Connect with us

अन्य खबरे

पाकिस्तान में मच्छरों का कहर, 9000 हज़ार लोगों को बनाया डेंगू का शिकार

Avatar

Published

on

 

पाकिस्तान  में इस साल अब तक डेंगू  के लगभग 9,000 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 16 लोगों की मौत हो चुकी है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यहां मीडिया को संबोधित करते हुए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) में रोग निगरानी विभाग के प्रमुख राना सफदर ने कहा कि सिंध से 2,132, पंजाब से 2,076, बलूचिस्तान से 1,772, खैबर पख्तूनख्वा से 1,612, इस्लामाबाद से 1,206 और पकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से 92 मामले दर्ज दिए गए हैं.

डेंगू से इस्लामाबाद और रावलपिंडी बुरी तरह प्रभावित हैं.उन्होंने कहा, “सिंध में आठ, इस्लामाबाद और बलूचिस्तान में तीन-तीन और पंजाब में दो लोगों की मौत हो गई.”

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

बीमा सुरक्षा में प्रीमियर बढ़ सकती है , टर्म इश्योरेंस में तेजी से झटका

Avatar

Published

on

बीमा सुरक्षा में प्रीमियर बढ़ सकती है , टर्म इश्योरेंस में तेजी से झटका

पिछले कुछ महीनों में बीमा का क्लेम बढ़ गया है जिसको देखते हुए बीमा कंपनियां टर्म इश्योरेंस के प्रीमियम बढ़ा सकती हैं. जीवन बीमा कंपनियों द्वारा 20 से 40 प्रतिशत प्रीमियम बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.

नई दिल्ली. पिछले कुछ महीनों में बीमा का क्लेम बढ़ गया है जिसको देखते हुए बीमा कंपनियांटर्म इश्योरेंस के प्रीमियम  बढ़ा सकती हैं. इंश्योरेंस कंपनियों के द्वारा प्रीमियम बढ़ाने की वजह से जीवन बीमा कंपनियों द्वारा 20 से 40 प्रतिशत प्रीमियम बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. अप्रैल महीने में जीवन बीमा कंपनियों ने टर्म लाइफ प्लान के प्रीमियम में 20 प्रतिशत का इजाफा किया है. पॉलिसी डॉटकॉम के सीईओ और संस्थापक नवल गोयल ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में इंश्योरेंस के क्लेम में इजाफा हुआ था. जिसकी वजह से क्लेम सेटलमेंट की संख्या भी बढ़ी थी परंतु क्लेम की संख्या में इतना इजाफा होगा इसका कंपनियों को अंदाजा नहीं था.

विवश होकर प्रीमियम बढ़ाना पड़ सकता है
महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक इसके बाद रिइंश्योरेंस कंपनियों ने अपने प्रीमियम बढ़ाने का निर्णय लिया है. जिसकी वजह से इंश्योरेंस कंपनियों को भी विवश होकर प्रीमियम बढ़ाना पड़ा. हालांकि अभी भी कुछ कंपनियों ने प्रीमियम बढ़ाने का निर्णय नहीं लिया है क्योंकि ये कंपनियां अपने ग्राहकों की संख्या का अध्ययन कर रही हैं

बता दें कि इंश्योरेंस कंपनियों का प्रीमियम मृत्यू दर, कितने क्लेम का दावा किया जा सकता है, संबंधित क्लेम के एवज में कंपनी कितना प्रीमियम वसूल कर रही है इन बातों पर निर्भर करता है. जिसकी वजह से आने वाले समय में इसमें और तेजी होने की संभावना है. यदि ऐसा हुआ तो इंश्योरेंस कंपनियों को फिर से प्रीमियम बढ़ाने का कदम उठाना पड़ सकता है.

20 से 25 प्रतिशत कीमतों में बढ़ोत्तरी होने की संभावना
पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के चीफ बिजनेस ऑफिसर संतोष अगरवाल ने कहा है कि टर्म इंश्योरेंस की कीमतें 40 प्रतिशत बढ़ गई हैं. पिछले महीने में कुछ बीमा कंपनियों ने टर्म इश्योरेंस के प्रीमियम में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है. जिन कंपनियों ने अभी तक कीमतें नहीं बढ़ाई हैं उनकी तरफ से आने वाले 3 से 6 महीनों में 20 से 25 प्रतिशत कीमतों में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

खरबों की कीमत वाले मंदिरो की विक्री पर बावल , जाने क्यू

Avatar

Published

on

       खरबों की कीमत वाले मंदिरो की विक्री पर मचा बावल , जाने क्यू

देश के सबसे अमीर मंदिरों  में शुमार तिरुपति तिरुमला मंदिर  में रोज लगभग सवा 2 करोड़ का चढ़ावा आता है.

हाल ही में आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर की संपत्तियां बेचने के नाम पर बड़ा विवाद हुआ. मंदिर की देखरेख कर रहे तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट ने मंदिर को दान में मिली 23 संपत्तियां नीलाम करने का फैसला लिया. ये फैसला मंदिर की देखरेख के नाम पर ही लिया गया. हालांकि इसके बाद से पूरे प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. विपक्षी दलों का मानना है कि सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी  का इसमें कहीं न कहीं हाथ है. बड़े फसाद के बाद संपत्तियां बेचने पर फिलहाल के लिए रोक लग गई. इस बीच ये जानना दिलचस्प रहेगा कि जिस मंदिर को लेकर इतना घमासान मचा हुआ है, उसके पास आखिर कितनी दौलत है.

मंदिर की संपत्ति का ब्यौरा
देश के सबसे प्रतिष्ठित और अमीर मंदिरों में  तिरुमला  का नाम आता है. आंध्रप्रदेश में तिरुमला के पहाड़ों पर स्थित इस मंदिर को व्यंकटेश्वर स्वामी मंदिर भी कहते हैं. इसमें हर दिन और पूरे साल चढ़ावा आने के पीछे एक कहानी है. कहा जाता है कि बालाजी ने पद्मावती से अपनी शादी के लिए कुबेर देवता से 11.4 अरब कीमत के सोने के सिक्के और भारी रकम उधार ली. भगवान बालाजी के इसी कर्ज को उतारने के लिए दुनियाभर से आस्तिक यहां आकर चल और अचल संपत्ति चढ़ाते हैं. इंडिया.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक यहां सवा 2 करोड़ चढ़ावा हर दिन आता है. हर दिन यहां लगभग 1 लाख से ज्यादा आस्तिक आते हैं और त्यौहारों पर संख्या और बढ़ जाती है. संपत्ति के चढ़ावे की बात छोड़ दें तो भी यहां श्रद्धालु केश (बाल) दान करते हैं, इन्हें बेचने पर हर साल करोड़ों की कमाई होती है.

कितना सोना आता है चढ़ावे में

माना जाता है कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के पास 9,000 किलोग्राम शुद्ध सोना जमा है. खुद ट्रस्ट ने बताया था कि उसके पास दान में आया 7,235 किलो सोना देश के दो बैंकों में जमा रखा है. इसके अलावा 1,934 किलो सोना खजाने में रखा हुआ है. रोज आने वाले भक्त यहां सोना, चांदी, कैश, जमीन के कागजों के अलावा डी मैट शेयर भी चढ़ावे में रखते हैं. मंदिर को हुंडी यानी दान पात्र में ही हर साल 1,000 से लेकर 1200 करोड़ तक का चढ़ावा आता है. द न्यूज मिनट की एक रिपोर्ट के अनुसार तिरुपति मंदिर ने अलग-अलग बैंकों में 12,000 से ज्यादा रुपए फिक्स डिपॉजिट में रखे हुए हैं. इसके अलावा बैंकों में रखे सोने से भी मंदिर को ब्याज में 100 किलो से ज्यादा सोना हर साल मिलता है.

इतना अमीर मंदिर क्यों प्रॉपर्टी बेचना चाहता है?
कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के असर से मंदिर भी अछूता नहीं. अपने सदियों पुराने इतिहास में मंदिर पहली बार बंद हुआ और पिछले कई महीनों से बंद पड़ा है. मंदिर के आसपास के मंदिर जिन्हें इसकी शाखाएं कहा जा सकता है, वे भी पूरी तरह से बंद हैं. रोज मिलने वाला चढ़ावा बंद होने की वजह से पिछले महीने के आखिर में वहां के 1,300 कर्मचारियों का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया गया. माना जा रहा है कि पैसों की कमी के कारण मंदिर की व्यवस्था बदहाल हो रही है. इसी व्यवस्था को सुधारने के लिए मंदिर की 23 संपत्तियां बेचने की बात आई. विपक्षी पार्टी से विवाद में ट्रस्ट के चेयरमैन वाई वी सुब्बारेड्डी ने कहा कि मंदिर के पास दूर-दराज और दूसरे राज्यों में भी दान में मिली जमीनें हैं. दूर से उनकी देखभाल नहीं हो पाती और ऐसे में कोई भी उनपर कब्जा कर सकता है. इसी वजह से उन्हें बेचने की बात आई. ट्रस्ट का कहना है कि इससे 100 करोड़ रुपये की आमदनी हो सकती है जो इस मुश्किल वक्त में मंदिर के काम आएगी.

वैसे तिरुपति के अलावा और भी कई मंदिर हैं, जिनकी चल-अचल संपत्ति काफी मानी जाती है:

 

Continue Reading

अन्य खबरे

बेटी इरा ने ईद पर साड़ी पहने देख,आमिर खान भावुक हुए कहा बिटिया बड़ी होगी

Avatar

Published

on

बेटी इरा ने ईद पर साड़ी पहने देख,आमिर खान भावुक हुए कहा बिटिया बड़ी होगी

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बेटी इरा ने ईद पर ट्रैडिशनल गेटअप लिया. इरा ने फैंस को ईद की मुबारकबाद देते हुए साड़ी में अपनी फोटोज शेयर कीं.

रेड  कलर की साड़ी में इरा खान स्टनिंग लग रही हैं. इरा ने साड़ी को कॉम्पलिमेंट करते हुए झुमके पहने हैं. बालों को उन्होंने ओपन ही रखा है.

एरा खान ने फेस पर कोई मेकअप नहीं किया है. ना ही बिंदी, काजल और लिपस्टिक लगाई है. एक हाथ में कड़ा और दूसरे में स्पोर्ट्स वॉच रहनी है. इरा ने अपने लुक को सिंपल ही रखा है.

लेकिन सिंपल दिखते हुए भी वे काफी अलग नजर आ रही हैं. अक्सर वेस्टर्न लुक में नजर आने वालीं इरा पर ट्रैडिशनल लुक काफी फब रहा है. इरा की ये तस्वीरें फैंस को भी पसंद आ रही हैं.

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए इरा ने कैप्शन में लिखा- ईद मुबारक. इरा ने ये भी बताया कि ये साड़ी उन्होंने खुद ही ड्रैप की है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए इरा को टिपिकल बंगाली बहू बताया.

इस फोटो में इरा खान अपने छोटे भाई आजाद संग नजर आ रही हैं.

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 mins ago

छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकता है टिड्डियों का दल, अलर्ट जारी

फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले टिड्डी दल (लोकस्ट स्वार्म) का प्रकोप राजस्थान होते हुए महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश राज्य तक पहुंच...

छत्तीसगढ़19 mins ago

BREAKING : कोरोना से छत्तीसगढ़ में पहली मौत, प्रवासी मजदूर था मृतक

मुंबई से पश्चिम बंगाल जाते हुए दुर्ग जिले में प्रवासी मजदूर की मौत के मामले में सैंपल जांच की रिपोर्ट...

छत्तीसगढ़26 mins ago

रायपुर जिला-प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटर के लिए पांच और भवनों का किया अधिग्रहण…आदेश जारी

हवाई और रेल यात्रा करके रायपुर पहुंचने वाले यात्रियों को क्वारेंटाइन करने के लिए रायपुर जिला प्रशासन ने राजधानी के...

छत्तीसगढ़50 mins ago

छत से गिरकर बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर की मौत

बिजली कंपनी में पदस्थ सहायक यंत्री तीन मंजिला मकान की छत से अचानक गिर गए। हादसे में उनकी मौत हो...

छत्तीसगढ़1 hour ago

Lockdown में विवाह के लिए अनुमति लेने के लिए यहां लगी लंबी लाइन

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने निषेध धारा 144 लागू है। ऐसे में एक साथ चार या चार से अधिक लोगों का...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive16 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending