Connect with us

छत्तीसगढ़

रायपुर : सिविल लाइंस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज

Published

on

एलोपैथी मेडिसिन, डॉक्टरों और कोरोना वैक्सीन के बारे में पिछले दिनों लगातार बयान दे रहे बाबा रामदेव के खिलाफ रायपुर में मामला दर्ज हो गया है। इसमें रामकृष्ण यादव उर्फ बाबा रामदेव के खिलाफ महामारी के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना बयान देकर दूसरे की जान खतरे में डालने, सार्वजनिक शांति भंग करने और प्रशासनिक आदेशों की अवहेलना करने के आरोप हैं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता की शिकायत के आधार पर सिविल लाइंस थाने के प्रभारी, निरीक्षक आरके मिश्रा ने यह FIR दर्ज कराई है। इसकी तहरीर में कहा गया है, 26 मई को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और हॉस्पिटल बोर्ड ने बाबा रामदेव के खिलाफ एक शिकायत सौंपी थी।

शिकायत में कहा गया था कि पिछले दिनों बाबा रामदेव द्वारा देश के पूरे चिकित्सक समुदाय, केंद्र सरकार और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से अनुशंसित और पिछले सवा साल से प्रयोग की जा रही कोरोना की दवाओं के बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं। ऐसे दुष्प्रचार और धमकी वाले वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। जब पूरे देश के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ सरकार के साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। ऐसे समय में बाबा रामदेव के वीडियो ने महामारी एक्ट और दवाओं के बारे में भ्रमपूर्ण वक्तव्य दिए जा रहे हैं। डॉक्टरों ने बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी।

डॉक्टरों ने अपनी शिकायत के साथ दो वीडियो के लिंक भी पुलिस को दिए थे। इसमें बाबा रामदेव के हाल ही में आए बयान थे। इनमें वे एलोपैथी डॉक्टरों और माडर्न मेडिकल साइंस का माखौल उड़ाते नजर आ रहे थे। साथ ही वीडियो में बाबा ने वैक्सीनेशन अभियान पर भी सवाल उठाए थे।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने शिकायत की जांच की। उन्हें छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से 13 मार्च 2020 को जारी अधिसूचना मिली। इसके तहत महामारी से संबंधित किसी भी तरह की भ्रामक सूचना, अफवाह और दावे को प्रतिबंधित किया गया था। बाबा रामदेव का बयान भी इन्हीं के दायरे में आता है। इसलिए उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 186, 188, 269,270, 504, 505 (1) और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 52, 54 में मामला दर्ज किया।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

राजधानी में फिर से‘ नशा पार्टी’, पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा

Published

on

लॉकडाउन खुलते ही राजधानी में फिर से नशे की पार्टी हो रही है। शहर के दो कैफे में दबिश देकर राजधानी पुलिस ने इसका खुलासा किया है। शराब की बोतलें-बीयर और हुक्के बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार तेलीबांधा इलाके के दो कैफे में पुलिस ने दबिश देकर कार्रवाई की है। कैफे नशे की पार्टी चल रही थी। खबरों की माने तो कई लड़के-लड़कियां कैफे में जाम छलका रहे थे। वहीं मौके पर पहुंची सिविल लाइन थाना CSP की विशेष टीम ने कार्रवाई की है। पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा करेगी।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नग्न हालत में मिली युवती की मृत लाश

Published

on

By

बलरामपुर। जिले के वाड्रफनगर में हत्या की एक ऐसी वारदात हुई है जिससे पूरा इलाका दहल उठा है । आरोपी ने एक युवती की नग्न अवस्था में सिर काटकर उसके लाश को कमरे में बंद कर दिया है, आरोपी ने एक लेटर भी छोड़ा था, जिसमें उसने कहा है कि वह चार और लोगों की हत्या करेगा। मामले में पुलिस लेटर के आधार पर विवेचना में जुटी थी।

नगर पंचायत वाड्रफनगर के वार्ड क्रमांक 12 में शुक्रवार को एक कमरे में पड़ोसियों ने जब 4 दिन से कमरे को बंद देखा, इस कमरे से तेज बदबू भी आ रही थी। कमरे से आ रही गंध से पड़ोसियों का जीना मुहाल हो रहा था। इसके बाद पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी,सूचना मिलने के बाद एसडीओपी दुर्गेश जायसवाल के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जब पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो उनके होश उड़ गए ।

दरअसल कमरे के अंदर एक युवती की नग्न अवस्था मे सिर कटी हुई लाश पड़ी हुई थी । लाश सड़ चुकी थी। पुलिस ने जांच में उसे लाश के पास एक लेटर भी मिला है। यह लेटर आरोपी का था,आरोपी ने उस लेटर में बकायदा नाम लिखकर चार और लोगों की हत्या करने की बात कही है। वहीं सोनहत गांव में आरोपी ने 2 और लोगों की हत्या कर दी है। अपने पैतृक निवास में पत्नी और बच्ची की हत्या की है। पुलिस की दबिश में बड़ा खुलासा है। आरोपी छत्रपति वर्मा फरार है। वाड्रफनगर नगर पुलिस जांच में जुटी है।

पुलिस की विवेचना में पता चला कि यह मकान किराए में लिया गया था और पिछले डेढ़ साल से सोनहत का छत्रपति वर्मा नाम का शख्स रहता था, लेकिन यह युवती कौन है इसकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस की टीम आसपास के इलाकों में पतासाजी कर रही है ।

 

 

Continue Reading

छत्तीसगढ़

2 एसआई, 1 एएसआई सहित 13 पुलिसकर्मियों का तबादला

Published

on

एक बार फिर थोक में पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है।

2 उपनिरीक्षक, 1 सहायक उपनिरीक्षक और 13 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है। एसपी अमित तुकाराम कांबले ने इसके आदेश जारी कर दिए है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

राजधानी में फिर से‘ नशा पार्टी’, पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा

लॉकडाउन खुलते ही राजधानी में फिर से नशे की पार्टी हो रही है। शहर के दो कैफे में दबिश देकर...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : नग्न हालत में मिली युवती की मृत लाश

बलरामपुर। जिले के वाड्रफनगर में हत्या की एक ऐसी वारदात हुई है जिससे पूरा इलाका दहल उठा है । आरोपी ने...

छत्तीसगढ़2 days ago

2 एसआई, 1 एएसआई सहित 13 पुलिसकर्मियों का तबादला

एक बार फिर थोक में पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है। 2 उपनिरीक्षक, 1 सहायक उपनिरीक्षक और 13 पुलिसकर्मियों का...

छत्तीसगढ़2 days ago

पुलिस ने कबाड़ियों के ठिकानों पर मारा छापा, 30 लाख से अधिक का कबाड़ जब्त

जिला पुलिस ने 20 काबाड़ियों के ठिकाने पर छापा मारा है। पुलिस ने दबिश देकर 30 लाख से अधिक का...

छत्तीसगढ़2 days ago

ट्रक ने 4 युवकों को कुचला, चारों की मौके पर ही मौत

कांकेर भानुप्रतापपुर मार्ग के देवरी गांव में अज्ञात ट्रक ने चार युवकों को कुचल दिया. हादसे में गंभीर रूप से...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2021
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending