Connect with us

छत्तीसगढ़

धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम- शैलेश नितिन त्रिवेदी

Published

on

2500 रू. में धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही फैलाया भ्रम
रमन सिंह के शासनकाल में तो पीएससी का चार वर्ष था जीरो ईयर 
रमन सिंह और उनके मंत्रियों पर पीएससी घोटाला में संलिप्तता के लगे थे आरोप
चार-चार साल पीएससी की परीक्षा नहीं लेने और प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ियों का हिसाब दें रमन 
रायपुर/19 नवंबर 2019। छत्तीसगढ़ में कमीशनखोरी और पीएससी घोटालों के मुखिया रमन सिंह द्वारा भूपेश सरकार पर पीएससी की परीक्षा नहीं कराने का आरोप लगाना तथ्यहीन और तर्कहीन है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2500 रू. में धान खरीदी और पीएससी परीक्षा के मामलों में भाजपा ने ही भ्रम फैलाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के पीएससी में जीरो ईयर ना हो इसके लिये सभी अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। पीएससी के अभ्यर्थियों के साथ कांग्रेस सरकार में न्याय होगा।
अफवाहे फैलाने में लगे तत्वों को चेतावनी देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस वर्ष भी शीघ्र ही समस्त विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मंगाकर पीएससी की परीक्षा आयोजित की जायेगी। अन्याय तो पूर्व की रमन सरकार के दौरान हुआ था। पीएससी परीक्षा को लेकर कांग्रेस सरकार पर झूठे आधारहीन आरोप लगाने और अभयर्थियों के बीच गलत अफवाहें फैलाने के लिये जिम्मेदार रमन सिंह जी यह बतायें कि 2003 के पीएससी विवाद के बाद 2007 तक राज्य में किसी भी प्रकार की परीक्षायें क्यों नहीं ली गयी? उन 4 सालों में परीक्षा नहीं होने से प्रतियोगी परीक्षा के कई उम्मीदवार उम्र सीमा अधिक होने के कारण परीक्षा वंचित हो गये। पीएससी के अनियमितता को लेकर आंदोलनरत कार्यकर्ताओं के ऊपर राज्य की भाजपा सरकार ने लाठीचार्ज कराया था और आपराधिक प्रकरण दर्ज कराये थे। शिक्षा, स्वास्थ्य और पुलिस विभागों में जानबूझकर अनेकों पद रिक्त रखा गया। 15 साल तक लगातार पीएससी की भर्ती में अनियमितताओं की शिकायत आते रही। व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा लिये जाने वाले भर्ती और प्रवेश परीक्षाओं में भी गड़बड़ियां की जाती रही। पीएमटी की परीक्षा तो तीन-तीन बार, चार-चार बार लेनी पड़ी थी, इसे छत्तीसगढ़ के लोग नहीं भूले हैं।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2003 के पीएससी घोटालें में तो मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रियों की संलिप्तता के आरोप उजागर हुये थे, जिसकी शिकायत महामहिम राज्यपाल और न्यायालय में भी की गयी थी।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राज्य में मुख्यंमत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद 10 माह में शासकीय क्षेत्र में लगभग 20 हजार 502 लोगों का नौकरी मिली है। स्कूलों में 5441 शिक्षकों, 4000 सहायक शिक्षकों, 2767 व्याख्याताओं विज्ञान शिक्षकों, 410 अंग्रेजी व्याख्याता, 306 अंग्रेजी माध्यम के सहायक शिक्षकों के साथ अन्य पदो पर 1420 लोगो की भर्ती की गयी है। इसी तरह पुलिस विभाग में 3682 कॉन्सटेबल के पदोपर भर्ती की जा रही है। छत्तीसगढ़ लोकसेवा के माध्यम से 503 पदों पर भर्ती की गई तथा 1972 पदो पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग में 250 पटवारियों, स्वास्थ्य विभाग 228 लेब टेक्निशियन, उच्च न्यायालय में हेल्पर ग्रेड 3 और कम्प्यूटर ऑपरेटर के 177 पदों तथा लोक निर्माण विभाग में 118 सब इंजीनियर (सिविल) की भर्ती की गई है।

देश-दुनिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ली पहली बार सेल्फी

Published

on

एशिया के सबसे बड़े नाले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार सेल्फी ली. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के और भी कार्यकर्ता मौजूद थे. उनकी सेल्फी को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

दरअसल, 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कानपुर के दौरे पर थे. उन्होंने गंगा के घाटों का जायजा लिया. इस दौरान सीसामऊ नाले के पानी को ट्रीट करके उसे गंगा में बहाने वाले स्थान को भी उन्होंने देखा.

ये स्थान साफसुथरा करके सेल्फी पॉइंट के रूप में विकसित किया गया है. नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत किये गए इस इंतजाम को देखकर उन्होंने भी झट से मोबाइल हाथ में लिया और सेल्फी ली. ये सेल्फी सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल है.

Continue Reading

देश-दुनिया

प्रधानमंत्री ने असम के लोगों से शांति की अपील की, कहा- ना हों परेशान, नहीं होगा आपके अधिकारों का हनन

Published

on

नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 (कैब) को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल गई है। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों खासतौर से असम में विधेयक का विरोध हो रहा है। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की। जिसके बाद कुछ स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। राज्य में जारी अशांति को देखते हुए कई एयरलाइंस ने अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री ने असम के लोगों से शांति की अपील की। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि उनका हक नहीं छीना जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने असम के लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें नागरिकता (संशोधन) विधेयक के संसद में पारित होने से चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है और काई उनके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता है। यह आगे बढ़ता और फलता-फूलता रहेगा।’ उन्होंने कहा कि वह असम के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित होने से उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और मैं संविधान के अनुरूप असम के लोगों के राजनीतिक, भाषायी, सांस्कृतिक और भूमि संबंधी अधिकारों की संवैधानिक सुरक्षा सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं।

Continue Reading

देश-दुनिया

भाजपा की नेता रूपा गांगुली का छलका दर्द कहा -बुर्के में न भागती तो ‘खान टाइगर’ की बेगम बन जाती

Published

on

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूरे देश में तीखी बहस चल रही है, इसी बीच राज्यसभा सांसद और पश्चिम बंगाल से भाजपा की नेता रूपा गांगुली ने एक खौफनाक कहानी बताई है। रूपा गांगुली ने बताया कि जब वह बंगाल के दिनाजपुर जिले में सातवीं कक्षा में पढ़ती थी, उस समय उन्हें और उनकी मां को बुर्के में भागना पड़ा था। गांगुली ने बताया कि कुछ लोग उनके अपहरण के लिए आए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो वह ‘खान टाइगर’ की बेगम बन जातीं।

रूपा गांगुली ने गृह मंत्री अमित शाह के संसद में दिए गए भाषण के ट्वीट के जवाब में कहा ‘काश मैं कह पाती। मैंने खुद क्या-क्या झेला है। मैं तो खान टाइगर की बेगम बन जाती जो मुझे अपहरण करने आए थे। अगर उस रात मैं और मेरी मां बुर्के में भाग नहीं पाती दिनाजपुर से। मैं क्लास सात में पढ़ती थी। अमित शाह आपको क्या बताऊं। आज आप और नरेंद्र मोदी को कितने लोगों के आशार्वाद मिले हैं।’

हम कितनी बार अपने घरों को बदलेंगे?: रूपा गांगुली

राज्यसभा सांसद ने कहा ‘हम कहां जाएंगे, अगर भारत हमें जगह न दे? कोई क्यों नहीं सोचेगा? हम कितनी बार बेघर होंगे? मेरे पिता को उनके ही देश में, कभी नारायणगंज, कभी ढाका, कभी दिनाजपुर में गए। हम कितनी बार अपने घरों को बदलेंगे? हमें कितनी बार एक शरणार्थी का जीवन जीना पड़ेगा? नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को धन्यवाद।’

भाजपा नेता ने कहा ‘मुझे यह देखकर हैरानी हो रही है कि इस मुद्दे पर विपक्ष हंस रहा है…हरेक टिप्पणी का मजाक उड़ा रहा है…यहां तक कि वरिष्ठ महिला नेता भी…मैंने उनके हावभाव को देखा…बेहद दुखद है…बेहद निराशाजनक।’

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद ने पास कर दिया है।

Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया20 mins ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ली पहली बार सेल्फी

एशिया के सबसे बड़े नाले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार सेल्फी ली. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के...

देश-दुनिया2 hours ago

प्रधानमंत्री ने असम के लोगों से शांति की अपील की, कहा- ना हों परेशान, नहीं होगा आपके अधिकारों का हनन

नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 (कैब) को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल गई है। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों खासतौर...

देश-दुनिया3 hours ago

भाजपा की नेता रूपा गांगुली का छलका दर्द कहा -बुर्के में न भागती तो ‘खान टाइगर’ की बेगम बन जाती

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूरे देश में तीखी बहस चल रही है, इसी बीच राज्यसभा सांसद और पश्चिम बंगाल...

देश-दुनिया3 hours ago

प्रियंका गांधी वाड्रा ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गन्ना किसानों की समस्याओं को...

देश-दुनिया5 hours ago

CAB 2019 पर वोटिंग के समय राज्यसभा से गैरहाजिर रहने पर, बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने निशाना साधा

शिवसेना के नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पर वोटिंग के समय राज्यसभा से गैरहाजिर रहने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive21 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 12/12/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 11/12/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 10/12/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 07/12/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive7 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/12/2019

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

December 2019
M T W T F S S
« Nov    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending