Connect with us

छत्तीसगढ़

सुरक्षाबलों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया

Published

on

रायपुर, 14 सितंबर  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को दूरभाष पर भाषा को बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के कुटरेम गांव के जंगलों में डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल ने बीती देर रात मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था। दल जब कुटरेम गांव के जंगलों में पहुंचा तो नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें दो नक्सलियों के शव, एक विदेशी पिस्तौल और एक 12 बोर बंदूक मिला।

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य लच्छु मंडावी और पोडिया के रूप में हुई है। दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद वहां से बरामद विदेशी पिस्तौल पर ‘मेड इन इटली’ लिखा हुआ है। पुलिस जांच कर रही है कि वह नक्सलियों तक कैसे पहुंचा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली अमूल्या ने कहा मैं अकेली नहीं, मेरे पीछे एक बड़ा ग्रुप है.

Published

on

बेंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोन के बारे में एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. दरअसल अमूल्या का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कह रही है कि वह सिर्फ एक चेहरा है, उसके पीछे एक बड्रा ग्रुप है.

इस वीडियो में अमूल्या कहती हैं, ‘मैं जो भी आज कर रही हूं वो सिर्फ मैं नहीं कर रही हूं, मैं सिर्फ एक चेहरा बन गई हूं मीडिया की मेहरबानी से. मेरे पीछे बहुत सी एडवायजरी कमेटियां काम कर रही हैं. वो मुझे सलाह देती हैं क्या बात करनी हैं. मेरे मां-बाप मुझे सलाह देते हैं’ एक बहुत बड़ा स्टूडेंट ग्रुप है जो सारा काम कार रहा है, बेंगलौर स्टूडेंट अलायंस, वह काम कर रहा है.’

बता दें अमूल्या लियोना ने बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ एक रैली के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. यह रैली AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आयोजित की थी.

अमूल्या का रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. विडियो में दिख रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी मंच से बाहर जा रहे हैं तभी माइक हाथ में लेकर अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगती है

यह नारा सुनते ही ओवैसी हैरान रह जाते हैं और वह उसे हटाने के लिए मंच पर वापस आते हैं। इस बीच ओवैसी के कुछ समर्थक अमूल्या से माइक छीन लेते हैं। अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद के बाद हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता भी वीडियो में नजर आती है.

अमूल्या के हाथ से जब माइक छीन लिया जाता है तो वह मंच पर खड़े होकर कुछ कहने लगती है लेकिन अपनी बात पूरी नहीं कर पाती. वह सिर्फ इतना ही कह पाती है…हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद में फर्क यह है.’ इतना कहने के बाद उसे मंच से हटा दिया जाता है.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

भूपेश के बयान पर भाजपा का पलटवार

Published

on

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के किसानों से संबंधित बयान की भत्र्सना की है। श्री उसेंडी ने  कहा कि सीएम का अहंकार अब सारी सीमाओं को लांघता जा रहा है। उन्होंने कहा कि विदेश में रहते हुए किसानों को आधी रात दौड़ा-दौड़ा कर पिटवाना और रायपुर आते ही किसानों को दलाल कहना, इसकी जितनी निंदा की जाय वह कम है। उसेंडी ने कहा कि सीएम को ध्यान रखना चाहिए कि अहंकार तो रावण का नहीं रह सका तो अन्यों की क्या बिसात। उन्होंने कहा कि यह अफसोसनाक है कि जिन किसानों ने कांग्रेस के झांसे में आकर इन्हें गद्दी पर बैठाया, आज उन्हीं किसानों को कोचिया और दलाल कह रहे, यह कृतघ्नता की पराकाष्ठा है। श्री उसेंडी ने कहा कि भाजपा पर जितना भड़ास निकालना हो निकालें, प्रतिशोध की जैसी राजनीति करनी है, करें लेकिन कम से कम प्रदेश के किसानों पर इतनी हल्की बातें और स्तरहीन बाते करना, उनका ऐसा अपमान करना निहायत ही अनुचित है।
श्री उसेंडी ने सवालिया लहजे में पूछा कि केशकाल में जिन आदिवासी किसानों को स्ट्रीट लाइटें बंद करके दौड़ा-दौड़ाकर आधी रात को बर्बरड्डतापूर्वक पीटा गया क्या वे कोचिया और दलाल थे? क्या कवर्धा, राजनांदगांव कोरिया, सूरजपुर, कांकेर समेत प्रदेश भर में जितने किसान सड़क पर हैं, भूपेश जी उन सभी को दलाल समझते हैं? भाजपा के श्वेत पत्र की मांगों पर सीएम के बौखलाहट पर भाजपाध्यक्ष ने कहा कि क्योंकि सीएम के पास कहने का कुछ है नहीं तो इधर-उधर की बात कर रहे हैं। उनके द्वारा किये गये बदले की हर कार्रवाई पर न्यायालय ही उन्हें मुंहतोड़ जवाब देता आ रहा है। श्री उसेंडी ने कहा कि अगर थोड़ी भी नैतिकता होती भूपेश बघेल में तो वे अपनी पुलिस की बर्बरता पर लज्जित होकर माफी मांगते, इसके बजाय उल्टे किसानों के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करने की जितनी निंदा की जाय, वह कम है।

Continue Reading

क्राइम

मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी से, दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ में करीब 40 लाख रुपये ठग लिए

Published

on

छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक पढ़ी लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ लेकर ठग लिया. ये ठगी करीब 40 लाख रुपये की है. ये ठगी कई सालों में किश्तों में की गई. जब ठगे जाने का एहसास हुआ तब पुलिस में शिकायत हुई. कोतवाली पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है और ठगे गए माल की बरामदगी में जुटी हुई है. पुलिस से पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए.

तंत्र-मंत्र की आड़ में अक्सर ठगी के मामले सामने आते हैं, लेकिन ये मामला अपने आप में अनोखा है. क्योंकि जो शिकार हुआ है वो मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी माने जाने वाले ठेकेदार कामभुवन कुशवाहा की पत्नी है. जिन्होंने ठगी को अंजाम दिया वो और कोई नहीं बल्कि उन्हीं के घर में काम करने वाली दो पुरानी नौकरानिया हैं.

2012 से कर रहीं थी काम

पुलिस से मिली जामकारी के मुताबिक दोनों आरोपी महिलाएं प्रार्थी सरिता कुशवाहा के घर में साल 2012 से काम कर रही थीं. परिवार में किसी समस्या के आने के बाद दोनों नौकरानियों ने अपनी मालकिन को घर में शैतानी शक्ति के घुस जाने का डर दिखाया. इसे ठीक करने के लिये एक बैगा के पते पर बहला कर ले गई. बस यहीं से पूजा पाठ बलि वगैरह के नाम पर बैगा को किश्तो में नगदी और सोना चांदी की भेंट चढ़ाई जाती रही. कई साल चले इस खेल में कुल 35 लाख रुपये नगद और कई तोला सोना नौकरानीयो ने अपनी मालकिन से ठग लिया. जब लाखों रुपये मंगवाने के बाद मालकिन सरिता कुशवाहा को ठगे जाने का एहसास हुआ.

पति से की शिकायत

पीड़िता ने अपने पति के साथ इसकी शिकायत पुलिस में की. कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू की तो इसके पीछे एक दो नहीं 6 लोगों के शामिल होने का पता चला. इसमें से दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकी चार फरार आरोपीयो की तलाश की जा रही है.

जेवर गिरवी रखे, नगदी से खोली इडली की दुकान

आरोपियों ने ठगी की रकम को अपने चार बाहरी साथियों के साथ बांटा. इनमें से दो महिलाएं जो नौकरानी का काम करती थी. उन्होंने ठगी की रकम से शहर में ही इडली दोसा बेचने की दुकान खोल ली थी. पुलिस ने वो सामान भी कब्जे में लिया है. ठगे गए सोने के जेवर को बेचने की कोशिश की, लेकिन रसीद नहीं होने के कारण वो बिका नहीं तो आरोपियों ने साहूकारों के पास गिरवी रख दिया था. पुलिस ने दो साहूकारों से वो सोना भी बरामद किया है. इस मामले में धमतरी एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि आरोपियों ने ठगी की रकम से जो भी खरीदारी की है. वो विवेचना के बाद जब्त किया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया13 mins ago

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली अमूल्या ने कहा मैं अकेली नहीं, मेरे पीछे एक बड़ा ग्रुप है.

बेंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोन के बारे में...

छत्तीसगढ़2 hours ago

भूपेश के बयान पर भाजपा का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के किसानों से संबंधित बयान की भत्र्सना की है।...

क्राइम2 hours ago

मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी से, दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ में करीब 40 लाख रुपये ठग लिए

छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक पढ़ी लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों ने तंत्र-मंत्र की आड़ लेकर ठग लिया....

देश-दुनिया4 hours ago

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन की हत्या के लिए, 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा

दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गुरूवार शाम को यहां एक...

देश-दुनिया4 hours ago

CAA के विरोध में जाफराबाद सड़क पर उतरीं महिलाएं, मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिए हैं. इस स्टेशन...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive17 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 20 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending