Connect with us

देश-दुनिया

मोदी ने ट्वीटर से चौकीदार’ शब्द हटाया और कहा ट्वीटर से हटा है लेकिन मेरा एक अभिन्न हिस्सा है.

Published

on

  • नईदिल्ली 23 मई 2019
  • लोकसभा चुनावों में मिलती जीत को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को ही एक बड़ा काम कर दिया. पीएम के ट्वीटर हैंडल पर उनका नाम काफी दिनों से चौकीदार नरेंद्र मोदी के तौर पर दिखाई दे रहा था लेकिन अब उनके नाम के आगे से चौकीदार हट गया है. अब उनका नाम केवल नरेंद्र मोदी के तौर पर दिखाई दे रहा है.

शाम को हुआ बदलाव

  • देश भर में मिलती बीजेपी और सहयोगी दलों की जीत की खबरों के बीच ही प्रधानमंत्री के ट्वीटर हैंडल पर यह बदलाव दिखा. इसके साथ ही मोदी ने दो ट्वीट भी किए. उन्होंने लिखा कि अब भारत की जनता ही चौकीदार है और देश के लिए उन्होंने बहुत बड़ी सेवा की है. चौकीदार अब एक शब्द अब एक शक्तिशाली प्रतीक है जो देश को जातिवाद, सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार से बचाएगा.

ट्वीटर से हटा है लेकिन मेरा हिस्सा है

  • मोदी ने इस दौरान एक और ट्वीट कर कहा कि अब समय है चौकीदार की इस सोच को एक अलग स्तर पर ले जाने की. यह भाव मेरे अंदर हर समय जिंदा है और देश की प्रगति में लगातार काम करता रहेगा. यह शब्द अब मेरे ट्वीटर हैंडल से हटा है लेकिन मेरा एक अभिन्न हिस्सा है. आप सभी से भी मैं ऐसा करने की ही अपील करता हूं.शाम तक सभी ने हटाया
  • हालांकि कुछ एक नेताओं को छोड़ कुछ देर तक सभी के नाम के आगे चौकीदार लगा दिखा था. इस कड़ी में स्मृति इरानी, अमित शाह जैसे नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर से चौकीदार हटा लिया. लेकिन काफी देर तक सुषमा स्वराज के नाम के साथ ट्वीटर पर काफी देर तक चौकीदार लिखा दिखता रहा था. लेकिन बाद में लगभग सभी ने अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा लिया है.

Disclaimer:

हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

 

SHARE THIS

देश-दुनिया

कश्मीर की 32 छात्राओं को घर पहुंचाने वाले फरिश्ते बने दिल्ली के ‘बजरंगी भाईजान’

Published

on

  • नईदिल्ली 18 अगस्त 2019
  • जम्मू- कश्मीर की 32 छात्राओं को सही-सलामत घर पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाले सिख समुदाय के तीन दोस्तों की कहानी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ बटोर रही है. कोई इन्हें 32 छात्राओं के लिए फरिश्ता बता रहा है, तो किसी को फिल्म बजरंगी भाईजान का किरदार याद दिला रहा है, जिसमें सलमान खान (बजरंगी भाईजान) जान को जोखिम में डालकर पाकिस्तान की एक बच्ची को अपने घर पहुंचाते हैं. सोशल मीडिया नहीं कश्मीर में तैनात आर्मी के अफसरों ने भी इन तीन दोस्तों के जज्बे को भी सराहा है.
  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद नर्सिंग की पढ़ाई कर रही 32 लड़कियां सोशल मीडिया पर कश्मीरियों को लेकर वायरल मैसेज की वजह से खौफजदा थीं. बुरी तरह डरीं ये लड़कियां किसी भी कीमत पर अपने घर वापस जाना चाहती थीं, लेकिन कश्मीर के हालात ऐसे नहीं थे कि वो वापस लौट पातीं. ऐसे में एक फेसबुक पोस्ट को पढ़कर इन लड़कियों ने इन लोगों से संपर्क किया. दिल्ली के तीन दोस्त हरमिंदर सिंह अहुलवालिया, अरमीत सिंह और बलजीत सिंह बबलू सिंह आगे आए और उनको सही-सलामत अपने घर पहुंचाया.

कश्मीर से पहली बार बाहर आईं थी ये लड़कियां

  • दिल्ली के तीन दोस्त हरमिंदर सिंह अहुलवालिया, अरमीत सिंह और बलजीत सिंह बबलू ने को बताया कि ये लड़कियां पहली बार अपना घर छोड़कर कश्मीर से बाहर आई थीं. आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर के माहौल को लेकर वो काफी डरी हुईं थी. उनको लग रहा था कि कभी भी उनपर हमला हो सकता है.
  • उन्होंने बताया, ‘हमने हर कीमत पर उनको उनके घर सुरक्षित पहुंचाने का जिम्मा उठाया और चंदा जुटा कर उनके लिए फ्लाइट के टिकट खरीदी. लेकिन अगली चुनौती और भी बड़ी थी, क्योंकि पूरे कश्मीर में फ़ोन, इंटरनेट सब बंद था और हालात को देखते हुए कहीं आना जाना भी आसान नहीं था.’ हालांकि इन लोगों ने हालात के सामने घुटने नहीं टेके. पहले सभी 32 लड़कियों को दिल्ली और फिर वहां से श्रीनगर पहुंचाया गया. कई लड़कियां शोपियां और दूसरे जिलों से थीं और उन्हें भी एक एक कर उनके घर पहुंचाया गया.

अपनों से मिलने के बाद ऐसा था कश्मीरी छात्राओं के घर का माहौल

  • माता-पिता भी तनाव के माहौल में अपनी बच्चियों की हिफ़ाजत के लिए परेशान थे, ऐसे में जब वो उनके सामने आईं तो उन्होने उसे सीधे गले से लगा लिया. मां भी अपनी बच्ची को सही सलामत देखकर ख़ुद को रोक नहीं पाईं.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

तिरंगे के लिए भिड़ गई पत्रकार सोशल मीडिया पर लोगों ने किया जज्बे और बहादुरी को सलाम

Published

on

  • नईदिल्ली 18 अगस्त 2019
  • 15 अगस्त को पूरे हिंदुस्तान और विदेशों में रह रहे भारतीयों ने तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया. लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में भी तिरंगा फहराया गया. इस दौरान लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही गुंडागर्दी पर उतर आए.
  • जब लंदन में भारतीय हाई कमीशन के बाहर खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी तिरंगा का अपमान करने की कोशिश करने लगे, तभी वहां मौजूद भारतीय पत्रकार पूनम जोशी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं और उनसे तिरंगा छीन लिया. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को ट्विटर और फेसबुक पर शेयर किया है.
  • एएनआई ने लिखा कि पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने गई थीं, जहां पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा था. इस दौरान खालिस्तानी समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे, तो पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं और उनसे तिरंगे को छीन लिया.
  • इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पूनम जोशी की देशभक्ति और बहादुरी का वीडियो देखते ही देखते ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया पर लोग पूनम जोशी के जज्बे और बहादुरी को सलाम कर रहे हैं.
  • गोपाल त्रिवेदी नाम के ट्वीटर यूजर ने लिखा कि पूनम जोशी आप पर हमको गर्व है. ऐसे भारतीय राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के हकदार हैं. उन्होंने विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद को भी अपने पोस्ट के साथ मेंसन किया है.
  • ट्विटर यूजर आदित्य राज कौल ने लिखा कि बहुत अच्छा बहादुर पूनम जोशी! आप पर गर्व है. इसके अलावा फेसबुक यूजर तुषार वी राजपूत नाम के यूजर ने पूनम जोशी के वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि शेर दिल भारतीय पूनम जोशी आप पर गर्व है

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

अरुण जेटली की हालत नाजुक शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना

Published

on

  • नईदिल्ली 18 अगस्त 2019
  • पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है. उनको 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ता कराया गया था और वहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल उनको लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. इलाज के साथ ही उनके लिए दुआओं का दौर भी जारी है. शनिवार को अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने के लिए हवन किया गया.
  • विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट किया, ‘देश के प्रख्यात विधिवेत्ता, राजनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करते हैं.’
  • वहीं, शनिवार को अरुण जेटली का हाल जानने वालों का एम्स में तांता लगा रहा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का हाल जाना. साथ ही अरुण जेटली की हालत पर डॉक्टरों से बातचीत भी की.
  • देश के प्रख्यात विधिवेत्ता, लेखक, चिंतक, राजनेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री #अरुण_जेटली @arunjaitley जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करते हैं इसके अलावा शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेता अरुण जेटली की तबीयत का हाल जानने एम्स पहुंचे. साथ ही जेटली की हालत को लेकर डॉक्टरों से बातचीत की.
  • इससे पहले जब अरुण जेटली को 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला और अन्य शीर्ष बीजेपी के नेता उनको देखने एम्स पहुंचे थे.
  • मई 2018 में जेटली का किडनी प्रत्यारोपण हुआ था. इसके बाद जेटली के बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया, जिसकी सर्जरी के लिए वह इस साल की शुरुआत में अमेरिका भी गए थे. तबीयत खराब होने के कारण ही उन्होंने 2019 का आम चुनाव नहीं लड़ा था और मंत्रिमंडल में शामिल होने से भी इनकार कर दिया था.

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़13 mins ago

’परख’ कार्यक्रम के तहत् चार प्रधानपाठकों का चयन

                   ’परख’ कार्यक्रम के तहत् चार प्रधानपाठकों का चयन   Click Here...

अन्य खबरे17 mins ago

सरकार के फैसलों से लोगों के जीवन में आया परिवर्तन- मुख्यमंत्री श्री बघेल

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सरकार के फैसलों से लोगों के जीवन में आया परिवर्तन- मुख्यमंत्री...

अन्य खबरे33 mins ago

लोहण्डीगुड़ा बनेगा नया राजस्व अनुभाग

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer लोहण्डीगुड़ा बनेगा नया राजस्व अनुभाग मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने की...

छत्तीसगढ़35 mins ago

किसानों का ऋण दो घंटे के भीतर माफ करने वाला पहला राज्य – श्री ताम्रध्वज साहू

        किसानों का ऋण दो घंटे के भीतर माफ करने वाला पहला राज्य – श्री ताम्रध्वज साहू...

अन्य खबरे39 mins ago

मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर में दो दिवसीय राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन का किया शुभारंभ

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer समाज को जागरूक करने में पत्रकारों का महत्वपूर्ण योगदान – श्री...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive7 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें सुबह की सुर्खियाँ 12/08/2019

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer     दिनांक 12/08/2019 का पंचांग एवं राशिफल श्रावण सोम...

Etoi Exclusive1 week ago

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले...

Etoi Exclusive4 weeks ago

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर(etoi news)20/07/2019 द‍िल्‍ली कांग्रेस की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित...

Etoi Exclusive1 month ago

सिर्फ एक रुपये लेकर किसने जाधव को फांसी से बचाया ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer रायपुर। जासूसी के केस में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में...

Etoi Exclusive1 month ago

रोहित-राहुल के शतक की बदौलत भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer Post Views: 82 SHARE THIS Related

Advertisement
August 2019
M T W T F S S
« Jul    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending