Connect with us

देश-दुनिया

सांसद गौतम गंभीर की दरियादिली पाकिस्तानी बच्ची के लिए बने ‘फरिश्ता’

Published

on

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी के पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर की दरियादिली सामने आई है. पाकिस्तान का एक परिवार अपनी 6 साल की बच्ची की हार्ट सर्जरी के लिए भारत आना चाहता था, जिनकी मदद के लिए गौतम गंभीर आगे आए और विदेश मंत्रालय से अनुमति देने की अपील की. जिस पर 6 साल की बच्ची और उसके पैरंट्स को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

गौतम गंभीर ने इसके लिए विदेश मंत्रालय को 1 अक्टूबर को एक चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से इलाज के लिए बच्ची और उसके परिजनों को वीजा देने की बात कही. विदेश मंत्री एस. शिवशंकर ने उन्हें जवाब में 9 अक्टूबर को चिट्ठी लिखकर बताया कि पाक स्थित भारतीय उच्चायोग को ओमैमा अली और उनके माता-पिता को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके बाद शनिवार को गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी बच्ची और उसके माता-पिता को वीजा देने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया है. गौतम गंभीर ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उस पार से एक नन्हे दिल ने दस्तक दी, इस पार दिल ने सब सरहदें मिटा दी. उन नन्हे कदमों के साथ बहती हुई मीठी हवा भी आई है, कभी-कभी ऐसा भी लगता है जैसे बेटी घर आई है. पाकिस्तानी बच्ची और उसके पैरंट्स को हार्ट सर्जरी के लिए वीजा उपलब्ध कराने के लिए विदेश मंत्री का धन्यवाद.’

बता दें, इससे पहले बीजेपी सांसद गंभीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, ‘मैंने हमेशा कहा है कि मुझे समस्या पाक सरकार, आईएसआई और पाक में मौजूद आतंकी संगठनों से है, लेकिन अगर 6 साल की बच्ची का भारत में इलाज हो सकता है, तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है.’

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

अस्पताल में भर्ती है ये टीवी की ये मशूहर अभिनेत्री, फैंस जल्द ठीक होने की कर रहे दुआ

Published

on

स्टार प्लस के सीरियल ‘वीरा’ से मशहूर हुईं टीवी अभिनेत्री अरिश्फा खान  अस्तपाल में भर्ती हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद तस्वीरें पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। हालांकि अरिश्फा को क्या हुआ है इसका पता नहीं चल पाया है। अरिश्फा ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें उनके हाथ में ड्रिप लगी हुई है। इसके साथ ही अरिश्फा ने अपनी एक अन्य तस्वीर शेयर की जिसमें वो अस्पताल के बेड पर लेटी नजर आ रही हैं और कंबल से मुंह ढक रखा है।

अरिश्फा के हाथ पर लगे टेप पर 28 जनवरी की तारीख लिखी है। अमर उजाला से बात करते हुए उनकी मां ने बताया कि अरिश्फा 26 जनवरी को अपने फैन के साथ वीडियो शूट करने गई थीं। उसके बाद से उनकी तबीयत खराब है। अरिश्फा को बार-बार बुखार हो रहा है जिसके बाद 28 तारीख को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 18 वर्षीय अरिश्फा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ये तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा- ‘मेरे लिए दुआ करिए।’ उनके तबीयत खराब होने की खबर जैसे ही उनके फैंस को पता चला फैंस भी परेशान हो गए। अरिश्फा के फैंस लगातार उनके लिए ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- ‘हम सबकी दुआ आपके साथ है। आप जल्दी ठीक हो जाएंगे।

अरिश्फा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। नौ साल की उम्र में उन्होंने सीरियल ‘छल’ से डेब्यू किया। इस सीरियल में अरिश्फा ने ‘मुस्कान उप्पल’ का रोल निभाया था। अरिश्फा को सीरियल ‘वीर की अरदास वीरा’ से पहचान मिली। इस सीरियल में अरिश्फा ने गुंजन का किरदार निभाया था। सीरियल के बाद अरिश्फा इसी नाम से पहचानी जाने लगी थीं

अरिश्फा ‘फियर फाइल्स’, ‘उतरन’, ‘ये हैं मोहब्बतें’, ‘गंगा’ और ‘मेरी दुर्गा’ सीरियल में भी कर चुकी हैं। इसके साथ ही ‘पापा बाय चांस’ सीरियल में गुनगुन का भी किरदार निभाया। टीवी सीरियल्स के अलावा अरिश्फा कई विज्ञापन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

अरिश्फा मूलत: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली हैं। अरिश्फा का जन्म साधारण परिवार में हुआ था। अरिश्फा को अभिनय के अलावा डांसिंग का भी शौक है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर डांसिंग वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। इसके साथ ही फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के गोद में नन्हा ऋषि ,तस्वीर देख भावुक हुए

Published

on

मुंबई: बॉलीवुड  एक्टर ऋषि कपूर  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ट्वीटर पर अपने बेबाक अंदाज के लिए वो जाने जाते हैं. मंगलवार (28 जनवरी) को उन्होंने एक ऐसा फोटो फैंस के साथ शेयर किया है, जिसे देखकर ये लग रहा है कि तस्वीर की उनके लिए काफी अहमियत है. तस्वीर उस दौर की है, जब वो दो या तीन महीने के थे. स्वर कोकिला लता मंगेशकर  ने ऋषि कपूर को अपनी गोद में ले रखा है. इस फोटो को शेयर करते हुए ऋषि कपूर काफी इमोशनल भी नजर आए और तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन भी लिखा. ऋषि कपूर के उस ट्वीट का लता मंगेशकर ने जवाब दिया है.

एक्टर ऋषि कपूर  ने लिखा, ‘नमस्ते लता जी. आपके आशीर्वाद से देखिए मुझे अपनी दो या तीन महीने वाली पिक्चर मिल गई. सदा आपका आशीर्वाद रहा है मुझ पर. बहुत बहुत धन्यवाद. क्या मैं दुनिया को बता सकता हूं ये तस्वीर ट्विटर पे डाल के? ये एक बेशकीमती पिक्चर है मेरे लिए!’ऋषि कपूर के बचपन की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर पर फैंस खूब कमेंट कर रहे हैं.

ऋषि कपूर के इस ट्वीट पर लगा मंगेशकर ने भी ट्वीट कर जवाब दिया है, ‘नमस्कार ऋषिजी. फोटो देखकर मुझे बहुत बहुत खुशी हुई. मुझे भी ये फोटो मिल नहीं रही थी. मुझे ये फोटो देखकर कृष्णा भाभी और राज साहब की याद आई. इस फोटो में भाभी ने आपको मेरे हाथ में दिया था. आपने सबके साथ साझा किया ये बहुत अच्छा किया. आपकी सेहत हमेशा अच्छी रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है.’

आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने 27 जनवरी को ये घोषणा की थी कि वो जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ नजर आने वाले हैं. उन्‍होंने ट्विटर अकाउंट पर फिल्‍म से संबंधित एक फोटो डाली थी. इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘मैं दीपिका पादुकोण के साथ एक ‘द इंटर्न’ के भारतीय रूप की यात्रा की ओर बढ़ रहा हूं.’ ऋषि कपूर फिल्म ‘द बॉडी’  में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता इमरान हाशमी हैं. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है.

 

Continue Reading

क्राइम

पटना में बदमाशों ने दिनदहाड़े प्रोफेसर को मारी गोली, हालत नाजुक

Published

on

अपराधियों ने पटना स्थित टीपीएस कॉलेज के एक प्रोफेसर को दिनदहाड़े गोली मार दी. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

पटना – बिहार की राजधानी पटना  में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार को को भी एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. जानकारी के मुताबिक, अपराधियों ने पटना स्थित टीपीएस कॉलेज (TPS College) के एक प्रोफेसर को दिनदहाड़े गोली मार दी. इस घटना में प्रोफेसर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्‍हें तुरंत PMCH ले जाया गया है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. प्रोफेसर की पहचान शिव नारायण के तौर पर की गई है. इस घटना से आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई.

पटना जिले में लगातार हो रही आपराधिक घटनायें

पटना जिले में इस तरह की कई घटनायें सामने आई है. कुछ दिनों पहले पटना जिले में अपराधियों ने एक आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या कर दी थी. यह घटना पालीगंज अनुमंडल के रनिया तालाब थाना क्षेत्र में हुई थी. अपराधियों ने आरटीआई एक्टिविस्ट पंकज कुमार को गोली मार दी थी. इसके अलावा दीघा इलाके में थाने से थोड़ी दूरी पर एक पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात हुई थी. यहां बाइक सवार अपराधियों ने पेट्रोल पम्प कर्मियों से लूट के दौरान मारपीट भी की थी.

हत्या की वारदातों में पटना अव्वल

बता दें कि NCRB ने साल 2018 की अपनी रिपोर्ट में देश भर के 19 मेट्रोपोलिटन शहरों में होनेवाली हत्याओं की वारदातों में पटना को पहले स्थान पर रखा है. रिपोर्ट में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक वारदात बढ़ने की जानकारी भी मिली है. इस रिपोर्ट के अनुसार साल 2018 में महिलाओं के खिलाफ अपराध की संख्या 16,920 हो गए जो 2017 में 14,711 थी.

दहेज से हुई मौत के मामलो में भी पटना पहले स्थान पर

दहेज के कारण होने वाली मौत में भी पटना पहले स्थान पर है. यहां साल 2018 में एक लाख की आबादी पर 2.5 लोगो की मौत दहेज के कारण हुई है. जबकि कानपुर में भी प्रति लाख 2.5 लोगों की मौत दहेज के कारण हुई. यानी दहेज के लिए हुई मौतों पर पटना और कानपुर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

अन्य खबरे40 mins ago

बैडमिंटन खिलाड़ी BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- ‘पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं.

BJP में शामिल हुई साइना नेहवाल, कहा- नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया नई दिल्ली. दुनिया की...

देश-दुनिया3 hours ago

निर्भया मामले पर शिवराज सिंह बोले- इसलिए एनकाउंटर पर जनता मनाती है खुशियां

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी से पहले दया याचिकाओं पर सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज...

देश-दुनिया4 hours ago

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को...

छत्तीसगढ़18 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़18 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive19 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending