  102. 1 जून से बदल रहे हैं आधार, पैन और राशन कार्ड को लेकर कई नियम, जानना जरूरी है
  103. प्रथम जिला भ्रमण में केशकाल, बड़ेराजपुर एवं माकड़ी का किया मैराथन दौरा
  104. TikTok की मदद से बेटे को मिल गया गुमशुदा पिता, पढ़िए पूरी स्टोरी …
  105. सीएम अरविंद केजरीवाल बोले -हम हमेशा के लिए नहीं रख सकते लॉकडाउन
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़8 mins ago

चाट-गुपचुप सहित सभी स्ट्रीट फूड की दुकानें खुलेगी, राज्य सरकार ने शर्तों के साथ दी इजाजत…

रायपुर : सड़क किनारे ठेला और दुकान लगाकर खाने-पीने के समान बेचने वालों को भी राज्य सरकार ने दुकान खोलने...

छत्तीसगढ़17 mins ago

राज्य में पहले खुलेंगे मिडिल स्कूल , फिर हाई , हायर सेकेंडरी और अंत में प्रायमरी स्कूल 1 जुलाई से क्रमशः स्कूल खोलने की तैयारी

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग रायपुर – छत्तीसगढ़ में भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की तर्ज पर क्रमशः मिडिल स्कूल,हाई...

छत्तीसगढ़21 mins ago

छत्तीसगढ़ सरकार ने बसों के लिए नए गाइलडाइन जारी, तय किए सख्त नियम

देशभर में अनलॉक-1.0 की गाइडलाइन जारी होने के बाद राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में अब सिटी बसें चलेंगी. छत्तीसगढ़ सरकार...

छत्तीसगढ़42 mins ago

छत्तीसगढ़ कॉलेज एग्जाम-छात्रों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, फायनल ईयर के छात्रों को देना होगा एग्जाम और फर्स्ट एंड सेकेंड ईयर के छात्र ऐसे होंगे पास, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

विश्वविद्यायों के फायनल ईयर के छात्रों को परीक्षा देनी होगी। बाकी फर्स्ट एवं सेकेंड ईयर के छात्रों को परीक्षा में...

Etoi Exclusive15 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 02/06/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 01/06/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 31/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 30/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive7 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

June 2020
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  

निधन !!!

Advertisement

Trending