Connect with us

देश-दुनिया

सरकारी अस्पतालों में आज से नर्सों का विरोध-प्रदर्शन शुरू, 15 को हड़ताल

Avatar

Published

on

सोमवार से दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नर्सों का विरोध-प्रदर्शन शुरू होगा, जबकि 15 नवंबर को 24 घंटे की हड़ताल की जाएगी। दिल्ली नर्सेज फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से नर्सों की विभिन्न मांगों को सरकार के सामने उठाया जा रहा है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

फेडरेशन के महासचिव लीलाधर ने बताया कि नर्सिंग कर्मचारियों के नए पदों पर नियुक्ति, छठवें वेतनमान की सिफारिशें लागू कराने, नर्सों का कैडर सी से बी में करने आदि मांगें उठाई जा रही हैं। लेकिन अब तक इनका संज्ञान नहीं लिया गया। 11 और 12 नवंबर को सभी अस्पतालों में नर्सिंग कर्मचारी काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे।

वहीं 13 और 14 नवंबर को सुबह दो घंटे (9 से 11 बजे तक) काम बंद कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। 15 नवंबर को हड़ताल होगी। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रदर्शन के बाद भी मांगें पूरी नहीं हुईं तो बगैर नोटिस सभी नर्सिंग कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उन्होंने अंतिम बार विभाग को सूचित करते हुए अपनी मांगों से अवगत कराया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

ईद पर भी पाकिस्तान की भारत को गीदड़भभकी

Avatar

Published

on

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार (24 मई) को कहा कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। अपने गृहनगर मुल्तान में ईद की नमाज के बाद मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा, ”पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।”

सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने कुरैशी को उद्धृत करते हुए कहा, ”अगर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह का दुस्साहस करता है तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।” कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है।

पाक सेना प्रमुख ने कश्मीर को ‘विवादित क्षेत्र’ बताया

वहीं, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार (24 मई) को कहा कि कश्मीर एक ”विवादित” क्षेत्र है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा। जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी नियंत्रण रेखा के पूना सेक्टर के दौरे के दौरान की, जहां उन्होंने ईद सैनिकों के साथ बिताई। सैनिकों को संबोधित करते हुए, बाजवा ने कहा कि दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

बाजवा ने कहा, ”कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है और विवादित स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूर्ण राष्ट्रीय संकल्प और सैन्य क्षमता के साथ जवाब दिया जाएगा।” इस महीने की शुरुआत में, भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिलगित और बाल्तिस्तान समेत केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा क्षेत्र पूरी तरह से कानूनी और अपरिवर्तनीय आधार पर भारत का अभिन्न अंग है।

Continue Reading

देश-दुनिया

PM मोदी-CM योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर, अलका लांबा के खिलाफ FIR दर्ज

Avatar

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ एक FIR दर्ज की गई है. लांबा के खिलाफ यूपी बाल संरक्षण आयोग की सदस्य डॉक्टर प्रीति वर्मा ने शिकायत दर्ज की थी.

FIR,भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504, 505 (1) (बी) और 505 (2) के तहत दर्ज की गई है. ट्विटर पर लांबा की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में वह पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र  टिप्पणी करती हुई देखी गईं थी.

अलका लांबा ने कहा था कि राजनीतिक फायदे के चलते पीएम मोदी और सीएम योगी ने मुस्लिम और दलित कार्ड खेला. उन्नाव रेप केस का हवाला देते हुए जिसमें पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर शामिल थे, उन्होंने ‘बेटी बचाओ’ अभियान को एक फ्लॉप शो करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार भारत की बेटियों की रक्षा करने और पीड़ितों को न्याय दिलाने में विफल रही है.

लांबा ने ट्विटर पर आगे लिखा कि जो वीडियो उन्होंने शेयर किया है वह 2 साल पुराना है, जिसे अब तक लगभग एक करोड़ लोग देख चुके हैं. उन्होंने कहा कि जब अंधे भक्तों को मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला, तो उन्होंने एफआईआर के लिए इस पुराने वीडियो को खोजा.

Continue Reading

देश-दुनिया

लड़के ने अपनी सगाई बचाने के लिए 108 बार लिख कर दिया, ‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’

Avatar

Published

on

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित एक फैमिली कोर्ट में सगाई के बाद मंगेतर के मजाक से नाराज लड़की ने शादी से इनकार कर दिया. मामले में दिलचस्प मोड़ जब आया जब लड़के के 108 बार ”मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा” लिख कर दिया. इसके बाद लड़की शादी के लिये राजी हुई.

मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा

फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी ने सोमवार को बताया कि मुंबई में नौकरी करने वाले भोपाल के एक लड़के और लड़की यहां सगाई हुई. सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा. वीडियो में लॉकडाउन में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर नाच रहा है. वीडियो के साथ ही मंगेतर ने लिखा कि शादी के बाद तुम पर भी यही लागू होगा. राजानी ने बताया कि वीडियो देख लड़के ने जवाब दिया, ‘‘ मैं इस श्रेणी में नहीं हूं. ऐसे लोगों की अलग श्रेणी होती है.’’

काउंसलिंग के बाद शादी को तैयार हुई लड़की

उन्होंने बताया कि यह जवाब लड़की को नागवार गुजरा और पहले दोनों के बीच अनबन हुई और फिर लड़की ने दो मई 2020 को सगाई तोड़ दी. जबकि दोनों की शादी 20 मई को होनी थी. उन्होंने बताया कि परिवार के लोग इस पर हैरान हुए और लड़की को मनाने की कोशिशें शुरू हुईं लेकिन वह जिद पर अड़ी रही. इसके बाद लड़के के परिजन फैमिली कोर्ट पहुंचे. वहां चार दिन तक लड़के और लड़की दोनों की काउंसलिंग की गई और लड़की उसी लड़के से शादी करने के लिए मान गई.

निजी कंपनी में एक्जीक्यूटिव के पद पर काम करते हैं दोनों

राजानी ने बताया, ‘‘हमें दोनों को समझाने में चार दिन लगे. लड़के ने कहा कि छोटी सी बात पर उसकी मंगेतर इतना बुरा मान जाएगी, उसे नहीं पता था. लड़के ने ना सिर्फ सबसे सामने लड़की से माफी मांगी बल्कि 108 बार लिखकर दिया कि मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा. लड़के ने मंगेतर को यह भी लिखकर दिया कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं.’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद दोनों की बीच बात बन गई और अब दोनों की 10 जून को शादी तय हो गई है. राजानी ने बताया कि लड़का और लड़की दोनों मुंबई में एक निजी कंपनी में एक्जीक्यूटिव के पद पर काम करते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया9 mins ago

PM मोदी-CM योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर, अलका लांबा के खिलाफ FIR दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लखनऊ के हजरतगंज...

छत्तीसगढ़14 hours ago

झीरम घाटी कांड को लेकर कांग्रेस के राजनीतिक प्रलाप पर भाजपा प्रवक्ता उपासने का तीखा हमला

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने झीरम घाटी कांड को लेकर कांग्रेस के राजनीतिक प्रलाप पर तीखा...

Etoi Exclusive15 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

छत्तीसगढ़15 hours ago

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राजपूत क्षत्रिय महासभा ने किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सम्मान

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राजपूत क्षत्रिय महासभा रहटादाह छत्तीसगढ़ उप समिति रायपुर ने मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री भूपेश...

छत्तीसगढ़15 hours ago

शर्मा की चुनौती : सर्वदलीय समिति बनाकर किन्हीं भी 10 क्वारेंटाइन सेंटर्स का निरीक्षण करा ले तो जमीनी सच सामने आ जाएगा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक शिवरतन शर्मा ने प्रदेश सरकार द्वारा जिला पंचायतों को जारी उस पत्र...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending