Connect with us

देश-दुनिया

गिरफ्तारी के डर से आरजेडी विधायक अंडरग्राउंड

Published

on

  • बिहार के बहुचर्चित आरा-पटना सेक्स रैकेट मामले में नया मोड़ तब आ गया जब नाबालिग पीड़ित लड़की ने आरजेडी विधायक का नाम ले लिया. सेक्स स्कैंडल के दलदल में फंसी आरा की रहने वाली पीड़ित नाबालिग लड़की ने कोर्ट में दोबारा 164 का बयान कलमबंद कराया है. सूत्रों की माने तो अपने इस बयान में उसने आरजेडी विधायक का नाम दर्ज करवाया है. इस बीच खबर है कि पुलिस कार्रवाई और गिरफ्तारी के डर से आरजेडी विधायक अंडरग्राउंड हो गए हैं.

विधायक का मोबाइल स्विच ऑफ

  • मंगलवार को मामले में जांच से जुड़े पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि दो दिनों से आरजेडी विधायक का सुराग नहीं मिल पा रहा है. उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ बता रहा है. जबकि, दूसरा नंबर खुला था. इस पर कॉल उठाने वाले करीबी ने कहा- नो कॉमेंट. इसके बाद फोन काट दिया गया.

CID भी कर रही केस की जांच

  • बता दें कि सोमवार की शाम ही कांड के आइओ चंद्रशेखर गुप्ता ने कोर्ट से सील बंद लिफाफे में बयान की कॉपी प्राप्त की थी. इस मामले में आरा टाउन थाना की पुलिस संचालिका अनीता, दलाल संजीत और इंजीनियर अमरेश के अलावा सेक्स रैकेट के संचालक संजय यादव उर्फ जीजा को जेल भेज चुकी है. सीआइडी भी अलग से केस की तफ्तीश कर रही है.

18 जुलाई को भी किशोरी ने दर्ज कराया था बयान

  • बता दें कि छह सितंबर को सेक्स रैकेट कांड में पीड़ित किशोरी का दोबारा बयान आरा कोर्ट में दर्ज कराया गया था. 18 जुलाई को पटना में संचालित सेक्स रैकेट गिरोह के चंगुल से भागकर भोजपुर पुलिस के पास पहुंची किशोरी ने इंजीनियर समेत सचिवालय स्थित विधायक के आवास पर भेजे जाने की बात कही थी. पकड़ी गई संचालिका अनिता देवी ने किशोरी को विधायक के यहां भेजे जाने की बात स्वीकार की थी.

SHARE THIS

देश-दुनिया

CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019 दिसंबर सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

Published

on

CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019 दिसंबर सत्र के लिए CSIR UGC NET 2019 परीक्षा JRF (जूनियर रिसर्च फेलोशिप) और लेक्चरशिप के लिए 15 दिसंबर, 2019 को आयोजित होने वाली है। आगामी परीक्षा के लिए बैठने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल csirhrdg.res.in के माध्यम से आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

  • परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।
  • दिए गए पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास M.Sc., MBBS या एकीकृत BS-MS योग्यता होनी चाहिए।

CSIR-UGC NET 2019: वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) और UGC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आगामी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या NET परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण या आवेदन प्रक्रिया खोल दी है।

CSIR-UGC NET शेड्यूल

पात्रता- शिक्षा: कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ M.Sc या समकक्ष डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत है।

  1. M.Sc or equivalent degree/ Integrated BS-MS/BS-4 years/ BE/ B.Tech/ BPharma/ MBBS with at least 55% marks for General (UR) and OBC candidates and 50% for SC/ST, Persons with Disability (PwD) candidates.
  2. B.Sc (Hons) or equivalent degree holders or students enrolled in Integrated MS-Ph.D program with at least 55% marks for General (UR) and OBC candidates; 50% marks for SC/ST, Persons with Disability (PwD) candidates are also eligible to
  3. Candidates enrolled for M.Sc or having completed 10+2+3 years of the above qualifying examination as on the closing date of online submission of application form, are also eligible to apply.
  4. Candidates possessing only Bachelor’s degree are eligible to apply only for Junior Research Fellowship (JRF) and not for Lectureship (LS).

आयु: 1 जनवरी, 2019 को जेआरएफ (नेट) के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष है। एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष तक छूट है और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह तीन और वर्षों के लिए छूट दी गई है। । लेक्चररशिप के लिए परीक्षा के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।।

एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा में उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और पात्रता मानदंड की जांच करें, और एनटीए के पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने से पहले परीक्षा से संबंधित अन्य आवश्यक विवरण देखें ।

CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019 के लिए अधिसूचना कैसे जांचें और आवेदन कैसे करें?

  1. NTA या NET 2019 की आधिकारिक वेबसाइट – csirhrdg.res.in पर लॉग इन करें
  2. उस Registration लिंक को खोजें जो UGC NET 2019 के तहत है
  3. ऑनलाइन पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें
  4. उम्मीदवारों को एक नई विंडो पर ले जाया जाएगा
  5. यहां, सभी आवश्यक विवरण जैसे नाम और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करने के लिए क्लिक करें
  6. सबमिट करने पर एक पासवर्ड और आईडी जेनरेट होगी
  7. क्रेडेंशियल के साथ उपयोगकर्ता पोर्टल में लॉगिन करें
  8. अब, दिए गए निर्देशों के अनुसार आवेदन भरें और सहायक दस्तावेजों, फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें
  9. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और रसीद का एक प्रिंट आउट लें और भविष्य के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रखें

महत्वपूर्ण तिथियाँ (CSIR UGC National Eligibility Test NET 2019)

CSIR UGC NET 2019 के संबंध में महत्वपूर्ण तारीखों की सूची नीचे दी गई है:

  • CSIR NET पंजीकरण प्रारंभ: 9 सितंबर, 2019
  • CSIR NET आवेदन पत्र जमा करने का अंतिम दिन: 9 अक्टूबर, 2019
  • CSIR NET Admit Card जारी : 9 नवंबर, 2019
  • CSIR UGC NET 2019 परीक्षा: 15 दिसंबर, 2019

CSIR UGC NET 2019: आवेदन कैसे करें – आवेदन करने से पहले इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना बुलेटिन को ध्यान से देखें। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर किए जा सकते हैं। उम्मीदवार सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

नौकरी से निकालने पर हुई बहसबाजी कर दी बॉस की हत्या,

Published

on

 

मुंबई में एक शख्स नौकरी से निकाले जाने से इतना आहत हुआ कि उसने अपने बॉस की चापड़ घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, पीड़ित शख्स घाटकोपर में एक कोचिंग इंस्टिट्यूट का डायरेक्टर था जबकि आरोपी उसी का एक कर्मचारी था।

पंतनगर पुलिस ने एक निजी क्लासेस के संचालक मयंक मंडोत (27) की हत्या करने के आरोप में उसी क्लासेस में काम करने वाले गणेश पवार (26) को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस भालेराव ने बताया, ‘मयंक ने कुछ दिन पहले ही गणेश को नौकरी से निकाल दिया था। रविवार की शाम करीब 6:30 बजे गणेश ने इस पर मयंक से बहस की।’

अधिकारी ने बताया, ‘नौकरी से निकालने और वेतन को लेकर दोनों में कहा-सुनी हुई। गणेश ने गुस्से में मयंक पर चापड़ से हमला कर दिया।’ उन्होंने आगे बताया, ‘बुरी तरह जख्मी मयंक को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके से चापड़ बरामद करके गणेश को गिरफ्तार कर लिया।’

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

पति की अचानक मौत के बाद लक्ष्मी बनी शहर की पहली महिला कुली

Published

on


जब हौसले बुलंद होते हैं तो बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान लगने लगती है. हालात हावी होने की कोशिश करते हैं, तो वो औरत ही है जो बिना डरे डटकर उसका सामना करती है. हम आपका तार्रुफ आज ऐसी महिला से कराने जा रहे हैं जिसने मजबूरियों से हार नहीं मानी. परिवार को पालने और बच्चे को अच्छा भविष्य देने की जद्दोजहद में मुश्किल हालातों से ही लड़ पड़ी. ये महिला जिंदगी बोझ न लगे इसलिए दूसरों का बोझा उठाती हैं. महिला का नाम लक्ष्मी है जो भोपाल की पहली महिला कुली है.

पति की अचानक मौत के बाद लक्ष्मी के सामने और कोई चारा नहीं था. सर से छत जा चुकी थी. बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ रहा था, लेकिन उसकी फीस देने तक के लिए पैसा नहीं था. कभी बड़े अरमानों से पति के घर पहुंची लक्ष्मी को सामने सिवाय अंधेरे के और कुछ नहीं दिख रहा था. पति राकेश कुली था, तो उसके दोस्तों ने लक्ष्मी को रेलवे अफसरों से बात करने की सलाह दी. रेलवे के अफसरों ने नियमों का हवाला दिया और लक्ष्मी को मिला बिल्ला नंबर 13. ये बिल्ला नंबर 13 भोपाल स्टेशन पर लक्ष्मी की पहचान है.

लक्ष्मी भोपाल की पहली महिला कुली हैं. लक्ष्मी रोज नाइट ड्यूटी करने भोपाल स्टेशन आती हैं. शाम 6 बजे से ड्यूटी शुरू होती है जो देर रात तक चलती है. लक्ष्मी कहती हैं कि कुलीगिरी करना उनकी मजबूरी है, क्योंकि वह अपने बच्चे को अच्छी परवरिश देना चाहती हैं. सबकी तरह उसने भी बच्चे को अच्छे स्कूल में भेजने, बड़ा आदमी बनाने का सपना देखा है. ये अरमान वह पूरा करना चाहती हैं, लेकिन बिना सरकारी मदद के ये मुमकिन नहीं लग पा रहा. लक्ष्मी का कहना है कि सिर्फ कुलीगिरी से ये सपना पूरा नहीं हो सकता.

लक्ष्मी का बेटा चौथी क्लास में है. बेटे का कहना है कि वो बड़ा होकर जज बनना चाहता है. उसने तय कर लिया है कि न तो वो बड़ा होकर खुद ये काम करेगा और ना ही अपनी मां को ये काम करने देगा. अपनी तुतलाती जुबान में छोटा सा बच्चा मां की मजबूरियां अच्छे से समझाता है. लक्ष्मी के साथियों का कहना है कि लक्ष्मी औरत है तो जाहिर है कि लोग औरत से सामान उठवाने से परहेज करते हैं. साथियों की मदद से लक्ष्मी दिन के करीब 100 से 200 रुपए कमा लेती है. कभी-कभी जब पैसा कम आता है, साथी मदद कर देते हैं.
वहीं कई पैसेंजर्स महिला कुली को देखकर खुश हो जाते हैं.

कुछ महिला पैसेंजर्स से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि महिला अगर कुली बनती है तो महिला यात्रियों के लिए अच्छा है कि वो स्टेशन पर सामान सुरक्षित महसूस करेंगी. ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्होंने पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया है. मजबूरी में सही, लेकिन लक्ष्मी जिस काम को कर रही हैं. उसके लिए जज्बे के साथ साथ हौसला भी चाहिए. ये बात जरूर है कि सरकार अगर मदद करे तो लक्ष्मी इससे बेहतर ज़िंदगी बसर कर सकेगी.

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया2 hours ago

विधानसभा की टिकट दिलाने का प्रलोभन देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer हरियाणा में विधानसभा का बिगुल बजते ही टिकटों की मारामारी चल...

देश-दुनिया2 hours ago

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा जल्द ही भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा.

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer सतीश पूनिया प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बनने के बाद रविवार को...

देश-दुनिया3 hours ago

अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह,चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे.

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम आईएनएक्स...

देश-दुनिया3 hours ago

ट्रंप के सामने पीएम मोदी ने किया पाकिस्तान की धुलाई

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में संपन्न...

अन्य खबरे3 hours ago

हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र तो भड़कीं महबूबा मुफ्ती कहा

  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीप अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive4 days ago

देश इन दिनों : …..सबब मुंसिफ की बेरहमी का ,गुजारिश जान बक्शी की !

सबब मुंसिफ की बेरहमी का ,गुजारिश जान बक्शी की देश के ताज़ा हालात और ट्रेफिक जुर्मानें के कानून के अमल...

Etoi Exclusive4 weeks ago

मोदी का गांधीवाद ?

मोदी का गांधीवाद ?  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer आइये जाने मोदी का गाँधीवाद  ? भारतीय...

Etoi Exclusive4 weeks ago

हरतालिका तीज कब है ? एक या दो सितंबर को ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer हरतालिका तीज का व्रत कब करें, इसे लेकर उलझन है। दरअसल...

Etoi Exclusive1 month ago

निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी घोषणाएँ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी  घोषणाएँ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सुधारों का एलान...

Etoi Exclusive1 month ago

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के मजेदार सपने का सच क्या है ?

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के सपने का सच ? Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारत...

Advertisement
September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending